राष्ट्रीय (13/08/2019) 
पूर्वी निगम मे नेता सदन ने निगम विद्यालय में 8 लाख रुपये की लागत से लगाये गये झूलों तथा हर्बल एजुकेशन पार्क का किया उद्घाटन

पूर्वी दिल्ली नगर निगम में नेता सदन,  निर्मल जैन ने आज वार्ड संख्या-47 , ब्रहमपुरी क्षेत्र का दौरा किया। इस दौरान नेता सदन के साथ वार्ड समिति अध्यक्ष,  प्रवेश शर्मा; शिक्षा समिति के अध्यक्ष एवं स्थानीय पार्षद,  राजकुमार बल्लन एवं वरिष्ठ निगम अधिकारी एवं कर्मचारी भी उपस्थित थे।

 

नेता सदन,  निर्मल जैन ने एक्स-ब्लाॅक स्थित निगम विद्यालय में 8 लाख रुपये की लागत से लगाये गए झूलों का उद्घाटन किया। इसके अलावा नेता सदन ने इसी निगम विद्यालय में बच्चों के ज्ञानवर्धन हेतु बने हर्बल एजुकेशनल पार्क का भी उद्घाटन किया जिसमें विभिन्न प्रकार के औषधीय पौधे लगाये गये हैं तथा 3.95 लाख रुपये की लागत से और औषधीय पौधों को नामपट्ट सहित लगाया जायेगा। नेता सदन ने कहा कि आज बढ़ते रासायनिक दुष्प्रभाव के कारण दुनिया भर में लोगों का ध्यान हर्बल दवाओं की ओर बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि जड़ी बूटियों के उत्पादन को बढ़ावा देना तथा औषधीय पौधों के प्रति जागरूकता फैलाना आज के समय की आवश्यकता बन गई है। स्थानीय पार्षद,  राजकुमार बल्लन ने जानकारी देते हुए बताया कि एक्स ब्लाॅक, ब्रहमपुरी स्थित निगम का यह विद्यालय हर्बल एजुकेशनल पार्क स्थापित कर पूर्वी निगम का प्रथम विद्यालय बन गया है।

 

इसके अलावा नेता सदन ने गोकुलपुर ड्रेन का दौरा किया। स्थानीय पार्षद,  राजकुमार बल्लन ने  निर्मल जैन को बताया कि ड्रेन में नियमित रूप से साफ-सफाई नहीं होती जिसके कारण पानी की निकासी नहीं हो पाती और क्षेत्र की गलियों में नालियों का पानी बैक मारता है। नेता सदन ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि आधुनिक उपकरणों के द्वारा गोकुलपुर ड्रेन की समुचित सफाई की व्यवस्था की जाये तथा अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि ड्रेन की नियमित रूप से सफाई हो। इसके अतिरिक्त नेता सदन ने ड्रेन के साथ लगी दीवारों को भी ऊंचा करने के निर्देश दिये।

 

Copyright @ 2019.