राष्ट्रीय (12/05/2020) 
12वीं का छात्र कोरोना रक्षकों को सस्ते मूल्य पर पीपीई किट, सेनेटाइजर,और मास्क उपलब्ध करा रहा है।
पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मी नगर में रहने वाले 12वीं के छात्र दिव्यांशु ने समाज सेवा के साथ-साथ आय का एक साधन इंटरनेट के माध्यम से ढूंढ लिया। दिव्यांशु का कहना है की मैं बचपन से देखता रहा हूं मेरे पिताजी समाज सेवा में लगे रहते हैं उन्हीं से प्रेरित होकर मैंने देखा कि आज लोग कोरोना रक्षकों से भी अंधाधुन पैसा कमा रहे हैं ऐसे में मैंने इंटरनेट पर पीपीई किट बनाने वालों से संपर्क साधा और उनसे कहा कि हमें कम से कम रेट पर सित्ररा या डीआरडीओ द्वारा प्रमाणित किट उपलब्ध कराई जाए। जिससे हम कोरोना वायरस को कम से कम मूल्य पर पीपीई किट उपलब्ध करा सकें। आज सरकार हजार रुपए से ऊपर ही सिट्रा या डीआरडीओ से प्रमाणित पीपीई किट ले रही है जबकि हम ₹600 में किट उपलब्ध करा रहे हैं। इतना ही नहीं हम ₹800 में सैनिटाइजर 5 लीटर डीसीएम श्रीराम कंपनी का उपलब्ध करा रहे हैं जिसका मूल्य 2000 रुपये है, इसके साथ साथ हम 3 प्लाई मास्क भी बहुत कम मूल्य पर उपलब्ध कराने में लगे हैं क्योंकि हमारा उद्देश्य मुनाफा कमाना नहीं बल्कि इस समय देश सेवा का होना चाहिए।

दिव्यांशु ने कहा कि में बचपन से देख रहा हूं की मेरे पिताजी समाज के लिए कुछ ना कुछ कार्य करते रहते हैं लॉक डाउन के दौरान ही मेरे पिताजी ने हंस फाउंडेशन की माता मंगला जी के सहयोग से कोरोना योद्धाओं को मास्क, पानी, तथा जूस का निःशुल्क वितरण कर रहे हैं। इसलिए में भी यह कार्य कर रहा हूं। इस कार्य मे सबसे ज्यादा मुझे सहयोग मेरे मौसा जी नितिन गुप्ता का रहा है।

दिव्यांशु  ने यह भी बताया कि उन्होंने अपने पिताजी से कहकर 5 एन इंटरनेशनल नाम से एक कंपनी बनाने के लिए कहा। इस कंपनी का उद्देश्य कम से कम मुनाफा कमा कर समाज को अच्छी सेवाएं कम मूल्य पर उपलब्ध कराना है। पढ़ाई के लिए दिव्यांशु ने कहा कि वह सुबह से 12:00 बजे तक पहले अपने ऑनलाइन क्लास लेता है और उसके बाद वह है इंटरनेट के माध्यम से कुछ ग्राहकों से बात करता है। आपको बता दें कि दिव्यांशु समर कैंप फिल्म में मुख्य भूमिका निभाई है। अगर आप भी दिव्यांशु से सम्पर्क करना चाहते हैं तो 8700680717 पर बात कर सकते हैं।
Copyright @ 2019.