14/07/2024 अभिनेत्री शीना चौहान का एक अंतरराष्ट्रीय पौराणिक थ्रिलर में जबरदस्त किरदार
मुंबई (अनिल बेदाग) : शीना चौहान अमेरिका में 2 महीने की शूटिंग के बाद 4 जुलाई को भारत लौट आईं और तुरंत अपनी मुख्य नकारात्मक भूमिका लिलिथ - ए शी डेविल की शूटिंग के लिए सेट पर चली गईं। शीना ने हाल ही में अपनी हॉलीवुड फिल्म नोमैड की शूटिंग पूरी की, जिसने अधिकांश देशों में शूट की गई फिल्म के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी की और उनकी फिल्म अमर प्रेम को कान्स फिल्म फेस्टिवल में आधिकारिक भारत खंड में लॉन्च किया गया, जो पूरी तरह से उनकी नई वेब श्रृंखला पर केंद्रित थी।


04/07/2024 सार्थक संवाद की दृष्टि से निराशाजनक रहा लोकसभा का पहला सत्र -प्रो.संजय द्विवेदी
भारतीय संसद अपनी गौरवशाली परंपराओं, विमर्शों और संवाद के लिए जानी जाती है। प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू ने लोकतांत्रिक बहसों को प्रोत्साहित किया और अपने प्रतिपक्ष के नेताओं डा.राममनोहर लोहिया, श्यामा प्रसाद मुखर्जी,अटल बिहारी वाजपेयी से लेकर पीलू मोदी तक को मुग्ध भाव से सुना।

29/06/2024 बर्गर किंग हत्या मामले में दिल्ली पुलिस ने एक आरोपी गोगी को गिरफ्तार किया है।
नई दिल्ली,दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने राजौरी गार्डेन में 18 जून को बर्गर किंग आउटलेट में हुई हत्या के मामले के आरोपी विजेंदर उर्फ गोगी को सात दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया।


27/06/2024 विपक्षी एकता में पहले दिन ही लग गई सेंध, आपातकाल के खिलाफ निंदा प्रस्ताव में कांग्रेस को नहीं मिला SP-TMC का साथ!
विपक्षी एकता में पहले दिन ही लग गई सेंध, आपातकाल के खिलाफ निंदा प्रस्ताव में कांग्रेस को नहीं मिला SP-TMC का साथ!


03/04/2024 श्री भैणी साहिब में 27 मार्च से 31 मार्च तक चला होला मोहल्ला समागम संपन्न।
समाप्ति के दिन श्री सद्गुरु उदय सिंह जी के हजूरी में हजूरी रागी ने असा जी की वार का कीर्तन किया जिसमें बलवंत सिंह राजी, गुला जी सोनू जी तबला और अन्य लोगों ने भाग लिया सतगुरु जी ने अपने प्रवचन में कहा कि हमें सब धर्म को मिलाकर चलना चाहिए


22/02/2024 अनगिनत आत्माओं को प्रेरित और उत्थान करती रहेगी अमीन सयानी की आवाज़ : रिदम वाघोलिकर
मुंबई (अनिल बेदाग ) : प्रसिद्ध रेडियो उद्घोषक अमीन सयानी ने इस नश्वर क्षेत्र को अलविदा कह दिया। सात दशकों से अधिक के करियर में सयानी की आवाज़ आकाशवाणी में गूंजती रही, जिसने दुनिया भर के श्रोताओं के दिल और दिमाग पर एक अमिट छाप छोड़ी। जैसा कि हम उनकी अद्वितीय विरासत पर विचार करते हैं। हम उस व्यक्ति को श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं जिनकी आवाज़ वास्तव में पीढ़ियों को जोड़ने वाला एक पुल थी।


22/02/2024 सीबीआई निदेशक ने विदेशी प्रजातियों की तस्करी पर इंटरपोल क्षेत्रीय बैठक का उद्घाटन किया
सीबीआई के निदेशक प्रवीण सूद ने आज नई दिल्ली में विदेशी प्रजातियों की तस्करी पर दो दिवसीय क्षेत्रीय जांच और विश्लेषणात्मक मामले की बैठक (आरआईएसीएम) का उद्घाटन किया।


01/02/2024 केन्द्र सरकार का अंतरिम बजट बेहद निराशाजनक और भाजपा का भविष्य के लिए अंतिम बजट होगा - अरविन्दर सिंह लवली
नई दिल्ली, 1 फरवरी, 2024- दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री अरविन्दर सिंह लवली ने कहा कि भाजपा सरकार का अंतरिम बजट निराशाजनक है, जिसमें देश के ज्वलंत मुद्दे युवाओं को रोजगार और महंगाई नियंत्रण जैसे विषयों पर पर एक शब्द नही कहा गया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के अच्छे दिन किसके लिए आऐं है यह पूरा देश जानता है।


30/01/2024 प्रेरणादायी निरंकारी सादा शादी के 45 जोड़े परिणय सूत्र में बंधे
नागपुर, 30 जनवरी, 2024:-* निरंकारी सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज एवं निरंकारी राजपिता जी के पावन सान्निध्य में सोमवार, 29 जनवरी को मिहान के निकट, नागपुर में 57वें निरंकारी संत समागम के स्थल पर आयोजित सामूहिक विवाह समारोह में 45 युगल परिणय सूत्र में बंधे।


13/01/2024 दलेर मेहंदी ने की भोजपुरी में एक शानदार शुरुआत
भारतीय संगीत उद्योग के गौरव और शेरदिल महान गायक दलेर मेहंदी ने भोजपुरी फिल्म 'रंग दे बसंती' के प्रेरक ट्रैक "राम जी की जय हनुमान जी की जय" के साथ एक शानदार भोजपुरी शुरुआत की है। यह प्रेरक गान गर्व से एसआरके म्यूजिक प्राइवेट द्वारा प्रस्तुत किया गया है। लिमिटेड और भवेश्वर धाम द्वारा अनावरण किया गया।


12/01/2024 उपाध्यक्ष ने एनडीएमसी क्षेत्र में विभिन्न श्रेणियों में स्वच्छता वार्ड के 46 विजेताओं को बधाई दी
नई दिल्ली, 12 जनवरी 2024, नई दिल्ली नगरपालिका परिषद के उपाध्यक्ष - श्री सतीश उपाध्याय ने एनडीएमसी क्षेत्र में आरडब्ल्यूए, एमटीए, बीडब्ल्यूजी, कार्यालयों, स्कूलों और अस्पतालों सहित विभिन्न श्रेणियों में "स्वच्छता वार्ड" के 46 प्रतिष्ठित विजेताओं को आज एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर, ऑडिटोरियम, जय सिंह रोड, नई दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में विजेताओं पुरस्कृत किया और हार्दिक बधाई दी।


30/12/2023 पालिका परिषद उपाध्यक्ष ने सार्वजनिक शौचालयो और वाटर एटीएमों का औचक निरीक्षण किया।
नई दिल्ली, 30 जनवरी, 2023, माननीय प्रधानमंत्री के "स्वच्छ भारत मिशन" और "विकसित भारत @2047 के दृष्टिकोण के साथ, नई दिल्ली नगरपालिका परिषद के उपाध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने नेहरू पार्क, चाणक्यपुरी, नई दिल्ली और इसके आस-पास के स्थानों पर सार्वजनिक शौचालयों (पीटीयू) और वाटर एटीएमों का एक व्यापक औचक निरीक्षण किया।


27/12/2023 गणतंत्र दिवस झांकी में सिलक्यारा टनल में जान बचाने वाले श्रम वीर रैट माइनर्स को शामिल करने और उन्हें वीरता पुरस्कार से सम्मानित करने का आग्रह - दयानंद वत्स
नेशनल चाइल्ड एंड वूमेन डेवलपमेंट चेरिटेबल ट्रस्ट दिल्ली के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिक्षाविद् दयानंद वत्स भारतीय ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी को आज एक्स पर पोस्ट कर उनसे 2024 के गणतंत्र दिवस समारोह में उत्तराखंड की झांकी में सिलक्यारा टनल में 17 दिनों से फंसे 41मजदूरों की जान बचाने वाले श्रम वीर रैट माइनर्स को शामिल करने और उन्हें वीरता पुरस्कार से सम्मानित करने का आग्रह किया है।


27/12/2023 गडकरी ने अरोड़ा से कहा: सरकार सैटेलाइट आधारित टोल कलेक्शन लागू करने की तैयारी में
लुधियाना, 27 दिसंबर, 2023: सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन जयराम गडकरी के अनुसार, ग्लोबल नेविगेशन सैटेलाइट सिस्टम (जीएनएसएस) आधारित बाधा रहित मुक्त प्रवाह टोलिंग जैसी नई प्रौद्योगिकियां के कार्यान्वयन पर सलाहकार सेवाएं प्रदान करने के लिए सलाहकार नियुक्त किया गया है।


21/12/2023 एनडीएमसी इंडिया-अफ्रीका फ्रेंडशिप रोज़ गार्डन, चाणक्यपुरी में ऑल इंडिया विंटर रोज़ शो का आयोजन करेगी ।
नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी), इंडिया रोज़ सोसाइटी के सहयोग से इस सप्ताहांत (23 और 24 दिसंबर, 2023) नई दिल्ली के चाण्क्यपुरी में भारत-अफ्रीका फ्रेंडशिप रोज़ गार्डन में विंटर रोज़ शो का आयोजन करेगी।

16/12/2023 दिव्याँग जन अधिकारों का ध्यान रखें मंच न सजाएं
विश्व में 1 अरब दिव्यांग जन हैं। उनमें से 80% विकासशील देशों के नागरिक हैं। बीते दिनों विश्व दिव्यांग दिवस मनाया गया ।


13/12/2023 फर्जी समाचार चैनलों के खिलाफ कार्रवाई पर अनुराग ठाकुर ने सांसद अरोड़ा को दिया जवाब
लुधियाना, 13 दिसंबर, 2023: सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने दिसंबर, 2021 से, भारत की अखंडता व संप्रभुता के हित में, भारत की रक्षा, राज्य की सुरक्षा, विदेशी राज्यों के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध या सार्वजनिक व्यवस्था या


09/12/2023 दिल्ली सरकार, एनसीईआरटी, यूनेस्को, वर्ल्ड बैंक, सीईई के प्रतिनिधियों ने रोजगार और अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लि विचार प्रकट किये
नई दिल्ली। थिंकटैंक सेंटर फॉर सिविल सोसायटी (सीसीएस) और फ्रेडरिक न्यूमन फाउंडेशन (एफएनएफ) का मानना है कि समुद्र आधारित अर्थव्यवस्था (ब्लू इकोनॉमी) को बढ़ावा देकर देश में आर्थिक प्रगति और रोजगार के नए आयाम स्थापित किये जा सकते हैं।


08/12/2023 गऊ शाला तोड़ने व गऊ माता को जबरन उठाने पर गौभक्तों द्वारा धरना . गोयल
नई दिल्ली। आईएसबीटी पुल के पासए शास्त्री पार्क मैट्रो आईटी पार्क के नजदीक स्थित गौशाला को 1 दिसंबरए 2023 को डीडीएए एमसीडी द्वारा बिना किसी पूर्व सूचना के तोड़ दिया गया था जिसको लेकर गौभक्तों में भारी रोष है क्यांकि अब गौमाता बेहाल होकर मर रही हैं।


07/12/2023 डॉक्टर 365 बॉलीवुड महा आरोग्य शिविर के तीसरे सीज़न की घोषणा
मुंबई , गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स होल्डर आरके एचआईवी एड्स रिसर्च एंड केयर सेंटर के अध्यक्ष डॉ धर्मेंद्र कुमार और क्रिएटिव आई लिमिटेड के निर्माता निर्देशक धीरज कुमार मुम्बई में फ़िल्म इंडस्ट्री और मीडिया के लिए 28 जनवरी 2024 को डॉक्टर 365 बॉलीवुड महा आरोग्य शिविर का आयोजन करने जा रहे हैं,

06/12/2023 अपराध शाखा द्वारा छात्रों को मादक पदार्थ की आपूर्ति करने में संलिप्त 06 आरोपी गिरफ्तार
दिल्ली पुलिस के विशेष पुलिस आयुक्त, अपराध, रवींद्र सिंह यादव ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से बताया कि क्राइम ब्रांच ने बताया कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा निर्धारित किये गए संकल्पित उद्देश्य को पूरा करने के लिए भारत सरकार नशे के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति पर जोर-शोर से काम कर रही है।


05/12/2023 विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री ने नई दिल्ली में एनडीएमसी विद्यालयों के वार्षिक विज्ञान मेले का उद्घाटन किया।
नई दिल्ली 05 दिसम्बर 2023, भारत सरकार के माननीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी (स्वतंत्र प्रभार), राज्य मंत्री - डॉ. जितेंद्र सिंह ने आज एनडीसीसी कन्वेंशन सेंटर, जय सिंह रोड, नई दिल्ली में नई दिल्ली नगरपालिका परिषद विद्यालयों के वार्षिक विज्ञान मेले का उद्घाटन किया।


04/12/2023 मणिपुर के नेशनल रिवोल्यूशनरी फ्रंट मणिपुर (NRFM) के नेता/कैडर हथियारों सहित UNLF में शामिल हुए
यूनाइटेड नेशनल लिबरेशन फ्रंट (UNLF), मणिपुर सरकार और भारत सरकार के बीच 29 नवंबर, 2023 को हुए शांति समझौते के बाद नेशनल रिवोल्यूशनरी फ्रंट मणिपुर (NRFM) के लगभग 25 नेता/कैडर, मेजर बोइचा (NRFM के सेना-उप-प्रमुख) के नेतृत्व में 25 हथियारों के साथ 02 दिसंबर, 2023 को UNLF में शामिल हो गए हैं।


04/12/2023 प्रधानमंत्री ने महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग में नौसेना दिवस 2023 समारोह पर आयोजित कार्यक्रमों में भाग लिया
तटीय और सीमावर्ती गांवों को अंतिम के बजाय पहला गांव मानने के सरकार के दृष्टिकोण को दोहराते हुए, श्री मोदी ने कहा, "आज, तटीय क्षेत्रों पर रहने वाले प्रत्येक परिवार के जीवन को बेहतर बनाना केन्‍द्र सरकार की प्राथमिकता है।


04/12/2023 गरीब, वंचित, किसान, महिलाओ और युवाओं की जीत - कौशल किशोर
मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भाजपा की जोरदार जीत के लिए केंद्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर ने तीनों प्रदेश की जनता को बधाई दी।


29/11/2023 एनडीएमसी पार्किंग माफियाओं के खिलाफ उच्च स्तरीय भ्रष्टाचार पर एक समिति गठीत।
नई दिल्ली एनडीएमसी के सदस्य कुलजीत सिंह चहल ने बताया कि आज परिषद की बैठक की अध्यक्षता एनडीएमसी के अध्यक्ष अमित यादव ने उपाध्यक्ष सतीश उपाध्याय, विधायक और सदस्य एनडीएमसी वीरेंद्र सिंह कादियान, परिषद के सदस्यों कुलजीत सिंह चहल, श्रीमती विशाखा शैलानी और गिरीश सचदेवा की उपस्थिति में की और विभिन्न कर्मचारी कल्याण संबंधी प्रस्तावों पर विचार किया और उन्हें मंजूरी दी।


26/11/2023 दर्शकों को पसंद आ रही है वेबसिरीज जाल - जागृति राजपूत
वाचो ऐप पर रिलीज हुई वेबसरीज जाल को दर्शकों का भरपूर प्यार मिल रहा है यह कहना है गांव से मुम्बई तक का सफर तय करने वाली निर्माता जागृति राजपूत का।


24/11/2023 सामाजिक समरसता के लिए अनुसूचित जाति के सदस्यों को व्यापार तथा उद्योग के क्षेत्र में बढ़ावा देना जरूरी: आलोक कुमार
नई दिल्ली, 24 नवम्बर। विश्व हिन्दू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष श्री आलोक कुमार ने कहा है कि देश में सामाजिक समरसता सुनिश्चित करने के लिए यह जरूरी है कि अनुसूचित जाति के सदस्यों को शिक्षा के क्षेत्र के साथ ही उन्हें व्यापार तथा उद्योग के क्षेत्रों में भी बढ़ावा दिया जाए ताकि सामाजिक स्तर पर न्यूनतम समानता का लक्ष्य प्राप्त किया जा सके।


22/11/2023 जल बोर्ड अरविन्द केजरीवाल सरकार के भ्रष्टाचार का पर्याय बन गया है और इसका ओडिट ही नहीं इसकी न्यायिक जांच की आवश्यकता है-मनोज तिवारी
नई दिल्ली 22 नवम्बर : दिल्ली भाजपा के पूर्व अध्यक्ष एवं सांसद मनोज तिवारी ने आज दिल्ली भाजपा के मंत्री हरीश खुराना एवं मीडिया प्रमुख श्री प्रवीण शंकर कपूर की उपस्थिति में एक पत्रकारवार्ता में कहा कि दिल्ली जल बोर्ड अरविन्द केजरीवाल सरकार के भ्रष्टाचार का पर्याय बन गया है और इसका ओडिट ही नहीं इसकी न्यायिक जांच की आवश्यकता है। पत्रकार वार्ता में प्रवक्ता सरदार ज्योतजित सिंह एवं शुभेनदू अवस्थी भी उपस्थित थे।


19/11/2023 नवजात मृत्यु दर और रुग्णता को कम करने में नॉर्वे भारत साझेदारी पर चर्चा
नॉर्वे की अंतर्राष्ट्रीय विकास मंत्री ऐनी बीथ ट्विनेरेइम, नॉर्वे के राजदूत मे-एलिन स्टेनरत तथा पूर्व निदेशक एनओआरईसी नीता कपूर के साथ व अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज (एलएचएमसी) का दौरा किया। डॉ. सुभाष गिरी, निदेशक, डॉ. सुषमा नांगिया,विभागाध्यक्ष नियोनेटोलॉजी, तथा एलएचएमसी के अन्य संकाय सदस्यों द्वारा विदेशी मेहमानों का स्वागत किया।

06/11/2023 दिल्ली सरकार के कॉलेज में स्थायी सहायक प्रोफेसर की नियुक्ति करने संबंधी विज्ञापन जारी होने से एडहॉक शिक्षकों में खुशी का माहौल ।
दिल्ली सरकार से पूर्ण वित्त पोषित दीनदयाल उपाध्याय कॉलेज ,आचार्य नरेंद्रदेव कॉलेज ने अपने यहाँ विभिन्न विभागों में सहायक प्रोफेसरों की स्थायी नियुक्ति करने संबंधी विज्ञापन जारी किया है । इन कॉलेजों ने अपने यहाँ विभिन्न विभागों में 87 पदों के विज्ञापन निकाले है ।


06/11/2023 हिंदू कॉलेज के स्टार्टअप सेल ने 'हाइब्रिड एयर डिसइंफेक्शन मशीन' पेश की
जब दिल्ली में हवा की गुणवत्ता 'खतरनाक' हो गई और लोगों के स्वास्थ्य पर असर पड़ने लगी, तब हिंदू कॉलेज के स्टार्टअप सेल ने 'हाइब्रिड एयर डिसइंफेक्शन मशीन' पेश की है।


05/11/2023 "बी.एल. गौड़ फाउंडेशन" का पाॅंचवाॅं अंतरराष्ट्रीय हिंदीसेवी सम्मान समारोह एवं काव्य संध्या संपन्न।
नोएडा एक्सटेंशन स्थित "गौड़ सरोवर पोर्टिको होटल" में राकेश गौड़ धर्मार्थ चैरिटेबल ट्रस्ट की इकाई 'बी.एल. गौड़ फाउंडेशन' के तत्वावधान में अंतरराष्ट्रीय भाषा, साहित्य, संस्कृति सम्मान समारोह एवं काव्य संध्या का भव्य और यादगार आयोजन संपन्न हुआ।


03/10/2023 स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत जाफराबाद आरडब्लूए और शमां एनजीओ ने निभाई अपनी भागीदारी।
उत्तर पूर्वी जिले के सीलमपुर विधानसभा,चौहान बांगर, जाफराबाद में देश के प्रधानमंत्री के अहवान पर स्वच्छता ही सेवा अभियान को धरातल पर स्थापित करने के लिए क्षेत्र की *जाफराबाद आरडब्लूए और शमां एजुकेशनल एंड पॉलिटेक्निक सोसायटी* के सदस्यों एवं नन्हे मुन्ने बच्चों ने सफाई के सिपाही बनकर आज पूरे क्षेत्र में आम जन को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया


12/09/2023 प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में विश्वगुरु की ओर बहुत तेजी से बढ़ रहा है भारत - कौशल किशोर
मोहनलालगंज, लखनऊ। दिल्ली के प्रगति मैदान में दो दिवसीय जी-20 शिखर सम्मेलन का आयोजन किया गया जिसमे कई देशों के राष्ट्रध्यक्ष शामिल हुए। मोहनलालगंज के लोकप्रिय सांसद केंद्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर जी ने G20 के शिखर सम्मेलन के समापन के पश्चात दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यूं सुक-योल व इटली की प्रधानमंत्री जर्जिया मेलोनी को पालम एयरपोर्ट, दिल्ली पर विदाई और आभार व्यक्त किया।


12/09/2023 अपराध शाखा द्वारा 08 ड्रग तस्करों की गिरफ्तारी के साथ अंतर्राज्‍यीय ड्रग सिंडिकेट का पर्दाफाश
दिल्ली पुलिस अपराध शाखा ने "नशा मुक्त भारत अभियान" के अंतर्गत सावधानीपूर्वक नियोजित कार्यवाही करते हुए दिल्ली, एनसीआर में मादक पदार्थो की आपूर्ति में लगे 08 आरोपीयों को गिरफ्तार किया है । इनके कब्जे से 833 ग्राम हेरोइन, ₹ 2.5 लाख नकद, 01 कार, 01 मोटरसाइकिल, पैकेजिंग सामग्री आदि बरामद की गई। जब्त ड्रग्स की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में ₹ 1 करोड़ से अधिक है।


16/08/2023 लेडी हर्डिंग मेडिकल कॉलेज के निदेशक डॉक्टर सुभाष गिरी के नेतृत्व में निकाली तिरंगा यात्रा।
नई दिल्ली, डॉ. सुभाष गिरि, निदेशक, लेडी हर्डिंग मेडिकल कॉलेज एवं सह अस्पताल ने मंगलवार को 77वें स्वतंत्रता दिवस के मौक़े पर संस्थान में तिरंगा यात्रा की अगुवाई करते हुए लोगो तक सद्भाव भाव से रहने का संदेश पहुँचाया।


05/05/2023 कैरियर' नहीं, 'टारगेट' पर करें फोकस : प्रो.द्विवेदी
नई दिल्ली, 5 मई। "कैरियर तो 25 साल में आप डॉक्टर, इंजीनियर, प्रोफेसर, वकील, अधिकारी या शिक्षक बनकर पूरा कर लेते हैं, लेकिन टारगेट पूरे करने में जिंदगी लग जाती है।


20/02/2023 आयकर की जगह जायकर क्यों नहीं ? -डॉ. वेदप्रताप वैदिक
हमारे देश में आयकर याने इनकम टैक्स फार्म भरनेवालों की संख्या 7 करोड़ के आस-पास है लेकिन उनमें से मुश्किल से 3 करोड़ लोग टैक्स भरते हैं।


26/01/2023 स्नेहिल व्यक्तित्व एवं विलक्षण प्रतिभा के धनी पटना निवासी श्री सुनील कुमार, पुलिस उप महानिरीक्षक, केरिपु.बल
दिनांक 19.09.1968 को बिहार राज्य के भागलपुर जिले में जन्में पटना निवासी श्री सुनील कुमार पुत्र स्व. श्री राम बृक्ष प्रसाद एवं श्रीमती शान्ति देवी ने स्नातक उपाधि प्राप्त करने के उपरान्त, भारत ही नहीं बल्कि विश्व के सबसे पुराने एवं बड़े आंतरिक सुरक्षा बल यानि केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल में सीधे नियुक्त राजपत्रित अधिकारी के तौर पर दिसम्बर 1994 से बतौर सहायक कमाण्डेंट अपनी सेवाएं प्रारम्भ की।


06/12/2022 सोशल मीडिया लोकप्रिय पर भरोसेमंद नहीं : प्रो. संजय द्विवेदी
अयोध्या, 5 दिसंबर।* हिंदी दैनिक 'जनमोर्चा' के 65वें स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भारतीय जन संचार संस्थान के महानिदेशक प्रो. संजय द्विवेदी ने कहा कि बदलते समय में जहां सोशल मीडिया का प्रभाव बढ़ा है, वहीं प्रिंट मीडिया आज भी सबसे महत्वपूर्ण और विश्वसनीय है।


04/12/2022 आखिर जीवित गुरु की साक्षात पूजा क्यों नहीं करनी चाहिए - डॉ एच एस रावत
हमारे शास्त्रों में जीवित मनुष्य की या किसी गुरु की पूजा करना वर्जित है । सिर्फ उनका आदर और सम्मान तथा चरण वंदना की जा सकती है । इसका मुख्य कारण है कि गुरु मनुष्य जीवन मे वो सब काम करता है जो एक साधारण मनुष्य करता है ।


08/11/2022 अरविंद केजरीवाल, सत्येन्द्र जैन और सुकेश चंद्रशेखर की लाइव प्रसारण के साथ पॉलीग्राफ लाई डिटेक्टर टेस्ट होनी चाहिए-मनोज तिवारी
नई दिल्ली, 8 नवम्बर। भारतीय जनता पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद मनोज तिवारी ने आज एक प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ऊपर आरोप ना लगकर आम आदमी पार्टी के किसी अन्य नेता या केजरीवाल सरकार के मंत्रियों पर लगते थे


20/10/2016 रिलायंस ज्वैल्स् पर आकर्षक आॅफर्स
रिलायंस ज्वैल्स ने दिवाली के मौके पर दो नए अनूठे कलेक्शन महिलाओं के लिये इरिस्सा एवं बच्चों के लिये चाम्र्ज लांच किया है। महिलाएँ उत्सव की भावना के साथ इरिस्सा- विशिष्टता, लाइट, आइकाॅनिक एवं नुकीले डिज़ाइन का एक संयोजन, जो हर महिला की पसंद के अनुरूप सबसे स्टाइलिश तरीके से सजने का आनंद उठा सकती हैं। इसके अलावा अपने बच्चों एवं युवाओं को चाम्र्ज-ज्वैलरी की रमणीय रेंज जो बड़ी नज़ाकत से तैयार की जाती है से संवारें। कलेक्षन में आकर्षक पेंडेंट की रेंज शामिल है जो गोल्ड एवं डायमंड में उपलब्ध है।


20/10/2016 सुब्रतो कप फाइनल में आर्मी ब्यॉज और ब्राजील आमने सामने -प्रेमबाबू शर्मा
नई दिल्ली। आर्मी ब्यॉज और ब्राजील की टीम 22 अक्टूबर को होने वाले 57वें सुब्रतो कप अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल टूर्नामेंट के लड़कों के जूनियर अंडर 17 वर्ग के फाइनल मैच में आमने सामने होंगे। दोनों टीमों ने बुधवार को खेले अपने अपने सेमीफाइनल मैच जीतकर खिताबी भिड़ंत के लिए फाइनल में जगह बनाई।


18/10/2016 कांग्रेस यूपी में देना चाहती है अति पिछड़ों के लिए आरक्षण का लॉलीपॉप
कांग्रेस यूपी में 27 साल बाद सत्ता में वापसी के लिए जाति और धर्म का हर कार्ड खेलती जा रही है. पहले ब्राह्मण सीएम उम्मीदवार शीला दीक्षित का दांव, फिर प्रचार समिति का अध्यक्ष संजय सिंह को बनाकर राजपूत कार्ड, और अब मोस्ट बैकवर्ड क्लास(एमबीसी) पर दांव लगाने की तैयारी है.


