राजनितिक (05/07/2020) 
मानव अपार्टमेंट के कम्यूनिटी हाल को 5 बिस्तर के कोविड-19 आयोसोलेशन सेंटर मे परिवर्तित किया गया है-विजेंद्र गुप्ता
नई दिल्ली, 5 जुलाई। रोहिणी में मानव अपार्टमेंट द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में आज सांसद हंसराज हंस व दिल्ली भाजपा पूर्व अध्यक्ष व विधायक विजेंद्र गुप्ता ने सभी उपकरणों से लैस क्वारंटाइन सेंटर का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उप महापौर श्रीमती रितु गोयल, उत्तरी दिल्ली नगर निगम के रोहिणी जोन के चेयरमैन आलोक शर्मा व अन्य गणमान्य उपस्थित थे।

 हंसराज हंस ने कहा कि सोसाइटीज द्वारा आइसोलेशन सेंटर बनाने का जो कदम उठाया गया है वह बहुत ही सराहनीय है। यह पहल कोरोना से जंग में काफी कारगर हो सकती है। इस तरह के पहल अन्य सोसायटीज को भी करनी चाहिए, इससे कोरोना पीड़ित को अपने घर के नजदीक ही इलाज मिल पाएगा।

 विजेंद्र गुप्ता ने बताया कि मानव अपार्टमेंट के कम्यूनिटी हाल को 5 बिस्तर के कोविड-19 आयोसोलेशन सेंटर मे परिवर्तित किया गया है। रोहिणी मे अब तक लोगो द्वारा 8 आयसोलेशन केंद्र बनाये जा चुके हैं। बेड्स के बीच में उचित दूरी बनाई गई है, जिससे सोशल डिस्टेंसिग बनी रहें। सोसाइटी के लोग समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करते हुए मदद के लिए आगे आ रहे हैं। कई फ्लैटों में इतना स्पेस नहीं होता कि अगर किसी व्यक्ति को कोरोना हो जाए तो वह अपने मकान के एक कमरे में आइसोलेट हो सकते हैं। ऐसे में उनके परिवार में संक्रमण बढ़ने के खतरा ज्यादा हो जाता है। इसे देखते हुए सोसाइटी के भीतर ही आइसोलेशन सेंटर बनाया गया।
Copyright @ 2019.