राष्ट्रीय (20/07/2019) 
डीडीए के पार्कों में लगेंगी स्टील की बेंच और डस्टबिन-मनोज तिवारी

नई दिल्ली, 19 जुलाई।  दिल्ली भाजपा अध्यक्ष एवं उत्तर पूर्वी दिल्ली के सांसद  मनोज तिवारी ने कहा कि संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले डीडीए के पार्कों एवं हरित पट्टियों में सुबह शाम सैर करने वालों की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए स्टील की बेंचे लगायी जाएंगी और स्वच्छता को ध्यान में रखते हुए स्टील के डस्टबिन लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि अव्वल तो क्षेत्र मे पार्कों की कमी है जो है वह विभागीय उदासीनता के चलते सुविधाजनक के बजाय तमाम असुविधाओं से ग्रसित है।

 

क्षेत्र में कई नए पार्क बनाए जा रहे हैं, हरित पट्टियों का विकास किया जा रहा है जिनमें सुविधाएं उपलब्ध कराकर सुबह-शाम सैर करने वाले लोगों के लिए सुलभ कराया जाएगा।

 

 मनोज तिवारी ने कहा कि पर्यावरण की रक्षा एवं क्षेत्रीय निवासियों को प्रदूषण से बचाने के लिए विभिन्न जगहों की तलाश कर उन पर हरियाली विकसित की जा रही है और दिल्ली विकास प्राधिकरण एवं दिल्ली नगर निगम इस पर सराहनीय कार्य कर रहे हैं। उन्होंने डीडीए के अधिकारियों को पत्र लिखकर पहले चरण में क्षेत्र के 10 पार्क एवं  हरित पट्टियों में स्टील की बेंच एवं डस्टबिन लगाने का प्रस्ताव भेजा है जिस पर 1 सप्ताह के अंदर काम शुरू कर दिया जाएगा। 

 

इन पार्कों एवं हरित पट्टियों में लगेगी स्टील की बेंच एवं डस्टबिन: डिस्ट्रिक्ट पार्क नंद नगरी पार्क नंबर एक एवं तीन, हरित पट्टी हनुमान वाटिका निकट मंडोली जेल, बाल स्मृति पार्क गांव गढ़ी मांडू निकट खजूरी चैक, पंचवटी पार्क घोंडा, मल्टी जिम पार्क सुभाष मोहल्ला, जीडी राठी मिल पार्क लोनी रोड, केएल राठी मिल पार्क लोनी रोड, डिस्ट्रिक्ट पार्क शास्त्री पार्क, पिकनिक पार्क एमआईजी फ्लैट लोनी रोड, लिंक चेन पार्क नंबर एक पॉकेट पी के सामने दिलशाद गार्डन हैं।

 

Copyright @ 2019.