राजनितिक (31/10/2020) 
2 फीट का आलू उगाने वाले क्या समझेंगे किसान का दर्द-दुष्यंत चौटाला
गोहाना,31 अक्टूबर। जिनको यह भी नहीं पता कि आलू क्या होता है? संसद में दो-दो फ़ीट का आलू उगाने वाला भला किसान का दर्द कैसे समझ सकता है। किसानों की 75 हज़ार से भी ज्यादा जमीन हड़पने वाले आज ढिंढोरा पीट रहे हैं कि तीन अध्यादेश लागू होने से किसानों को नुकसान होगा,जबकि हकीकत यह है कि कांग्रेस ने ही यह ड्राफ्ट 2012 में तैयार किया था और खुद भूपेंद्र सिंह हुड्डा उस पूरी प्रक्रिया में शामिल थे। किसान का भला तो सिर्फ किसान हितैषी सोच रखने वाले ही कर सकते हैं। यह बात हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कही। वे शनिवार को बरोदा हलके के मुंडलाना गांव में उमड़े जनसमूह को संबोधित कर रहे थे।
कांग्रेस पर तीखे प्रहार करते हुए डिप्टी सीएम ने बरोदा हलके के पिछड़ेपन के लिए भूपेंद्र सिंह हुड्डा को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने बरोदा हलके को चौधरी देवीलाल का गढ़ बताते हुए कहा कि बनवासा क्षेत्र के आधा दर्जन गांवों को कांग्रेस ने अपने शासनकाल में बंजर बना दिया था। चौधरी देवीलाल ने इस क्षेत्र में जलभराव की समस्या से निजात दिलाने के लिए ड्रेन पर पंप हाउस बनवाया था लेकिन कांग्रेस सरकार ने आते ही उसे बंद कर दिया और किसानों की हजारों एकड़ जमीन बंजर बना दी थी। आज गठबंधन की सरकार ने फिर उस एरिया के किसानों के लिए उसी तरह की व्यवस्था की है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने इस क्षेत्र को विकास की तरफ नहीं बल्कि बदहाली की तरफ धकेला है। डिप्टी सीएम ने बताया कि गठबंधन की सरकार ने एक साल के अंदर ही बरोदा विधानसभा में दो कॉलेज तथा एक यूनिवर्सिटी खोल दी है जबकि कोविड-19 होने के बावजूद 100 करोड रुपए से ज्यादा की सड़कें एवं पंचायतों में विकास कार्य हो चुके हैं ।उन्होंने कहा कि कांग्रेस राज में दस साल में जितने विकास कार्य नहीं हुए, उतने गठबंधन की सरकार ने एक साल में ही कर दिए हैं।
उप मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने हमेशा किसानों का शोषण किया है। प्रदेश के किसानों को मुआवजे के नाम पर दो-दो रुपये के चेक देने वाले किसान हितैषी होने का ढोंग रच रहे हैं।उन्होंने बरोदा हलके के लोगों से आह्वान किया कि जात-पात से ऊपर उठकर बरोदा के विकास के लिए योगेश्वर दत्त को भारी मतों से जीताकर विधानसभा में भेजें।
 इससे पहले गांव में पहुंचने पर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का फूल बरसा कर जोरदार स्वागत किया गया। इस अवसर पर जेजेपी के टोहाना से विधायक देवेंद्र बबली,डॉ केसी बांगड़,तेलूराम जोगी,बृज शर्मा,पूर्व विधायक पदम सिंह दहिया,भूपेन्द्र मलिक, सुमित राणा,कुलदीप मलिक तथा संदीप सहित पार्टी के कई पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।
Copyright @ 2019.