राष्ट्रीय (15/09/2019) 
प्रतिशोध की आग कांग्रेस को ही लील लेगी : भाजपा

कथित घोटालों को लेकर आज कांग्रेस के भुपेश गुट द्वारा किए गए पुतला दहन पर भाजपा ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता सच्चिदानंद उपासने ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का यह गुट प्रतिशोध की आग में जल रहा है, उन्होंने कहा कि इस प्रायोजित पुतला दहन से भाजपा बिल्कुल प्रह्लाद की तरह सही सलामत निखर कर बाहर आएगी जबकि कांग्रेस की गति होलिका जैसी हो जाना तय है।

उपासने ने कहा कि भाजपा शुरू से यह कहती रही है कि कांग्रेस बदलापुर की राजनीति के तहत सारा काम कर रही है, भाजपा की इस बात को अनजाने ही भूपेश बघेल ने ही साबित किया है जब उन्होंने चिदम्बरम की जेलयात्रा का उदाहरण देकर भाजपा पर सवाल उठाया। ज़ाहिर है छत्तीसगढ़ में दस जनपथ को ख़ुश करने के लिये ग़ैर क़ानूनी तरीक़े से कारवाई की जा रही है। उपासने ने कहा कि चिदम्बरम के मामले में तो सुप्रीम कोर्ट तक ने अनेक बार ज़मानत देने से इंकार किया है, कोर्ट ने चिदम्बरम को ‘सरगना’ तक कहा है। इसके उलट अन्तागढ मामले में हाई कोर्ट ने कांग्रेस को बैरंग लौटाया, और सुप्रीम कोर्ट से ख़ुद ही डरकर कांग्रेस ने याचिका वापस ले ली। इसी तरह ग़रीबों का अनाज हड़पने के जिस आरोपी के ख़िलाफ़ भाजपा सरकार ने मुक़दमा दर्ज किया था, उस व्यक्ति को ही हथियार बना ‘चाउर वाले बाबा’ के रूप में प्रसिद्ध प्रदेश के यशस्वी पूर्व मुख्यमंत्री पर हमला करना कांग्रेस की कायराना हरकत ही है। 

उपासने ने कहा कि कांग्रेस को यह भी याद नही है कि प्रदेश के आदिवासी अंचलों में पचास साल तक लगातार शासन के बाद भी उसने लोगों को भोजन जैसी मूलभूत ज़रूरतों से भी वंचित रखा था। ग़रीब आदिवासियों तक का हिस्सा लूटते रहे कांग्रेसी आज कैसे बोल भी पा रहे हैं, यह आश्चर्य का विषय है। उन्होंने कहा कि भाजपा हमेशा की तरह डट कर मुक़ाबला करेगी और समूचे देश की तरह छत्तीसगढ़ से भी कांग्रेस का सफ़ाया करके दम लेगी। उपासने ने कहा कि कुछ भी सकारात्मक नही कर पाने की बौखलाहट में कांग्रेस खिसियानी बिल्ली की तरह खंभा नोच रही है
Copyright @ 2019.