राष्ट्रीय (30/07/2019) 
सदस्यता अभियान में की गई मेहनत विधानसभा चुनाव में विजय दिलायेगी- विजेन्द्र गुप्ता

नई दिल्ली, 29 जुलाई। भारतीय जनता पार्टी दिल्ली प्रदेश कार्यालय पर आज संगठन पर्व सदस्यता अभियान को लेकर दो प्रमुख संगठनात्मक बैठकों का आयोजन किया गया। पहली बैठक में वर्ष 2007 से लेकर 2017 तक के सभी पार्षदों को अपने अपने क्षेत्रों में सदस्यता अभियान को गति देने के लिए जिम्मेदारी दी गई। दूसरी बैठक में 280 पदाधिकारी ने हिस्सा लिया जिसमें प्रदेश, जिला और मण्डल पदाधिकारियों सहित भाजपा के वरिष्ठ नेताओं व कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। भाजपा ने सदस्यता अभियान में अपनी पूरी ताकत झोंक  दी है, आज की बैठक में शामिल पदाधिकारियों को एक-एक मण्डल की भी जिम्मेदारी दी गई। इस बैठक में प्रदेश संगठन महामंत्री  सिद्धार्थन, दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष  विजेन्द्र गुप्ता, मिजोरम प्रभारी  पवन शर्मासदस्यता अभियान प्रमुख व महामंत्री  कुलजीत सिंह चहल, सह-प्रमुख  हर्ष मल्होत्रा,  रविन्द्र गुप्ता एवं  राजेश भाटिया उपस्थित थे।

उपस्थित कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुये प्रदेश संगठन महामंत्री  सिद्धार्थन ने कहा कि संगठन पर्व सदस्यता अभियान पूरी दिल्ली में जन-जागरण बन कर फैल चुका है जिसके लिए कार्यकर्ता बधाई के पात्र है। कार्यकर्ताओं ने क्षेत्र में अपनी मेहनत व संगठन के प्रति जिम्मेदारी को निभाते हुये लोगों को पार्टी का प्राथमिक सदस्य बनाया है। संगठन पर्व सदस्यता अभियान अपने चरम पर है और 11 अगस्त भी नजदीक है। इस बात का विशेष रूप से ध्यान रखते हुये अब क्षेत्र में और अधिक मेहनत कर जन सम्पर्क के माध्यम से लोगों को पार्टी के साथ जोड़ने के लिए काम करना है। 57 प्रतिशत के अपने लक्ष्य को ध्यान में रखकर और जिन बूथों पर सदस्यता की संख्या कम आ रही है उन पर अब और अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है।

दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष  विजेन्द्र गुप्ता ने कहा कि समय से पूर्व दिल्ली कई राज्यों से सदस्यता अभियान में बहुत आगे है और अपनी इस स्थान को बरकरार रखने के लिए हमें और अधिक मेहनत करनी है। दिल्ली विधानसभा चुनावों में सदस्यता अभियान के दौरान की गई मेहनत विजय के रूप में हमारे समाने होगी। इस बात को ध्यान में रखते हुये दिल्ली से नकारात्मक केजरीवाल सरकार के शासन को हटाने के लिए भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनान जरूरी है।

सदस्यता अभियान प्रमुख व महामंत्री  कुलजीत सिंह चहल ने कहा कि पूरे देश में चल रहे सदस्यता अभियान में दिल्ली प्रदेश का प्रदर्शन सबसे अधिक सराहनीय है जो क्षेत्र में की गई हमारी मेहनत का फल भाजपा परिवार में शामिल नये सदस्यों के रूप में दे रहा है। संगठन के विस्तार के लिए चलाये जा रहे सदस्यता अभियान का समापन कार्यक्रम 11 अगस्त को होना तय है। ऐसे में समय कम है और दिल्ली के सभी कार्यकर्ताओं को बूथ स्तर पर समाज के सभी वर्ग के लोगों को भाजपा के साथ जोड़ने व प्राथमिक सदस्य बनाने के लिए क्षेत्र में और अधिक प्रयास करने होगें तभी हम लक्ष्य से बेहतर प्रदर्शन कर पायेगें।

सह-प्रमुख  हर्ष मल्होत्रा ने कहा कि सदस्यता अभियान कार्यक्रम की शुरूआत प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी ने 6 जुलाई को  वाराणसी से की थी जिसके बाद देश भर में भाजपा का सदस्यता अभियान चल रहा है। मोदी जी की लोकप्रियता और भाजपा में लोगों के बढ़ते विश्वास के साथ ही भाजपा परिवार का विस्तार हो रहा है। 

Copyright @ 2019.