राष्ट्रीय (02/08/2019) 
महापौर ने जनता कॉलोनी क्षेत्र से अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए

पूर्वी दिल्ली की महापौर,  अंजु ने आज जनता कॉलोनी क्षेत्र का निरीक्षण किया। इस दौरान शाहदरा (उत्तरी) क्षेत्र के चेयरमैन,  प्रवेश शर्मा, क्षेत्रीय पार्षद,  सचिन शर्मा और पूर्वी दिल्ली नगर निगम के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

निरीक्षण के दौरान स्थानीय लोगों ने महापौर को अतिक्रमण की समस्या से अवगत कराया। इस पर महापौर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जल्द से जल्द क्षेत्र की मुख्य सड़कों को अतिक्रमणमुक्त किया जाए। महापौर ने क्षेत्र के निगम स्कूल का भी दौरा किया और वहां परोसे जा रहे मिड डे मिल की गुणवत्ता का जायजा लिया। महापौर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि मिड डे मिल की गुणवत्ता पर लगातार नजर रखी जाए। महापौर ने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए बच्चों को साफ-सुथरा व पोषणयुक्त भोजन ही परोसा जाए। स्थानीय लोगों ने महापौर से अनुरोध किया कि क्षेत्र में उपयुक्त स्थान पर पार्किंग व मातृत्व शिशु कल्याण का निर्माण कराया जाए ताकि स्थानीय लोगों को सहूलियत मिल सके।

महापौर ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर मच्छर जनित बीमारियों से बचने के विषय में जागरूकता रैली भी निकाली। महापौर ने लोगों से अपील की, कि वे अपने आस-पास मच्छरों को पैदा ना होने दें ताकि डेंगू, मलेरिया व चिकनगुनिया जैसी बीमारियों से बचा जा सके।

नेता सदन,  निर्मल जैन ने करावल नगर क्षेत्र का दौरा किया

नेता सदन,  निर्मल जैन ने स्थायी समिति उपाध्यक्ष,  गुरजीत कौर, स्थानीय पार्षद और पूर्व स्थायी समिति अध्यक्ष,  सतपाल सिंह और वरिष्ठ निगम अधिकारियों के साथ करावल नगर क्षेत्र का दौरा किया। इस दौरान स्थानीय लोगों ने नेता सदन को क्षेत्र में जलभराव की समस्या से अवगत कराया। इसके अलावा, क्षेत्रवासियों ने बताया कि लोनी बॉर्डर के पास उत्तर प्रदेश के क्षेत्रों का कूड़ा पूर्वी दिल्ली नगर निगम क्षेत्र में फेंका जा रहा है जिससे क्षेत्र में गंदगी फैल रही है।  जैन ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे संबंधित सरकार  के अधिकारियों को इस समस्या से अवगत कराए और यह सुनिश्चित किया जाए कि हमारे क्षेत्र में कूड़ा ना फेंका जाए।  

 

Copyright @ 2019.