राष्ट्रीय (01/08/2019) 
पूर्वी दिल्ली की महापौर व स्थायी समिति अध्यक्ष ने किया अलग-अलग वार्डों का दौरा

पूर्वी दिल्ली की महापौर  अंजुउपमहापौर  संजय गोयल व स्थायी समिति अध्यक्ष  संदीप कपूर और नेता सदन निर्मल जैन ने आज अलग-अलग वार्डों में सघन दौरा किया। इस दौरान क्षेत्रीय पार्षदवरिष्ठ निगम अधिकारी और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे।

महापौर  अंजु ने क्षेत्रीय पार्षद निर्मला कुमारी के साथ गोकलपुर क्षेत्र का दौरा किया। इस दौरान स्थानीय लोगों ने महापौर को क्षेत्र में जलभराव और गंदगी की समस्या से अवगत कराया। स्थानीय पार्षद  निर्मला कुमारी ने बताया कि वार्ड में दिल्ली सरकार के अधिकार क्षेत्र में आने वाली एजेंसी दिल्ली जल बोर्ड सीवर बिछाने का काम कर रही है जिससे जगह-जगह जलभराव की समस्या पैदा हो रही है। जलभराव होने के कारण कूड़ा उठाने का काम भी सही ढंग से नहीं हो पा रहा है। महापौर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे इस संबंध में संबंधित विभाग के अधिकारियों को सूचित करें ताकि इलाके में जलभराव की समस्या ना हो।

वहीं, उपमहापौर और स्थायी समिति अध्यक्ष ने कर्दमपुरी वार्ड का दौरा किया। इस दौरान शाहदरा (उत्तरी) क्षेत्र के अध्यक्ष प्रवेश शर्मा, उपाध्यक्ष वीर सिंह पंवार और क्षेत्रीय पार्षद   साजिद  भी मौजूद रहे। स्थानीय लोगों की शिकायत है कि यहां अवैध तौर पर कई प्रदूषणकारी फैक्टरी चलाई जा रही है जिससे लोगों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। स्थानीय लोगों ने कहा कि इलाके में कई खतरनाक इमारते हैं और बारिश में इनके गिरने का खतरा है। इस पर स्थायी समिति अध्यक्ष ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि इन इमारतों की जांच करें और विस्तृत रिपोर्ट दें।

वहीं, नेता सदन  निर्मल जैन ने स्थायी समिति उपाध्यक्ष गुरजीत कौर व स्थानीय पार्षद सुषमा मिश्रा के साथ सोनिया विहार क्षेत्र का दौरा किया। यहां पर लोगों ने निगम पदाधिकारियों को ढलावघर ना होने की समस्या से अवगत कराया। साथ ही मांग रखी कि वार्ड में स्थित मातृत्व एवं शिशु कल्याण केंद्र में लिफ्ट बनवाई जाए और अभी जहां सप्ताह में तीन दिन ही डॉक्टर बैठते हैं वहां रोजाना डॉक्टर उपलब्ध कराए जाए ताकि मरीजों को परेशानी ना हो।  जैन ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि इन समस्याओं के निपटान की दिशा में गंभीर प्रयास किए जाए।

 

Copyright @ 2019.