(12/11/2021) 
जंगपुरा विधानसभा में पहुंची भाजपा की झुग्गी सम्मान यात्रा
नई दिल्ली, 12 नवम्बर। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री आदेश गुप्ता ने आज झुग्गी सम्मान यात्रा के माध्यम से जंगपुरा विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत सुन्दर नर्सरी झुग्गी बस्ती, मथुरा रोड एवं जनता कैम्प झुग्गी बस्ती, भैरों मन्दिर में जन संवाद कर स्थानीय नागरिकों की समस्याओं को समझा

और उनके निराकरण के लिये तीन सदस्यों की टीम बनाई। मयूर विहार जिला भाजपा अध्यक्ष श्री विनोद बछेती, प्रदेश मंत्री सरदार इमप्रीत सिंह बक्शी एवं वरिष्ठ नेता श्री पंकज कुमार जैन टीम में सम्मलित हैं आज भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री सुधांशु त्रिवेदी यात्रा के प्रारम्भ में श्री आदेश गुप्ता के साथ सम्मलित हुए और भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री श्री कैलाश विजयवर्गीय ने सम्पन्न स्थल पर उपस्थित होकर 22 झुग्गीवासी परिवारों को उज्ज्वला गैस कनेक्शन वितरित किये और लगभग 400 वरिष्ठ झुग्गीवासियों को सम्मान पत्र एवं साड़ियाँ भेंट किये। 
आज की यात्रा में प्रदेश महामंत्री श्री दिनेश प्रताप सिंह एवं श्री कुलजीत सिंह चहल, प्रदेश उपाध्यक्ष श्री जयवीर राणा, प्रदेश मंत्री सरदार इमप्रीत सिंह, वरिष्ठ नेता श्री पंकज कुमार जैन एवं श्रीमती लता गुप्ता, प्रदेश प्रवक्ता श्री मोहनलाल गिहारा एवं श्री बृजेश राय, झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ संयोजक श्री सुशील चौहान, मयूर विहार जिला पदाधिकारी श्री विनोद बछेती, श्री संजीव सिंह एवं श्री संजय शर्मा सहित सभी आपेक्षित पार्टी कार्यकर्ता सम्मलित हुए। 
अपने सम्बोधन में प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि यह दुखद है कि सुन्दर नर्सरी एवं जनता कैम्प भैरों मन्दिर की इन बस्तियों में लोग चार दशक से अधिक के समय से रह रहे हैं और यह दोनों बस्तियां विकसित क्षेत्र में हैं पर यहाँ के नागरिक शौचालय एवं स्नानगृह जैसी मूलभूत आवश्यकताओं से वंचित हैं। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि यह अत्यंत चिंताजनक है कि आम आदमी पार्टी के प्रकाश जरवाल जैसे विधायक एवं नेता झुग्गी कैम्पों एवं अधिकृत कॉलोनियों में पानी के टैंकर पहुँचाने वालों से धन उगाही कर रहे हैं और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मूक दर्शक बन उन्हें प्रोत्साहन दे रहे हैं। आदेश गुप्ता ने घोषणा की है कि भाजपा कार्यकर्ता झुग्गी कैम्पों एवं अनधिकृत कॉलोनियों में आम आदमी पार्टी नेताओं से जुड़े पानी के कालाबाजारी करने वाले माफिया को बेनकाब करने के लिये अभियान चलायेंगे।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि भाजपा एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की राजनीतिक यात्रा में गरीबों का सम्मान विशेष महत्व रखता है, हम मानते हैं की हर गरीब की झुग्गी में उसी तरह देवताओं का वास है जैसे कभी संतों की झोपड़ी में होता था। गरीब भगवान के दिल में बसते हैं इसीलिए भाजपा सरकार हमेशा अंत्योदय को समर्पित रहती है। इसी उद्देश्य से गरीबों के सम्मान स्वाभिमान हेतु प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने 15 अगस्त 2014 को स्वच्छता एवं शौचालय निर्माण पर बल दिया था जो हर झुग्गीवासी की मूल जरूरत हैं पर दुर्भाग्यवश अरविंद केजरीवाल सरकार दिल्ली में इन पर काम नहीं करने दे रही।  सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि प्रधानमंत्री एवं उनकी माता जी दोनों ने गरीबी की तकलीफों को भोगा है, वह गरीब की समस्याओं को समझते हैं और इसीलिए उनकी सरकार अंत्योदय को समर्पित है।
Copyright @ 2019.