राष्ट्रीय (23/07/2019) 
स्थायी समिति अध्यक्ष ने किया श्रीराम कॉलोनी क्षेत्र का निरीक्षण

पूर्वी दिल्ली नगर निगम में स्थायी समिति अध्यक्ष संदीप कपूर ने आज राम कॉलोनी का निरीक्षण किया। इस मौके पर  संदीप कपूर के साथ पूर्वी दिल्ली के उप-महापौर संजय गोयलक्षेत्रीय वार्ड समिति के उपाध्यक्ष पी.एस पंवारस्थायी समिति के पूर्व अध्यक्ष सत्यपाल सिंहअपर आयुक्तडॉ. ब्रजेश सिंहउपायुक्तशाहदरा उत्तरी क्षेत्रसु पूजा जोशी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी भी उपस्थित थे।

 

       स्थायी समिति के अध्यक्ष संदीप कपूर ने क्षेत्र की सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। क्षेत्र में फैले कूड़े के ढेर एवं ढलावों के आस-पास फैली गन्दगी को देखकर  कपूर ने रोष व्यक्त किया और संबंधित अधिकारियों को क्षेत्र की सफाई व्यवस्था दुरस्त करने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि नगर निगम तथा नागरिकों की आपसी भागीदारी से क्षेत्र को साफ स्वच्छ रखा जा सकता है। उन्होने जनता से अपील की कि स्वच्छ भारत मिशन में अपना सहयोग देंक्योंकि क्षेत्र को साफ-स्वच्छ रखना केवल नगर निगम का दायित्व नहीं अपितु प्रत्येक नागरिकों की भी जिम्मेदारी है। 

 संदीप कपूर ने कहा कि राम कॉलोनी एक पूनर्वास कॉलोनी है और इस क्षेत्र के अधिकतर विकासात्मक कार्यों का निपटान डी.डी.ए एवं डी.एस.आई.आई.डी.सी के अधिकार क्षेत्र के अन्तर्गत आता है।  कपूर ने कहा कि निरीक्षण के दौरान क्षेत्र में स्थित नालों तथा सड़कों के रख-रखाव से संबंधित मिली कमियोंएवं उसके निपटान के विषय में पूर्वी निगम की ओर से डी.डी.ए एवं डी.एस.आई.आई.डी.सी को जल्द ही पत्र लिखा जायेगा। उन्होंने कहा कि नालों की सफाई के लिए आपातकाल प्रयासों की आवश्यकता है जिससे बरसात और सीवेज का पानी सड़कों पर जमा ना हो पाये।

        संदीप कपूर सहित क्षेत्र का निरीक्षण कर रही पूर्वी निगम की समस्त टीम द्वारा स्थानीय लोगों के घर-घर जाकर ना केवल मच्छर-जनित रोगों के बारे में जागरूक किया गया बल्कि घरों में कूलरपानी की टंकियोंछत पर रखें पॉट्स आदि स्थानों पर ब्रिडिंग स्पॉट्स की जांच कर कीटनाशक दवा का छिड़काव भी करवाया गया।

 

 संदीप कपूर ने कहा कि पूर्वी दिल्ली नगर निगम अपने सीमित संसाधनों के बावजूद नागरिकों को निर्बाध रूप से नागरिक सुविधाएं उपलब्ध करवाने के प्रतिबद्ध हैऐसे में निगम कर्मचारियों एवं अधिकारियों द्वारा किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

 

Copyright @ 2019.