राष्ट्रीय (19/01/2020) 
दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने आम आदमी पार्टी के गारन्टी कार्ड को दस नये झूठ की गारन्टी बताया
नई दिल्ली, 19 जनवरी।  दिल्ली भाजपा अध्यक्ष  मनोज तिवारी ने आज आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविन्द केजरीवाल द्वारा जारी किये जाने वाले गारन्टी कार्ड को अगले पांच साल के लिए दिल्ली की जनता को बोले जाने वाले दस झूठ बताते हुये कहा कि दिल्ली की जनता अपने मुख्यमंत्री से जानना चाहती है कि वो दस कामों की गारन्टी देने से पहले उन 70 वादों का हिसाब दे जो उन्होनें वर्ष 2015 के चुनाव में दिल्ली की जनता से किये थे। वादे करना और उन्हें पूरा करने में अन्तर होता हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने दिल्ली की जनता से 70 वादे तो किये लेकिन जब पूरा करने की बारी आयी तो और नये वादे करके जनता को गुमराह करने की कोशिश कर रहे है। आम आदमी पार्टी की कथनी और करनी में कितना बड़ा फर्क है वो इस बात से समझा जा सकता है कि वो घोषणा पत्र जारी करने से पहले उन कामों की गारन्टी दे रही है जो उन्होनें अपने पांच साल के कार्यकाल में नहीं किये। इससे स्पष्ट होता है कि आम आदमी पार्टी विधानसभा चुनाव में अपनी हार को सामने देख कर डर रही है।

 तिवारी ने कहा कि केजरीवाल के गारन्टी कार्ड में बिजली का मुद्दा सबसे पहले है और मुख्यमंत्री जनता को बताएं कि 200 यूनिट मुफ्त बिजली वाली बात कहने वाले मुख्यमंत्री ने बिजली कम्पनियों को मार्च तक ही बिजली मुफ्त देने का आदेश क्यों दिया है? तारों के जंजाल को हटाने की गारन्टी देने वाले केजरीवाल बताएं कि यह काम पांच साल में क्यों नहीं हुआ? यदि तारों का जंजाल समय रहते हटा दिये जाते तो दिल्ली में हो रही आग लगने की दुर्घटनाओं पर रोक लगाया जा सकता था। पानी की गारन्टी देने वाले जनता को बताएं कि वो दिल्ली में स्वच्छ पीने का पानी कितनी जगहों पर दे पाये है। जनता पीने को पानी मांग रही है मुफ्त देने का आश्वासन व गारन्टी मुख्यमंत्री 2015 में भी बांट रहे थे और आज भी बांट रहे हैं। शिक्षा को लेकर क्रांतिकारी परिवर्तन की बात करने वाले मुख्यमंत्री बताएं कि 500 नये स्कूल और 20 नये कॉलेज दिल्ली में कहां है? हर नागरिक को मुफ्त ईलाज का दावा करने वाले पहले मौहल्ला क्लीनिक और फिर दिल्ली सरकार के अस्पतालों की हालत पांच साल में क्यों नहीं सुधार पाये। जनता को बताएं कि क्यों उन्होनें केन्द्र सरकार की जनकल्याणकारी आयुष्मान भारत योजना के लाभ से दिल्ली की जनता को आज तक वंचित रखा हैं।

तिवारी ने कहा कि दिल्ली मेट्रो के विस्तार में बार बार बाधा पहुंचाने वाले मुख्यमंत्री आज अन्तराष्ट्रीय स्तर की यातायात सेवाओं की गारन्टी देने की बात कर रहे है। दिल्ली के बार्डर से सटे इलाके आज भी डीटीसी की बसों के इंतजार में घण्टों खड़े रहते हैं और मुख्यमंत्री लास्ट माईल कनेक्टिवीटी की बात करते हैं। प्रदूषण कम करने की गारन्टी अगले पांच साल के लिए दी जा रही है जो मुख्यमंत्री अपने अब तक के कार्यकाल में जनता को जहरीली हवा में सांसे लेने को मजबूर करते रहे वो और पांच साल में प्रदूषण कम करने की गारन्टी किस आधार पर दे रहे हैं। केन्द्र सरकार के महत्वपूर्ण प्रयासों से दिल्ली का प्रदूषण कम हुआ। ईस्ट्रन- वेस्ट्रर्न पेरिफेरेल एक्सप्रेस वे बनाया गया ताकि ट्रकों से होने वाले प्रदूषण को घटाया जा सके। कूड़े का पहाड़ हटाने की गारन्टी देने वाले मुख्यमंत्री पांच साल तक कुछ नहीं कर पाये निगम ने कुड़े के पहाड़ हटाने की मशीने लगा दी है जो अपना काम तेजी से कर रही है और जल्द ही कुड़े के पहाड़ पूरी दिल्ली से हटाने का काम भाजपा शासित निगम करने जा रही है।

 तिवारी ने कहा कि सीसीटीवी और स्ट्रीट लाईट लगाने का वादा 2015 का था जो लगाये गये वो चलते ही नहीं है और मुख्यमंत्री फिर से वही पुराने वादे दोहरा रहे हैं और अब उन्हें गारन्टी का नाम देकर जनता को गुमराह कर रहे हैं। मौहल्ला मार्शल की बात करने वाले मुख्यमंत्री पहले दिल्ली की बसों में मार्शल नियुक्त करे जो कि आज तक डीटीसी की सभी बसों में नियुक्त नहीं किये गये है। कच्ची कॉलोनियों का जीवन नारकिय बनाने वाले मुख्यमंत्री अब सड़क, नाली, पानी, सीवर की गारन्टी की बात कर रहे है जो जल्द ही नियमित होने के कारण यह सारी सुविधाएं केन्द्र सरकार इन कॉलोनियों में देने वाली हैं। जहां झुग्गी वहां मकान प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी द्वारा दी जारी ही योजना है जिसके के तहत झुग्गी कलस्टरों का सर्वे कराकर उनके रजिस्ट्रेशन व फार्म भरने की प्रक्रिया चल रही है और उसे अपनी गारन्टी में शामिल कर केजरीवाल झुग्गी वालों को गुमरहा कर रहे है। झूठे वादे एवं झूठी गारन्टी देने वाले मुख्यमंत्री पांच साल के कार्यकाल में दिल्ली की जनता के लिए जो कुछ कर पाये वो जनता के सामने है और अब वो वही पुराने वादों की गारन्टी फिर जनता को दे रहे है। जनता समझदार है और वो केजरीवाल की गारन्टी को नकार कर भाजपा की सरकार लाने की तैयारी कर रही है।
Copyright @ 2019.