18/10/2016 मोदी चरमपंथी हैं और उनसे कोई उम्मीद नहीं करनी चाहिए : बिलावल भुट्टो
पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के चेयरमैन बिलावल भुट्टो जरदारी ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गुजरात और जम्मू-कश्मीर का कसाई कहा है. बिलावल ने रविवार को एक रैली में कहा, मोदी चरमपंथी हैं और उनसे कोई उम्मीद नहीं करनी चाहिए


18/10/2016 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ आठ रैलियां 
बीजेपी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी में ताबड़तोड़ आठ रैलियां करेंगे. मोदी की पहली रैली महोबा में 24 अक्टूबर को होगी. हालांकि बीजेपी की यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर परिवर्तन यात्रा 5 नवंबर से शुरू होगी.


17/10/2016 बिहार में शराब को प्रतिबंधित कर राज्य का हाल जानना चाहती है सरकार
शराब को पूर्ण रूप से प्रतिबंधित करने के बाद  बिहार में सामाजिक और आर्थिक परिवेश में किस तरह के बदलाव हुए हैं, सरकार इसका आकलन कराने जा रही है. बिहार सरकार सर्वे कराकर ये पता लगाने की कोशिश करेगी कि शराबबंदी के बाद बिहार में पहले की अपेक्षा स्थिति में कितना बदलाव हुआ है


17/10/2016 उम्मीदों के अनुरूप पाकिस्तान को मोदी ने नहीं दिया जवाब
गोवा में ब्रिक्स सम्मेलन में हिस्सा लेने आए देशों से आह्वान किया गया कि वह सुनिश्चित करें की उनके क्षेत्र का आतंकवादी गतिविधियों के लिए इस्तेमाल नहीं किया जाएगा. लेकिन पीएम मोदी के कड़े रवैये को देखकर जैसे कयास लगाए जा रहे थे पाकिस्तान को वैसा जवाब नहीं दिया जा सका.


16/10/2016 नेशनल सिक्योरिटी गार्ड है  भारत की सबसे बड़ी फोर्स : राजनाथ सिंह 
नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (एनएसजी) को आतंकवाद से निपटने की भारत की सबसे बड़ी फोर्स बताते हुए गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर  एनएसजी को बधाई भी दी है. 16 अक्टूबर को एनएसजी का स्थापना दिवस है, लेकिन देश के वर्तमान हालात को देखते हुए एनएसजी इस बार ना तो अपना स्थापना दिवस मना रहा है और ना ही अपनी ऑपरेशनल चीजों का प्रदर्शन कर रहा है


16/10/2016 विराट कोहली का धोनी, गांगुली और पटौदी से भी विराट प्रदर्शन रहा
भारत और न्यूजीलैंड के बीच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले जा रहे टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शतक जड़ दिया है. यह टेस्ट मैचों में विराट कोहली का 13वां जबकि बतौर कप्तान छठा शतक है. यह भारत-न्यूजीलैंड सीरीज में जड़ा गया पहला शतक भी है. इस शतक के साथ ही उन्होंने भारत के तीन पूर्व कप्तानों नवाब पटौदी जूनियर, महेंद्र सिंह धोनी और सौरव गांगुली को भी पीछे छोड़ दिया है. इन तीनों पूर्व कप्तानों के नाम टेस्ट मैचों में पांच-पांच शतक हैं.


16/10/2016 हमारे पड़ोस में हे आतंकबादी जन्मभूमि : नरेन्द्र मोदी
नई दिल्ली : ब्रिक्स सम्मेलन के दूसरे दिन नाम लिए बगैर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान पर हमला बोला. प्रधानमंत्री मोदी ने ब्रिक्स देशों के राष्ट्राध्यक्षों से बात करते हुए कहा, हमारी समृद्धि के लिए आतंकवाद सबसे गंभीर खतरा है. विडंबना यह है कि भारत के पड़ोस में आतंकवाद की जन्मभूमि है


15/10/2016 परमसंत बाबा जयगुरुदेव के समागम में मची भगदड़, 15 महिलाओं समेत 19 लोगों की मौत
नई दिल्ली: वाराणसी में एक समागम में भगदड़ मचने से 15 महिलाओं समेत 19 लोगों की मौत हो गई जबकि दर्जनों लोग घायल हो गए. जानें कौन हैं जयगुरुदेव जिनके समागम में शामिल होने हजारों की संख्या में आए थे लोग?


08/10/2016 सर्जिकल स्ट्राइक से अंदर से पूरा पाकिस्तानी सिस्टम हिला चूका है,हटाए जा सकते हैं आईएसआई के डीजी 
इंडियन आर्मी के सर्जिकल स्ट्राइक ने असर दिखाना शुरू कर दिया है. भले ही पाकिस्तान किसी सर्जिकल स्ट्राइक से इनकार कर रहा हो लेकिन अंदरखाने पूरा पाकिस्तानी सिस्टम हिला हुआ है. भारत के आक्रामक रुख का असर ये हुआ है कि एक तरफ जहां पीओके समेत कई इलाकों में आतंकी कैंपों के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं वहीं पाकिस्तान की सरकार ने खुफिया एजेंसी आईएसआई और सेना पर आतंकियों की मदद रोकने का दबाव भी बढ़ा दिया है.


07/10/2016 यह बहुत गंभीर है, यह तूफान आपको मार डालेगा : फ्लोरिडा गवर्नर रिक स्कॉट
विनाशकारी चक्रवात मैथ्यू के फ्लोरिडा के तट से सीधे टकराने की आशंका के मद्देनजर अमेरिका के दक्षिणपूर्वी तट से गुरुवार को लगभग तीस लाख लोगों को तत्काल हटा लिया गया. पूर्वानुमान के अनुसार, चक्रवात आज अमेरिका में केन कैनावेरल के पास पहुंच जाएगा, जहां नासा का केनेडी अंतरिक्ष केंद्र है. मैथ्यू के कारण सिर्फ हैती में ही अब तक 300 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है


06/10/2016 लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों पर हलफनामा देने से इनकार,   फैसला कल पर टला
लोढ़ा कमेटी और बीसीसीआई के बीच तनानती पर सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर से पूछा कि क्या वह कमिटी की सिफारिशें लागू करने को लेकर लिखित अंडरटेकिंग देंगे या कोर्ट आदेश जारी करे. जिस पर बीसीसीआई ने हलफनामा देने से इनकार कर दिया. हालांकि कोर्ट ने फैसला सुरक्षित कर लिया है अब शुक्रवार को सर्वोच्च अदालत फैसला सुनाएगी.


06/10/2016 चीन ने की दूरसंचार की पांचवीं पीढ़ी यानी 5जी को बाजार में लाने की तैयारी 
चीन ने लगभग 100 शहरों में दूरसंचार की पांचवीं पीढ़ी यानी 5जी प्रौदयोगिकी के दूरसंचार उपकरणों का परीक्षण शुरू किया है। हांगकांग के अखबार साउथ चाइना मोर्निंग पोस्ट ने बर्नस्टेन रिसर्च की रिपोर्ट के आधार पर इस आशय की खबर प्रकाशित की है। चीन ग्राहकों की संख्या के लिहाज से दुनिया का सबसे बड़ा दूरसंचार बाजार है और वह सेल्यूलर फोन प्रणालियों में अगली पीढ़ी की दौड़ में आगे रहना चाहता है।


05/10/2016 शवों को भोर से पहले ही ट्रक में लादकर ले गए : स्थानीय चश्मदीद
पिछले हफ्ते नियंत्रण रेखा के पास भारतीय सेना द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक से जुड़ा बड़ा खुलासा हुआ है. LoC के पास रहने वाले लोगों का दावा है कि 29 सितंबर की रात हुए हमले में मारे गए लोगों के शवों को भोर से पहले ही ट्रक में लादकर ले जाया गया और उन्हें दफन कर दिया गया. मारे गए लोगों का अंतिम संस्कार बड़े ही गुपचुप तरीके से किया गया.


04/10/2016 श्री बाला जी रामलीला को लाइव देख रहे हैं लोग मोबाइल पर
हर साल की तरह श्री बाला जी रामलीला कमेटी इस बार भी काफी चर्चाओं में है, कारण है मोबाइल एप पर सिधे रामलीला दिखाना। कमेटी के अध्यक्ष भगवत रुस्तगी नें बताया की इस बार वो प्रधान मंत्री मोदी से काफी प्रभावित हुए हैं और उन्होनें रामलीला को हाइटेक कर गुगल एप भी इस बार बनाया है।


16/09/2016 DLSA East ने छात्राओं को बताया घरेलु हिंसा कानून के बारे में।
पूर्वी दिल्ली के 35 स्कूलों की छात्राओं को कड़कड़ डूमाकोर्ट बुलाकर एक वर्कशॉप का आयोजन DLSA EAST ने किया। वर्कशॉप में छात्राओं को DLSA East ने घरेलु हिंसा कानून के बारे में जानकारी दी। छात्राओं के मन में भी कई सवाल थे जो उन्होंने खुले मन से पूछा,


13/09/2016 चिकनगुनिया बुखार ने दिल्ली को जकड़ा, आप सरकार गायब: जौली
नई दिल्ली, 13 सितम्बर, 2016ः दिल्ली भाजपा वरिष्ठ नेता विजय जौली ने आज एक ब्यान जारी कर कहा कि चिकनगुनिया बुखार दिल्ली को जकड़ लिया है। लेकिन आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार इस भयानक दृश्य से अनजान व गायब है।


13/09/2016 सिक्किम देश का सर्वाधिक स्वच्छ राज्य
पेयजल एवं स्वच्छ मंत्रालय द्वारा स्वच्छ भारत अभियान के अन्तर्गत प्रगति का मूल्यांकन करने के लिए 26 राज्यों में किए गए सर्वेक्षण में सिक्किम को ग्रामीण स्वच्छता में देश भर में अव्वल आंका गया है तथा इसके चार जिलों को स्वच्छता एवं निर्मलता में देश के 10 सर्वश्रेष्ठ जिलों में आंका गया है।


13/09/2016 गणेशोत्सव पर धूम- धाम से निकाली शोभा यात्रा
श्री गणेश उत्सव आयोजन समिति रोहिणी ,दिल्ली की ओर से इस वर्ष भी गणेशोत्सव पर विशाल शोभा यात्रा निकाली गई जो लगभग 5 से 6किलोमीटर लंबी थी। इस शोभा यात्रा में विभिन्न देवी-देवताओं की झांकियों, बैण्ड-बाजे, शहनाई, नफीरी, ढोल-ताशे शामिल थे। जहा एक तरफ शोभा यात्रा में भगवान के विभिन्न रूपो को झांकियों के माध्यम से दर्शाया गया वही दूसरी ओर बेटी बचाओ,बेटी पढ़ाओ का सन्देश भी दिया गया ।


13/09/2016 मिस्टर एण्ड मिस दिल्ली के सीज़न-5 एवं एंजेल्स एण्ड फेयरीज-किड्स फैशन शो-2016
बेटी बचाओ बेटी पढाओ और पर्यावरण संरक्षण को समर्पित, संगीत और ग्लैमर से भरपूर रंगारंग शाम को देश के अनेक भागों से आये प्रतिभागी मॉडल्स ने प्रभावशाली प्रस्तुतियाँ पेश कर यादगार शाम बना दिया । जाने माने समाजसेवी चौ. प्रेम सिंह इस शो के मुख्य अतिथि थे । प्रसिद्ध शिक्षाविद रोटेरियन दयानन्द वत्स, हर्षवर्धन आर्य, जाने माने चित्रकार रूपचन्द, और समाज सेविका सुमन कार्यक्रम नें विशिष्ट अतिथि के रूप में आकर विजेताओं को सम्मानित किया।


13/09/2016 दिल्ली के तीनो निगमों ने स्वास्थ्य कर्मियों की छुट्टियां रद्द की
दिल्ली के तीनों नगर निगमों के वरिष्ठ निर्वाचित पदाधिकारियों ने संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में आज दिल्ली सरकार के इस आरोप का जोरदार खंडन किया कि निगम फॉगिंग कराने में नाकाम रहे हैं। दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के सदन के नेता सुभाष आर्य ने बाकी दो निगमों के वरिष्ठ निर्वाचित पदाधिकारियों के साथ इस आरोप को पूरी तरह निराधार बताया।


12/09/2016 हज का फ़रीज़ा अदा करने वाले परिवार के लोगों को मायावती की बधाई
नई दिल्ली, 12 सितम्बर, 2016: बहुजन समाज पार्टी (बी.एस.पी.) की राष्ट्रीय अध्यक्ष, सांसद (राज्यसभा) व पूर्व मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश सुश्री मायावती जी ने समस्त देशवासियों व ख़ासकर उत्तर प्रदेश के मुस्लिम समाज के लोगों को ईद-अल-अज़हा (बक़रीद) के त्योहार की हार्दिक बधाई व दिली शुभकामनायें देते हुये कहा कि


12/09/2016 कर्मों की गति-
कहते है कि आदमी जैसा कर्म करता है वैसा फल प्राप्त करता है। कर्मों की गति गुह्य है,यदि मनुष्य कर्मों की गति को समझ ले तो विकर्मों से बच सकता है। आदमी अपने दुख का दोषारोपण अक्सर दूसरों पर करता है,लेकिन हर आत्मा के अपने कर्म ही उसके सुख-दुख का मूल कारण है, दूसरे व्यक्तितो निमित कारण बनते हैं।इसलिये गीता में भी लिखा है-जीवात्मा अपना ही मित्र है और अपना ही शत्रु है।


12/09/2016 मातृभाषा में मिला ज्ञान बनाता है देश को विश्व में अग्रणी : अतुल कोठारी
नई दिल्ली (इंविसंके)। भारतीय भाषा मंच द्वारा कांस्टीटूशन क्लब दिल्ली में भारतीय भाषाऐं एक विमर्श विषय पर संगोष्ठी आयोजित की गयी। मुख्य वक्ता के रूप में शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास के राष्ट्रीय सचिव अतुल भाई कोठारी जी ने भारतीय भाषाएं एवं उनके विस्तार तथा व्यवहारिकता की वैज्ञानिकता के विषय में अपने विचार व्यक्त किये। उन्होंने बताया की आज हिंदी देश और दुनिया में बहुत तेजी से आगे बढ़ रही है।


12/09/2016 आदिवासी क्षेत्रों को छत्तीसगढ़ का सबसे विकसित स्थल बनाना हमारा संकल्प : डॉ. रमन सिंह
रायपुर। आज एकात्म परिसर में भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जनजाति मोर्चा छत्तीसगढ़ प्रदेश की प्रथम कार्यसमिति बैठक हुई। इस बैठक में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष धरम लाल कौशिक ने अपने उद्बोधन में कहा कि आज भारतीय जनता पार्टी 11 करोड़ सदस्यों की संख्या के साथ, 300 से अधिक सांसदों और लगभग 1000 विधायकों के साथ लगभग 13 राज्यों में शासन कर रही है।


10/09/2016 16 सितंबर से श्राद्ध, क्यों करें श्राद्ध - मदन गुप्ता सपाटू
अक्सर आधुनिक युग में श्राद्ध का नाम आते ही इसे अंधविश्वास की संज्ञा दे दी जाती हैं । प्रशन किया जाता है कि क्या श्राद्धों की अवधि में ब्राहमणों को खिलाया गया भोजन पित्तरों को मिल जाता है? क्या यह हवाला सिस्टम है कि पृथ्वी लोक में दिया और परलोक में मिल गया? फिर जीते जी हम माता पिता को नहीं पूछते मरणेापरांत पूजते हैं! ऐसे कई प्रशन हैं जिनके उत्तर तर्क से देने कठिन होते हैं फिर भी उनका औचित्य अवश्य होता है।


10/09/2016 पुस्तक अश्वमेधा -एक राजनीतिक थ्रिलर का विमोचन
नई दिल्ली: अपर्णा सिन्हा और सृष्टि प्रकाशन द्वारा प्रकाशित पुस्तक अश्वमेधा का विमोचन कॉन्स्टीट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया में हुआ। इस अवसर पर दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री सतीश उपाध्याय थिएटर क्रिटिक व लेखक दीवान सिंह बजेली लेखक श्री नीतीश्वर कुमार उपस्थित थे।


08/09/2016 दिल्ली हाई कोर्ट ने आप के 21 विधायकों की सदस्यता को रद्द कर अरविन्द को दिया बड़ा झटका
दिल्ली सरकार ने 13 मार्च 2015 के अपने आदेश के जरिए पार्टी के 21 विधायकों को संसदीय सचिव बना दिया था. जिसे अदालत में चुनौती दी गई थी हाल ही में लिए फैसले में गुरुवार को दिल्ली हाई कोर्ट ने दिल्ली सरकार द्वारा नियुक्ति  सभी संसदीय सचिवों की सदस्यता को रद्द कर दिया


08/09/2016 भाजपा महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं ने पंजाब जा रहे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का किया विरोध
नयी दिल्ली : आज सुबह मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पंजाब जा रहे थे इसी दौरान नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर भाजपा महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं ने उनका जबरदस्त विरोध किया और उन्हें चूडि़यां भी दिखाई. घटना सुबह करीब सात बजे की है जब केजरीवाल पंजाब जाने के लिए स्टेशन पहुंचे थे. आम आदमी पार्टी ने इसे हमला करार दिया है. पार्टी की ओर से कहा गया है कि दिल्ली पुलिस की ओर से सुरक्षा व्यवस्था नहीं की गई थी जिसके कारण यह घटना हुई.


07/09/2016 पाक हाई कमिश्नर अब्दुल बासित को बुधवार को विदेश मंत्रालय ने तलब किया।
नई दिल्ली : भारत लगातार पाकिस्तान के मुद्दे पर सख्त रवैया अपना रहा है. पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त गौतम बम्बावाले के कार्यक्रम को रद्द करने पर भारत ने कड़ा रुख अपनाया है. विदेश मंत्रालय ने भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित को समन भेजा और कड़ा विरोध दर्ज कराते हुए कहा कि पाकिस्तान में उच्चायुक्तों को बिना किसी रूकावट के अपना कामकाज करने दिया जाए.


07/09/2016 कश्मीर मुद्दे पर हुई सर्वदलीय बैठक, में जितेंद्र सिंह ने देश की सुरक्षा से कोई भी समझौता कराने से किया साफ इंकार
कश्मीर को लेकर बुधवार को दिल्ली में ऑल पार्टी मीटिंग हुई, लेकिन इस बैठक में कोई ठोस नतीजा नहीं निकला. गृह मंत्रालय ने बैठक में ऑल पार्टी डेलीगेशन में शामिल नेताओं के सुझावों को लेकर एक प्रेजेंटेशन भी दिया.


07/09/2016 अरविंद केजरीवाल के सहयोगियों के जेल जाने व धोखाधड़ी में लिप्त होने से दुखी हैं अन्ना हजारे
भ्रष्टाचार के खिलाफ जंग और आजादी की तीसरी लड़ाई बताए जा रहे अन्ना के लोकपाल आंदोलन के सहारे राजनीतिक जमीन तैयार करने वाले अरविंद केजरीवाल और उनके नजदीकी सहयोगियों को लेकर पहले भी रालेगण सिद्धी से नाराजगी भरे स्वर उठते रहे हैं। इसी कड़ी में फिर से समाजसेवी अन्ना हजारे ने आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर नाराजगी जताई है।

07/09/2016 सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर कर्नाटक ने तमिलनाडु के लिए पानी छोड़ना शुरू किया
कर्नाटक सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के निर्देश का अनुपालन करते हुए बुधवार को तमिलनाडु के लिए कावेरी का पानी छोड़ना शुरू कर दिया। इस बीच, पानी छोड़े जाने को लेकर किसानों का प्रदर्शन जारी है। कर्नाटक सरकार के इस फैसले का मांड्या के किसान विरोध कर रहे हैं। बता दें कि प्रदर्शनकारियों ने मंगलवार को बेंगलुरु-मैसूर हाइवे को बंद कर दिया था।


07/09/2016 जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में गश्त से लोट रहे आर्मी के काफिले पर आतंकी हमला
जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में आतंकियों ने एक बार फिर सेना के काफिले पर निशाना साधा है। बताया जा रहा है कि इस हमले में तीन जवान घायल हुए हैं। अभी तक पुख्ता जानकारी का अभाव है। प्राप्त जानकारी के अनुसार आतंकियों ने ये हमला कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में किया है।


06/09/2016 गृह मंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर बनाएँगे कश्मीर पर नई रणनीति


05/09/2016 बालिका शिक्षा से होगा देश और समाज का उत्थान- परमहंस दाती महाराज
पाली। देश की बेटियों की शिक्षा-दीक्षा में कोई कमी न रहे,उनका मनाबल सदा ऊंचा बना रहे, बेटियां शिक्षित और संस्कारवान बनकर घर, परिवार और देश का मान बढ़ाएं, इसी उद्देश्य से सोमवार को पाली जिले के गांव आलावास स्थित गुरुकुल आश्वासन बाल ग्राम में भव्य सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। 


03/09/2016 अमित साह ने पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिती में फूट डालो राज्य करो की नीति अपनाई है : सूत्र
पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिती में हार्दिक पटेल की मनमानी के चलते एक के बाद एक उनका साथी साथ छोड़ रहे हैं. साथ छोड़ने वालों का आरोप है कि हार्दिक मनमानी करता है इस कलह का षड्यंत्र रचियता बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को माना जा रहा है


03/09/2016 प्रवर्तन निदेशालय ने 6630 करोड़ रुपए कर के एवज में संम्पति को किया अटैच ( कुर्क )
फार्महाउस और माल्या के मालिकाना हक वाले शेयर के आलावा एक लोन को प्रवर्तन निदेशालय ने 6630 करोड़ रुपए कर के एवज में संम्पति को अटैच कर लिया है


03/09/2016 विवादों के बीच वेटिकन सिटी रवाना हुए मुख्यमंत्री केजरीवाल
एक तरफ दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल का झगड़ा. दूसरी ओर, संदीप कुमार का सीडी विवाद. दिल्ली में राजनीति और सियासी घमासान एक बार फिर चरम पर है. लेकिन इन सब के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शुक्रवार को वेटिकन सिटी के लिए रवाना हो गए हैं. केजरीवाल वहां 4 सितंबर को मदर टेरेसा को संत घोषित किए जाने वाले कार्यक्रम में शामिल होने गए हैं.


03/09/2016 रिहाई के लिए कैदियों की भूख हड़ताल
आगरा केंद्रीय कारागार के 2,000 से ज्यादा कैदियों में से अब कुल 350 कैदी भूख हड़ताल में शामिल हो गए हैं. भूख हड़ताल शुक्रवार तक लगातार छठे दिन भी जारी रही


03/09/2016 वियतनाम डोरे के दौरान PM ने किये 12 अहम समझौतों पर हस्ताक्षर
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वियतनाम के दौरे पर हैं जहां उन्होने भारत और वियतनाम के बीच 12 अहम समझौतों पर हस्ताक्षर किये हैं शनिवार को वियतनाम के प्रधानमंत्री के साथ उनकी द्विपक्षीय वार्ता के बाद इन समझौतों पर हस्ताक्षर किए गए. डिफेंस, IT समेत तमाम क्षेत्रों में द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत बनाने के लिए इन समझौतों पर हस्ताक्षर किए गए हैं. रक्षा क्षेत्र में दोस्ती बढ़ाने के लिए भारत ने 50 करोड़ डॉलर के उधार का भी ऐलान किया है.


03/09/2016 जमीन अधिग्रहण मामले में हरियाणा के पूर्व सीएम के घर पर सीबीआई मे मारा छापा
नई दिल्ली। साल 2015 में दर्ज किए गए मानेसर जमीन घोटाले मामले में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के आवास सहित केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने 18 अन्य स्थानों पर छापे मारे, जानकारी मके मुताबिक इन 18 जगहों में हुड्डा के नजदीकी लोगों के घरों व दफ्तर भी शामिल है


02/09/2016 कुछ अहम् मांगों को केकर 10 प्रमुख ट्रेड यूनियनों की देशव्यापी हड़ताल शुरू
मासिक न्यूनतम वेतन 18000 रुपए और न्यूनतम मासिक पेंशन के 3000 रुपए करने की मांग के चलते 10 ट्रेड यूनियनों के 15 करोड़ वर्कर्स की हड़ताल शुरू कर दी है इस देशव्यापी हड़ताल से बैंकिंग, पब्लिक ट्रांसपोर्ट और टेलीकॉम जैसी जरूरी सेवाओं पर असर पड़ेगा.


