राष्ट्रीय (26/07/2019) 
पूर्वी दिल्ली की महापौर ने किया त्रिलोकपुरी वेस्ट क्षेत्र का निरीक्षण

 पूर्वी दिल्ली की महापौर अंजु ने आज वार्ड संख्या -3, त्रिलोकपुरी  क्षेत्र का निरीक्षण किया। इस मौके पर महापौर के साथ स्थानीय पार्षदसरोजअधीक्षण अभियंता, सुशील कुमारउप-स्वास्थ्य अधिकारीडॉ अजय कुमार और विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी भी उपस्थित थे।

             निरीक्षण के दौरान महापौर ने मयूर विहार फेज़ में स्थित ढलाव घर संख्या- 31 का दौरा किया जहां पर सफाई व्यवस्था निश्चित रूप से असंतोषजनक थी। स्थानीय पार्षदसुश्री सरोज ने महापौर को जानकारी दी कि उक्त ढलाव घर के बाहर अक्सर गंदगी का ढेर लगा रहता है और नियमित रूप से कूड़ा भी नहीं उठाया जाता जिससे स्थानीय लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। स्थिति के संज्ञान में आने पर महापौर ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि ढलाव घर के बाहर एक गेट लगवाया जाए और यह सुनिश्चित किया जाए कि नियमित रूप से कूड़े का उठान हो। 

             मयूर विहार फेज़ में पार्को के निरीक्षण के दौरान स्थानीय लोगों ने महापौर को पार्कों में खराब पड़ी लाइटों के बारे में अवगत करवाया। उन्होंने बताया कि शाम होते ही  शरारती तत्व पार्को में जमावड़ा लगाते हैं। इस संबंध में महापौर ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि तुरंत प्रभाव से लाइटों को ठीक किया जाए। इसके अलावा महापौर ने एक अन्य पार्क में टूटी दीवार को भी ठीक करने के निर्देश दिए।

             महापौर ने क्षेत्र के लोगों से उनकी समस्याओं के बारे में भी बात की। लोगों ने बताया कि क्षेत्र में आवारा कुत्तों और गायों की संख्या लगातार बढ़ रही है जिससे काफी दिक्कतें होती हैं। महापौर ने पशु विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए क्षेत्र में आवारा पशुओं की समस्या का कोई स्थायी समाधान निकलें

Copyright @ 2019.