राष्ट्रीय (13/11/2019) 
‘मरजावां’ के कलाकारों ने दिल्ली में किया फिल्म का प्रचार
रितेश देशमुख, सिद्धार्थ मल्होत्रा और निर्माता मोनिशा अदवानी अपनी आने वाली फिल्म “मरजावां“ के प्रमोषन के सिलसिले में नई दिल्ली पहुंचे। यहां के द इम्पीरियल होटल में आयोजित मीडिया इंटरेक्शन में रितेश ने फिल्म में अपने चरित्र के बारे में बताया कि ‘मैं विष्णु की भूमिका निभा रहा हूं, जो केवल 3 फीट का है। हमें नाज है कि हमारे पास वीएफएक्स के साथ अद्भुत प्रौद्योगिकियां हैं, जो ऐसे किरदारों को स्क्रीन पर चित्रित कर सकती हैं।’ उन्होंने आगे कहा कि मैंने केवल 25 फीसदी काम किया है, बाकी सारा श्रेय प्रौद्योगिकियों को जाता है।

निर्माता मोनिशा अदवानी ने कहा कि ‘सभी कलाकारों ने उत्कृष्ट काम किया है, चाहे वह सिद्धार्थ ही क्यों न हो। उन्होंने अपने किरदार को इतनी तीव्र ऊर्जा के साथ निभाया जैसा कि इस किरदार के लिए आवश्यक थी।’ तारा के बारे में उन्होंने कहा कि वह इतनी प्रभावशाली और साहसी है, जिसने अपनी दूसरी ही फिल्म में न केवल एक मूक-बधिर लड़की की चुनौती ली, बल्कि उसे इतनी खूबसूरती से निभाया है कि लोग जब भी देखेंगे, उसे पसंद करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि हमारी फिल्म के निर्देशक ही फिल्म के लेखक हैं और वे विष्णु के रूप में रितेश को ही कास्ट करना चाहते थे। उन्होंने कहा हर कोई विष्णु की भूमिका को चित्रित नहीं कर सकता था, बल्कि रितेश में ही ऐसा कलेवर है, जो इस किरदार को निभा सकता था।


सिद्धार्थ ने अपनी भूमिका के बारे में बताया, “रघु एक अनाथ लड़का है, जो यह नहीं जानता कि वह कब पैदा हुआ, उसका धर्म क्या है, इसलिए वह सभी धर्मों का पालन करता है और फिल्म में भी अपने इन्हीं विचारों को दिखाता है।’’ खास बात यह कि प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रितेश और सिद्धार्थ फिल्म में किए एक-दूसरे के काम की जमकर प्रशंसा भी की।
बता दें कि ‘मरजा
Copyright @ 2019.