02/09/2016 सुबह पेशावर में आतंकी हमले के तुरंत बाद मरदान में हुए डबल धमाके
पाकिस्तान में सुबह-सुबह पेशावर के वर्सिक रोड पर स्थित क्रिश्चियन कॉलोनी में हुए आतंकी हमले के बाद मरादन में कोर्ट के बाहर आतंकीयों द्वारा हमले में दो धमाके हुए अब तक मिली जानकारी के मुताबिक इन हमलों में 6 लोग मारे जाने व 40 लोगों के जख्मी होने की खबर है


01/09/2016 5 सितंबर को ग्रुरु-गणेश दोऊ खड़े , काके लागू पांव- मदन गुप्ता सपाटू
हर मांगलिक कार्य में सबसे पहले श्री गणेश की वंदना भारतीय संस्कृति में अनिवार्य माना गया है। व्यापारी वर्ग बही खातों ,यहां तक कि आधुनिक बैंकों में भी लैजर्स आदि में सर्वप्रथम श्री गणेशाय नमः अंकित किया जाता है। नव वर्ष तथा दीवाली के अवसर पर लक्ष्मी एवं गणेश जी की ही आराधना से शेष कार्यक्रम आरंभ किए जाते हैं। विवाह में लग्न पत्रिका में भी श्री गणेशाय नमः लिखा जाता है। कोई भी पूजा अर्चना, देव पूजन, यज्ञ, हवन, गृह प्रवेश, विद्यारंभ, अनुष्ठान हो सर्वप्रथम गणेश वंदना ही की जाती है ताकि हर कार्य निर्विघ्न समाप्त हो ।


01/09/2016 अरविन्द केजरीवाल को सत्ता में बने रहने का नैतिक अधिकार नहीं - भाजपा
नई दिल्ली, 01 सितम्बर। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष सतीश उपाध्याय और सांसद मीनाक्षी लेखी एवं प्रवेश वर्मा ने आज एक संयुक्त पत्रकारवार्ता में कहा कि मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को सत्ता में बने रहने का नैतिक अधिकार नहीं है।


01/09/2016 मुख्यमंत्री के आवास पर भाजपा का प्रदर्शन
नई दिल्ली, 01 सितम्बर। दिल्ली सरकार के मंत्री संदीप कुमार के दुराचार की वीडिओ सामने आने के बाद आज दिल्ली भाजपा अध्यक्ष सतीश उपाध्याय के नेतृत्व में प्रदेश पदाधिकारियों, विधायकों, पार्षदों एवं सैकड़ों की संख्या में पार्टी कार्यकत्र्ताओं ने बरसात के बीच मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के आवास पर प्रदर्शन कर संदीप कुमार सहित सभी आरोपित विधायकों को विधानसभा से निष्कासित करने की मांग की।


31/08/2016 केजरीवाल के मंत्री संदीप कुमार सेक्स सीडी मिलने के बाद हटाए
दिल्ली सरकार में बाल कल्याण एवं सामाजिक अधिकारिता मंत्री संदीप कुमार के खिलाफ आपत्तिजनक सीडी बरामद की गई है।


31/08/2016 पाकिस्तान 2028 तक चीन से आठ डीजल-इलेक्ट्रिक पनडुब्बी खरीदेगा।
पाकिस्तान लगभग पांच अरब डॉलर के एक समझौते के तहत कम से कम इसे चीन के लिए सबसे बड़ा हथियार निर्यात बताया जा रहा। बताया जा रहा कि यह डील चार से पांच बिलियन डॉलर की है।


31/08/2016 आधारिका की नई पहल व सराहनीय सामाजिक सरोकारों में योगदान
नई दिल्ली : इस भाग दौर भरी जिंदगी में अक्शर लोग एक दूसरे के बारे में नहीं सोच पाते लेकिन यह भी सच है कि कुछ लोग सिर्फ दूसरों के बारे में ही सोचते हैं


30/08/2016 मेजर तुम्हे सलाम - संजय चाणक्य
यादे अब यादे हो चली हैं ! जमाना तुम्हे भुलता जा रहा है!! जब चौदह के उम्र में लोग अक्सर बचकाना हरकत करते है। उस समय घ्यानचंद ने अपने आत्म विश्वास का लोहा मनवाया था। वाक्या वर्ष 1919 का है जब ध्यानचंद्र चैदह के दहलीज पर पहुंचे थे। वह अपने पिता के साथ आर्मी में हो रहे हाकी मैच देखने गए थे। उस समय एक टीम दो गोल से पीछे थी। चैदह साल के इस युवक ने पूरे आत्मविश्वास के साथ अपने पिता से कहा-अगर मुझे मौका मिल जाए तो मै पिछड़ रही टीम को जीता सकता हूं।


30/08/2016 केजरीवाल और सिसोदिया मोदी-जंग फोबिया से ग्रस्त - विजेन्द्र गुप्ता
विपक्ष के नेता विजेन्द्र गुप्ता ने आज कहा कि मुख्यमंत्री और उप-मुख्यमंत्री तथा आप के विभिन्न नेताओं ने पी.डब्ल्यु.डी. सेकरेटरी और हेल्थ सेकरेटरी के ट्रांसफर पर जो प्रतिक्रिया दी है, वह पूरी तरह अवांछनीय और असंगत है । नियमानुसार सेकरेटरी का पद आई0ए0एस0 अधिकारियों द्वारा भरा जाता है ।


30/08/2016 रेस में दौड़ने वाला हरेक विनर है- मेजर जनरल सुनील कुमार
दिल्ली विश्वविद्यालय के डॉ. भीम राव अंबेडकर कॉलेज एलुमनी क्लब द्वारा दिल्ली बेस्टकैडेट अवार्ड प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता के पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे एनसीसी के अतिरिक्त महानिदेशक मेजर जनरल सुनील कुमार ने सर्वश्रेष्ठ कैडेटों को पुरस्कृत किया।


30/08/2016 अब आप पहनिए खादी के जूते...
नई दिल्ली, 29 अगस्त, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है कि देश का हर युवा देश की माटी से जुड़े और स्वावलंबी बने। इसी योजना के तहत उन्होंने खादी को बढ़ावा देने की बात कही है। जिससे खादी घर घर तक पहुंचे, लोगों को रोजगार मिले. लोग अपना काम शुरू कर सकें.


30/08/2016 आत्मज्ञान असंभव को संभव करने की शक्ति देता है - साध्वी वैष्णवी भारती
दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान की ओर से जयपुर में श्रीमद्भागवत कथा ज्ञानयज्ञ के तीसरे दिवस में सर्व श्री आशुतोष महाराज जी की शिष्या साध्वी सुश्री वैष्णवी भारती जी ने प्रहलाद प्रसंग के माध्यम से भक्त और भगवान के संबंध् का मार्मिक चित्रण किया। प्रहलाद के पिता हिरण्यकश्यिपु के द्वारा उसे पहाड़ की चोटी से नीचे फैंका गया, विषपान करवाया, मस्त हाथी के आगे ड़ाला गया।


30/08/2016 देखो हुक्मरानो! कहीं सुनील तो कहीं दाना मांझी- बद्रीनाथ वर्मा
देखो हुक्मरानों! आंखें खोलकर ठीक से देखो। यह कानपुर है और वह कालाहांडी था। लेकिन एक दूसरे से हजारों किलोमीटर दूर इन दोनों स्थानों में तुम्हें कोई फर्क नजर आ जाए तो कहना। दोनों जगहों की कहानी एक जैसी है। तुम्हारा सड़ा गला सिस्टम न तो एक बच्चे के मजबूर बाप की करुण पुकार सुन पाया और न ही एक बेबस पति की गुहार। मैं कानपुर निवासी वही अभागा सुनील हूं जिसके बेटे की जान तुम्हारी संवेदनहीनता ने ले ली।


28/08/2016 जन्तर मन्तर पर दिल्ली सरकार के विरोध में धरना प्रदर्शन
क्रान्तिकारी युवा पार्टी आज जन्तर मन्तर पर दिल्ली सरकार के विरोध में धरना प्रदर्शन करते हुए लगभग तीन हजार कार्य कर्ताओं के साथ प्रदर्शन किया प्रदर्शन की अगुआई पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अवधेश कुमार ने किया। अवधेश कुमार जी ने कहा कि केजरी वाल जी ने जनता से 70 वादे किये थे जो आज तक पूरे नही किये वे लगातार जनता को वेवकूफ बनाते आये हैं दिल्ली का पैसा कहीं और लगा रहे हैं। उनके द्वारा लगाये गये होर्डिंग्स हैदराबाद गोवा में दिखाई देते हैं और दिल्ली के लिए कहते हैं हमारे पास बजट ही नही है। नशा मुक्त शहर तथा गाॅंव बनाने कि बजाय जगह जगह नये ठेके खुल रहे हैं।


26/08/2016 केजरीवाल सरकार द्वारा विज्ञापनों पर धन के दुरूपयोग को लेकर भाजपा का प्रदर्शन
नई दिल्ली, 26 अगस्त। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष सतीश उपाध्याय के नेतृत्व में आज भाजपा कार्यकर्ताओं ने केजरीवाल सरकार द्वारा अपने लिए राजनीतिक रूप से नुकसान दायक सी.ए.जी. रिपोर्ट को दबाये जाने के विरोध में विधानसभा के निकट प्रदर्शन किया। लगभग 1000 प्रदर्शनकारियों ने चंदगीराम अखाडे के समीप से विधानसभा की ओर मार्च प्रारम्भ किया जिसको पुलिस ने मुख्यमंत्री आवास से कुछ दूर भारी बेरीकेड लगाकर रोका।


25/08/2016 भगवान कृष्ण के प्रेम का अनुभूत - चंचलपति दास
वृंदावन चंद्रोदय मंदिर के अध्यक्ष चंचलपति दास ने कहा कि जन्माष्टमी हमें सांसारिक दुनिया के परे जाकर भगवान कृष्ण के प्रेम का अनुभूति का खूबसूरत मौका देती है। वह आज वृंदावन चंद्रोदय मंदिर में पूरे दिन चलने वाले जन्माष्टमी समारोह में बोल रहे थे। कार्यक्रम की शुरुआत जल्दी सुबह 4:30 बजे मंगलाआरती और जाप के साथ हुई। मंदिर का प्रांगण फूल बंगले में परिवर्तित हो गया था।


25/08/2016 दिल्ली में भी गोविन्दा आला रे में दही हांडी प्रतिभागियों ने मचाई धूम
नई दिल्ली। सुप्रसिद्ध सामाजिक संस्था छत्रपति शिवाजी समाज कल्याण एवं शिक्षा प्रचार समिति (रजि.) की ओर से कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर 13वाँ मटकी फोड़ कार्यक्रम ‘गोविन्दा आला रे’ एवं मद् भागवत कथा का भव्य आयोजन डी.डी.ए. ग्राउण्ड, जी.टी. रोड निकट शाहदरा थाना पर किया गया। सुप्रसिद्ध कथावाचक गौरव कृष्ण गोस्वामी जी महाराज के मधुर भजनों ने हजारों की संख्या में उपस्थित श्रोताओं को झूमने को विवश कर दिया। इस कार्यक्रम के प्रमुख प्रयोजक जानीमानी कंपनी ए.सी.एल. मोबाइल, हैं जबकि सह प्रयोजक एन.आई.आई.टी, पी.सी. ज्यूलर्स, बरसाना धाम फाउण्डेशन और भारतीय ई-रिक्शा केन्द्र हैं।


25/08/2016 संघम् शरणम् गच्छामि - पलाश विश्वास
बोधगया धम्म संदेश के तहत हिंदुत्व में निष्णात धम्म और पंचशील और बुद्धमय भारत को नवजागरण आंदोलन में बदलना भारत में सक्रिय तमाम अंबेडकरी आंदोलनकारियों, बहुजन संगठनों और बौद्ध संगठनों का साझा कार्यक्रम बने तो शायद हम फासिज्म के मुकाबले ,अधर्म और नरसंहार के मुकाबले राष्ट्र और समाज को ब्राह्मणवादी निरंकुश रंगभेदी नस्ली सत्ता के शिकंजे से रिहा कर सकते हैं।


25/08/2016 दिल्ली भाजपा ने आयोजित किया अल्पसंख्यक युवा सम्मेलन
नई दिल्ली, 25 अगस्त। दिल्ली भाजपा के अल्पसंख्यक मोर्चे ने आज प्रदेश मोर्चा अध्यक्ष आतिफ रशीद की अध्यक्षता में नई दिल्ली के मावलंकर हाॅल में अल्पसंख्यक युवा सम्मेलन का आयोजन किया। सम्मेलन में बोलते हुये नेताओं ने देश के पहले शिक्षा मेंत्री मौलाना अब्दुल कलाम आजाद एवं पूर्व राष्ट्रपति श्री ए.पी.जे. अब्दुल कलाम के राष्ट्र विकास में योगदान की सराहना की।


25/08/2016 उर्वशी रौतेला ने किया ला ओंब्रे एक्सिबिशन के प्री लांच का शुभारम्भ।
अभिनेत्री और पूर्व मिस इंडिया उर्वशी रौतेला ने ला-ओंब्रे के आयोजक गरिमा बजाज और करिश्मा गुलाटी के साथ मिलकर फैशन और लाइफस्टाइल प्रदर्शनी का शुभारम्भ किया।


24/08/2016 केजरीवाल सरकार की पोल खोलने के लिए आंदोलन चलायेगी भाजपा -सतीश उपाध्याय
नई दिल्ली, 24 अगस्त। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने आज एक पत्रकार सम्मेलन को सम्बोधित करते हुये कहा कि केजरीवाल सरकार उतनी ही भ्रष्ट है जितनी शीला दीक्षित सरकार थी। इस सरकार के मुखिया और उपमुखिया दोनों ही भ्रष्टाचार को लगातार बढ़ावा देते रहे हैं और उसका प्रमाण है इनके द्वारा ऐसे अधिकारियों को अपने निजी कार्यालय में तैनात करना जिनकी शीला दीक्षित सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार में संलिप्तता पहले से ही चर्चित और प्रमाणित थी। पत्रकारवार्ता में मीडिया प्रभारी प्रवीण शंकर कपूर, प्रवक्ता डॉ. दीपिका शर्मा, अश्वनी उपाध्याय एवं आदित्य झा उपस्थित थे।


24/08/2016 रूपचंद आर्ट गैलरी में नमिष अरोड़ा की मुरलीधर शीर्षक पर श्री कृष्ण के विभिन्न रूपों का भव्य चित्रकला प्रदर्शनी का आयोजन ।
अशोक विहार दिल्ली की चर्चित रूपचंद आर्ट गैलरी में इन दिनों चित्रकार नमिष अरोड़ा की मुरलीधर शीर्षक पर श्री कृष्ण पर आधारित भव्य चित्रकला प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है। जिसमे चित्रकार ने अपनी इस एकल चित्रकला प्रदर्शनी में ईश्वर के प्रतिरूप, उनकी बहुरंगी एकात्मकता और सर्वव्यापिता का स्पष्ट प्रस्तुतीकरण किया है । इस प्रदर्शनी के क्यूरेटर चित्रकार रूपचन्द ने बताया की कृष्ण को पुकारे जाने वाले उनके नामों में से एक नाम मुरलीधर इस कला प्रदर्शनी का शीर्षक है। यहाँ चित्रकार नमिष की इन उत्कृष्ट कलाकृतियों में भगवान श्री कृष्ण के विभिन्न आयामों को अलग - अलग रंगों के माध्यम से कैनवस पर बखूबी उकेरा गया है। प्रभु कृष्ण के नयनों की सम्मोहक शक्ति से कोई नहीं बच पाया यही वह विशेषता है जो नमिष की चित्रकारी में देखने को मिलती है।


24/08/2016 इंसानियत, कश्मीरियत और जम्हूरियत मानने वालों का स्वागत : राजनाथ
बीते 47 दिनों से कश्मीर घाटी में तनाव और अशांति के बीच शांति बहाली के लिए गृह मंत्री राजनाथ सिंह दो दिन के कश्मीर दौरे पर श्रीनगर पहुंच गए हैं. इस दो दिवसीय दौरे में वह राज्य प्रशासन के साथ ही सभी धड़ों के नेताओं से बातचीत कर बीच का रास्ता निकालने की कोशि‍श करेंगे


24/08/2016 उत्तर कोरिया ने पनडुब्बी से चलने वाली मिसाइल का किया परीक्षण
दक्षिण कोरिया और अमेरिका के व्यापक सैन्य अभ्यासों की शुरूआत की प्रतिक्रिया में परमाणु हमले की चेतावनी देने के कुछ ही दिन बाद, आज उत्तर कोरिया ने पनडुब्बी चालित बैलिस्टिक मिसाइल का प्रायोगिक परीक्षण किया। दक्षिण कोरिया के ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ ने एक बयान में कहा कि मिसाइल को उत्तरी सागर (जापान सागर) में एक पनडुब्बी से सोल के समयानुसार तड़के पांच बजकर 50 मिनट पर दागा गया। अंतरराष्ट्रीय समयानुसार यह समय रात दो बजकर 20 मिनट का था।


24/08/2016 30 साल तक चुनाव जीतना बीजेपी का राष्ट्रीय कर्तव्य : नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेताओं से कहा है कि पार्टी को अधूरे कामों को पूरा करने के लिए अगले 30 वर्ष तक सरकार में रहना है और इसलिए देशहित में चुनाव जीतना उनका राष्ट्रीय कर्तव्य है. प्रधानमंत्री मोदी मंगलवार देर शाम बीजेपी के राज्य कोर ग्रुपों की बैठक में समापन भाषण दे रहे थे.


24/08/2016 स्कॉर्पीन सबमरीन के 23400 करोड़ के प्रोजेक्ट के लीक सीक्रेट डाटा की नेवी चीफ करेंगे जांच
भारत की स्कॉर्पीन सबमरीन्स से जुड़े टॉप सीक्रेट के लीक होने की खबर है। फ्रांस की डीसीएनएस ( DCNS) की मदद से बनाई जा रही सबमरीन्स की टेक्निकल और गोपनीय जानकारियों से जुड़े 22400 पेज का डाटा लीक हुआ है।


23/08/2016 दिल्ली प्रदेश अल्पसंख्यक मोर्चा 2000 सक्रिय अल्पसंख्यक युवाओं को पार्टी से जोड़ने के लिए अल्पसंख्यक युवा सम्मेलन करेगा
नई दिल्ली, 23 अगस्त। आज पत्रकारों से चर्चा करते हुये भाजपा दिल्ली प्रदेश अल्पसंख्य मोर्चा अध्यक्ष आतिफ रशीद ने कहा कि पिछले लगभग दो साल से केन्द्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार चल रही है। मोदी जी ने चुनाव से पहले सबका साथ सबका विकास का जो नारा दिया था पिछले अपने दो साल के कार्यकाल में उस नारे को अपने कार्यकलापों के माध्यम से साकार किया है। आज विपक्षी पार्टियों के पास मोदी सरकार के ऊपर किसी भी प्रकार का कोई भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं है। मोदी जी ने अपने दो साल के कार्यकाल में औसतन महीने में दो ऐसी योजनायें निकाली जो आम जनमानस के हित की हैं। जैसे मुद्रा योजना, प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, मेक-इन-इंडिया, स्वच्छ भारत अभियान, अटल पेंशन योजना, जनधन योजना इत्यादि। आज देश का हर वर्ग इन योजनाओं से लाभ उठा रहा है।


23/08/2016 पूर्वी दिल्ली नगर निगम में हुई हिन्दी प्रतियोगिता
पूर्वी दिल्ली नगर निगम के राजभाषा अनुभाग विभाग द्वारा आज हिन्दी प्रतियोगिता का आयोजन पटपड़गंज इंडस्ट्रीयल एरिया स्थित पूर्वी दिल्ली नगर निगम के मुख्यालय में किया गया। कार्यक्रम की शुभारंभ पूर्वी दिल्ली के उपमहापौर राजकुमार ढिल्लो ने किया। इस अवसर पर निगमायुक्त मोहनजीत सिंह, अतिरिक्त आयुक्त विवके पांडे, सुश्री सी.ए धान उपस्थित थे।


23/08/2016 श्रीमद् भागवत में निष्कपट धर्म का है वर्णणःगौरव कृष्ण गोस्वामी
नई दिल्ली। छत्रपति शिवाजी समाज कल्याण एवं शिक्षा प्रचार समिति (रजि.) की ओर से आयोजित 13वें श्री कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव मटकी फोड़ कार्यक्रम गोविंदा आला रे तथा श्री मद् भागवत कथा सप्हात के दूसरे दिन सुप्रसिद्ध कथावाचक श्रद्धेय श्री गौरव कृष्ण गोस्वामी जी महाराज ने अपने व्याख्यान में कहा कि प्रभु में तन्मयता ही भागवात कथा का फल है। आज की कथा में महाराज जी ने श्री कपिल भगवान चरित्र, श्री कपिल गीता व श्री धु्रव चरित्र प्रसंगों पर अपना विस्तृत व्याख्यान दिया।


23/08/2016 आपकी किस्मत के सितारे
क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, कैसा रहेगा आपका भाग्य इस सप्ताह जाने, उससे पहले आपको बता दें की बुधवार 24-08-2016 को राहुकाल का समय 12 बजे से लेकर 1 बजकर 30 मिनट तक । तथा 24 अगस्त, तिथि 7, प्रविष्ठे 8, वार बुध, नक्षत्र भरणी रा., चंद्रमा वृष राशि में प्रवेश, विक्रम संवत 2073


23/08/2016 सैन्यकर्मियों के परिवार के लिए पहले कौशल विकास संबंधी केंद्र का उद्धाटन
कौशल विकास एवं उद्यमिता राज्यमंत्री राजीव प्रताप रूडी ने आज यहां अपनी तरह के पहले सेना कौशल प्रशिक्षण केंद्र का उद्घाटन किया। उल्लेखनीय है कि देश भर में इस तरह के 10 केंद्र खोले जायेंगे। ये केंद्र कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्रालय और रक्षा मंत्रालय के सहयोग से खोले जा रहे हैं। इन केंद्रों में सैन्य कर्मियों की पत्नियों और बच्चों को कौशल विकास प्रशिक्षण दिया जाएगा।


23/08/2016 भारत चैम्बर ऑफ कॉमर्स के नए भवन का उद्घाटन किया राष्ट्रपति ने
राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने आज कोलकाता में भारत चैम्बर ऑफ कॉमर्स के कार्यालय के नए भवन का उद्घाटन किया। इस अवसर पर राष्ट्रपति महोदय ने कहा कि भारत चैम्बर ऑफ कॉमर्स देश के प्राचीनतम चैम्बर्स में शामिल है। इसकी स्थापना वर्ष 1900 में हुई थी और उस समय इसे एसोसियेशन ऑफ मर्चेन्ट्स के रूप में जाना जाता था। उस समय यह एक विशेष समुदाय से ही संबंधित था।


22/08/2016 श्रीकृष्ण जन्मोत्सव जीवन सार्थक करने का पावन पर्व
यशोदा मैया के लाल तो कभी ब्रज के नटखट कान्हा, गोपियो के दुलारे, मित्रता की विश्व प्रसिद्ध अनूठी मिसाल और आज वर्तमान में फेसबुक, व्हाट्सअप पर सबसे ज्यादा प्रसिद्ध । जी हाँ, सुबह उठते ही सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा आपको सुप्रभात सन्देश के साथ जय श्री कृष्णा के सन्देश ही मिलेंगे। उन्ही भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव की तैयारियां विश्व भर में चल रही हैं ।


22/08/2016 श्रीधर्मास्था मंदिर में श्री श्रीमद् भगवद् सप्ताह यज्ञ का भव्य आय़ोजन
साउथ दिल्ली के पुष्प विहार,साकेत में स्थित श्री धर्मास्था मंदिर में कल से श्री श्रीमद् भगवद् सप्ताह यज्ञ का भव्य आय़ोजन किया गया है....21 अगस्त से 28 अगस्त तक चलने वाले इस यज्ञ में हर दिन गणेश होमम से यज्ञकी शुरुआत होगी और उषा पूजा,सुक्त जपम,विष्णु सहस्त्र जपम,सामूहिक भजन संध्या में दीपार्चना और रात्री के मंगलार्चना के बाद अन्नदानम् के साथ समाप्त होगी.... इस यज्ञ में दक्षिण भारत के वेदपाठी गीता का पाठ करेंगे...


22/08/2016 प्रभु ने मुंबई में 8 रेलवे स्टेशनों पर वाई-फाई सेवाओं का शुभारंभ किया
रेलवे स्टेशनों पर हाई स्पीड की वाई-फ़ाई सेवाएं प्रदान करने के अपने सतत प्रयासों के तहत रेल मंत्री सुरेश प्रभाकर प्रभु ने आज (22 अगस्त) महाराष्ट्र में 8 मुंबई उपनगरीय रेलवे स्टेशनों पर वाई-फ़ाई सेवाओं का शुभारंभ किया


22/08/2016 डाॅ. हर्ष वर्धन ने निकाली तिरंगा यात्रा
नई दिल्ली, 22 अगस्त। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के आवाहन पर जिला केशवपुरम द्वारा 70 वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया। आज तिरंगा यात्रा मॉडल टाउन एम ब्लॉक से प्रारंभ होकर आदर्श नगर, जहांगीरपुरी, सरायपीपलथला, महेन्द्रा पार्क होती हुई पश्चिम विहार, शालीमार बाग, हैदरपुर गॉव और फिर पीतमपुरा में जाकर समाप्त हुई। इस यात्रा का नेतृत्व केन्द्र मंत्री डॉ हर्ष वर्धन द्वारा किया गया।


22/08/2016 स्विफ्ट-व्यापार करने में सुगमता की दिशा में एक परिवर्तनकारी दृष्टिकोण - डी. एस. मलिक
गत दो साल के दौरान केंद्र सरकार की व्यापार करने में सुगमता में सुधार की पहलों के तहत केंद्रीय उत्पाद एवं सीमा शुल्क बोर्ड (सीबीईसी) द्वारा कई सरलीकरण कदम उठाए गए हैं। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा बजट में की गई घोषणा के क्रम में और व्यापार करने में सुगमता पहलों के क्रम में सीबीईसी ने कस्टम्स स्विफ्ट (व्यापार को आसान बनाने के लिए एकल विंडो इंटरफेस) स्वीकृति परियोजना को पेश किया, जो 1 अप्रैल, 2016 से लागू हो चुकी है।


18/08/2016 पीएम मोदी का अर्द्धसत्य !
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अक्सर विरोधी दल गलतबयानी का आरोप लगाते हुए उन्हें फेंकू की संज्ञा से नवाजते रहे हैं। अक्सर उनके द्वारा आंकड़ेबाजी के सहारे झूठ परोसने की बात कही जाती है। 70वें स्वतंत्रता दिवस समारोह में लालकिले की प्राचीर से देश को संबोधित करते हुए पीएम मोदी द्वारा की गई तीन तथ्यात्मक गलतियों पर सवाल उठ रहे हैं।


18/08/2016 2012 में जनरल वीके सिंह ने आर्मी चीफ रहते समय मुझे प्रताड़ित किया :दलबीर सिंह सुहाग
नई दिल्ली: आर्मी चीफ जनरल दलबीर सिंह सुहाग ने पूर्व आर्मी चीफ और केंद्रीय मंत्री (रिटायर्ड जनरल) वीके सिंह के खिलाफ संगीन आरोप लगाए हैं.


