राष्ट्रीय (08/01/2020) 
*आतिशी के नेतृत्व में तीन सदस्यीय कमेटी तैयार करेगी आम आदमी पार्टी का मेनिफेस्टो*

आम आदमी पार्टी ने चुनावी मैनिफेस्टो तैयार करने के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। जिसकी अध्यक्ष आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता आतिशी होंगी। साथ ही डीडीसी के वाईस चेयरमैन जस्मीन शाह व प्रवक्ता डा. अजोय कुमार इसके सदस्य होंगे। यह कमेटी टाँउन हाँल व डोर टू डोर कैंपेन के माध्यम से आम जनता से मिले सुझाव के आधार पर पार्टी का 2020 चुनाव मैनिफेस्टो तैयार करेगी। जिसे 15 से 20 जनवरी के बीच जारी किया जाएगा।  

 

चुनाव आयोग द्वारा दिल्ली में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान करने के पश्चात आम आदमी पार्टी के प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने पार्टी मुख्यालय में प्रेस वार्ता को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने बताया कि 10 जनवरी को द्वितीय चरण के कैंपेन की समाप्ति के पश्चात हमारा अगला कदम पार्टी का घोषणा पत्र तैयार करना होगा। घोषणा पत्र तैयार करने के लिए अब तक जो टाउन हॉल मीटिंग हुई है, जो हमारे डोर टू डोर कैंपेन हुए, उसके माध्यम से हमें बहुत सारे महत्वपूर्ण सुझाव प्राप्त हुए हैं, उन सभी को एकत्रित किया जाएगा, और उसके आधार पर पार्टी का घोषणा पत्र तैयार किया जाएगा। घोषणा पत्र को तैयार करने के लिए 3 सदस्य कमेटी का गठन किया गया है। इस मेनिफेस्टो कमेटी की अध्यक्ष आतिशी को नियुक्त किया गया है। कमेटी के सदस्यों के रूप में जस्मीन शाह एवं डॉ अजोय कुमार की नियुक्ति की गई है। यह 3 सदस्य कमेटी सभी सुझावों को एकत्रित कर भविष्य में आम आदमी पार्टी की सरकार की क्या प्राथमिकताएं होंगी, उसको तय करेगी। आने वाली 15 से 20 जनवरी के बीच में आम आदमी पार्टी अपना घोषणापत्र जनता के समक्ष रखेगी। गोपाल राय ने कहा कि अगर संक्षेप में कहा जाए तो पार्टी का मैनिफेस्टो इस तरह से होगा कि '*पिछले काम रहेंगे जारी, नए काम की है तैयारी*।'  

 

----------------------------------------------------

एक नजर में कमेटी पदाधिकारियों की जानकारी 

------------------------------------------------------

आतिशी - अध्यक्ष- आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं। आम आदमी पार्टी के 2015 विधानसभा चुनाव का मैनिफेस्टो भी इन्हीं की नेतृत्व में बना था। दिल्ली सरकार की ओर से दिल्ली के शिक्षा जगत में किए गए अमूलचूक परिवर्तन में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही है। आतिशी 2019 का लोकसभा चुनाव भी आम आदमी पार्टी की तरफ से पूर्वी दिल्ली सीट से लड़ी थीं। 

 

जस्मीन शाह - सदस्य - डीडीसी के वाईस चेयरमैन के रुप में दिल्ली सरकार की प्लानिंग में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

 

डा. अजोय कुमार - सदस्य - पूर्व आईपीएस अधिकारी। झारखंड के जमशेदपुर से लोकसभा सदस्य रह चुके हैं। अभी आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता हैं।

Copyright @ 2019.