राष्ट्रीय (30/07/2019) 
सोशल मीडिया में जिसका जितना नेटवर्क है उसकी उतनी ही नेटवर्थ है - अनुराग ठाकुर

   नई दिल्ली, 30 जुलाई।  प्रदेश भाजपा सोशल मीडिया विभाग की ओर से डाॅ. अम्बेडकर इंटरनेशनल सेंटर में सोशल मीडिया समिट का आयोजन किया गया जिसमें सोशल मीडिया के दिग्गजों के साथ केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री  अनुराग ठाकुर, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष  मनोज तिवारी, सांसद  रमेश बिधूड़ी, महामंत्री  कुलजीत सिंह चहल, प्रवक्ता  अश्विनी उपाध्याय, मीडिया प्रभारी  प्रत्युष कंठ, सह-प्रभारी  नीलकांत बख्शी, मीडिया प्रमुख  अशोक गोयल देवराह, सह-प्रमुख  हरिहर रघुवंशी, आई.टी. एवं सोशल मीडिया विभाग प्रमुख  पुनीत अग्रवाल, पूर्वांचल मोर्चा अध्यक्ष  मनीष सिंह, सोशल मीडिया टीम के सह-प्रमुख  विकास सिंह,  दीपक अरोड़ा,  सूरज सिंह,  अभिषेक कुलश्रेष्ठ, सु अपूर्वा सिंह उपस्थित थे। इसके साथ सोशल मीडिया एक्सपर्ट  अमित दूबे,  विकास पांडे,  प्रशांत पटेल ने अपने अनुभव को सबके साथ साझा किया और यह बताया कि आज के समय में सोशल मीडिया का कितना प्रभाव है और इसके उपयोग में क्या सावधानियां बरती जानी चाहियें। कार्यक्रम का संचालन मीडिया सह-प्रभारी  नीलकांत बख्शी ने किया। 

    इस अवसर पर केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री  अनुराग ठाकुर ने कहा कि आज के समय में सोशल मीडिया बेहद ताकतवर है, जिसका जितना नेटवर्क है उसकी उतनी ही नेटवर्थ है और उतनी ही उसकी राजनीतिक ताकत है। सोशल मीडिया पर आज सब कुछ उपलब्ध है, लेकिन आपको उसमें से क्या लेना है यह आपके ऊपर निर्भर करता है। लोगों तक जुड़ने और लोगों को सुनने का सोशल मीडिया एक बहुत बड़ा माध्यम है। जब हम दुविधा में होते हैं तब भी सोशल मीडिया के माध्यम से बहुत से लोग हमारे साथ खड़े होते है, हमारे विचारों के साथ खड़े होते हैं जिससे हमें एक ताकत मिलती है। सोशल मीडिया जिंदगी में बदलाव का एक माध्यम बन गया है, लेकिन आपको नकारात्मक चीजों को चुनना है या सकारात्मकता को जीवन में लेना है यह व्यक्ति विशेष के ऊपर निर्भर करता है। समय तेजी से बदल रहा है इसलिये आज पाॅलिस वीडियो की जगह लोग रफ वीडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं। हमें रिट्वीट करने से पहले यह नहीं सोचना चाहिये कि अमुख व्यक्ति मुझे जानता है या नहीं? अगर वह समाज और देश हित में है तो उसे रिट्वीट करना चाहिये। 

जारी.

    सोशल मीडिया की ताकत की चर्चा करते हुये प्रदेश भाजपा अध्यक्ष  मनोज तिवारी ने कहा कि बदलते भारत में सोशल मीडिया की अहंम भूमिका है। सोशल मीडिया जन-जन तक पहुंच रखता है इसलिये जनमत तैयार करने के लिये एक सशक्त माध्यम है। बात चाहें समाजिक हो या राजनीतिक हो, सोशल मीडिया की सक्रियता को नजर अंदाज नहीं किया जा सकता है। दिल्ली की चर्चा करते हुये  तिवारी ने कहा कि मैं दिल्ली को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि हम दिल्ली भाजपा के 20 साल के वनवास को इस बार खत्म करने का संकल्प लेते हैं, चाहे इसके लिये गैंग के सरगना कितनी भी साजिश क्यों न कर लें? दिल्ली के लोगों को उनका हक भारतीय जनता पार्टी दिलाने का संकल्प लेती है और चुनाव के बाद आने वाली भाजपा की नई सरकार रूके हुये कामों को गति देगी। 


    सांसद  रमेश बिधूड़ी ने कहा कि सोशल मीडिया के महत्व को किसी भी रूप में नजर अंदाज नहीं किया जा सकता है क्योंकि अब यह जन-जन का माध्यम बन चुका है। यदि फोन में सोशल मीडिया के एप न हों तो ऐसा लगता है कि फोन में कुछ खालीपन सा है। सोशल मीडिया की ताकत को देखते हुये हम सबको इसका इस्तेामल सकारात्मक ऊर्जा पाने के लिये करना चाहिये। 

Copyright @ 2019.