राष्ट्रीय (26/07/2019) 
स्थायी समिति अध्यक्ष ने किया शकरपुर क्षेत्र का निरीक्षण

            पूर्वी दिल्ली नगर निगम में स्थायी समिति के अध्यक्ष,  संदीप कपूर ने आज वार्ड संख्या-15 , शकरपुर क्षेत्र का निरीक्षण किया। इस मौके पर उनके साथ पूर्वी दिल्ली के उप-महापौर,  संजय गोयल; स्थानीय पार्षद, सु नीतू त्रिपाठी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी भी उपस्थित थे।

               संदीप कपूर ने स्वास्थ्य व्यवस्था का जायज़ा लेने के लिए क्षेत्र में स्थित डिस्पेंसरी का निरीक्षण किया। उन्होंने पाया कि डिस्पेंसरी में स्थित मलेरिया यूनिट काफी जर्जर अवस्था में है।  कपूर ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि मलेरिया यूनिट में आवश्यक रूप से ढांचागत सुधार किए जाएं।

         क्षेत्र में सफाई व्यवस्था के निरीक्षण के लिए  संदीप कपूर ने क्षेत्र के विभिन्न ढलावों, नालों एवं गलियों का निरीक्षण किया और संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए की सफाई व्यवस्था दुरुस्त की जाए। उन्होंने कहा कि अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि ढलाव घरों से नियमित रूप से कूड़े का उठान हो।  कपूर ने कहा कि स्वच्छता स्थापित करना निगम का प्राथमिक दायित्व है और इस संबंध में की गई कोई भी कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

             स्थायी समिति के अध्यक्ष ने क्षेत्र में स्थित निगम विद्यालयों का भी निरीक्षण किया। सभी विद्यालयों में सफाई का स्तर काफी बेहतर था। साथ ही स्कूलों के प्रांगण में पर्याप्त हरियाली थी। इस दौरान  कपूर ने बच्चों से मच्छर जनित रोगों एवं उनकी रोकथाम के बारे में भी बात की।  संदीप कपूर को यह जानकर प्रसन्नता हुई कि निगम स्कूल के बच्चे डेंगू, मलेरिया एवं चिकुनगुनिया की रोकथाम के उपायों के बारे में पर्याप्त जानकारी रखते हैं।

 

 

Copyright @ 2019.