18/08/2016 रियो ओलम्पिक गेम में भारत में पदक का सूखा हुआ खत्म
कांस्य पदक के साथ रियो ओलंपिक में भारत के पदक का सूखा खत्म करने वाली भारतीय महिला पहलवान साक्षी मलिक ने कहा कि यह उनके 12 सालों की कड़ी मेहनत का नतीजा है। साक्षी ने ओलंपिक पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान बनने के साथ इतिहास रच दिया और वह ओलंपिक पदक जीतने वाली देश की चौथी महिला खिलाड़ी हैं। इससे पहले भारोत्तोलक कर्णम मल्लेश्वरी (सिडनी 2000), मुक्केबाज एम सी मेरीकाम (2012 लंदन), बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल (लंदन 2012) भारत के लिए ओलंपिक में पदक जीतने वाली महिला खिलाड़ी हैं।


16/08/2016 मोदी के भाषणों से देश की तक़दीर संवरना मुश्किल ही नहीं बल्कि असम्भव: मायावती
नई दिल्ली, 16 अगस्त, 2016: बी.एस.पी. की राष्ट्रीय अध्यक्ष, मायावती जी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा 70वें स्वतन्त्रता दिवस के अवसर पर लाल किले के प्राचीर से कल दिये गये भाषण को अन्यन्त ही नीरस बताते हुये कहा कि ऐसे प्रेसनोट रूपी भाषणों से देश की तक़दीर संवरना मुश्किल ही नहीं बल्कि असम्भव लगता है।


16/08/2016 स्वतंत्रता की महत्ता को जानना व देश प्रेम-राष्ट्रभक्ति ही हमारी सबसे बड़ी पूजा - महेश गिरी
नई दिल्ली 16 अगस्त 2016। पूर्वी दिल्ली सांसद व राष्ट्रीय मंत्री भाजपा, महेश गिरी ने अपने संसदीय क्षेत्र की विभिन्न 10 विधानसभाओं में किए जा रहे तिरंगा यात्रा का आगाज, आज लक्ष्मी नगर विधानसभा से किया। यह यात्रा लक्ष्मी नगर के एच ब्लाक साई मंदिर से आरम्भ होकर सीआर रोड, किशन कुंज, बैंक एंकलेव, लवली पब्लिक स्कूल, मुख्य मार्किंट लक्ष्मी नगर, गुरूद्वारा रोड से होकर डी पार्क लक्ष्मी नगर पर समाप्त हुई। इसी उपलक्ष्य में कल यह यात्रा प्रातः 9 बजे राजघाट से व सायं 5 बजे गली नं. 17, 60 फुटा रोड, विश्वास नगर से आरम्भ होगी।


16/08/2016 हिंसा और आतंकवाद के आगे नहीं झुकेगी सरकार : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 
नई दिल्ली : सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के 70वें स्वाधीनता दिवस के मौके पर लाल किले के ऐतिहासिक प्राचीर से तिरंगा फहराया व परेड की सलामी ली। इस मौके पर प्रधानमंत्री ने पड़ोसी देश पाकिस्तान को बेहद सख्त संदेश देते हुए बलूचिस्तान व पाक अधिकृत कश्मीर के प्रति सहानुभूति जताते हुए कहा कि उनकी सरकार हिंसा और आतंकवाद के आगे नहीं झुकेगी।


14/08/2016 कुर्सी तेरे भाग में दो कौड़ी के लोग - बद्रीनाथ वर्मा
देश को आजादी मिले 69 साल हो गये। यह वक्त कम नहीं होता। एक पूरी की पूरी पीढ़ी बुढ़ा गई। लेकिन सवाल है कि आजादी के संदर्भ में हमने जागती आंखों से जो सपने देखे थे, वह पूरे हुए क्या। या हमारे स्वतंत्रता आंदोलन के शहीदों ने जिस उद्देश्य के लिए अपने प्राणों तक की आहुति दे दी क्या हम उसे पूरा कर सके। इसका जवाब शायद नहीं में ही होगा।


14/08/2016 क्या कहते हैं आपके तारे इस सप्ताह जानें साप्ताहिक राशिफल 15 से 21 अगस्त तक
साप्ताहिक मेष राशिफल मेष राशि के जातकों को यह सप्ताह सकारात्मक परिणाम देने वाला है। प्रेम-संबंधों में मधुरता आएगी, लेकिन तर्क-वितर्क करने से बचना होगा। आपकी प्रगति होगी और प्रोफ़ेशनल लाईफ़ में सफलता मिलेगी। सप्ताह के मध्य में आप ख़ुद में काफ़ी सुधार पाएंगे। किसी धार्मिक कार्यों में शामिल होने का निमंत्रण भी मिल सकता है। माता के साथ ज़्यादा वक्त गुज़ारेंगे।


14/08/2016 44 CRPF के जवानों एवं अधिकारियों को वीरता पदक
स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर, सबसे बडे़ अर्धसैनिक बल को एक बार फिर सभी पुलिस बलों में सबसे अधिक वीरता पुलिस पदकों से अलंकृत किया गया है। इस बार उसे 44 वीरता पदकों से सम्मानित किया गया है। इनमें 01 वीरता के लिये राष्ट्रपति का पुलिस पदक एंव 43 वीरता के लिए पुलिस पदक शामिल हैं, जिनमें 10 पदक मरणोपरांत प्रदान किए गए हैं।


14/08/2016 कौशल विकास के माध्यम से नए भारत का निर्माण - राजीव प्रताप रूड़ी
भारत की आजादी के पिछले 70 वर्षों से हमारे देश में स्वतंत्रता की परिभाषा लगातार यही रही है कि हमने अपने देश को ब्रिटिश राज से मुक्त कराया है और देश को आर्थिक रूप से सक्षम बनाया है।


14/08/2016 स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति का संदेश
प्यारे देशवासियो: 1. हमारी स्वतंत्रता की 69वीं वर्षगांठ की पूर्व संध्या पर मैं देश विदेश में रह रहे अपने सभी बहनों और भाइयों को हार्दिक बधाई देता हूं। 2. अपना 70वां स्वतंत्रता दिवस मनाते हुए, मैं हमारे स्वतंत्रता संग्राम के उन सभी ज्ञात और अज्ञात शूरवीरों को श्रद्धापूर्वक नमन करता हूं जिन्होंने हमें स्वतंत्रता दिलाने के लिए संघर्ष किया, कष्ट उठाया और अपना जीवन न्योछावर कर दिया महात्मा गांधी के ओजस्वी नेतृत्व से अन्तत: 1947 में अंग्रेजों को भारत छोड़ना पड़ा। 1947 में जब हमने स्वतंत्रता हासिल की, किसी को यह विश्वास नहीं था कि भारत में लोकतंत्र बना रहेगा तथापि सात दशकों के बाद सवा अरब भारतीयों ने अपनी संपूर्ण विविधता के साथ इन भविष्यवाणियों को गलत साबित कर दिया। हमारे संस्थापकों द्वारा न्याय, स्वतंत्रता, समता और भाईचारे के चार स्तंभों पर निर्मित लोकतंत्र के सशक्त ढांचे ने आंतरिक और बाहरी अनेक जोखिम सहन किए हैं और यह मजबूती से आगे बढ़ा है। प्यारे देशवासियो: 3. मैं आज पांचवीं बार स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर आपसे बात कर रहा हूं। पिछले चार वर्षों के दौरान, मैंने संतोषजनक ढंग से एक दल से दूसरे दल को, एक सरकार से दूसरी सरकार को और एक पीढ़ी से दूसरी पीढ़ी को सत्ता के शांतिपूर्ण हस्तांतरण के साथ एक स्थिर और प्रगतिशील लोकतंत्र की पूर्ण सक्रियता को देखा है। राजनीतिक विचार की अलग-अलग धाराओं के बावजूद, मैंने सत्ताधारी दल और विपक्ष को देश के विकास, एकता, अखंडता और सुरक्षा के राष्ट्रीय कार्य को पूरा करने के लिए एक साथ कार्य करते हुए देखा है। संसद के अभी सम्पन्न हुए सत्र में निष्पक्षता और श्रेष्ठ परिचर्चाओं के बीच वस्तु और सेवा कर लागू करने के लिए संविधान संशोधन बिल का पारित होना हमारी लोकतांत्रिक परिपक्वता पर गौरव करने के लिए पर्याप्त है। 4. इन चार वर्षों में, मैंने कुछ अशांत, विघटनकारी और असहिष्णु शक्तियों को सिर उठाते हुए देखा है। हमारे राष्ट्रीय चरित्र के विरुद्ध कमजोर वर्गों पर हुए हमले पथभ्रष्टता है, जिससे सख्ती से निपटने की आवश्यकता है। हमारे समाज और शासनतंत्र की सामूहिक समझ ने मुझे यह विश्वास दिलाया है कि ऐसे तत्त्वों को निष्क्रिय कर दिया जाएगा और भारत की शानदार विकास गाथा बिना रुकावट के आगे बढ़ती रहेगी। 5. हमारी महिलाओं और बच्चों को दी गई सुरक्षा और हिफाजत देश और समाज की खुशहाली सुनिश्चित करती है। एक महिला या बच्चे के प्रति हिंसा की प्रत्येक घटना सभ्यता की आत्मा पर घाव कर देती है। यदि हम इस कर्तव्य में विफल रहते हैं तो हम एक सभ्य समाज नहीं कहला सकते।


14/08/2016 रक्षा मंत्री का सशस्त्र बलों को शुभकामनाएं
70 वें स्‍वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर, रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर का आकाशवाणी पर सशस्त्र बल के जवानों को पारंपरिक दिया संदेश। मेरे प्रिय जवानों, हम 70 वां स्‍वतंत्रता दिवस मनाएंगे। इस अवसर पर सशस्त्र बलों में सेवा दे रहे आप में से प्रत्येक को मैं अपनी हार्दिक शुभकामनाएं और बधाइयां देता हूं। मैं सभी सेवारत जवानों तथा सेना, नौसेना, वायुसेना एवं तट सुरक्षा के पूर्व सैनिकों को भी बधाई देता हूं। मैं अपने सशस्त्र बलों के जवानों के परिवार के सदस्यों को भी शुभकामनाएं देता हूं जिनमें से कई अपने घरों से दूर तैनात हैं।


07/08/2016 ओ. पी. जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी ने पांचवें दीक्षांत समारोह का आयोजन
नई दिल्ली: अत्याधुनिक, बहुआयामी शिक्षण संस्थान ओ. पी. जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी ने दिल्ली के सिरी फोर्ट आॅडिटोरियम में अपना पांचवां दीक्षांत समारोह आयोजित किया। जिसमें वित्त मंत्री अरुण जेटली ने 1500 छात्रों, अभिभावकों और फेकल्टी सदस्यों को संबोधित किया। समारोह में बायोकाॅन की चेयरपर्सन और प्रबंध निदेशक किरण मजूमदार शाॅ की मौजूदगी ग्रैजुएट करने वाले उन छात्रों के लिए प्रेरणास्रोत थी जिन्हें ये छात्र अपना रोल माॅडल मानते हैं और उनकी उपलब्धियों से अभिभूत हैं।


07/08/2016 प्रधानमंत्री बतायें भाजपा-शासित राज्यों में ही क्यों चल रहा है? गौरक्षा के नाम पर 80 प्रतिशत गोरख धंधा - मायावती
नई दिल्ली, 07 अगस्त, 2016: बहुजन समाज पार्टी (बी.एस.पी.) की राष्ट्रीय अध्यक्ष, सांसद (राज्यसभा) व पूर्व मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश मायावती जी ने तथाकथित गौरक्षों के भक्षक बनकर हिंसा, आतंक व कत्ल करने व अपने काले धन्धों को छिपाने के लिये ही गौरक्षक बनने वालों के विरूद्ध लगभग सवा दो वर्षों के बाद काफी आधे-अधूरे मन से बोलने की तीव्र निन्दा करते हुये कहा कि जनता को उन्हें यह भी ज़रूर बताना चाहिये कि गौरक्षा के नाम से 80 प्रतिशत गोरख धन्धा अधिकांशतः भाजपा शासित राज्यों में ही क्यों चल रहा है तथा वहाँ की सरकारें उन्हें हर प्रकार का संरक्षण क्यों दे रही हैं?


06/08/2016 रेल्वे ओव्हर ब्रिज और रेल्वे अंडर ब्रिज का निर्माण किया जाएगा- मूणत
छत्तीसगढ़, 6 अगस्त 2016, लोक निर्माण मंत्री राजेश मूणत की अध्यक्षता में आज स्थानीय नवीन विश्राम भवन में आयोजित बैठक में सुगम यातायात व्यवस्था के लिए रेल्वे ओव्हर ब्रिज और अण्डर ब्रिज निर्माण की प्रगति के संबंध में गहन समीक्षा की गई।


06/08/2016 प्रेम का सर्वोत्तम रूप- क्षमा
महात्मा गांधी ने कहा है कि एक कमज़ोर कभी माफ़ नहीं कर सकता एयह शक्तिशाली व्यक्ति का ही चरित्र है. अक्सर देखा जाता है जो हमें निचा दिखाने कोशिश करते हैंए हमें कटु शब्द बोलते हैं एऐसे व्यक्ति के प्रति हमारे मन में रोष की, आवेश की भावना घर कर जाती है और हम बदला लेने की सोचते हैं. क्यूंकि हम किसी कि बुराई को अपनी बुराई से खत्म करना चाहते है. बाकि सत्य तो यह है कि बुराई से बुराई को कभी खत्म नहीं किया जा सकता. बुराई केवल अच्छाई से ही खत्म हो सकती है.


04/08/2016 सभी को सामाजिक सुरक्षा
एक खेतिहर मजदूर पी श्रीनिवास राव आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले में उल्लीपलेम ग्राम में रहता है। गरीब दिहाड़ी मजदूर होने और उसके नाम पर कोई भी संपत्ति ना होने के कारण उसके लिए अपने परिवार के वास्ते दो वक्त की रोटी जुटाना खासा मुश्किल हो जाता था।


04/08/2016 वस्‍तु एवं सेवा कर (जीएसटी): भारत के लिए क्रांतिकारी कदम-प्रकाश चावला
122वां संविधान संशोधन भारत के राजनैतिक-आर्थिक इतिहास में मील का पत्‍थर साबित होगा। क्‍योंकि इस क्रांतिकारी कदम से देश को वस्‍तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के रूप में अब तक का सर्वाधिक प्रगतिशील कर सुधार प्राप्‍त हो रहा है। इससे एक तरफ कारोबार और उद्योग के लिए आसानी होगी, वहीं दूसरी तरफ सबसे महत्‍वपूर्ण बात यह होगी कि उपभोक्‍ताओं के लिए वस्‍तुओं और सेवाओं की कीमत में कमी आएगी। इस कदम से केंद्र और राज्‍यों को राजस्‍व में किसी प्रकार का नुकसान भी नहीं होगा। इसके अलावा जीएसटी से ऐसी कर व्‍यवस्‍था वजूद में आएगी जिससे सकल घरेलू उत्‍पाद में एक से डेढ़ प्रतिशत का इजाफा होगा और करों के मकड़जाल से मुक्ति मिलेगी।


04/08/2016 गंगा की निर्मलता उसके जीव-जंतुओं से प्रमाणि‍त होगी- उमा भारती
केंद्रीय जल संसाधन, नदी वि‍कास और गंगा संरक्षण मंत्री उमा भारती ने कहा है कि‍गंगा की निर्मलता उसके जीव-जंतुओं से प्रमाणि‍त होगी। आज लोकसभा में एक पूरक प्रश्‍न का उत्‍तर देते हुए उन्‍होंने कहा- गंगा निर्मल हो गई है यह हम कि‍सी लैब से प्रमाणि‍त नहीं करेंगे, बल्‍कि‍जो जल जंतु जहां होना चाहि‍ए, यदि‍वह वहां होगा तो वही गंगा की जीवन शक्‍ति‍का प्रमाण होगा।


04/08/2016 दिल्ली भाजपा नेताओं ने कहा केजरीवाल या तो संवैधानिक दायरे में काम करें या इस्तीफा दें
नई दिल्ली, 4 अगस्त। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने आज विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेन्द्र गुप्ता, भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री सरदार आर पी सिंह, सांसद मीनाक्षी लेखी एवं मनोज तिवारी के साथ एक पत्रकार सम्मेलन को सम्बोधित करते हुये कहा कि आज का दिन दिल्ली की जनता के हित में एक स्वर्णिम दिन बना है क्योंकि आज दिल्ली उच्च न्यायालय ने विगत डेढ़ वर्ष से दिल्ली में चल रही प्रशासकीय अराजकता पर विराम लगा दिया है।


04/08/2016 ग्रुरु आ रहे हैं 11 अगस्त को , क्या कहता है ग्रुुरु- चांडाल योग।
खगोलीय दृष्टि से, सूर्य के बाद गुरु को , सबसे बड़ा ग्रह माना गया है जिसका रंग पीला है। यह ग्रह , ज्ञान, शिक्षा, विस्तार व विद्वानों का प्रतीक है। इस मास 11 अगस्त की रात्रि 21:27 पर श्रावण शुक्ल पक्ष, गुरुवार के दिन , गुरु सिंह राशि से निकल कर शत्रु राशि कन्या में आ रहे हैं।


04/08/2016 गुरु के विषय में विशेष
गुरु ग्रह , ज्ञान, शिक्षा, विस्तार व विद्वानों का प्रतीक है, , सूर्य के बाद सबसे बड़ा ग्रह माना गया गुरु को, जिसका रंग पीला है। गुरु के बारे में खास क्या है यह जानकारी दी है देश के जाने माने ज्योतिषाचार्य मदन गुप्ता सपाटू नें, क्या है यह जानकारी इसे पढकर आप खुद अंदाजा लगा लेंगे।


02/08/2016 भारतीय रेल के 35 खिलाड़ी रियो ओलंपिक में शामिल होंगे
अपनी समृद्ध खेल विरासत के साथ भारतीय रेल के खिलाड़ी एक बार फिर देश के लिए अधिक प्रतिष्‍ठा हासिल करने के लिए तैयार हैं। 5 से 21 अगस्‍त, 2016 तक ब्राजील के रियो में होने वाले 31वें ओलंपिक खेलों में भारतीय रेल के 35 खिलाड़ी भाग लेंगे।


02/08/2016 आजादी 70 याद करो कुर्बानी
सूचना एवं प्रसारण तथा शहरी विकास और गरीबी उपशमन मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा है कि सरकार ने जीवंत और युवा भारत की भावना के साथ स्‍वतंत्रता आनंद उत्‍सव मनाने का प्रस्‍ताव किया है। स्‍वतंत्रता उत्‍सव कार्यक्रम पूरे देश में 9 से 23 अगस्‍त, 2016 तक 15 दिनों के लिए आजादी 70 याद करो कुर्बानी विषय पर आयोजित किये जाएंगे। दो सप्‍ताह के समारोह में विभिन्‍न तरीकों और मंचों से लोगों की भावनाओं को शामिल करते हुए देश की विविधिता दिखाई जाएगी। समारोह युवाओं और बच्‍चों में देश भक्ति की भावना भरेगी। नायडू आज यहां स्‍वतंत्रता के 70 वर्ष विषय पर संवाददाताओं को संबोधित कर रहे थे।


02/08/2016 2016-दिव्यांग जन को समर्पित सीमा सुरक्षा बल का दिव्यांग योद्धा वर्ष
सुरक्षा की प्रथम पंक्ति-सीमा सुरक्षा बल विगत 50 वर्षों से भारत-पाक और भारत बांग्लादेश सीमाओं पर मजबूती से डटा हुआ है। दुष्मन शक्तियों से सरहदों की संपूर्ण हिफाजत करने के अलावा पंजाब के आतंकवाद निवारण सहित कष्मीर की समस्या, चुनावों और कानून-व्यवस्था की इसी प्रकार की अन्य स्थितियों से निपटने में यह बल राष्ट्र की अपेक्षाओं पर सदैव खरा उतरा है। इस क्रम में इस बल ने 2000 से भी अधिक पदक अर्जित किये हैं और कर्तव्य की वेदी पर अपने 1700 से भी अधिक बहादुर जवानों की आहुति दी है।


02/08/2016 दिल्ली में मटकी फोड़ कार्यक्रम व भागवत कथा के लिए भूमि पूजन
पूर्वी दिल्ली। प्राचीन भारतीय कला एवं संस्कृति को बढ़ावा देने के साथ साथ समाज के कमजोर वर्ग के उत्थान के लिए सदैव प्रयासरत राजधानी की प्रमुख समाजसेवी संस्था छत्रपति शिवाजी समाज कल्याण एवं शिक्षा प्रचार समिति की ओर से 13वां कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव एवं मद्भागवत कथा सप्ताह आगामी 21 अगस्त से 29 अगस्त तक आयोजित किया जा रहा है। मुम्बई की तर्ज पर दिल्ली में होने वाले मटकी फोड़ कार्यक्रम गोविंदा आला रे को देखने लाखों लोग प्रतिवर्ष आते है। कार्यक्रम के लिए भूमि पूजन का आयोजन आज 2 अगस्त मंगलवार को किया गया जिसमें भारी संख्या में संत-महात्मा, धर्माचार्य, बुद्धिजीवी सम्मिलित हुए। हवन एवं मंत्रोच्चारण के साथ हुए भूमि पूजन में मुख्य यजमान संस्था संस्थापक जय भगवान गोयल रहें। सभी उपस्थित जनों ने पूर्ण आहुति देकर हवन सम्पन्न कराया।


02/08/2016 जीएसटी पर टिकी देश भर के व्यापारियों की निगाहें
राज्य सभा में कल प्रस्तुत होने जा रहे जीएसटी बिल पर देश भर के व्यापारियों की निगाहें टिकी हुई हैं और व्यापारियों की उम्मीद है की इस बार राज्यसभा से यहबिल अवश्य पारित हो जायेगा और देश की कर प्रणाली को करों के जंजाल से मुक्त करने की दिशा में एक ठोस कदम आगे बढेगा -कहा कॉन्फ़ेडरेशन ऑफ़ आलइंडिया ट्रेडर्स ने !


