राष्ट्रीय (30/06/2020) 
पूर्वी दिल्ली के महापौर ने दिल्ली के मुख्यमंत्री को लिखा पत्र, कोरोना के कारण दो मृत निगम कर्मचारियों के अश्रितों को 1-1 करोड़ रुपए की सहानुभूति राशि देने का किया अनुग्रह
पूर्वी दिल्ली के नवनिर्वाचित महापौर, श्री निर्मल जैन ने दिल्ली के मुख्यमंत्री, अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि कोरोना के कारण मृत्यु को प्राप्त हुए पूर्वी दिल्ली नगर निगम  के दो कर्मचारियों के आश्रितों को दिल्ली सरकार  सरकार द्वारा घोषित 1-1 करोड़ रुपये की सहानुभूति राशि का लाभ दिया जाए। 
              महापौर, निर्मल जैन ने पत्र में कहा है कि कोरोना के कहर के इस संकटकाल में भी पूर्वी दिल्ली नगर निगम क्षेत्र के नागरिको को बाधारहित नागरिक सुविधाएं देने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि निगम के सभी अधिकारी एवं कर्मचारी पूरी निष्ठा के साथ इस मुश्किल घड़ी में भी अपने दायित्व का पालन कर रहे हैं। महापौर ने कहा कि अपने कर्तव्यों के निष्ठापूर्वक निवर्हन करते हुए दुर्भाग्यवश पूर्वी निगम के दो कर्मचारी इस बीमारी के कारण मृत्यु को प्राप्त हो गए है। उन्होंने कहा दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कोरोना के कारण मरने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों के आश्रितों को एक करोड़ रुपये की सहानुभूति राशि देने की  घोषणा की थी। महापौर,  निर्मल जैन ने दिल्ली के मुख्यमंत्री से आग्रह कर कहा है कि कोरोना की वजह से मृत पूर्वी दिल्ली नगर निगम के  दोनों कर्मचारियों के आश्रितों को यह सहानुभूति राशि प्रदान की जाए।
                महापौर ने बताया  कि पूर्वी दिल्ली नगर निगम द्वारा दोनों मृत कर्मचारियों के परिवारों को 10-10 लाख रुपये की सहायता राशि दी गयी है। उन्होंने मृत कर्मचारियों की जानकारी देते हुए बताया कि वार्ड संख्या 236 में कार्यरत पर्यावरण सहायक श्रीमती सुनीता की मृत्यु 15 मई 2020 हुई एवं श्रीमती कमलेश जोकि स्वामी दयानंद अस्पताल में आया के पद पर कार्यरत थीं कि मृत्यु 13 जून 2020 को हुई। महापौर ने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया है मृतकों के आश्रितों की आर्थिक मदद करें।
Copyright @ 2019.