राष्ट्रीय (14/08/2019) 
पूर्वी दिल्ली नगर निगम में स्वतन्त्रता दिवस समारोह का किया गया आयोजन
पूर्वी दिल्ली की महापौर सुश्री अंजु ने आज स्वतंत्रता दिवस की 73वीं वर्षगांठ के अवसर पर निगम मुख्यालय के प्रांगण में ध्वजारोहण कर सभी नागरिकों को स्वतन्त्रता दिवस की बधाई दी। इस अवसर पर निगमायुक्त, डॉ. दिलराज कौर; अपर आयुक्त, श्री ब्रजेश सिंह एवं सुश्री अल्का शर्मा के अतिरिक्त काफी संख्या में निगमाधिकारी एवं कर्मचारी भी उपस्थित थे।


इस अवसर में महापौर सुश्री अंजु ने भारत को आजादी दिलवाने स्वतन्त्रता सेनानियों की शहादत एवं उनके बलिदान को याद किया और उन्हें श्रद्धाजंलि अर्पित की। महापौर ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा जम्मू कश्मीर में धारा 370 एवं 35 ए हटाने के कदम का स्वागत योग्य है। उन्होंने कहा कि यह अखंड भारत के हित में किया गया एक महत्वपूर्ण कदम है। साथ ही महापौर ने स्वतन्त्रता दिवस में मौके पर नागरिकों से अपील की कि स्वच्छ भारत मिशन में अपना योगदान दें। उन्होने कहा कि 73 वर्ष बाद आजादी का अभिप्राय बदल गये है, आज हमें गरीबी, भ्रश्टाचार, गंन्दगी सभी से आजादी लेनी होगी।

पूर्वी दिल्ली नगर निगम की आयुक्त डॉ दिलराज कौर ने सभागार में उपस्थित सभी लोगों को स्वतन्त्रता दिवस की बधाई दी। उन्होंने कहा कि आजादी के मायने तब है जब उसके साथ अपने एवं देश के प्रति दायित्वों का निर्वहन किया जाये क्योंकि स्वतन्त्रता और दायित्व एक दूसरे के पूरक हैं। निगमायुक्त ने कहा कि इस प्रकार देश हित में सामुहिक कर्तव्य पालन द्वारा ही आदर्श भारत का निर्माण होगा।

 स्वतंत्रता दिवस की 73 वीं वर्षगांठ के मौके पर महापौर एवं निगमायुक्त ने निगम मुख्यालय के प्रांगण में पौधारोपण किया एवं स्कूली बच्चों एवं शिक्षिकाओं द्वारा रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत कर सभी को देशभक्ति के रंग में सरोबार कर दिया।

Copyright @ 2019.