31/07/2016 रोटरी क्लब और चित्रकार रूपचंद सहित बच्चों ने लगाए पेड़
रविवार 31 जुलाई 2016, रोटरी क्लब ऑफ दिल्ली अपटाउन की ओर से सुन्दरलाल जैन हस्पताल, अशोक विहार में वृक्षारोपण का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ ।


29/07/2016 सरकार वादे को याद रखे- बंताराम
करनाल, 29 जुलाई, करनाल विधानसभा क्षेत्र में पूर्व विधायक व राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिल भारतीय वाल्मीकि महासभा चौ0 बंता राम वाल्मीकि आज से करेगें तुफानी दौरे। करनाल में पत्रकार वार्ता कर पूर्व विधायक बंताराम ने सरकार को याद दिलाया चुनवी घोषणा पत्र का वायदा। जिसमें भाजपा ने वायदा किया था कि जो जातियां विकास की दौड में पिछड गई है उनको आबादी के आधार पर आरक्षण दिया जाएगा।


29/07/2016 हाफिज से मिलकर आया था बहादुर अली और कश्मीर के जंगलों से दे रहा था हर एक खबर
नई दिल्ली। कश्मीर में जिंदा पकड़े गए आतंकी बहादुर अली ने पूछताछ में एक और बड़ा खुलासा किया है। आतंकी बहादुर अली ने बताया कि वह पीओके में हाफिज सईद से मिला था। उसे ए3 उर्फ ड्राइवर का कोड मिला था। बहादुर के मुताबिक लश्कर के रंगरूट हाफिज को चाचा बुलाते हैं।


29/07/2016 इंडोनेशिया में गुरदीप की मौत की सजा पर सस्पेंस जारी, सुषमा ने पत्नी से की फोन पर बात
इंडोनेशि‍या में ड्रग्स तस्करी के आरोप में मौत की सजा पाए भारतीय नागरिक गुरदीप सिंह को बचाने की भारत सरकार की कोशि‍शों को गहरा झटका लगा है इंडोनेशिया सरकार ने परिजनों, मानवाधिकार समर्थकों और विदेशी सरकारों की माफी की सभी अपील ठुकरा दी हैं


29/07/2016 गुड़गांव में जाम से 5 घंटे रेंग कर चली कार, 18 घंटों का महाजाम देखकर CM खट्टर ने टाला दौरा
दिल्ली से सटे गुड़गांव में बारिश के कारण 18 घंटे बाद भी कई इलाकों में महाजाम लगा हुआ ह. सड़कों पर गाड़ि‍यों की अंतहीन कतार नजर आ रही है, वहीं शुक्रवार सुबह फिर से बारिश शुरू हुई इलाके में एहतियातन धारा 144 लागू है पुलिस ने दिल्ली के लोगों से गुड़गांव की तरफ नहीं आने की अपील की है


29/07/2016 क्या आरएसएस से मांफी मांग लेंगे राहुल गांधी
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी मुश्किलों में फंसते नजर आ रहे हैं. 2014 लोकसभा चुनाव में आरएसएस को गांधी का हत्यारा बताने वाले बयान में सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को दो विकल्प दिये हैं. या तो अपने बयान पर माफी मांग ले या फिर मुकदमे का सामना करने के लिए तैयार रहें. राहुल गांधी को 23 अगस्त तक कोर्ट के सामने अपना पक्ष रखना है


28/07/2016 दलितों की दुर्दशा का सच....
हाल ही में दबंगो दुवारा गुजरात के ऊना में दलितों के साथ किया गया अमानवीय व्यवहार ने सारे देश के बहुजनो को हिलाकर रख दिया वैसे तो देशभर में आये दिन इस प्रकार की घटनाये देखने में व् सुनने में आती रहती है ।


28/07/2016 समाज में दम तोड़ती मानवता को पुनः ब्रह्मज्ञान द्वारा ही जीवन दान मिल सकता है
दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान द्वारा दिव्य धम आश्रम, दिल्ली में श्री गुरु पूर्णिमा महोत्सव बड़ी धूमधम से मनाया गया। इस भव्य अवसर पर बड़ी संख्या में श्रद्धालुगण सम्मिलित हुए। गुरु पूर्णिमा के इस कार्यक्रम में संस्थान के प्रचारकों व साध्वियों द्वारा इस अवसर पर सत्संग प्रवचन एवं भजन संकीर्तन प्रस्तुत किया गया।


28/07/2016 फीमेल एक्सप्रेस हास्य प्रधान फिल्म है - राखी अरोड़ा
बालीवुड में दस्तक देने वाली अभिनेत्री राखी अरोड़ा रंगमंच,माॅडलिंग,के अलावा वीनस म्युजिक के अलबम विडियों जवानी मेरी बिजली और लहरियां में काम करने के बाद अपनी पहली ही फिल्म फीमेल एक्सप्रेस के हिट होने और अच्छे अभिनय के लिये तारीफ पाने वाली अभिनेत्री राखी अरोड़ा के पास काफी समय तक दूसरी फिल्म नहीं थी। फिल्म में बिल्कुल अलग अवतार में नजर आ रही हैं।


28/07/2016 बी.एस.एफ और पाक रेंजर्स के बीच मीटिंग
भारत और पाकिस्तान के सीमा रक्षकबलों (बी.एस.एफ. और पाक रेंजर्स) के बीच दिनांक 25 जुलाई 2016 से लाहौर में चल रही मीटिंग वीरवार को समाप्त हो गई।


28/07/2016 आम आदमी पार्टी के नेताओं के खिलाफ वीमन वाइस का प्रतिनिधिमंडल पुलिस आयुक्त से मिला।
नई दिल्ली, 28 जुलाई। समाज के विभिन्न क्षेत्रों से जुड़ी महिलाओं का एक प्रतिनिधिमंडल आज वीमन वाइस के माध्यम से दिल्ली पुलिस आयुक्त आलोक कुमार से मिला और उन्हें एक ज्ञापन देकर मांग की कि सोनी की आत्महत्या और सरिता के आत्महत्या के प्रयास के मामले में आम आदमी पार्टी के विधायकों, नेताओं की भूमिका और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की लापरवाही की पूरी तरह जांच की जाये। इस प्रतिनिधिमंडल में पार्षद रेखा गुप्ता, लता गुप्ता, अधिवक्ता शिखा राय, सामाजिक कार्यकत्ता सुधा शर्मा, पूनम पराशर झा, डा. प्रीति अग्रवाल, आर्किटेक्ट ममता काले सम्मिलित थीं।


28/07/2016 रोटरी क्लब दिल्ली अपटाउन में पदग्रहण समारोह
दिनाँक 27 जुलाई को अशोक विहार स्थित सुन्दरलाल जैन सभागार में रोटरी क्लब ऑफ़ दिल्ली अपटाउन के नए अध्यक्ष का पद ग्रहण समारोह सम्पन्न हुआ ।इस भव्य समारोह में निवर्तमान रोटरी अध्यक्ष हर्षवर्धन आर्य ने वर्ष 2016-17हेतु चयनित नए अध्यक्ष डॉ. कृष्णलाल को रोटरी क्लब ऑफ़ दिल्ली अप टाउन के अध्यक्ष का कार्यभार सौंप कर उन्हें क्लब को नई ऊचाईयों पर पहुंचाने की कामना की ।नए क्लब सचिव रोटे.वेदप्रकाश वर्मा ने भी पद ग्रहण किया ।


28/07/2016 अंबेडकर कॉलेज में कैरियर काउंसलिंग,
दिल्ली विश्वविद्यालय के डॉ. भीम राव अंबेडकर कॉलेज एलुमनी क्लब द्वारा कैरियर काउंसलिंग का आयोजन किया गया। इसमें काफी संख्या में कॉलेज के विद्यार्थियों ने अपनी कैरियर संबधी जानकारियां प्राप्त की।


27/07/2016 सोनी के पति की सुरक्षा, न्याय तथा दोनों बच्चियों की पढ़ाई जारी रखने का भरोसा दिया एनसीडब्ल्यू अध्यक्षा ने
नयी दिल्ली, 27 जुलाई। नरेला के आम आदमी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा महीनों से यौन उत्पीड़ित महिला सोनी मिश्रा द्वारा आत्म हत्या के मामले में मृतका के परिजनों को न्याय दिलाने, उसके पति अशोक मिश्रा की आम आदमी पार्टी के गुण्डों से प्राण रक्षा करने तथा सोनी की दोनों नाबालिग लड़कियों को स्कूल में दाखिला दिलाने और पूरे मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग के हस्तक्षेप की मांग को लेकर नेता प्रति विजेन्द्र गुप्ता ने आज एनसीडब्ल्यू की अध्यक्षा ललिता कुमार मंगलम से भेंट की। उन्होंने भरोसा दिया कि सोनी के पति और दोनों बच्चियों की हर हाल में रक्षा की जाएगी। बच्चियों का प्रवेश केंद्रीय विद्यालय में कराया जाएगा और सोनी को आत्महत्या के लिए मजबूर करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाही की जाएगी।


27/07/2016 मोदी सरकार पर मायावती का हमला
नई दिल्ली 27 जुलाई, 2016: बी.एस.पी. की राष्ट्रीय अध्यक्ष, सांसद (राज्यसभा) व पूर्व मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश, मायावती ने गोरक्षा के नाम पर देश भर में कट्टरवादी तत्वों द्वारा हिंसा करने, उत्पात मचाने व लोगों पर जुल्म-ज्यादती करते रहने के मामले की तीव्र निन्दा करते हुये मध्य प्रदेश के मन्दसौर में इसी प्रकार की घटना के सम्बन्ध में दोषियों के ख़िलाफ तत्काल सख़्त क़ानूनी कार्रवाई करने की मांग की।


27/07/2016 बसपा नें विधायकों को पार्टी के किसी भी कार्यक्रम में भाग ना लेने के लिये भी निर्देशित किया
लखनऊ, दिनांक 27 जुलाई, 2016: लखीमपुर खीरी के 137-पलिया विधानसभा सीट से बी.एस.पी. के विधायक हरबिन्दर साहनी उर्फ रोमी साहनी को अपने विधानसभा क्षेत्र में ना ठहरकर, जनता की दुःख, तकलीफें सुनने की बजाय अधिकांश लखनऊ में ही ठहरकर, अपने कारोबार में व्यस्त रहने के कारण, इनका इस बार विधानसभा का टिकट काट दिया गया था।


27/07/2016 सामने आया चिंकारा मामले का मुख्य गवाह बोला सलमान ने किया था शिकार
चिंकारा शिकार मामले में राजस्थान हाईकोर्ट से बरी हो चुके अभिनेता सलमान खान की मुश्किलें फिर बढ़ सकती हैैं। इन मामलों के मुख्य गवाह माने जा रहे ड्रायवर हरीष दुलानी के सामने आने और अपने बयान पर कायम रहने की बात कहने के बाद अब न सिर्फ इस मामले के सुप्रीम कोर्ट जाने की संभावना बन गई है


27/07/2016 नरसिंह को डोप टेस्ट में फंसने की वजह से बड़ा झटका लगा प्रवीण को मिला मौका
नई दिल्ली: अगले महीने से ब्राजील के रियो में होने वाले ओलंपिक से पहले ही भारतीय दल को नरसिंह यादव के डोप टेस्ट में फंसने की वजह से बड़ा झटका लगा है आज डोपिंग एजेंसी नाडा की अनुशासन समिति के सामने पेश होने से पहले ही प्रतिबंधित दवाएं लेने के आरोपी पहलवान नरसिंह यादव का पत्ता कट गया है


26/07/2016 वोडाफोन फाउंडेशन की भारत में श्रेष्ठ सोशल एप्स की खोज जारी
नई दिल्ली, 26 जुलाई, 2016: वोडाफोन फाउंडेशन ने आज, नासकॉम सोशल इनोवेशन फोरम के माध्यम से, नासकॉम फाउंडेशन के साथ भागीदारी में अपने प्रमुख कार्यक्रम मोबाइल फॉर गुड अवार्ड्स 2016 के छठे संस्करण की घोषणा की है। यह पुरस्कार एनजीओ तथा लाभ के लिए कार्यरत उपक्रमों और सरकारी विभागों द्वारा विकसित ऐसे उभरते एवं नए मोबाइल समाधानों को समर्थन तथा मान्यता देते हैं, जो सामाजिक सशक्तिकरण में मददगार हो सकें और विस्तृत समाज में परिवर्तनशील प्रभाव बनाते हुए समावेशी विकास में योगदान दे सकें।


26/07/2016 महारानी ने की दिल्ली के एफ बार में मस्ती !
कहा जाता है कि किसी शहर को बनाने के लिए तीन चीजों की जरूरत पड़ती है- बादशाह, बादल और दरिया और दिल्ली को ये तीनों ही भरपूर मिले। यही वजह है कि इस शहर की एक अलग ही शान और आकर्षण है। देश के अलग-अलग शहरों से पढ़ाई या नौकरी के लिए दिल्ली आने वाले युवा ज्यादातर यहीं के होकर रह जाते हैं। दिल्ली को दिलवालों का शहर भी शायद इसीलिए कहा जाता है।


26/07/2016 दीवार के रिमेक में बच्चन को रोल निभाना चाहता हुं-सोनू सूद
दबंग दिल्ली के ब्रैंड एम्बेसेडर एक्टर सोनू सूद ने रविवार को मैच के बाद समाचार वार्ता से खास बात करते हुए अपने दिल की कई बाते सामने रखी।


26/07/2016 दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने पाकिस्तान 330 रन से ह हराया सीरीज में की वापसी
सीरीज में की वापसीओल्ड ट्रेफर्ड में खेले गए दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 330 रनों से बुरी तरह हराकर पहले टेस्ट की हार का बदला ले लिया है। टेस्ट के चौथे दिन आज 565 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम 234 रनों पर ऑल आउट हो गई। चार मैचों की सीरीज अब 1-1 से बराबरी पर आ गई है। जो रूट को उनके शानदार दोहरे शतक और टेस्ट में 325 रन बनाने के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।


26/07/2016 दिल्ली नगर निगम चुनाव में भी EVM वोटिंग मशीन पर प्रत्याशियों की फोटो लगेगी
चुनावों में समानता के अधिकार और अवसर की समानता दिलाने का संघर्ष लोकतंत्र मुक्ति आन्दोलन गत 3 वर्षों से संघर्ष करके लोकसभा/विधानसभा के चुनावों में EVM पर प्रत्याशियों की फोटो लगाने का आदेश करा चुका है |


26/07/2016 टेलीकॉम कंपनी वेरीज़ोन ने yahoo की लगाई बोली
अमरीका की टेलीकॉम क्षेत्र की दिग्गज कंपनी वेरीज़ोन कम्यूनिकेशन लगभग पांच अरब डॉलर के सौदे में याहू का अधिग्रहण करने जा रही है.


26/07/2016 सनी लियोन का डबल धमाका... शाहरुख के बाद अब रितिक की बारी
सभी जानते हैं कि सनी लियोन ने शाहरुख खान के साथ फिल्म रईस में एक आइटम सांग किया है, लेकिन अब वे रितिक के साथ भी आइटम सांग करने जा रही हैं। फिल्म का नाम है काबिल। इसमें सनी का आइटम सांग निर्देशक संजय गुप्ता प्लान कर रहे हैं।


26/07/2016 रिहाई मंच लखनऊ यूनिट का सम्मेलन हुआ संपन्न
रिहाई मंच लखनऊ यूनिट का सम्मेलन हुआ संपन्न, ईद मिलन का हुआ आयोजन अमित मिश्रा अध्यक्ष, रफत फातिमा और शकील कुरैशी चुने गए महासचिव रिहाई मंच ने लखनऊ में किया हमारी एकता को खतरा किससे विषय पर सम्मेलन लखनऊ, 25 जुलाई 2016। रिहाई मंच द्वारा सोमवार को शहर के जयषंकर प्रसाद हाॅल में लखनऊ यूनिट सम्मेलन तथा ईद मिलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर लखनऊ यूनिट के महासचिव, अध्यक्ष व सचिव चुने गए।


26/07/2016 सोनी आत्महत्या मामले में मुख्यमंत्री तुरन्त इस्तीफा दें और आप प्रवक्ता दिलीप पाण्डे को तुरंत गिरफ्तार करें
नई दिल्ली, 25 जुलाई। संवेदना फाउंडेशन की अध्यक्षा श्रीमती प्रीती अग्रवाल समेत सेंकडो एनजीओ ने दिल्ली के मुख्यमंत्री से की इस्तीफे की मांग की और उन्हें चूड़ियाँ दी और कहा कि जो आम आदमी पार्टी महिला स्वाभिमान, सशक्तिकरण, महिला सुरक्षा की बात करती थी, उसका असली चेहरा अब सामने आ गया है।

25/07/2016 फिक्की के श्वेत पत्र के अनुसार इंटरनेट के बढ़ते इस्तेमाल से दवाओं तक पहुंच और उन्हें खरीदने की क्षमता में होगा सुधार
नई दिल्ली : भारत में ई-फार्मेसी पर फिक्की द्वारा तैयार व्हाईट पेपर (या श्वेत पत्र) दवाओं तक पहुंच और खरीद में आने वाली रुकावटों को दूर करने, विशेष रुप से शहरों में रहने वाले बुज़ुर्गों और स्वास्थ्य सेवाएं देने वालों से सुदूर ग्रामीणों तक पहुंचने के लिए इंटरनेट के व्यापक इस्तेमाल की सिफारिश करता है।


25/07/2016 गदर का जीते बनेगा हीरो,फिल्म जीनियस से होगी इन्ट्री
नई दिल्ली -भारतीय सिनेमा की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक गदर एक प्रेम कथा में सनी देओल और अमीषा पटेल के बेटे जीते का किरदार निभाने वाले उत्कर्ष शर्मा बॉलीवुड में जीनियस फिल्म से फिल्मी दुनिया में इन्ट्री करने जा रहे हैं। उत्कर्ष गदर के निर्देशक अनिल शर्मा के पुत्र हैं। इस फिल्म का निर्माण और निर्देशन खुद अनिल शर्मा ही करेंगे।


25/07/2016 मुखौटा बदलने की तैयारी मे विश्‍व हिंदू परिषद
उत्तर प्रदेश,पंजाब, उत्तराखंड मे अगले साल होने वाले विधानसभा के चुनावो को देखते हुये विश्‍व हिंदू परिषद ने अपनी रणनीति शायद कहीं न कहीं मोदी और संघ के दबाव मे बदल दी है,गोरतलब है कि वीएचपी की पहचान हमेशा से कट्टर हिदूत्त्व वाली रही है


25/07/2016 खतरनाक हमले ने अमेरिका को हिलाया
अमेरिका के फ्लोरिडा में Club Blu नाइटक्‍लब में फायरिंग की खबर आ रही है है। दो लोगों की मौत हो गई है


25/07/2016 स्टार स्पोर्ट्स प्रो कब्बडी लीग-4, दिल्ली का घर में दिखा दबंग अवतार
दिल्ली-दबंग दिल्ली ने घर में खेलते हुए स्टार स्पोर्ट्स प्रो कब्बडी लीग सीजन 4 के 50वें मुकाबले में बंगाल वॉरियर्स को 41-20 से हरा दिया। दबंग दिल्ली ने राजधानी के त्यागराज स्टेडियम पर अपना दबदबा बनाते हुए बंगाल पर शुरुआत से ही दबाव बनाए रखा ।


25/07/2016 भारत ने जीता इंडीज के खिलाफ पहला टेस्ट ,भारत की सीरीज में 1-0 की बढ़त
एंटीगुआ - भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ चार मैचों की सीरीज में पहला टेस्ट जीतकर 1-0 की बढ़त बना ली है। टीम इंडिया ने इंडीज को पहले टेस्ट के चौथ दिन एक पारी और 92 रन से हरा दिया। पहले टेस्ट की पहली पारी में भारतीय तेज गेंदबाजों ने जहां कमाल दिखाया वहीं दूसरी पारी में स्पिनर्स ने इंडीज के बल्लेबाजों को क्रीज पर टिकने ही नहीं दिया ।


23/07/2016 एक महिला की दास्तान नौकरी, मजबूरी और हत्या
हाल ही में दिल्ली पुलिस ने एक सनसनीखेज हत्या का मामला का खुलासा किया है मामला दिल्ली के ही मयूर विहार के समाचार अपार्टमेंट का है जानकारी के मुताबिक 25 वर्षीय महिला ने 20 तारीख को समाचार अपार्टमेंट में एक वरिष्ठ नागरिक को धार दार हथियार से मौत के घाट उतार दिया


23/07/2016 ब्रिटेन को नही दिया था गिफ्ट में कोहिनूर
कोहिनूर जो अपनी सुंदरता के लिए देशभर में मशहूर है उसे ब्रिटेन की महारानी अपने ताज में पहना करती थी मगर बाद में उसे म्युज़ियम में रख दिया गया और अब इसकी प्रतिकृति को ताज में पहना जाता है। कोहिनूर को ब्रिटेन से भारत लाने की तैयारी चल रही है।


23/07/2016 खतरनाक हमले से दहल उठा जर्मनी
जर्मनी के म्यूनिख शहर के ओलिम्पिया शॉपिंग मॉल में गोलीबारी हुई है. इस हमले में अब तक नौ लोग मारे गए हैं. हमले का मकसद अभी तक पता नहीं चला है लोगो में दर बना हुआ है


04/05/2016 वैट कर की गलती सुधारने पर केजरीवाल का अभिनन्दन
बुधवार को पूर्वी दिल्ली के गांधी नगर व्यापर संघ द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व गांधी नगर के विधायक अनिल वाजपेयी के स्वागत हेतू अभिनन्दन समारोह का आयोजन किया गया, यह समारोह दिल्ली सरकार द्वारा कपड़े पर बढ़ाए गए 5 प्रतिशत वैट को वापस लेने के फैसले की ख़ुशी में किया गया।


04/05/2016 दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की बडी कामयाबी, जैश-ए-मोहम्मद के 12 संदिग्ध को पकड़ा
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जैश-ए-मोहम्मद के 12 संदिग्ध आतंकियों को हिरासत में लिया गया है, पुलिस ने 8 संदिग्धों को दिल्ली के गोकुलपुरी से बाकी 4 संदिग्धों को यूपी के देवबंद से हिरासत में लिया गया है।


04/05/2016 आइए जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन
आपकी किस्मत के सितारे 04 मई, तिथि 12, वार बुध, प्रविष्ठे 22, नक्षत्र उ.भा., चंद्रमा मीन राशि में प्रवेश राहु काल- दोपहर 12 से 1:30 बजे तक।


03/05/2016 जिंदगी की जंग हारा एक दिन का नन्हा पुलिस कमिश्नर, दुनिया को कहा अलविदा
राजस्थान पुलिस द्वारा एक दिन पुलिस कमिश्नर बनाया गया 11 साल का गिरीश आज जिंदगी की जंग हार गया और इस दुनिया को अलविदा कह दिया। गिरीश जन्म सिरसा में हुआ था, और मंगलवार सुबह नई दिल्ली स्थित एम्स में गिरीश ने अंतिम सांस ली। गौरतलब है कि गिरीश की दोनों किडनियां फेल हो गई थीं। पिछले साल नवंबर में उनका किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था। गिरीश की मां ने ही किडनी दी थी। हरियाणा के पूर्व गृह राज्यमंत्री एवं हलोपा प्रमुख गोपाल कांडा ने ट्रांसप्लांट का सारा खर्च वहन किया था। इसके बाद उसकी हालत में कुछ सुधार हुआ था, लेकिन कुछ दिन बाद उसकी तबीयत फिर बिगड़ गई।


03/05/2016 आज के परिदृश्य मे राजनीति के खिलाडियों पर साहित्य सेवक बेख़बर देहलवी की काव्य रचना
राजनीति जहाँ एक खेल बनकर रह गई है और इसके खिलाड़ी नेता जी जोकि जनता और समाज को लगातार धोखा दे रहे है |


03/05/2016 वेतन बढ़ोतरी और ठेकेदारी प्रथा को लेकर दिल्ली सरकार एक बार फिर सवालों के घेरे में
दिल्ली में आम आदमी का चेहरा बनकर आई आम आदमी पार्टी की सरकार चाहे कितने भी दावे करे कि आम आदमी के हक़ के लिए वे तेजी से काम कर रहे हैं। लेकिन ऐसा कम ही देखने को मिल रहा है। ताजा मामला दिल्ली में लेबर डिपार्टमेंट द्वारा न्यूनतम मजदूरी दर जारी करने और नई भर्तियों को लेकर प्रकाश में आया है। जहाँ एक तरफ विधायकों को 4 लाख से भी ज्यादा वेतन देने कि सिफारिश करने वाली दिल्ली सरकार विवादों में है वहीँ दूसरी तरफ ये वही सरकार है जिसने न्यूनतम मजदूरी के रूप में मात्र 89 रूपये की बढ़ोतरी करके एक विवादस्पद चर्चा को जन्म दे दिया है।


03/05/2016 PM को सांसदों के वेतन-भत्‍तों में 100 प्रतिशत बढ़ोत्‍तरी का प्रस्‍ताव ना मंजूर
नई दिल्ली :वित्त मंत्रालय द्वारा सांसदों के वेतन में बढ़ोत्तरी की मंजूरी के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस पूरी प्रक्रिया पर ही सवाल खड़ा कर दिया है। सूत्रों के अनुसार जहां सांसद इस आस में बैठे थे कि बजट सत्र में वेतन बढ़ोतरी से जुड़ी सभी प्रक्रिया समाप्त हो जाएगी और मई-जून से बढ़ा वेतन लागू कर दिया जाएगा वहीं पीएम मोदी ने कहा है कि सांसदों को अपना वेतन खुद ही नहीं बढ़ाना चाहिए। हलंकिं इसे पीएमओ फ़िलहाल मंज़ूरी देने के पक्ष में नहीं है।


03/05/2016 समर्पण की भावना ने बनाया समाज सेवा का पुजारी,छाए हिमांशु पुण्डीर
दिल में अगर सेवा भाव तो कोई काम छोटा नहीं होता ।सेवा पंछियों को दाना डाल कर भी की जा सकती है और किसी अन्य माध्यम द्वारा भी।चाहे राजनीति हो या डॉक्टरी या फिर पत्रकारिता प्रत्येक पेशे में सेवा का भाव तब तक विदयमान रहता है जब तक की उसमे निजी हित साधने की ललक नहीं होती ।आज हम आपसे एक ऐसे शख्स को रूबरू करवाएंगे जिन्होंने विदेश की नौकरी छोड़ कर देश सेवा को अपनी जिंदगी समर्पित कर दी । आप भी जानते होंगे कि जो लोग अपने दिल की सुनकर वो सब कर पाएं जो उनका दिल कहता है वो कितने जिंदादिल होते हैं ।


03/05/2016 उत्तराखंड में राष्ट्रपति शासन के मामले में सुप्रीम कोर्ट में टली सुनवाई
नई दिल्ली : उत्तराखंड में राष्ट्रपति शासन के मामले में सुप्रीम कोर्ट में होने वाली सुनवाई बुधवार तक के लिए टल गई है। कोर्ट ने केंद्र सरकार से फ्लोर टेस्ट पर विचार करने को कहा है। कोर्ट ने अटॉर्नी जनरल से कहा कि क्यों ना फ्लोर टेस्ट हमारी देखरेख में कराया जाए? पिछली सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने 29 अप्रैल को विधानसभा में होने वाले फ्लोर टेस्ट पर रोक लगा दी थी, जिसके बाद राज्य में राष्ट्रपति शासन की अवधि तीन मई तक के लिए बढ़ गई थी।


03/05/2016 मोदी ने लगाई सांसदों की क्लास पूछा, कभी गाँवो में जाते हो?
मंगलवार को बीजेपी संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी सांसदों की जमकर क्लास ली. प्रधानमंत्री ने सांसदों से पूछा कि आप लोग गांवों में जाते हो? प्रधानमंत्री ने कहा कि आप लोग सरकार की योजनाओं को आम जनता के बीच ले जा रहे हो या नहीं. अगर आप नहीं ले जाओगे तो सरकार की योजनाओ की जनता को कैसे जानकारी होगी?


