राष्ट्रीय (29/08/2019) 
हिरासत में मौतों पर भी कांग्रेस का दोहरा मानदंड: संजय श्रीवास्तव

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी द्वारा हिरासत में हुई मौत के मामले में राजनीतिक प्रलाप करने पर कटाक्ष किया है और कहा कि कांग्रेस का इतिहास ही ऐसी घटनाओं पर राजनीतिक रोटी सेंकने का रहा है। 
भाजपा प्रवक्ता श्रीवास्तव ने कहा कि प्रियंका गांधी को अपने भाई की करारी पराजय के बाद अमेठी की याद आ रही है और अमेठी के भिखारीपुर गांव में पुलिस हिरासत में हुई एक मौत की घटना पर अफसोस हो रहा है, जो प्रियंका गांधी के राजनीतिक प्रलाप का परिचायक है। पुलिस हिरासत में हुई एक मौत से अगर कांग्रेस की महासचिव सचमुच व्यथित हैं तो उन्हें छत्तीसगढ के विभिन्न स्थानों का दौरा करना चाहिए जहां कांग्रेस सरकार के महज शुरुआती छः-सात महीनों में ही आधा दर्जन लोगों की पुलिस हिरासत में दर्दनाक मौतें हुई है।
भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि हिरासत में हुई मौतों पर राजनीति नहीं होनी चाहिए लेकिन अमेठी में हुई मौत से व्यथित प्रियंका गांधी का दिल छत्तीसगढ़ में अनुसूचित जनजाति समेत आधा दर्जन लोगों की पुलिस हिरासत में हुई मौतों पर क्यों नहीं पसीजा? श्रीवास्तव ने कहा कि चूंकि उत्तरप्रदेश में भाजपा की सरकार है और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार है, क्या इसलिए प्रियंका गांधी की संवेदनाओं का पैमाना राजनीतिक नजरिये से तय हो रहा है? उन्होंने कहा कि कांग्रेस महासचिव के राजनीतिक प्रलाप ने साफ कर दिया है कि जहां कांग्रेस सत्ता में है, उन राज्यों के वंचितों से सौतेला बर्ताव ही कांग्रेस का राजनीतिक चरित्र और पहचान है।

Copyright @ 2019.