राष्ट्रीय (26/09/2019) 
दिल्ली को प्लास्टिक मुक्त करने में बच्चे व युवा अहम: गौतम गंभीर
पूर्वी दिल्ली, कृष्णा नगर।
'बच्चे और युवा इस देश का भविष्य हैं। उनकी बातों का सभी पर सकारात्मक प्रभाव होता है। इसलिए दिल्ली को प्लास्टिक मुक्त बनाने के अभियान में इन दोनों की भूमिका काफी अहम है। इनके प्रयास से दिल्ली कुछ ही दिनों में पूरी तरह प्लास्टिक मुक्त हो सकती है।' पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर ने बृहस्पतिवार को जागरूकता रैली को संबोधित करते हुए ये बातें कहीं।

दिल्ली प्रदेश बीजेपी के चिकित्सा प्रकोष्ठ के सहप्रभारी और मेन्स हेल्थ सोसाइटी के प्रमुख डॉ. अनिल गोयल ने पूर्वी दिल्ली को प्लास्टिक मुक्त करने के उद्देश्य से बृहस्पतिवार को कृष्णा नगर क्षेत्र में 'प्लास्टिक मुक्त जागरूकता रैली' का आयोजन किया। रैली में विभिन्न स्कूलों के करीब दो हज़ार बच्चों, एनजीओ कार्यकर्ताओं और बड़ी संख्या में स्थानीय निवासियों ने भाग लिया। सांसद गौतम गंभीर ने हरी झंडी दिखाकर इस रैली को रवाना किया।

इस अवसर पर डॉ. अनिल गोयल ने रैली में आए सभी लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि प्लास्टिक पूरे समाज और देश के लिए बहुत बड़ी समस्या है। इससे गंदगी तो फैलती ही है, साथ ही ये कैंसर जैसी घातक बीमारियों की जड़ भी है। इसलिए प्लास्टिक के प्रयोग को रोकना बहुत जरूरी है। हमें प्राण लेना होगा कि हम सभी प्लास्टिक थैलियों की जगह कपड़े के थैलों का इस्तेमाल करेंगे। इस अवसर पर स्कूली बच्चों ने प्लास्टिक के विरोध में नुक्कड़ नाटक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का मंचन भी किया।
Copyright @ 2019.