03/05/2016 भूर्ण हत्या का स्टिंग ऑपरेशन करने वाली पत्रकार की की संदिग्ध परिस्थिति में मौत
मध्य प्रदेश में इंदौर की रहने वाली एक पत्रकार पूजा तिवारी की रविवार रात हरियाणा के फरीदाबाद के सेक्टर 146 में सद्भावना अपार्टमेंट की पांचवीं मंजिल से गिरकर रहस्य्मय तरीके से मौत हो गई. अब ये हत्या थी या आत्महत्या इसकी जांच की जा रही है. पूजा पूजा एक वेब पोर्टल की रिपोर्टर थीं, जानकारी के अनुसार मार्च के महीने में उसने भ्रूण हत्या करने वाले कुछ डाक्टरों का स्टिंग किया था लेकिन डॉक्टर ने पूजा तिवारी पर २ लाख रुपये मांगने और ब्लैकमेलिंग का आरोप लगा दिया इसके बाद पुलिस उसे परेशान करने लगी।


03/05/2016 आज है विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस
तीन मई को पुरे विश्व में प्रेस सवतंत्रता दिवस के रूप में मनाया जाता है, संयुक्त राष्ट्र संघ ने वर्ष 1993 में विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस की घोषणा की थी, उसके अनुसार यह दिन प्रेस की स्वतंत्रता के सिद्धांत, प्रेस की स्वतंत्रता का मूल्यांकन, प्रेस की स्वतंत्रता पर बाहरी तत्वों के हमले से बचाव और प्रेस की सेवा करते हुए दिवंगत हुए संवादाताओं को श्रृद्धाजंलि देने का दिन है।


03/05/2016 आइए जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन
आपकी किस्मत के सितारे 03 मई, तिथि 11, प्रविष्ठे 21, वार मंगल, नक्षत्र पू.भा. चंद्रमा मीन राशि में प्रवेश राहु काल- दोपहर बाद 3 से 4:30 बजे तक।


02/05/2016 यूपी चुनाव में सीएम कैंडि़डेट बनें राहुल गांधी या प्रियंका गांधी -पीके
नई दिल्ली: अगले साल होने जा रहे उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने तैयारियां तेज कर दी हैं। उल्लेखनीय है कि कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में अपनी हालत को मजबूत करने के लिए प्रशांत किशोर (पीके) को प्रमुख रणनीतिकार बनाया है। वहीं यह बात भी सामने आ रही है कि कांग्रेस उत्तर प्रदेश में राहुल गांधी को मुख्यमंत्री का चेहरा बना सकती है। हालांकि राहुल ने खबरों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि आप लोग खबर चलाते हैं, तो आप लोग जानों मुझे इसकी जानकारी नहीं है।


02/05/2016 तानाशाह शासक किम-जोंग ने उत्‍तर कोरिया में शादी-अंतिम संस्‍कार पर लगाई रोक
नई दिल्ली: किम जोंग उन उत्तर कोरिया का एक ऐसा तानाशाह जिसकी सनक के किस्से पूरी दुनिया में मशहूर हैं। उसकी क्रूरता का एक किस्सा खोजेंगे तो आपको दस मिल जाएंगे। वो ऐसा तानाशाह है जो किसी पर रहम नहीं करता किसी को मौत की सजा देना उसके लिए मजाक है।


02/05/2016 उत्तराखंड के जंगलों की आग बुझाने में जुटे सेना के हेलीकॉप्टर, धुएं के कारण भीमताल-पौड़ी से लौटा चॉपर
उत्तराखंड के जंगल में फैलती आग को काबू करने के लिए एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, राज्य पुलिस, वन विभाग की टीमें लगी हुई हैं। गृह मंत्रालय के मुताबिक, हालात नियंत्रण में हैं। एयरफोर्स के तीन हेलीकॉप्टर्स भी जंगल में पानी का छिड़काव कर आग बुझाने की कवायद में जुटे हैं। स्थानीय लोग भी इस काम में मदद कर रहे हैं।


02/05/2016 मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पुलिसकर्मियों को सप्ताह में एक दिन अवकाश देने की घोषणा की
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज मई दिवस के अवसर पर पुलिसकर्मियों को सप्ताह में एक दिन अवकाश देने की घोषणा की। इसके अलावा, 3000 पदो पर भूतपूर्व सैनिकों जिनकी उम्र 50 वर्ष से कम हो उन्हें एडहोक आधार पर 14000 रूपये मासिक मानदेय पर विशेष पुलिस अधिकारी नियुक्त किया जाएगा।


02/05/2016 आइए जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन
आपकी किस्मत के सितारे 02 मई, तिथि 10, प्रविष्ठे 20, वार चंद्र, नक्षत्र शत., चंद्रमा कुंभ राशि में प्रवेश राहु काल- सुबह 7:30 से 9 बजे तक।


30/04/2016 महिला का शरीर काटकर गर्भ से अजन्मे बच्चे की हत्या करने पर अमेरिकी महिला को 100 साल की जेल
वाशिंगटन: अमरीका में एक अनोखे और भयानक मामले में एक महिला को 100 साल की सजा सुनाने का मामला सामने आया है । फरवरी में हुई एक घटना में 35 साल की डायनेल लेन ने एक दूसरी गर्भवती औरत का पेट काट कर उस के अजन्मे बच्चे को बाहर निकाल लिया, जिस कारण उस की मौत हो गई । लेन को सात मामलों में दोषी पाया गया है और अदालत ने उसे 100 साल की सजा सुनाई है ।


30/04/2016 दिल्ली में कल से नहीं चलेंगी डीजल टैक्सियां : सुप्रीम कोर्ट
दिल्ली-एनसीआर में अब एक मई से डीजल की टैक्सियां नहीं चल पाएंगी, प्राइवेट डीजल टैक्सियों को सीएनजी में परिवर्तित करने के लिए सुप्रीम कोर्ट के स्पेशल बेंच ने साफ कर दिया कि समय सीमा का विस्तार नहीं करेगा।


30/04/2016 दोस्तो एक बार फिर हाज़िर हूँ मैं आपका दोस्त सागर शर्मा "हमारी अधूरी कहानी" का अगला भाग लेकर
दोस्तों "हमारी अधूरी कहानी " एक ऐसी प्रेम कहानी जिसमे प्यार, अहसास और दर्द भरपूर रूप से आपको मिलेगा । साथ ही ये कहानी आपको अलग अलग बातो से खुद से सबंधित भी लगी होगी। कई जगह आपने महसूस किया होगा कि शायद कभी ना कभी आपके जीवन में भी भी ऐसा हुआ होगा।


30/04/2016 अब 139 नंबर पर कॉल करके कैंसिल कराएं अपना रेल टिकट
अब रेल यात्रियों के लिए रेल का कन्फर्म रेल टिकट रद्द करवाना आसान होने वाला है। टिकट रद्द करवाने के लिए यात्री को 139 डायल कर कन्फर्म टिकट की विस्तृत जानकारी देना होगी। इसके बाद यात्री को एक पासवर्ड भेजा जाएगा। यात्री को उसी दिन रेलवे काउंटर पर जाकर पासवर्ड बताना होगा। इसके बाद उसे किराया रिफंड हो जाएगा।


30/04/2016 क्या आपने IMWA अवॉर्ड 2016 के लिए नामांकन भरा ?
IMWA अवॉर्ड 2016 के लिए नामांकन की आखिरी तारीख पहले 15 अप्रैल थी लेकिन अब इसे बढ़ाकर एक मई 2016 तक कर दिया गया है। इस बार पांचवा इम्वा अवार्ड 1 मई की जगह 15 मई को किया जायेगा। दिल्ली में इंडियन मीडिया वेल्फेयर एसोसिएशन द्वारा पिछले पांच सालों से IMWA अवॉर्ड का आयोजन राष्ट्रीय स्तर पर किया जा रहा है।


30/04/2016 भारतीय रेल ने व्‍यस्‍त सीजन प्रभार को वापस लिया
भारतीय रेल ने दो महीनों के लिए कवर्ड स्‍टॉक में लादी गई सभी वस्‍तुओं पर व्‍यस्‍त सीजन प्रभार को वापस लेने का फैसला किया है। यह 1 मई, 2016 से 30 जून, 2016 तक लागू होगा। रेल मंत्री सुरेश प्रभाकर प्रभु ने आज एक कार्यक्रम में इसकी घोषणा की।


30/04/2016 आइए जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन
आपकी किस्मत के सितारे 30 अप्रैल, तिथि 8, प्रविष्ठे 18, वार शनि, नक्षत्र श्रव.. चंद्रमा मकर राशि में प्रवेश राहु काल- सुबह 9 से 10:30 बजे तक।


29/04/2016 उत्तर कोरिया को बडा झटका, दूसरा मिसाइल परीक्षण हुआ फेल
सियोल। एक बार फिर उत्तर कोरिया तगड़ा झटका लगा जब गुरूवार को एक मध्यम दूरी की बैलेस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया गया जो कुछ ही देर बाद मिसाइल दुर्घटनाग्रस्त हो गई और नीचे गिर गई।


29/04/2016 30 अप्रैल को करण सिंह ग्रोवर के साथ शादी के बंधन में बंंधेंंगी बिपाशा बसु, आज हुई मेहंदी सेरेमनी
बिपाशा बसु और करण सिंह ग्रोवर की शादी की रस्में गुरुवार से ही शुरू हो चुकी हैं। शुक्रवार को जुहू के एक क्लब में बिपाशा-करण की मेहंदी सेरेमनी रही। 30 अप्रैल को दोनो एक दुसरे के साथ शादी के बंधन में बंध जाएंगे।


29/04/2016 गुजरात में आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों को 10 फीसदी आरक्षण
गुजरात सरकार ने नई शुरूआत की है। राज्य सरकार ने आर्थिकरूप से कमजोर सामान्य श्रेणी के लोगों 10 फीसदी आरक्षण देने का ऐलान कर दिया है। इस आरक्षण में पाटीदारों को भी शामिल किया गया है। इसकी अधिसूचना 1 मई को जारी की जाएगी।


29/04/2016 माल्या ने वापस आने से किया इंकार कहा मैं UK में सेफ हूं, मुझे गिरफ्तार करके बैंक पैसे नहीं ले सकते
बैंको का नौ हजार करोड लेकर देश से फरार चल रहे किंगफिशर एयरलाइंस के मालिक विजय माल्या को भारत वापस लाने की कोशिशों के बीच उनका बयान सामने आया है। विजय माल्या ने फाइनेंशियल टाइम्स को दिए इंटरव्यू में कहा कि वह पिछले महीने यूके आ गए थे और यहां जबर्दस्ती एक्साइल (निर्वासन) में जिंदगी जी रहे हैं। उन्होंने कहा कि फिलहाल वह यूके में सेफ है और यह देश छोड़ने का उनका कोई प्लान नहीं है।


29/04/2016 अब देश के सभी मेडिकल कॉलेजों में दाखिले के लिए होगा सिर्फ एक ही कॉमन मेडिकल एन्ट्रेंस टेस्ट
अब देश के सभी प्राइवेट और गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में MBBS, BDS और PG काेर्सेस में एडमिशन के लिए एक ही कॉमन टेस्ट होगा। सर्वोच्च न्यायालय ने गुरुवार को कहा कि मेडिकल के अंतर-स्नातक (अंडर ग्रेजुएट) पाठ्यक्रमों में दाखिला चाहने वाले छात्रों को राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (एनईईटी) में शामिल होना होगा। सुप्रीम कोर्ट ने AIPMT (ऑल इंडिया प्री मेडिकल टेस्ट) का नाम बदलकर NEET (नेशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट) कर दिया है।


29/04/2016 शुक्रवार :- आइए जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन
आपकी किस्मत के सितारे 29 अप्रैल, तिथि 7, प्रविष्ठे 17, वार शुक्र, नक्षत्र उ.षा. चंद्रमा मकर राशि में प्रवेश राहु काल- सुबह 10:30 से 12 बजे तक।


28/04/2016 IMWA अवॉर्ड के लिए नॉमिनेशन 1 मई तक
imwa की एक तत्काल बैठक का आयोजन imwa Award 2016 के सन्दर्भ में किया गया। सदस्यगणों ने बताया की अभी भी देश के तमाम हिस्सों से पत्रकार भाइयों के फ़ोन आ रहे हैं की उन्हें IMWA AWARD की जानकारी देरी से मिली, जिस कारण वो अपना नॉमिनेशन नहीं भेज पाए, अतः इसी को देखते हुए बैठक में फैंसला लिया गया की नॉमिनेशन की तारीख को बढा कर 1 मई 2016 तक कर दिया जाए। साथ ही IMWA AWARD 2016 का कार्यक्रम अब 15 मई 2016 को होना निश्चित हुआ है, अध्यक्ष राजीव निशाना ने कहा की जल्द ही स्थान और समय की जानकारी सभी को दे दी जाएगी।


28/04/2016 बैंकों का नौ हजार करोड़ लेकर फरार किंगफ़िशर एयरलाइन्स के मालिक विजय माल्या की "वतन वापसी" की तैयारी
बैंकों का नौ हजार करोड़ लेकर विदेश भागने वाले किंगफ़िशर एयरलाइन्स के मालिक विजय माल्या को भारत सरकार वापस लाने की तैयारी कर रही है, गुरुवार को सरकार ने ब्रिटेन को लेटर लिख कर माल्या के बारे में जानकारी मांगी है। खबर मिली है की विदेश मंत्रालय ने ब्रिटेन हाई कमीशन को लेटर लिखा है। मंत्रालय पहले ही माल्या का पासपोर्ट रद्द कर चुका है। इससे पहले माल्या को राज्यसभा मेंबर होने के नाते मिले डिप्लोमैटिक पासपोर्ट की वैलिडिटी चार हफ्तों के लिए सस्पेंड कर दी गई थी।


28/04/2016 अब भूल जाइये गूगल का जीपीएस, भारत ने लांच किया खुद का जीपीएस नाविक
गुरुवार को भारत ने पहली बार अपना खुद का जीपीएस सिस्टम स्थापित कर लिया। इसरो ने सफलतापूर्वक जीपीएस सैटेलाइट को लांच कर दिया है। इस जीपीएस सिस्टम को इसरो ने लॉच किया जिसे नाविक नाम दिया गया है। यह मिशन मंगलवार को शुरु किया गया था। इसे दोपहर बारह बजे श्रीहरिकोटा से लांच किया गया था।


28/04/2016 कंगना के एक्स BF ने लगाए आरोप कहा "काला जादू करती हैं कंगना, खाने में मिलाती थीं खून,
मुंबई. शेखर सुमन के बेटे अध्ययन ने दावा किया है, ''कंगना मुझे थप्पड़ मारती थी। पीटती थी। जलील करती थी। गंदी गालियां देती थी। और काला जादू करती थी।" बता दें कि 'राज-2' में अध्ययन कंगना के साथ काम कर चुके हैं। दोनों का अफेयर चला। लेकिन एक साल में ब्रेकअप हो गया। इसके बाद वे देश के बाहर चले गए। अध्ययन कुछ दिन पहले ही लौटे हैं। अध्ययन ने कहा- मैं ऋतिक के साथ हूं। बता दें कि कंगना-ऋतिक के बीच पिछले कुछ दिनों से ईमेल हैकिंग कॉन्ट्रोवर्सी चल रही है। दोनों का दावा है कि उनके ईमेल अकाउंट हैक हुए थे। इसकी शुरुआत तब हुई थी जब कंगना ने ऋतिक को सिली एक्स कहा था। इस पर ऋतिक ने उन्हें लीगल नोटिस भेजा।


28/04/2016 दिन दोगुनी फल-फूल रही बाबा रामदेव की पतंजलि
नई दिल्ली: ऎसे समय जब पूरी दुनिया आर्थिक सुस्ती के दौर से गुजर रही है, पतंजलि आयुर्वेद ने चालू वित्त वर्ष के दौरान अपना कारोबार दोगुने से भी ज्यादा बढाकर 10,000 करोड रूपये के पार पहुंचाने का लक्ष्य रखा है। कंपनी ने इस दौरान छह प्रसंस्करण इकाइयों पर 1,150 करोड रूपये निवेश की भी योजना बनाई है। पतंजलि आयुर्वेद के प्रवर्तक योग गुरू रामदेव ने कहा, हम देश के विभिन्न हिस्सों में पांच-छह प्रसंस्करण इकाइयां लगाएंगे, जिसमें 1,000 करोड रूपये का निवेश किया जाएगा। इसके अलावा शोध एवं विकास पर 150 करोड रूपये खर्च किए जाएंगे। हम चालू वित्त वर्ष के दौरान अपना कारोबार दोगुना कर 10,000 करोड रूपये पर पहुंचाएंगे। ये इकाइयां असम, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, महाराष्टू, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में लगाई जाएंगी।


28/04/2016 ओसामा तक पहुंचने में पाकिस्तान ने की थी अमेरिका की मदद
वाशिंगटन : अमेरिका के सुप्रसिद्ध खोजी पत्रकार सेमोर हर्श ने एक चौकाने वाला खुलासा किया है, शीर्ष पत्रकार ने नये साक्ष्य का हवाला देते हुए दावा किया है कि अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन को मारने में पाकिस्तान ने अमेरिका की मदद की थी। सेमोर हर्श ने जब पहले ओसामा बिन लादेन को मारने में पाकिस्तान की मदद की बात कही थी तब अमेरिका के राष्ट्रपति भवन ने इसे गलत बताकर इसका खंडन किया था किन्तु अब अमेरिका के इस खोजी पत्रकार ने अपनी पुस्तक में कुछ और तथ्यों को उजागर कर अपनी बात को सच ठहराया है। उनकी यह पुस्तक इसी सप्ताह प्रकाशित हुई है।


28/04/2016 हाजी अली जायेंगी तृप्ति देसाई, MIM ने दी कालिख पोतने की धमकी
महाराष्ट्र के शनि शिंगणापुर मंदिर में एंट्री के बाद अब भूमाता ब्रिगेड की तृप्ति देसाई गुरुवार को मुंबई की हाजी अली दरगाह में महिलाओं के प्रवेश के लिए आंदोलन करेंगी. तृप्ति देसाई ने इस संबंध में कहा कि हम हाजी अली दरगाह तक शांतिपूर्ण प्रदर्शन करेंगे और वहां प्रार्थना करेंगे और कल अपने आगे के कदम पर फैसला करेंगे, तृप्ति देसाई ने कहा कि मुझे लगता है कि मोहन भागवत प्रगतिशील विचारक हैं और हमें उम्मीद है कि वे आरएसएस में महिलाओं की ऐंट्री के हमारे विचार का स्वागत करेंगे. तृप्ति ने आरएसएस में महिलाओं को बराबरी का अवसर देने की मांग को लेकर आएसएस प्रमुख मोहन भागवत को चिट्ठी लिखी है।


28/04/2016 गुरुवार :- आइए जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन
आपकी किस्मत के सितारे 28 अप्रैल, तिथि 6, प्रविष्ठे 16, वार गुरू, नक्षत्र पू.षा. चंद्रमा मकर राशि में प्रवेश, राहु काल- दोपहर 1:30 से 3 बजे तक।


27/04/2016 'सिया के राम' में रामायण बिल्कुल अलग दृष्टिकोण से दिखाया गयाः मदिराक्षी
छोटे परदे पर अब तक रामायण कई बार दिखाया जा चुका है। लेकिन स्टार प्लस पर प्रसारित होने वाले शो ​"​सिया के राम​ ​में रामायण बिल्कुल अलग दृष्टिकोण से दिखाया जाएगा। इस बार माता सीता के नजरिये को उजागर किया जाएगा। सिया के राम में सीता की महत्वपूर्ण भूमिका में बिल्कुल नया चेहरा मदिराक्षी नजर आने वाली हैं। उन्होंने अब तक केवल एक दक्षिण की फिल्म की है। मदिराक्षी ने इस शो के बारे में प्रेमबाबू शर्मा से की बातचीत


27/04/2016 फैशन के क्षेत्र में अभी और जागरूक होने की जरूरत- रेणु भार्गव
नोएडा। जस्ट डिजाइन संस्थान के 20 छात्र राजस्थान की राजधानी जयपुर के द ललित होटल में 30 अप्रैल (6.30 बजे) को होने जा रहे इंडिया इंटरनेशनल स्टाइल वीक में भाग लेंगे। इस दौरान देश-विदेश की 36 मॉडल्स रैंप पर अपना जलबा बिखेगी। बॉलीवुड की हस्तियां के अलावा चार मशहूर डिजाइनर भी भाग लेंगे।


27/04/2016 1 मई के बाद महाराष्ट्र में नहीं होंगे आईपीएल मैच, सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक
सुप्रीम कोर्ट ने मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा दायर उस याचिका को खारिज कर दिया, जिसमें एमसीए ने बंबई हाईकोर्ट के उस निर्णय को चुनौती थी जिसमें यह कहा गया था कि सूखे को देखते हुए आईपीएल मैच महाराष्ट्र से बाहर करायें जायें. सुप्रीम कोर्ट ने आज कहा कि सूखे की स्थिति को देखते हुए यह उचित प्रतीत होता है कि मैच महाराष्ट्र से बाहर कराये जायें। इसके चलते अब महाराष्ट्र में एक मई के बाद आईपीएल के कोई मैच नहीं होंगे।


27/04/2016 IMWA अवॉर्ड 2016 के नॉमिनेशन के लिए आखिरी तारीख एक मई 2016 तक बढ़ाई गई
IMWA अवॉर्ड 2016 के लिए नॉमिनेशन की आखिरी तारीख 15 अप्रैल से बढ़ाकर अब एक मई 2016 तक कर दी गई गई, वहीं अब पत्रकारों के मान सम्मान देने के लिए पांचवा इम्वा अवार्ड एक मई की जगह 15 मई को किया जायेगा। दिल्ली में इंडियन मीडिया वैल्फेयर एसोसिएशन के तरफ से हर साल की तरह इस साल भी IMWA अवॉर्ड 2016 का आयोजन राष्ट्रीय स्तर पर किया जा रहा है।


27/04/2016 उत्‍तराखंड में राष्‍ट्रपति शासन की अहम सुनवाई आज सुप्रीम कोर्ट में
नई दिल्ली। उत्तराखंड में चल रहे सियासी घमासान के बीच आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है। सुप्रीम कोर्ट ने नैनीताल हाईकोर्ट के आदेश की लिखित कॉपी न होने की वजह से राष्ट्रपति शासन दोबारा लगा दिया था।


27/04/2016 आइए जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन
आपकी किस्मत के सितारे 27 अप्रैल तिथि 5, वार बुध, प्रविष्ठेअ 15, नक्षत्र मूल, चंद्रमा धनु राशि में प्रवेश राहु काल- दोपहर 12 से 1:30 बजे तक।


26/04/2016 मंगलवार :- आइए जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन
आपकी किस्मत के सितारे 26 अपै्रल, तिथि 4, प्रविष्ठे 14, वार मंगल, नक्षत्र ज्येष्ठा चंद्रमा धनु राशि में प्रवेश राहु काल- दोपहर बाद 3 से 4:30 बजे तक।


25/04/2016 MCD उपचुनाव के नामांकन का दौर जारी
पहले भगवान का आशिर्वाद,, उसके बाद जनता की कृपा,,,, दिल्ली MCD चुनाव का नामांकन किसी राजतिलक से कम नहीं,,, नानकपुरा वार्ड सेBJP के प्रत्याशी नितीन शर्मा पहली बार चुनावी मैदान में उतरे हैं। BJP के अलावा हर पार्टी के लिए ये उप चुनाव आने वाले MCD चुनाव के लिए किसी सेमिफाईनल से कम नहीं।


25/04/2016 नेपाल में आए विनाशकारी भुकम्प की पहली बरसी, मिर्तको को दी श्रृद्धांजलि
काठमांडू। पिछले साल 25 अप्रैल को नेपाल में आये विनाशकारी भूकम्प की आज पहली बरसी है, पहली बरसी पर उस भूकम्प में में अपनी जान गवाने वाले नेपालियों ने मृतकों को याद कर श्रद्धांजलि दी। विनाशकारी भूकंप मे तकरीबन 9000 लोगों की जानें गई थी। और अरबों डॉलर की संपत्ति का नुकसान हुआ था। पीएम केपी शर्मा ओली ने 19वीं सदी के ध्वस्त धरहरा टावर पर पुष्पार्पण कर 7.9 तीव्रता के भूकंप में जान गंवाने वाले लोगों को श्रद्धांजलि दी।


25/04/2016 दिल्ली पे चढ़ा एमसीडी उपचुनाव का रंग
हज़ारों लोगों की भीड़ और ज़िंदाबाद-ज़िंदाबाद के नारे। ये नज़ारा है फतेहपुर बेरी इलाके का जहां एमसीडी उपचुनाव को ले आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बागी निर्दलीय उम्मीदवार ने अपनी- अपनी पद यात्रा निकाली। एक तरफ आम आदमी पार्टी का जुलुस निकल रहा है तो दूसरी तरफ निर्दलीय उम्मीदवार अपनी पद यात्रा की तैयारी में । चुनाव प्रचार की शुरुआत के साथ-साथ जनता के बीच अपनी शक्ति परिक्षण कर रहे ये उम्मीदवार इस चुनाव को जीतने में कोई कोर- कसर नहीं छोड़ना चाह रहे हैं। हालाँकि इस वजह से आम आदमी को परेशानियों का भी सामना करना पड़ा। इन पद यात्राओं की वजह से सड़क पर काफी लंबा जाम भी लग गया, लोग घंटों इस जाम में फंसे रहे।


25/04/2016 सोमवार :- आइए जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन
आपकी किस्मत के सितारे 25 अपै्रल, तिथि 3, प्रविष्ठे 13, वार चंद्र, नक्षत्र अनु., चंद्रमा वृश्चिक राशि में प्रवेश राहु काल- सुबह 7:30 से 9 बजे तक।


24/04/2016 आइए जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन
आपकी किस्मत के सितारे 24 अप्रैल, तिथि 2, प्रविष्ठे 12, वार रवि, नक्षत्र विशा. चंद्रमा वृश्चिक राशि में प्रवेश राहु काल- सांय 4:30 से 6 बजे तक।


23/04/2016 पाकिस्तान में है अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम, 30 साल बाद नई फोटो आई सामने
अपराध की दुनिया के बे- ताज बादशाह दाऊद इब्राहिम की एक नई फोटो सामने आई है, 90 के दशक के प्रारंभ में इस व्यक्ति का नाम मुंबई में हुए श्रृंखलाबद्ध धमाकों के लिए सामने आया और इसे भारत का मोस्ट वांटेड कहा जाता है लेकिन इसके बाद भी भारत सरकार इसे पकड़ नहीं पा रही है। कहा जाता है कि दाऊद आज भी भारत में अपने अंडरवल्र्ड के माध्यम से संपर्क बनाए हुए है।


