(04/06/2021) 
महामारी मैं भी दिव्यांगों की सेवा में न कोइ दरार……..
यह न केवल एक कहावत है बल्कि आज के समय में हमारे भारत देश की कोरोना महामारी से बचाने के लिए एक पुकार है। भारत देश का यह संकल्प कि महामारी से देश विदेश में सभी को बचाएँगे।

विकासशील भारत  मे आज  देश में बनी वैक्सीन बाहर के देशों में भेजी जा रही है। भारत मां के आदर्शों का पालन करते हुए माँ शक्ति अंतरराष्ट्रीय संस्था लगातार कोशिश कर रही है ज़्यादा से ज़्यादा लोगों को कोरोना से बचाया जा सके। ऑक्सीजन , हॉस्पिटल्स मे बैड , दवाई दिलाने में मदद कर रही है। कोरोना पीड़ित लोगों के घरों में , स्पेशली दिव्यांगों के  घरों में राशन और खाना पहुंचा रही है।  माँ शक्ति की दिव्यांग टीम भी अपने MS चैनल के माध्यम से भी लोगों तक जागरूकता फैलारही है कि कहाँ कहाँ आक्सीजन बेड और ऑक्सीजन उपलब्ध है और कैसे उनको भरवाए जा सकता है।
आज नई दिल्ली लोक सभा क्षेत्र से सांसद श्रीमती मीनाक्षी जी के सहयोग से 100 से ज्यादा दिव्यांगों को राशन उपलब्ध करवाया  गया। मीनाक्षी लेखी जी भी लगातार अपने क्षेत्र में लोगों की सभी समस्याओं का ध्यान रखते हुए खाने और  राशन का वितरण लगातार कर रही है । मॉं  शक्ति की अध्यक्ष अनीता गुप्ता ने कहा कि राशन अन्न का दान सबसे बड़ा दान है और स्पेशली दिव्यांग जोकि इस कोरोना महामारी में सबसे ज़्यादा परेशानी का सामना कर रहे हैं राशन उनके लिए एक तरीके से जीवनदान की तरह है और सभी लोगों को आगे आकर सबसे बड़े महादान राशन के दान में अपना सहयोग करना चाहिए।और उन्होंने आए हुए सभी दिव्यांगों को आश्वासन भी दिया कि उनको सहायक उपकरण का वितरण भी जल्दी ही किया जाएगा ।माँ शक्ति की आयुर्वेदिक हर्बल जड़ी बूटियों से बने मास्क जोकि मां शक्ति के आयुर्वेदाचार्य डॉ भूदेव गुप्ता ने बनाए हैं और दिव्यांगों के द्वारा बनाए जाते हैं, उनके उपयोग के बारे में भी बताया गया कि ज़्यादा से ज़्यादा लोग उसका उपयोग कर करोना महामारी से अपने आप को बचा सकें। मां शक्ति की अध्यक्ष अनीता गुप्ता ने श्रीमती मीनाक्षी लेखी जी से आह्वान किया की  मास्क वितरण में यह हर्बल  मास्क का प्रयोग करें ताकि दिव्यांगों को रोजगार मिल सके और ज्यादा से ज्यादा लोग यह मास्क यूज़ करके अपने आप को कोरोना से बचा सके।
राशन वितरण में मॉ शक्ति की टीम से दर्शन कुलकर्णी का बहुत बडा योगदान रहा । माँ शक्ति संस्था की तरफ़ से ब्रिज,महेश,राघव, मीरा, रेखा , पल्लवी दुबे ,माधव नारायण का सहयोग रहा । मॉं  शक्ति की अध्यक्ष अनीता गुप्ता ने कहा कि अगर किसी भी विकलांग साथी को सूखे अन की आवश्यकता हो तो वह हमारे यहां अपना नाम लिखा दे जिससे हम उनकी मदद कर पाए।

Copyright @ 2019.