राष्ट्रीय (29/08/2019) 
दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने शुरू की दिल्ली बचाओं परिवर्तन यात्रा

नई दिल्ली, 29 अगस्त। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष  मनोज तिवारी और उत्तर-पश्चिम दिल्ली के सांसद  हंसराज हंस की उपस्थिति में आज रामलीला मैदान, भलस्वा डेरी पर दिल्ली बचाओं परिवर्तन यात्रा का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मीडिया सह-प्रभारी  नीलकांत बक्शी, जिला अध्यक्ष  नीलदमन खत्री, महामंत्री  महेश तोमर, उपाध्यक्ष  अनूप यादव, निगम पार्षद  विजय भगत,  विजेन्द्र यादव,  सुरेन्द्र खर्ब,  मनीष चैधरी, मती अंजू अमन, पूर्व जिला अध्यक्ष  रमेश चैहान, मंडल अध्यक्ष  उमा शंकर, अमित यादव, भाजपा कार्यकर्ता पंडित सुखवीर एवं  फरीद भाई सहित सैकड़ों स्थानीय निवासी उपस्थित थे।

 

उपस्थित जनसैलाब को सम्बोधित करते हुये दिल्ली भाजपा अध्यक्ष  मनोज तिवारी ने कहा कि दिल्ली बचाओं परिवर्तन यात्रा का संदेश व उद्देश्य स्पष्ट है, कुम्भकरणीय नींद में सोई केजरीवाल सरकार को अकर्मण्यता की गहरी नींद से जगाना, उन्हें दिल्ली की जनता से किये वादे पूरा करने की याद दिलाना व दिल्ली के लिए सिरदर्द बन चुकी आम आदमी पार्टी को सत्ता से हटाकर परिवर्तन के तालाब में कमल खिलाना है। दिल्ली के सभी 14 जिलों की 70 विधानसभा में परिवर्तन यात्रा जायेगी और दिल्ली के लोगों को मोदी सरकार की योजनाओं की जानकारी देने के साथ ही केजरीवाल सरकार की नाकामियों की पोल खोलेंगे। दिल्ली की जनता ने बीते साढ़े चार वर्ष में आम आदमी पार्टी की सरकार की मनमानी को देखा और किस तरह से जो वादे केजरीवाल सरकार ने किये थे, उनमें से एक भी वादे को पूरा न करके जनता के विश्वास को ठेस पहुंचाने का काम किया।  तिवारी ने दिल्ली के लोगों से प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी के फिट इंडिया मूमेंट से जुड़ने का आवाहन किया।

 

 तिवारी ने कहा कि अनधिकृत कालोनियों को नियमित करने को लेकर केन्द्र सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया, लेकिन दिल्ली की सत्ता में बैठी केजरीवाल सरकार ने केन्द्र सराकर के काम का क्रेडिट लेने की कोशिश कर रही है, लेकिन नियमित करने के लिए जो बाउन्ड्री वाल, अनधिकृत कालोनियों में की जानी चाहिए थी वो अभी तक नहीं की गई है। अनधिकृत कालोनियों के मामले में केन्द्र सरकार ने सभी लोगों को उनके मकानों का मालिकाना हक देने का निर्णय लेने के साथ सभी कालोनियों को पक्का करने की ओर कदम बढ़ाया है। लेकिन केजरीवाल इन मुद्दो पर भी राजनीति करने से बाज नहीं आते है। जनता स्पष्ट रूप से जानती है कि केन्द्र सरकार की जनकल्याणकारी व महत्वाकांक्षी योजनाओं को दिल्ली में केजरीवाल ने जानबूझ कर रोक रखा है। जहां झुग्गी, वहीं मकान, का वादा केजरीवाल ने दिल्ली की आर्थिक रूप से कमजोर जनता से किया, लेकिन उसे पूरा नहीं किया। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत दिल्ली में पक्का मकान देने की केन्द्र सरकार की योजना को और आयुष्मान भारत योजना से मिलने वाले 5 लाख तक के मुफ्त ईलाज को दिल्ली में जानबूझ रोककर केजरीवाल दिल्ली की जनता के शत्रु बन बैठे हैं। 

 

 तिवारी ने कहा कि जनता के अपार जनादेश का अपमान 54 महीने की आम आदमी पार्टी की सरकार ने हर कदम पर किया। केजरीवाल द्वारा भ्रष्टाचार मिटाने व सुचिता के आधार पर राजनीति करने के साथ उसे बदलने की मंशा का सब्जबाग दिल्ली की जनता को दिखाया गया। लेकिन सत्ता में आते ही आम आदमी पार्टी के दर्जनों नेताओं के नाम भ्रष्टाचार के मामलों में आने लगे, साथ ही महिला की सुरक्षा को लेकर चीख पुकार करने वाली केजरीवाल सरकार के मंत्रियों व विधायकों पर महिलाओं के प्रति गम्भीर अपराध भी दर्ज होने लगे, लेकिन मुख्यमंत्री ने इन सभी मुद्दों पर चुप्पी साध ली और चुपचाप दिल्ली की बर्बादी को देखते रहे। आज दिल्ली प्रदूषण से ग्रस्त है, बसों की कमी झेल रही है, हर ओर अव्यवस्था फैली हुई है, हर दिन नये और झूठे विज्ञापन देकर करदाताओं के पैसों को निजी हित में खर्च करके बर्बाद किया जा रहा है। इन सभी कमियों को छिपाने के लिए केजरीवाल मुफ्त सेवाओं का लालच देकर जनता को भ्रमित करने का प्रयास कर रहे हैं।

 तिवारी ने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार ने ऑटो रिक्शा वालों को, रेहड़ी पटरी वालों को, कान्ट्रैक्ट पर काम करने वालों को, झुग्गी-झोपड़ी में रहने वालों को और दिल्ली के हर नागरिक को धोखा दिया है। धोखा देने वाली ऐसी विश्वासघाती सरकार को दिल्ली की सत्ता से हटाने का समय आ गया है। दिल्ली के लोगों की आशा व आकांक्षाओं का आधार दिल्ली में भाजपा की सरकार। आपको, हमको, हम सभी को, दिल्ली के घर-घर तक पहुंचाना है कि देश में मोदी, दिल्ली में भाजपा, तभी बनेगी बात, दिल्ली चले, मोदी के साथ और बहुत हो गया अब नुकसान, पांच साल के लिए कमल निशान।  

 

Copyright @ 2019.