23/04/2016 पत्रकारों की सुरक्षा के मामले में 180 देशो में से 133 वे स्थान पर भारत
देश भर में पत्रकारों पर हो रहे हमलों के बाबजूद उनकी सुरक्षा को लेकर भारत पिछड़ता जा रहा है, भारत को ताजा वार्षिक विश्व प्रेस स्वतंत्रता सूचकांक में 180 देशों में 133 वां स्थान मिला है। रिपोर्ट में कहा गया है कि पत्रकारों को खतरे के प्रति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 'उदासीन' लगते हैं।


23/04/2016 भारत ने चीन को दिया जवाब, चीन में आतंकी माने जाने वाले ईसा को दिया वीजा
भारत ने भी चीन को उसी की भाषा में जवाब देते हुए डोल्कन इसा को भारत में आने का वीजा दे दिया है। गौरतलब है कि चीन ने पाकिस्तान के आतंकवादी सगंठन जैश ए मुहम्मद के चीफ अजहर मसूद पर प्रतिबंध लगाने के भारत के प्रस्ताव के खिलाफ वोट दिया था। इससे आतंकवाद के खिलाफ भारत की कोशिशों को बड़ा झटका लगा था।


23/04/2016 आइए जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन
आपकी किस्मत के सितारे 23 अप्रैल, तिथि 1, प्रविष्ठे 18, वार शनि, नक्षत्र स्वाति. चंद्रमा तुला राशि में प्रवेश राहु काल- सुबह 9 से 10:30 बजे तक।


22/04/2016 थाना बेगम पुर की बिल्डिंग का दिल्ली पुलिस आयुक्त आलोकवर्मा ने किया उद्घाटन
दिल्ली पुलिस आयुक्त आलोकवर्मा ने शुक्रवार को बाहरी दिल्ली के बेगमपुर पुलिस थाने का उद्घाटन कर पुलिस थाने का मुआयना किया। इस दौरान उन्होंने स्थानीय पुलिस को कई सुझाव भी दिए।


22/04/2016 पहली बार एफडीआई निवेश के मामले में चीन और अमेरिका से आगे निकला भारत
एफडीआई यानी विदेशी निवेश आकर्षित करने के मामले में इस बार भारत ने चीन को भी पीछे छोड़ दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक 2015 में इंडिया पहली बार एफडीआई के मामले में शिखर पर पहुंचा है। इंडिया ने चीन के साथ अमेरिका को भी पीछे छोड़ दिया है। अमेरिका ने 2015 में 59.6 बिलियन डॉलर और चीन ने 56.6 बिलियन डॉलर एफडीआई आकर्षित किए हैं।


22/04/2016 अरुणाचल प्रदेश के तवांग में भूस्खलन, 16 की मौत
तवांग। अरुणाचल प्रदेश के तवांग शहर में शुक्रवार तड़के भूस्खलन में 16 लोगों की मौत हो गई और कई लोग मलबे में दब गए। बचाव अभियान जारी है और अब तक 16 शवों को बाहर निकाला जा चुका है। बताया जा रहा है कि भूस्खलन के मलबे में अभी भी कुछ लोग दबे हुए हैं जिन्हें निकालने का काम जारी है।


22/04/2016 उत्तराखंड में राष्ट्रपति शासन खत्म, सुप्रीम कोर्ट की शरण में पहुंचा केंद्र
उत्तराखंड हाइकोर्ट ने राज्य में राष्ट्रपति शासन हटाते हुए हरीश रावत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार को बहाल कर दिया. उन्हें 29 अप्रैल को विधानसभा में अपना बहुमत साबित करने को कहा गया है. इसके साथ ही हाइकोर्ट ने कांग्रेस के नौ बागी विधायकों की सदस्यता खत्म करने के स्पीकर के फैसले को भी सही करार दिया. इसे केंद्र सरकार के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. हालांकि केंद्र इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देगा. उत्तराखंड में 27 मार्च को राष्ट्रपति शासन लगाया गया था।


22/04/2016 माल्या ने 9000 करोड़ के बदले बैंकों को 6,868 करोड़ रुपए लौटाने का दिया आॅफर
ईडी का शिकंजा कसने के बाद बैंकों से लोन लेकर भुगतान न करने वाले व्यापारी विजय माल्या ने बैंकों को रुपए लौटाने का नया आॅफर दिया है। विजय माल्या ने सुप्रीम कोर्ट से कहा है कि वह बैंकों को 6,868 करोड़ रुपये लौटाने को तैयार हैं, इससे पहले माल्या ने 4,400 करोड़ रुपये लोन चुकाने को लेकर समर्थता जाहिर की थी, माल्या पर भारतीय बैंकों का कुल 9000 करोड़ रुपये लोन बकाया है।


22/04/2016 पानी न मिलने पर प्यास की वजह से हाथी के बच्चे की हुई मौत
घाटशिला। सूखे की मार इंसानो को ही नहीं बल्कि पशुओं को भी झेलनी पड़ रही है, पानी की कमी की वजह से जन जीवन इतना अस्त व्यस्त हुआ है की अब जानवर भी तड़प तड़प कर मरने के लिए मजबूर हो गए है। पूर्वी सिंहभूम जिले के घाटशिला में गुरुवार को झारखंड-बंगाल सीमा के चेकाम पहाड़ पर डेढ़ माह के हाथी के बच्चे की पानी के बिना लू लगने से मौत हो गई।


22/04/2016 आइए जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन
आपकी किस्मत के सितारे 22 अप्रैल, तिथि 16, प्रविष्ठे 10, वार शुक्र, नक्षत्र चित्रा चंद्रमा तुला राशि में प्रवेश राहु काल- सुबह 10:30 से 12 बजे तक।


21/04/2016 बिना शादी के पिता बने क्रिस गेल, गर्लफ्रेंड नताशा ने बच्ची को दिया जन्म
वेस्ट इंडीज के धुरंधर बैट्‌समैन क्रिस गेल एक बच्ची के पिता बन गये हैं. उनकी गर्लफ्रेंड नताशा ने गुरुवार को बेटी को जन्म दिया है। गेल ने अपनी खुशी ट्विटर के जरिए बयान की है। उन्होंने अपनी बेटी का नाम ब्लश रखा है। उन्होंने नताशा के लिए स्वस्थ जीवन की कामना की है. उन्होंने लिखा है अद्‌भुत है यह पल. मेरी पत्नी एक स्ट्रांग वूमेन है. भगवान उसे आशीर्वाद दे।


21/04/2016 उत्तराखंड: राष्ट्रपति शासन रद्द, 29 अप्रैल को सदन में होगा बहुमत परीक्षण
नैनीताल। उत्तराखंड हाईकोर्ट ने राज्य ने अहम फैसला लेते हुए राष्ट्रपति शासन लगाए जाने के फैसले को रद्द कर दिया है। कोर्ट ने अपने फैसले में राज्य सरकार को बहाल करने के साथ ही 29 अप्रैल तक हरीश रावत को बहुमत साबित करने को कहा है। साथ ही हाईकोर्ट ने बागी विधायकों की सदस्यता रद्द करने की भी बात कही है। कोर्ट के आदेश के तहत अब कांग्रेस के 9 बागी विधायकों की सदस्यता रद्द होनी है। इस फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए हरीश रावत ने कहा, उत्तराखंड उच्च न्यायालय का फैसला उत्तराखंड के लोगों की जीत है।


21/04/2016 आसाराम को कलंक बताकर साधुओं ने किया आश्रम पर कब्ज़ा, गंगा जल से किया पवित्र
उज्जैन। नाबालिग से बलात्कार के आरोप में जोधपुर जेल में बंद आसाराम बापू के सिंहस्थ उज्जैन में लगे शिविर को निर्मोही अखाड़े ने उखाड़ फेंका। आसाराम बापू को कलंक बताते हुए निर्मोही अखाड़ा से जुड़े साधुओं ने धावा बोला दिया। गुस्साए साधु संतों ने मंगलनाथ रोड पर बने आसाराम के आश्रम में घुसकर तोड़फोड़ की। पोस्टर फाड़े और इसके बाद गंगा जल से आश्रम को पवित्र भी किया।


21/04/2016 सिंहस्थ महाकुम्भ में दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान के दिव्य शिविर का शुभारंभ
दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान का सिंहस्थ वृहद में कैंप लग रहा है।जिसका विधिवत शुभारम्भ किया गया! पूजन में माननीय श्री मोहन यादव जी विधायक, बीजेपी, प्रवीण शर्मा जी, मुख्य सम्पादक हेलो हिन्दुस्थान न्यूज़ एवम नेटवर्कद्ध !


21/04/2016 आइए जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन
आपकी किस्मत के सितारे 21 अप्रैल, तिथि 15, प्रविष्ठे 9, वार गुरू, नक्षत्र चित्राः चंद्रमा तुला राशि में प्रवेश, राहु काल- दोपहर 1:30 से 3 बजे तक।


20/04/2016 मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने केंद्रीय मंत्री उमा भारती से नई दिल्ली में की मुलाकात
नई दिल्ली :- हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल केआग्रह पर केंद्रीय जल संसाधन, नदी विकास एवं गंगा संरक्षण मंत्री उमा भारती ने चार हजार करोड़ रुपए की लखवार व्यासी बहु उद्देशीय परियोजना के निर्माण को हरी झंडी दे दी है। मंत्रालय की ओर से शीघ्र ही इस परियोजना को केंद्रीय कैबिनेट के पास भेजा जाएगा।


20/04/2016 प्रत्युषा बनर्जी की जिंदगी पर आधारित फिल्म ''हर पल है यहाँ धोखा'' का मुहूर्त
छोटे पर्दे की बड़ी स्टार बालिका वधु की आनंदी प्रत्युषा बनर्जी के मौत के चंद दिनों के अंदर ही उनकी जिंदगी पर आधारित फिल्म ''हर पल है यहाँ धोखा'' बनाने की भी घोषणा हो गयी है ! अपने पच्चीस साल की उम्र में जो प्रसिद्धि प्रत्युषा ने हासिल किया था वह आज के दौर में किसी भी कलाकार के लिए एक सपना ही होगा।


20/04/2016 पाकिस्तान ने बिना दिल और लिवर के लौटाया किरपाल सिंह का शव
नई दिल्ली : पाकिस्तान की लाहौर जेल में पिछले 25 साल कैद रहने वाले भारतीय नागरिक कृपाल सिंह का पार्थिव शरीर मंगलवार को भारत पहुंचा। 11 अप्रैल को उनके निधन के बाद उनके पार्थिव शरीर के भारत आने का इंतजार किया जा रहा था, पाकिस्तान ने कृपाल सिंह का शव भारत को सौंपने से पहले लाहौर के जिन्ना अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाया और इसके बाद उसे भारत को सौंपा गया। पाकिस्तानी जेल प्रशासन ने मौत की वजह हार्ट अटैक बताई थी।


20/04/2016 अहमदाबाद से मुंबई जाने वाली जेट एयरवेज की फ्लाइट में बम की सूचना मिलने के बाद रोकी गई
अहमदाबाद : बुधवार को अहमदाबाद से मुंबई के लिए उड़ान भरने वाली जेट के विमान में बम की सूचना मिलने के बाद अफरा-तफरी मच गई।


20/04/2016 आइए जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन
आपकी किस्मत के सितारे 20 अपै्रल, तिथि 14, वार बुध, प्रविष्ठे 8, नक्षत्र हस्त चंद्रमा कन्या राशि में प्रवेश राहु काल- दोपहर 12 से 1:30 बजे तक।


19/04/2016 सांसद महेश गिरी ने भगवान नगर दुर्घटना पीडि़तों से मुलाकात की
नई दिल्ली। सांसद एवं राष्ट्रीय सचिव भाजपा महेश गिरीे आज जंगपुरा के भगवान नगर में हुई गैस सिलेन्डर दुर्घटना ग्रस्त पीडि़तों व उनके परिवारजनों से मिले।


19/04/2016 अब पूरे देश में मोबाइल पर बिना कनेक्शन के चलेगा इंटरनेट
नई दिल्ली। अब पूरे देश में मोबाइल पर बिना कनेक्शन इंटरनेट चलाने की सुविधा उपलब्ध होने वाली है। इस नई स्कीम के तहत केवल एक यूजर को इंटरनेट का कनेक्शन लेना होगा जिससें चार अन्य यूजर्स कनेक्ट होकर बिना कनेक्शन के इंटरनेट चला सकेंगे।


18/04/2016 विजय माल्या के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी
मुंबईः बैंकों का पैसा लेकर देश छोड़कर भागने वाले किंगफिशर एयरलाइंस के मालिक विजय माल्या के खिलाफ मुंबई की स्पेशल कोर्ट ने मनी लांड्रिंग मामले में गैर जमानती वारंट जारी कर दिया है। मुंबई की विशेष अदालत ने ईडी के अनुरोध पर फैसला सुरक्षित रख लिया था।


18/04/2016 बड़ा खुलासा : हरियाणा में जाट आंदोलन के दौरान जाट पुलिसकर्मियों ने सरकार के साथ की थी "बगाावत"
फरवरी में हरियाणा में हुए जाट आंदोलन के दौरान हिंसा को लेकर गठित कमिटी की जांच के दौरान कई चौंकाने वाले बयान दर्ज किए गए हैं। कमिटी के अनुसार हिंसा के दौरान कई पुलिसकर्मियों ने विद्रोह कर दिया था और अपनी पोस्ट छोड़ दी थी।


18/04/2016 'कोहिनूर वापस नहीं आ सकता , इसे लूटा नहीं बल्कि अंग्रेजों को गिफ्ट किया गया था' केंद्र सरकार का सुप्रीम कोर्ट को जवाब
कोहीनूर को भारत वापस लाने की मांग पर केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि भारत को कोहीनूर हीरे पर दावा नहीं करना चाहिए। क्‍योंकि यह न तो ब्रिटेन ने चुराया और न इसे जबरदस्‍ती ले जाया गया। 1849 के सिख युद्ध में हर्जाने के तौर पर दिलीप सिंह ने कोहिनूर अंग्रेजों को दिया था।


18/04/2016 पाकिस्तान के जू में मिली लड़की के सिर वाली लोमड़ी
पाकिस्तान की रहने वाली इस लड़की की तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।इस लड़की का नाम मुमताज मगल है। मुमताज इनका असली नाम नहीं बल्कि इनके कैरेक्टर का नाम है। इनका असली नाम मुराद अली है। वो पिंजरे के भीतर छिपकर 12 घंटे तक ऐसे ही बैठे रहते है।


18/04/2016 ओपेरा कलाकारों को लेकर जा रही बस खाई में गिरी, 30 की मौत
संबलपुर : ओडिशा में देओगढ़ जिले के पहाड़ी इलाके बीती रात एक बस फिसल कर खाई में गिर गयी, ये बस ओपेरा कलाकारों को ले जा रही थी। हादसे में 30 लोगो की मौत हो गई और 12 गंभीर रूप से घायल हो गये।


18/04/2016 पाटीदारों ने किया गुजरात बंद का ऐलान, मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं बंद, मेहसाणा में कर्फ्यू
आरक्षण की मांग और जेल में बंद हार्दिक पटेल समेत अन्य नेताओं की रिहाई की मांग को लेकर आयोजित पटेल समुदाय की रैली रविवार को हिंसक हो गई। बताया जा रहा है की प्रदर्शनकारियों ने दो भवनों में आग लगा दी और कुछ पुलिस वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया।


18/04/2016 आइए जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन
आपकी किस्मत के सितारे 18 अपै्रल, तिथि 12, प्रविष्ठे 6, वार चंद्र, नक्षत्र पू.फा., चंद्रमा कन्या राशि में प्रवेश राहु काल- सुबह 7:30 से 9 बजे तक।


17/04/2016 मैं भी अर्थ का स्वाद चखना चाहता हूँ
-डॉ. भूपेन्द्र सिंह गर्गवंशी/ मेरा आलेख आप अपने लोकप्रिय समाचार-पत्रों में प्रकाशित करते रहते हैं, देखता-पढ़ता हूँ, बड़ा आनन्द मिलता है। कभी-कभार मेरी फोटो भी छाप दिया करें, तब इस उम्र में जीने की चाहत और भी बढ़ जाएगी। जवानी की फोटो तो तत्समय के पाठकों ने देखा है, वर्तमान के लिए आपकी मेहरबानी चाहिए।


17/04/2016 बिल बनाओ इनाम पाओ से बड़ी संख्या में कर चोर पकड़े- सज्जन सिंह यादव
व्यापार और कर विभाग, दिल्ली स रकार द्वारा शुरू किये गए योजना बिल बनाओ इनाम पाओ के मार्च 2016 के ड्रा में रिकॉर्ड 94 प्रतिभागियों ने अपने अपलोड बिलों के लिए पुरस्कार जीता है.


17/04/2016 दिल्ली सरकार से सीखे महिलाओ की सुरक्षा अखिलेश सरकार-- अल्का लाम्बा
उत्तर प्रदेश के सीतापुर में दिल्ली की आम आदमी पार्टी की विधायक अलका लाम्बा ने मोदी पर निशाना साधा और कहा की मोदी सहित पूरी भाजपा लाबी को कलाकार बन जाना चाहिए. सभी पूरी तरह से कलाकारियो का काम कर रहे है. जो कलाकार वो नेताओ के. उन्होंने कहा की किसान सूखे से परेशान है. आमिर खान, अक्षय कुमार, नाना पाटेकर सभी बड़े फ़िल्मी कलाकार उनकी मदद कर रहे है. लेकिन मोदी किसानो के साथ इस घडी में भी राजनीत कर रहे है।


17/04/2016 पाकिस्तान के स्कूली सिलेबस में से हटाई गई हिंदुओ और भारत की बुराई की बाते
पाकिस्तान ने अपने देश के स्कूली पाठ्यक्रम में शामिल भारत और हिंदुओं के खिलाफ कई विवादित बातों को हटा दिया है। इसके अलावा देश के अन्य अल्पसंख्यक समुदायों के खिलाफ भी लिखीं गईं कुछ विवादित बातों को हटाया गया है। अमेरिका में पाकिस्‍तान के दूत जलील अब्बास जिलानी ने इस बात की जानकारी दी है। इन किताबों की पहुंच चार करोड़ से ज्यादा बच्चों तक है।


17/04/2016 गंगा नदी बेसिन प्रबंधन और अध्‍ययन के लिए नया केंद्र
जल संसाधन, नदी विकास और गंगा संरक्षण मंत्रालय के अधीन स्‍वच्‍छ गंगा के लिए राष्‍ट्रीय मिशन ने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्‍थान कानपुर के सहयोग से आज नई दिल्‍ली में गंगा नदी बेसिन प्रबंधन और अध्‍ययन (सीजीआरवीएमएस) के लिए एक नये केंद्र का औपचारिक शुभारंभ किया। मंत्रालय ने आईआईटी कानपुर के साथ गंगा नदी बेसिन प्रबंधन योजना के गतिशील विकास और कार्यान्‍वयन में लगातार वैज्ञानिक सहायता के प्रावधान के लिए एक 10 वर्षीय अनुबंध ज्ञापन पर हस्‍ताक्षर किए हैं।


17/04/2016 शाहदरा विधानसभा क्षेत्र झिलमिल वार्ड न. 238 में मौहल्ला क्लिनिक की शुरुआत
रविवार को पूर्वी दिल्ली के शाहदरा विधानसभा क्षेत्र के झिलमिल वार्ड न. 238 के सत्यम एन्क्लेव में मौहल्ला क्लिनिक की शुरुआत की गई, गौरतलब है दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने एक साल के अंदर 1000 मोहल्ला किलिनिक खोलने का लक्ष्य रखा है, इस क्लीनिक डाक्टर, केमिस्ट के अलावा एक पैरामेडिकल स्टाफ भी मौजूद होगा। इसमें आम नागरिको के लिए जांच, सलाह और मुफ्त दवाएं मौजूद है।


17/04/2016 इक्वाडोर में भूकंप से मची भारी तबाही, 41 की मौत
क्वितो। उत्तर पश्चिमी इक्वाडोर में रविवार की सुबह भूकम्प के भयानक झटके महसूस किये गए,इक्वाडोर के उप राष्ट्रपति जॉर्ज ग्लास ने बताया कि देश के पश्चिमी हिस्से में आए 7.8 तीव्रता के भूकंप के कारण कम से कम 41 लोग मारे गए हैं और यह आंकड़ा बढ़ने की आशंका है। भूंकप ने देश में भारी तबाही मचाई।


17/04/2016 रविवार :- आइए जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन
आपकी किस्मत के सितारे 17 अप्रैल, तिथि 11, प्रविष्ठे 5, वार रवि, नक्षत्र मघा चंद्रमा सिंह राशि में प्रवेश राहु काल- सांय 4:30 से 6 बजे तक।


16/04/2016 नोएडा में 'हिट एंड रन' BMW कार ने चार लोगों को टक्कर मारी, पिस्तौल दिखाकर भागा आरोपी
शनिवार को नोएडा के सेक्टर 24 इलाके में 'हिट एंड रन' का मामला सामने आया है।बीएमडब्ल्यू कार ने सड़क पर खड़े चार लोगों को रौंद दिया। इनमें से दो युवकों की हालत गंभीर बताई जा रही है। टक्कर मारने के बाद कार का ड्राइवर कार छोड़कर भाग खड़ा हुआ. कार की चपेट में आये लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


16/04/2016 देश में नहीं है असहिष्णुता- अरूण जेटली
नई दिल्ली : केंद्रीय वित्तमंत्री अरूण जेटली ने कहा है कि भारत में भिन्न - भिन्न राजनीतिक दल के लोगों के बयान इस तरह होते हैं कि जो माहौल गर्मा सकते हैं मगर इस तरह की छिटपुट घटनाओं के अलावा देश में असहिष्णुता का माहौल नहीं है।


16/04/2016 पूरे देश में फैलेगी बिहार से निकली शराबबंदी की लहर- नीतीश कुमार
पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रदेश में पूर्ण शराबबंदी के बाद पुरुषों के व्यवहार में आये बदलाव का उल्लेख करते हुए शुक्रवार को कहा कि शराब पर प्रतिबंध के कारण सामाजिक परिवर्तन राज्य की सीमाओं से बाहर भी फैल रहा है और ऐसी मांग झारखंड और उत्तर प्रदेश में महिलाओं द्वारा की जा रही है। उन्होंने कहा कि बिहार से निकली शराबबंदी के लहर की गति इतनी तेज है कि पूरे देश में फैलने से कोई नहीं रोक सकता है।


16/04/2016 प्रियंका गांधी ने वाजपेयी सरकार को हैसियत का हवाला देकर काम कराया था बंगले का किराया
नई दिल्ली। प्रियंका गाधी के सरकारी मकान और उसके किराए को लेकर एक नया खुलासा हुआ है। प्रियंका गांधी ने अटल बिहारी वाजपेयी सरकार के दौरान सरकारी बंगले का किराया कम करने की अपील की थी। 14 वर्ष पहले वाजपेयी सरकार के दौरान ऐसा ही हुआ था। जिसके बाद उन्हें दिल्ली के सबसे पॉश माने जाने वाले लुटियन जोंस में 53,421 रुपये रेंट वाला मकान सिर्फ 8,888 रुपये में दे दिया गया।


16/04/2016 लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्डस में दिल्ली
नई दिल्ली कार्यालय शारीरिक रूप से अशक्त होने के बावजूद सफलता की सीढ़ियां चढ़ने वाले लोगों को लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्डस ने सलाम किया है। साल 2016 के लिए लिम्का बुक में शामिल 15 दिव्यांगों में चार दिव्यांग दिल्ली से हैं।


16/04/2016 जापान में भूकंप से भीषण तबाही, 11 लोगो की मौत
पिछले तीन दिनों से जापान में भूकंप आने का सिलसिला लागातार जारी है। शनिवार सुबह भी जापान के दक्षिणी क्षेत्र में जबरदस्त झटके महसूस किये गये, जिसमें सैकड़ों लोग घायल हो गये। भूकंप से अब तक करीब 11 लोगों की मौत हो चुकी है। अमेरिकी भूगर्भ सर्वेक्षण विभाग ने बताया कि भूकंप का केन्द्र दक्षिणी क्षेत्र के समीप था। इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 7.3 मापी गई।


16/04/2016 अभिनेता दिलीप कुमार की तबियत बिगड़ी, मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती
बॉलीवुड की मशहूर हस्तियों में जाने जाने वाले मशहूर अभिनेता दिलीप कुमार की तबीयत बीती रात करीब दो बजे खराब हो गई जिसके बाद उन्हें मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती किया गया है। दिलीप कुमार को हल्का बुखार है और सांस लेने में दिक़्क़त हो रही थी।


16/04/2016 शनिवार :- क्या कहती है आपके ग्रहो की चाल, आइए जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन?
आपकी किस्मत के सितारे 15 अप्रैल, तिथि 9, प्रविष्ठे 3, वार शुक्र, नक्षत्र पुष्य चंद्रमा कर्क राशि में प्रवेश राहु काल- सुबह 10:30 से 12 बजे तक।


15/04/2016 NDMC नई दिल्ली का कलात्मक स्वरूप विकसित करने के लिए विश्वस्तरीय मूर्तिशिल्पकारों को करेगी आमंत्रित
नई दिल्ली : नई दिल्ली नगरपालिका परिषद् ने नई दिल्ली क्षेत्र की शहरी भूदृश्यावली को कलात्मक दृष्टि से उन्नत करके इसका स्वरूप बदलने के लिए विश्वस्तरीय मूर्तिशिल्पकारों और कलाकारों को आमंत्रित करने का निर्णय लिया है।


15/04/2016 विजय माल्या पर ईडी ने कसा शिकंजा का, पासपोर्ट निलंबित
पासपोर्ट कार्यालय ने बैंको का कर्ज न चुकाने वाले उद्योगपति विजय माल्या का पासपोर्ट निलंबित कर दिया है। अब माल्या कहीं भी आ जा नहीं सकते हैं।


