राष्ट्रीय (26/07/2019) 
अनुसूचित वर्ग के लोगों का विशेष स्नेह मिलता रहा है-मनोज तिवारी

नई दिल्ली, 26 जुलाई। भारतीय जनता पार्टी दिल्ली प्रदेश अनुसुचित जाति मोर्चा के अध्यक्ष  मोहन लाल गिहारा की अध्यक्षता में आज दिल्ली की 12 आरक्षित विधानसभा सीटों में से त्रिलोकपुरी विधानसभा सीट के 27 ब्लाक बस स्टैण्ड के पास विशेष सदस्यता अभियान का आयोजन किया गया। इस सदस्यता अभियान को दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष  मनोज तिवारी ने सम्बोधित किया। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष  ललित जोशी, अनुसुचित जाति मोर्चा जिला अध्यक्ष  करतार सिंह एवं पूर्व उपमहापौर मती किरण वैध उपस्थित थी।

 

उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुये दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष  मनोज तिवारी ने कहा कि अनुसुचित जाति समाज के लोगों के साथ मैं आत्मा से जुड़ा हुआ हूँ और इन लोगों से मुझे विशेष स्नेह समय समय पर मिलता रहता है। दिल्ली की 12 आरक्षित विधानसभा सीटों में से भाजपा को सात सीटों पर अनुसुचित जाति समाज के लोगों का अपार जनसमर्थन प्यार व आशीर्वाद के रूप में मिला है। वाल्मिकी समाज ने देश के विकास में अपना अहम योगदान दिया है। भगवान वाल्मिकी सदैव से ही पूजनीय है इसलिए दिल्ली की रामलीलाओं में वाल्मिकी पूजा का प्रस्ताव भी हमने रखा है जिस पर कई रामलीला कमेटियों ने अपनी स्वीकृती दी है। समाज में समरसता व समानता की लड़ाई लड़ने वाले बाबा साहब डॉ. भीमराव अम्बेडकर को न्यायोचित उचित सम्मान यदि किसी ने दिया है तो वो भारतीय जनता पार्टी है। सबका साथ सबका विकास सबके विश्वास के साथ करना व समाज के सभी वर्गों के सर्वांगीण उत्थान को अपने संकल्प पत्र में शामिल करने वाली पार्टी भाजपा है। राष्ट्रवादी विचारधारा के साथ सकारात्मकता से देश की उन्नति के लिए दिन रात काम करने वाले प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी की सरकार ने अनुसुचित जाति के सम्मान के लिए अनेको कार्यक्रम व योजनाएं चलाई है जिससे लाभान्वित हो कर आज अनुसुचित जाति के लोग अपने आप को गौरवान्वित महसूस करते है।

 

 तिवारी ने कहा कि दिल्ली की सत्ता में नकारात्मक विचारों वाली पार्टी राज कर रही है जो कि झूठ की बुनियाद पर राजनीति करना चाहती है। झूठ बोलकर सत्ता में आई केजरीवाल सरकार ने दिल्ली की जनता से जो भी चुनावी वादे किये उनमें से एक भी पूरा नहीं किया। दिल्ली की जनता के साथ धोखा करने वाली आम आदमी पार्टी की राजनीतिक विदाई जनता ने तय कर दी है। सदस्यता अभियान के तहत आप सभी कर्मठ कार्यकर्ताओं को दिल्ली के लोगों को मोदी सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताना है और केजरीवाल की नाकामियों को गिनाते हुये भाजपा की प्राथमिक सदस्यता के लिए प्रेरित करना है। मोदी जी के नेतृत्व और भाजपा की लोकप्रियता में लोगों का विश्वास बढ़ा है जो कि सदस्यता अभियान के लिए सकारात्मक है। इस बार रिकार्ड संख्या में अनुसुचित जाति के लोगों को भाजपा के साथ जोड़कर देश के विकास में अपना सर्वोच्च योगदान देने के लिए आप सभी को तत्पर होना है।

 

अनुसुचित जाति मोर्चा के अध्यक्ष  मोहन लाल गिहारा ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान दिल्ली की 12 आरक्षित सीटों पर हमें जो परिणाम मिले वो अद्भुत थे। आप सभी ने सर्वसम्मति से प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी को पुनः प्रधानमंत्री चुनने के लिए दिल्ली की सातों सीटों पर भाजपा के उम्मीदवारों को रिकार्ड मतों से जिताया है। लोकसभा चुनाव के ऐतिहासिक परिणाम को दिल्ली विधानसभा चुनावों में दोहराने के लिए आप सभी को जोश व उत्साह बनाये रखना है। दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों में से 65 पर कमल खिलाकर दिल्ली में भाजपा की पूर्ण बहुमत की मजबूत सरकार बनाने के लिए काम करना है। संगठन पर्व सदस्यता अभियान दिल्ली विधानसभा चुनावों में विजय प्राप्त करने के लिए प्रथम मार्ग साबित होगा। 

 

Copyright @ 2019.