राष्ट्रीय (26/11/2019) 
प्रदेश भाजपा कार्यालय में संविधान दिवस पर आयोजित किया गया कार्यक्रम

 नई दिल्ली, 26 नवम्बर।  बाबा साहब डॉ. भीम राव अम्बेडकर द्वारा निर्मित भारत के संविधान दिवस के अवसर पर आज दिल्ली भाजपा अनुसुचित जाति मोर्चा ने दिल्ली प्रदेश कार्यालय पर संविधान विचार गोष्ठी का आयोजन किया। इस विचार गोष्ठी पर बाबा साहब के चित्र पर व संविधान पुस्तक पर दिल्ली भाजपा अध्यक्ष  मनोज तिवारी एवं अनुसुचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद  विनोद सोनकर ने माल्यार्पण कर पुष्प अर्पित किया। इस कार्यक्रम में प्रदेश संगठन महामंत्री  सिद्धार्थन, पूर्व सांसद  अनिता आर्य, महामंत्री  राजेश भाटिया, महापौर  सुनीता कांगड़ा, दिल्ली भाजपा अनुसुचित जाति मोर्चा के अध्यक्ष  मोहन लाल गिहारा, महामंत्री  राहुल गौतम एवं  लाजपत राय सहित प्रदेश, जिला एवं मंडल के पदाधिकारी उपस्थित थे।

    बाबा साहब के चित्र पर माल्यार्पण के उपरान्त दिल्ली भाजपा अध्यक्ष  मनोज तिवारी ने कहा कि संविधान दिवस के अवसर पर आज महामहिम राष्ट्रपति  रामनाथ कोविन्द ने संसद सभागार में कार्यक्रम का आयोजन किया। लेकिन बड़े दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी जो बाबा साहब के नाम पर राजनीति करते है, लेकिन उनके किसी भी सांसद ने संविधान दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में भाग नहीं लिया। यह चिन्ता का विषय है और अत्यन्त निन्दनीय भी की राजनीति कितनी दलगत होती रही है। कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने बाबा साहब का अपमान किया है। संविधान से और बाबा साहब से किस बात की दुश्मनी निकाल रही है कांग्रेस और आम आदमी पार्टी, लेकिन आम आदमी पार्टी तो संविधान को मानती ही नहीं है। यह वही लोग है जो देश के टुकड़े-टुकड़े चाहने वालों को बचाने के लिए अपना पूरा प्रयास करते है। ऐसे लोगों को दिल्ली से समाप्त करना बहुत जरूरी है जो देश की संप्रभुता को अक्षुण्ण रखने की शपथ लेते हैं लेकिन बाबा साहब की आत्मा संविधान को झुठलाने का काम करते हैं।


    उपस्थित लोगों को संविधान दिवस की बधाई देते हुये अनुसुचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष  विनोद सोनकर ने कहा कि भारत का संविधान सबसे सुन्दर है जिसके अनुसार छोटे से लेकर बड़े तक सभी को समान अधिकार दिया गया है। प्रदेश कार्यालय पर संविधान दिवस को लेकर विचार गोष्ठी का आयोजन हम सभी को संविधान की याद दिलाता है। देश में पहली बार प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी के सत्ता में आने के बाद समाज में आर्थिक व सामाजिक समानता लाने के लिए काम की शुरूआत की गई है। स्वच्छ भारत अभियान के तहत शौचालय का निर्माण कराना हो, जन धन से लोगों को बैंक प्रणाली से सीधा जोड़ना हो, बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं योजना हो या फिर प्रधानमंत्री आवास योजना हो ऐसी कई योजनाओं ने देश में सामाजिक और आर्थिक समानता लाने का काम किया है। बाबा साहब का सपना सही मायने में यदि कोई पूरा कर रहा है तो वो है प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी।


    प्रदेश महामंत्री  राजेश भाटिया ने दलित अत्याचार विरोधी कानून को सख्त कर मोदी सरकार ने सामाजिक समानता  बनाने के लिए महत्वपूर्ण काम किया है। बाबा साहब से जुड़े स्थानों पर पंचतीर्थ की स्थापना भी तब की गई जब केन्द्र और प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी। संविधान दिवस के लिए पत्रक भी छपवाया गया है जो जनता के बीच ले जाना आप सभी की जिम्मेदारी है।


    दिल्ली भाजपा अनुसुचित जाति मोर्चा के अध्यक्ष  मोहन लाल गिहारा ने कहा कि बाबा साहब के संविधान पर आस्था रखने वाली भाजपा की सरकार ने उनको समुचित सम्मान दिया है जो आज तक किसी भी सरकार ने नहीं दिया। महापुरूषों के जन्मदिवस को बड़े स्तर पर मनाने के लिए मोदी सरकार आर्थिक रूप से सहयोग कर उनकी शिक्षा व दिशा को समाज में प्रसारित कर रही है। दलित अत्याचार कानून को और भी अधिक सशक्त करने का काम भी इसी सरकार ने किया है। देश की आत्मा संविधान का हम सभी को सम्मान करना चाहिए।  

Copyright @ 2019.