राष्ट्रीय (27/08/2019) 
रंगारंग कार्यक्रम के साथ पूर्वी दिल्ली नगर निगम द्वारा ‘स्वच्छ सर्वेक्षण 2020’ के लिए जागरूकता कार्यक्रम का शुभारंभ

पूर्वी दिल्ली नगर निगम द्वारा ‘स्वच्छ सर्वेक्षण 2020’ के लिए जागरूकता कार्यक्रम का शुभारंभ आज निगम मुख्यालय स्थित सभागार में भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम के आयोजन के साथ किया गया। इस दौरान, पूर्वी दिल्ली की महापौर, सु अंजु, स्थायी समिति अध्यक्ष,  संदीप कपूर, नेता सदन,  निर्मल जैन, पर्यावरण प्रबंधन सेवाएं समिति के अध्यक्ष,  के.के. अग्रवाल, नेता विपक्ष,  रोहित कुमार, पार्षदगण, अपर आयुक्त, सु अल्का शर्मा, डॉ. ब्रजेश कुमार, वरिष्ठ निगम अधिकारी, पूर्वी दिल्ली नगर निगम की ब्रांड अंबेसडर, कथक नृत्यांगना, सु अलकनंदा व आरडब्ल्यूए और नागरिक संगठनों के प्रतिनिधि भी मौजूद रहे।

कार्यक्रम के दौरान निगम स्कूलों की शिक्षिकाओं व बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए। कार्यक्रम का उद्देश्य लोगों को पूर्वी दिल्ली को स्वच्छता, कूड़ा पृथकीकरण आदि के लिए जागरूक करना था ताकि आगामी स्वच्छ सर्वेक्षण में पूर्वी दिल्ली नगर निगम बेहतर रैंक हासिल कर सके। कार्यक्रम के दौरान विभिन्न संस्थाओं ने स्वच्छता मुहिम व कूड़ा पृथकीकरण अभियान से संबंधित अपने अनुभव भी साझा किए।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए महापौर, सु अंजू ने आगामी 02 सितंबर से स्वच्छ टॉयलेट सप्ताह मनाने की भी घोषणा की। महापौर, स्थायी समिति अध्यक्ष, नेता सदन, नेता विपक्ष और अन्य गणमान्य लोगों ने पूर्वी दिल्ली की जनता से अपील की, कि वे पूर्वी दिल्ली को स्वच्छ बनाने में अपना योगदान दें और शौचालयों आदि का सफाई से इस्तेमाल करें।

 

Copyright @ 2019.