15/04/2016 पाकिस्तान ने कहा, भारत के साथ वार्तालाप भी बेहतर विकल्प
नई दिल्ली। पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नफीस जकारिया ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच बातचीत की प्रक्रिया जारी है। इसे रोका नहीं गया है। उन्होंने कहा कि बातचीत और कूटनीति के जरिए ही दोनों देशों के बीच अनसुलझे मुद्दों के समाधान का रास्ता खोजा जा सकता है। हालांकि भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने कहा था कि उन्हें ऐसा लगता है कि दोनों देशों के बीच बातचीत की प्रक्रिया रुक गयी है।


15/04/2016 भाजपा कार्यकर्ता ने जारी किया विवादास्पद पोस्टर, विपक्षियों को करते दिखाया यूपी का चीरहरण
यूपी बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या के स्वागत की तैयारी में भाजपा द्वारा एक नया विवादास्पद पोस्टर जारी किया गया है। इस पोस्टर में केशव को कृष्ण की संज्ञा दी गई है। यही नहीं, यूपी को एक महिला (द्रौपदी) के रूप में दिखाया गया। मायावती, राहुल गांधी, अखिलेश यादव, आजम खां और ओवैसी को इस पोस्टर में कौरवों की तरह 'यूपी' चीरहरण करते दिखाया गया है।


15/04/2016 JNU जाने वाली बस में बस में पिस्तौल बरामद -कारतूस, कन्हैया-खालिद की सुरक्षा बढ़ी
नई दिल्ली। जेएनयू जाने वाली एक डीटीसी बस 605 नंबर रुट में जेएनयू छात्र अध्यक्ष कन्हैया कुमार और उमर खालिद को जान से मारने की धमकी भरा खत मिला है। जिसके बाद पुलिस ने दोनों की सुरक्षा बढ़ा दी है। खत में लिखा था कि कन्हैया कुमार और उमर खालिद का सर कलम करने वाले को इनाम दिया जाएगा। खबरों के मुताबिक बस में खत के साथ ही कंट्री मेड पिस्तौल और कारतूस भी बरामद हुए हैं।


15/04/2016 दिल्ली में आज से फिर लागू हुआ ऑड-ईवन फार्मूला
दिल्ली। प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए शुक्रवार से दिल्ली में एक बार फिर ऑड-ईवन योजना शुरू हो गई है। दिल्ली की सड़कों पर आज केवल ऑड नंबर वाले वाहन चलेंगे, हालांकि दो पहिया वाले वाहनों पर यह नियम लागू नहीं होगा। इस योजना में महिलाओं, स्कूल वाहनों और आपातकालीन सेवाओं से जुड़े वाहनों को भी छूट दी गई है। सीएम की गाड़ी सहित वीआईपी व्हीकल भी ऑड-ईवन के दायरे से बाहर रहेंगे। नियम तोड़ने वालों पर 2000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। इस सिलसिले में अगले 15 से 30 अप्रैल तक रोजाना सड़कों पर 2000 यातायात कर्मी, 580 प्रवर्तन अधिकारी एवं 5000 से अधिक नागरिक रक्षा स्वयंसेवक तैनात किए जायेंगे।


15/04/2016 आइए जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन
आपकी किस्मत के सितारे 15 अप्रैल, तिथि 9, प्रविष्ठे 3, वार शुक्र, नक्षत्र पुष्य चंद्रमा कर्क राशि में प्रवेश राहु काल- सुबह 10:30 से 12 बजे तक।


14/04/2016 डॉ. बी.आर. अम्बेडकर जन्मस्थली पर प्रधानमंत्री ने ग्राम उदय से भारत उदय अभियान का शुभारंभ किया
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज भारतीय संविधान के निर्माता बाबा साहेब अम्बेडकर की 125वीं जयंती पर महू में उनकी जन्मस्थली पर उन्‍हें पुष्‍पांजलि अर्पित की। प्रधानमंत्री ने इसके बाद महू में


14/04/2016 किचन डिस्पेंसरी अनूठा एवं सराहनीय प्रयास- श्याम जाजू
नई दिल्ली, 14 अप्रैल 2016: भारत रत्न डा. भीमराव अम्बेडकर की 125वी जयंती के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वाहन पर विभिन्न सामाजिक समरसता के कार्यों की पहल के तहत NGO बेहतर द्वारा शुरू किये गए किचन डिस्पेंसरी को एक बहुत ही अनूठा और सराहनीय प्रयास बताते हुए भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं दिल्ली प्रभारी श्याम जाजू ने कहा की इस कदम से आम लोगों को कई प्रकार के रोगों का सस्ता और सुलभ ईलाज अपने घर के किचन की विभिन्न सामग्रियों से ही मिल सकेगा।


14/04/2016 राष्ट्र की डॉ. भीमराव अंबेडकर को श्रद्धांजलि
राष्ट्र ने आज भारतीय संविधान के मुख्‍य निर्माता बाबासाहेब अंबेडकर को उनकी 125वीं जयंती पर हार्दिक श्रद्धां‍जलि अर्पित की। राष्ट्रपति श्री प्रणब मुखर्जी ने उनकी प्रतिमा पर राष्ट्र की ओर से श्रद्धांजलि अर्पित की।


14/04/2016 संसद मार्ग पर भव्य रूप से मनायी गई डाॅ. अम्बेडकर जयंती
गुरुवार को पुरे देश में भारत रत्न डॉ. बाबा साहेब अंबेडकर की 125 वी जयंती मनाई गई। देश में इसे सद्भावना दिवस भी मनाया गया। और बाबा साहेब को संसद भवन में श्रृद्धांजलि दी गई।


14/04/2016 जलियाँवाला बाग़ की हालत जर्जर और जनरल डायर के घर को संवारने में लगी है सरकारें-शांडिल्य
पंचकूला-एंटी टेररिस्ट फ्रंट इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेश शांडिल्य ने आज जारी प्रेस ब्यान में कहा जलियाँवाला बाग़ नरसंहार की 97वीं बरसी पर कुर्बानी देने वाले शहीदों को याद किया l शांडिल्य ने कहा आज देश में जनरल डायर जैसे गद्दार जन्म ले चुके है और उनका खात्मा करने के लिए देश के युवाओं को उधम सिंह की सोच पर पहरा देना होगा जैसे उधम सिंह ने जलियाँवाला बाग़ की मिट्टी को हाथ में लेकर जनरल डायर को मारने की प्रतिज्ञा ली थी ऐसे ही हम सबको देश से आतंकवाद व देश विरोधी ताकतों का जड़मूल से नाश करने के लिए प्रतिज्ञा लेनी चाहिए।


14/04/2016 उग्रवादियों के साथ मुठभेड़ में सेना के स्पेशल फोर्स के मेजर अमित देशवाल शहीद
मणिपुर : मणिपुर के तामेंगलोंग जिले में ZUF उग्रवादियों के साथ मुठभेड़ में बुधवार को 21वीं पैरा के मेजर अमित देसवाल शहीद हो गए। सेना के अधिकारियों ने बताया कि तामेंगलांग जिले के नुंगबा क्षेत्र में घना जंगल है और वे मेजर अमित देसवाल का शव वापस लाने में सफल नहीं हो सके हैं । देसवाल कल एक मुठभेड़ में शहीद हो गए थे ।


14/04/2016 गुरुवार :- आइए जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन
आपकी किस्मत के सितारे 14 अपै्रल, तिथि 8, प्रविष्ठे 2, वार गुरू, नक्षत्र पुनः चंद्रमा कर्क राशि में प्रवेश, राहु काल- दोपहर 1:30 से 3 बजे तक।


13/04/2016 NIA अफसर मर्डर केस में जख्मी तंजील अहमद की पत्नी फरजाना की मौत
बिजनौर में एनआईए अफसर तंजील अहमद पर हुए हमले के दौरान जख्मी उनकी पत्नी फरजाना की बुधवार को भी मौत हो गई। फरजाना दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती थीं। अस्पताल प्रशासन के मुताबिक फरजाना ने सुबह 11.10 पर आखिरी सांस ली।


13/04/2016 जम्मू कश्मीर: सेना की फायरिंग में एक क्रिकेटर समेत तीन की मौत
मंगलवार को जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा में सेना के जवान द्वारा स्थानीय लड़की से छेड़छाड़ के कथित मामले के बाद हुए प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा पर काबू पाने के लिए की गयी पुलिस फायरिंग में राज्य के उभरते क्रिकेट खिलाड़ी सहित तीन की मौत होने की खबर है। दूसरी ओर छेड़छाड़ की शिकार लड़की का एक वीडियो सामने आया है जिसमें उसने शरारती व्‍यक्‍ति के सैनिक होने इंकार किया है।


13/04/2016 लातूर की चिंता करने से पहले बेहतर होगा मुख्यमंत्री दिल्ली के लिये समर एक्शन प्लाॅन पर काम करें
नई दिल्ली। दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा पानी एवं मानवता की दुहाई के नाम पर की जा रही गंदी राजनीति की भत्र्सना की है।


12/04/2016 संस्कृति मंत्रालय ने एक भारत श्रेष्ठ भारत पर पहली राष्ट्रीय स्तर कार्यशाला का आयोजन किया
देश के नागरिकों में राष्ट्रवाद और सांस्कृतिक जागरूकता पैदा करने के लिए एक ठोस तंत्र स्थापित करते हुए एक भारत श्रेष्ठ भारत देश की सांस्कृतिक जीवंतता मनाएगा। संस्कृति मंत्रालय एक भारत श्रेष्ठ भारत के माध्यम से प्रधानमंत्री का सपना सच्ची भावना से लागू करने के लिए पूरी सहायता प्रदान करेगा।


12/04/2016 कोल्लम मंदिर हादसा: प्रबंधन समिति के 5 अधिकारियों ने किया सरेंडर
रविवार को केरल के कोल्लम में पुत्तिंगल देवी मंदिर में रविवार को लगी आग के बाद से फरार मंदिर प्रबंधन के पांच लोगों ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। राज्य में किसी मंदिर में हुए अब तक के सबसे भयंकर हादसे में 110 लोगों की मौत हो गई और 350 से अधिक लोग घायल हैं। पुलिस सूत्रों ने बताया कि मंदिर न्यास के अध्यक्ष जयलाल, सचिव जे कष्णनकुटटी, शिवप्रसाद, सुरेंद्रन पिल्लई और रविंद्रन पिल्लई ने पुलिस को सूचित किया कि वे आत्मसमर्पण करना चाहते हैं और उन्होंने परवूर के निकट कप्पिल में एक मंदिर के सामने पहुंचकर आत्मसमर्पण कर दिया।


12/04/2016 मुंबई: कपडा फैक्ट्री में लगी भीषण आग,100 से ज्यादा लोग फंसे
मुंबई। मंगलवार को मुंबई के भिवंडी में कपड़ा फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग कपड़ा फैक्ट्री की चार मंजिला इमारत में फैल गई है। रेस्कयू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। रेस्कयू टीम ने इमारत से 25 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है। इमारत में 100 से ज्यादा लोगों के फंसे होने का अनुमान है। आग बुझाने के लिए दमकल विभाग की 8 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं।


12/04/2016 बालीवुड व बांग्लादेश सरकार की चादर पेश
अजमेर(कलसी)। महान सूफी संत हजरत ख्वाजा मोइनुद्दिन हसन चिश्ती का 804वाँ उर्स धीरे-धीरे परवान पर चढ रहा है और देश-विदेश से जायरीन ख्वाजा के पर पहुंच कर हाजिरी दे रहे हैं, दरगाह परिसर व दरगाह बाजार सहित आस-पास के बाजारों में जायरीन की भीड उमड रही है। दरगाह में चादर पेश करने व दुआ करने वालों तांता लगा हुआ है।


11/04/2016 यूक्रेन में दो भारतीय छात्रों की चाकू मारकर हत्या, तीसरा घायल
यूक्रेन की राजधानी कीव में मेडिकल कॉलेज में तीन भारतीय छात्रों पर रविवार तड़के हमला हुआ। इस हमले में दो स्टूडेंट्स की मौत हो गई जबकि एक छात्र इस हमले में गंभीर रूप से घायल हो गया।


11/04/2016 सूखे की मार झेल रहे लातूर में 50 वैगन पानी लेकर ट्रेन रवाना
महाराष्ट्र। सूखे की मार झेल रहे महाराष्ट्र के लातूर में सोमवार को 2.75 लाख लीटर पानी लेकर पहली ट्रेन पहुंचेगी। राजस्थान के कोटा से आई 50 डिब्बों वाली इस मालगाड़ी में रविवार को पश्चिमी महराष्ट्र के मिराज से पानी भरा गया था। सूखे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आपात बैठक बुलाई और हाई लेवल रिव्यू के निर्देश दिए हैं। बुंदेलखंड, विदर्भ और मराठवाड़ा में सूखे के कारण स्थिति बहुत खराब है।


11/04/2016 साईं पूजा की वजह से महाराष्ट्र में पड़ रहा सूखा- शंकराचार्य
शारदा पीठ के शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है ।उन्होंने कहा है कि सांई बाबा एक फकीर थे। भगवान की ही तरह उनका पूजन किया जाना सही नहीं है। ऐसे में प्रकृति श्राप देती है। जहां भी इस तरह की घटनाऐं हुई हैं वहां पर सूखा पड़ गया है। यदि बाढ़ आई तो भी लोगों को हानि हुई। महाराष्ट्र में श्री सांई का पूजन हो रहा है। जिसके कारण यह सब हो रहा है।


11/04/2016 पाक जत्थे ने पीतल का ताज व चादर की पेश
अजमेर(कलसी)। महान सूफी संत हजरत ख्वाजा मोइनुद्दिन हसन चिश्ती के 804वें उर्स में शिरकत करने लिये अजमेर पहुंचे पाकिस्तान के 371 जायरीन ने बडी धूमधाम के साथ ख्वाजा साहब की मजार पर मखमली चादर व अकीदत के फूल और पाकिस्तान से साथ लाये पीतल का ताज पेश किया।


11/04/2016 पाक पीएम नवाज शरीफ ने पीएम मोदी को फोन कर केरल अग्निकांड पर शोक जताया
रविवार को केरल में कोल्लम के पुत्तिंगल मंदिर में आतिशबाजी के दौरान लगी भीषण आग में 110 लोगों की जान चली गई, जबकि 350 लोग जख्मी हैं, घायलों में कई की हालत नाजुक है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हालात का जायजा लेने और मृतकों के प्रति शोक जताने विमान से कोल्लम पहुंचे और उसके बाद वह पेरावुर कस्बे में स्थित दुर्घटनास्थल पर गए। उन्होंने इसे एक भयानक हादसा कहा।


11/04/2016 केरल मंदिर हादसा: पुलिस ने पांच लोगो को हिरासत में लिया
रविवार को केरल में कोल्लम के पुत्तिंगल मंदिर में आतिशबाजी के दौरान लगी भीषण आग में 110 लोगों की जान चली गई, जबकि 350 लोग जख्मी हैं, घायलों में कई की हालत नाजुक है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हालात का जायजा लेने और मृतकों के प्रति शोक जताने विमान से कोल्लम पहुंचे और उसके बाद वह पेरावुर कस्बे में स्थित दुर्घटनास्थल पर गए। उन्होंने इसे एक भयानक हादसा कहा।


10/04/2016 दिल्ली की प्रियदर्शिनी ने अपने नाम किया फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड-2016 का ख़िताब
मुंबई। दिल्ली की प्रियदर्शनी चटर्जी को एफबीबी फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड 2016 का विजेता घोषित किया गया है।


10/04/2016 दिल्ली-NCR समेत पूर् उत्तर भारत में भूकंप के झटके, तीव्रता 6.8 मापी गई
नई दिल्ली : रविवार की शाम राजधानी दिल्ली- एनसीआर समेत संपूर्ण उत्तर भारत में भूकंप के झटके महसूस किये गये। ये झटके कुछ सेकेंड्स तक महसूस किए गए। भूकंप के झटके काफी तेज थे, रिक्टर स्केल पर इनकी तीव्रता 6.8 मापी गई है। भूकंप की वजह से कुछ देर के लिए मेट्रो भी रोकनी पडी।


10/04/2016 श्रीनगर : NIT छात्रों से मिलने जा रहे अनुपम को J&K पुलिस ने एयरपोर्ट पर ही रोका
रविवार सुबह एनआईटी श्रीनगर के छात्रों से मिलने जा रहे फिल्म अभिनेता अनुपम खेर को पुलिस ने श्रीनगर एयरपोर्ट पर ही रोक दिया। स्थानीय पुलिस ने उन्हें एनआईटी परिसर में नहीं जाने के लिए कहा है। पुलिस के मुताबिक, एनआईटी में फिलहाल जिस तरह के हालात बने हुए हैं उन्हें डर है कि वहां किसी के भी जाने से हिंसा भड़क सकती है।


10/04/2016 बिहार के बाद अब तमिलनाडु में भी लग सकती है शराब पर पाबन्दी
चेन्नई : बिहार में शराब बैन के बाद अब तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता ने भी राज्य में शराब बिक्री पर चरणबद्ध तरीके से प्रतिबंध लगाने की बात कही है. उन्होंने कहा कि अगर उनकी पार्टी अन्नाद्रमुक फिर सत्ता में आई तो शराब पर रोक लगाई जाएगी।


10/04/2016 केरल के मंदिर में लगी आग, अब तक 84 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने किया मुआवजे का ऐलान
केरल के कोल्लम ज़िले के पुत्तंगिल मंदिर में आतिशबाज़ी के दौरान एक भीष्म हादसा हो गया, नवरात्र के कारण मंदिर में उत्सव मनाया जा रहा था और उत्सव में ही आतिशबाजी की जा रही थी। आतिशबाजी के कारण मंदिर के एक हिस्से में आग लग गई और देखते ही देखते आग इतनी भयानक हो गई कि लोगों को बचकर निकलना मुश्किल हो गया।


10/04/2016 रविवार :- आइए जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन
आपकी किस्मत के सितारे 10 अप्रैल, तिथि 4, प्रविष्ठे 28, वार रवि, नक्षत्र कृति चंद्रमा वृष राशि में प्रवेश राहु काल- सांय 4:30 से 6 बजे तक।


09/04/2016 शौर्य दिवस पर 81 बहादुर जवान वीरता के पुलिस पदकों से अलंकृत
केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के शौर्य दिवस के अवसर पर आज बल के 81 बहादुरों को वीरता के पुलिस पदकों से अलंकृत किया गया, इनसे से 08 को मरणोपरान्त सम्मानित किया गया। अजीत डोभाल, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने इन बहादुर अधिकारियों और जवानों को वीरता के पदक प्रदान किये। दिनेष्वर शर्मा, निदेशक आई.बी., के. दुर्गा प्रसाद, महानिदेशक, के.रि.पु.बल, पी.वी.के. रेड्डी, विशेष महानिदेशक, सुधीर प्रताप सिंह, अपर महानिदेशक (प्रशिक्षण) तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारी एवं कार्मिक इस अवसर पर उपस्थित थे।


09/04/2016 ओड- इवन की प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान केजरीवाल पर फेंका गया जूता
दिल्ली में 15 अप्रैल से शुरू होने वाले ओड- इवन फॉर्मूले को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने जानकारी देने के लिए प्रेस कॉन्‍फ्रेंस बुलाई। लेेकिन इसी बीच केजरीवाल पर जूता गया फेंका, जब वहां मौजूद एक शख्स अचानक खड़ा हो गया और उसने उनपर जूता फेंक दिया।


09/04/2016 ब्रिटिश : माँ ने बेटे के साथ बनाये सम्बन्ध कहा अतुलनीय, अपने ही बेटे के बच्चे को देना चाहती है जन्म
दुनिया में सबसे पवित्र रिश्ता अगर कुछ है तो उसे माँ और बेटे का माना जाता है, लेकिन संयुक्त राज्य अमेरिका के मिशिगन शहर में ऐसा मामला सामने आया है जिससे सभी हैरान हैं। दरअसल 51 साल की एक महिला अपने ही 32 वर्षीय पुत्र के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रह रही है। अब दोनों संतान उत्पत्ती की तैयारी में हैं। दरअसल ये दोनों अपने रिश्तों को जायज और पवित्र बता रहे हैं। इनका कहना है कि इनका रिश्ता गलत नहीं है। मिशिगन शहर की निवासी किम वेस्ट ने लगभग 30 वर्ष पूर्व अपने एक बच्चे को और दूसरे दंपति को गोद दिया था। बच्चे का नाम बेन फोर्ड बताया जा रहा है।


09/04/2016 मर्सेडीज हिट एंड रन: गाडी चला रहे नाबालिग बेटे का पिता गिरफ्तार
नई दिल्ली। दिल्ली के पॉश सिविल लाइंस इलाके में मर्सडीज हिट एंड रन केस में नया मोड आ गया है। बताया जा रहा है की हादसे के वक्त गाडी चला रहा युवक नाबालिग था वह शुक्रवार को ही 18 साल का हुआ है। अतः बेटे की गलती पर पिता को गिरफ्तार किया गया दिल्ली में बेटे की गलती पर पिता को गिरफ्तार करने का पहला मामला हुआ है। मर्सिडीज कार की टक्कर के बाद 33 साल का पीड़ित कम से कम 15 मीटर ऊपर हवा में उछल गया था। बताया जा रहा है की उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी।


09/04/2016 राज ठाकरे ने पीएम मोदी पर साधा निशाना कहा "मोदी जी को तो यहाँ लोग यहां गालियां देते हैं"
महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि वह 'चुनाव से पूर्व किये गए अपने वादे' को भूल गए और ऐसी नीति के साथ काम कर रहे हैं जो कि देश के हितों के खिलाफ है।


09/04/2016 शनिवार :- आइए जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन
आपकी किस्मत के सितारे 09 अप्रैल, तिथि 2, प्रविष्ठे 27, वार शनि, नक्षत्र भर. चंद्रमा वृष राशि में प्रवेश राहु काल- सुबह 9 से 10:30 बजे तक।


08/04/2016 डॉ. रमन सिंह ने चीन के अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेले को सम्बोधित किया
मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के 'मेक इन छत्तीसगढ़' मिशन को आज चीन के हेनान प्रांत की राजधानी झेंगझाउ (zhengzhou) में एक बड़ी महत्वपूर्ण कामयाबी मिली। डॉ. सिंह और उनके साथ गए छत्तीसगढ़ के उच्च स्तरीय प्रतिनिधि मंडल की चीन यात्रा का आज तीसरा दिन था।


08/04/2016 आयुर्वेद काॅलेज शिविर में निःशुल्क उपचार अत्याधुनिक मशीनों से
रायपुर। छत्तीसगढ़ चिकित्सा प्रकोष्ठ द्वारा विभिन्न सामाजिक एवं स्वयंसेवी संस्थाओं के सहयोग से शुरू हुए छः दिवसीय विशाल अत्याधुनिक निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर में आज पहले दिन 5 हजार से अधिक लोगों ने शिविर पहुंच स्वास्थ्य लाभ प्राप्त किया।


08/04/2016 "किस ऑफ लाइफ" बुक लॉन्च पर सीएम बोले इमरान से बड़े स्टार 'अयान'
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इमरान हाशमी के साथ एक बुक "किस ऑफ लाइफ" लॉन्च की जो इमरान के बेटे (अयान) की लाइफ पर बेस्ड है। बिलाल सिद्दकी ने इस बुक को लिखा है। इमरान हाशमी के बेटे को कैंसर हुआ था जिसके ऊपर यह बुक लॉन्च हुई। इस बुक का कवर लॉन्च पहले ही हो चुका है।


08/04/2016 IMWA अवॉर्ड 2016 के लिए नॉमिनेशन की आखिरी तारीख 15 अप्रैल 2016
पत्रकारों के मान सम्मान देने के लिए पांचवा इम्वा अवार्ड, 1 मई को दिल्ली में इंडियन मीडिया वैल्फेयर एसोसिएशन के तरफ से हर साल की तरह इस साल भी IMWA अवॉर्ड 2016 का आयोजन किया जा रहा है।


08/04/2016 कोलकाता : ATC का 300 विमानों से टुटा संपर्क, हजारो जान पड़ी खतरे में
नई दिल्ली। गुरुवार को कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उस समय अफरा तफरी मच गई जब एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) का कम्युनिकेशन सिस्टम कुछ देर के लिए बाधित हो गया। रिपोर्ट के मुताबिक इस दौरान एयर ट्रैफिक कंट्रोल लगभग 300 विमानों से संपर्क नहीं कर पाया। हालांकि इसपर 10 मिनट में इस पर काबू पा लिया गया। वाराणसी-नागपुर एटीसी ने इन प्लेन्स को अपने कंट्रोल में ले लिया।


08/04/2016 शनि शिंगणापुर में टूटी 400 साल पुरानी परंपरा, महिलाएं को भी मिली पूजा की इजाजत
अहमदनगर के शनि शिंगणापुर मंदिर में 400 साल के इतिहास को तोड़ते हुए महिलाओं को भी पूजा करने की इजाजत मिली है। गौरतलब है कि बॉम्बे हाई कोर्ट के आदेश के बाद भी मंदिर ट्रस्ट महिलाओं को पूजा करने के अधिकार के खिलाफ अड़ा हुआ था, लेकिन शुक्रवार को पुरुष श्रद्धालुओं के जबरन घुसने के थोड़ी देर बाद ही महिलाओं को भी पूजा करने की इजाजत देकर इस मंदिर का इतिहास बदल गया।


08/04/2016 रैलियों से पहले नवरात्रे के पहले दिन असम के कामाख्या देवी के मंदिर पहुंचे पीएम मोदी
प्रधामनंत्री शुक्रवार को असम में चार रैलियों को संबोधित करेंगे, लेकिन इससे पहले नवरात्रि के पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असम के कामाख्या मंदिर पहुंचे। मोदी मंदिर में पूजा की और फिर दीपदान भी किया। यह मंदिर शक्ति की देवी सती का मंदिर है। कामाख्या मंदिर असम की राजधानी दिसपुर के पास गुवाहाटी से 8 किलोमीटर दूर है।


08/04/2016 तंजील अहमद हत्याकांड : गोली मारने वाला मुख्य आरोपी मुनीर दिल्ली से गिरफ्तार
पुलिस एनआईए ऑफिसर तंजील अहमद के मर्डर के खुलासे के करीब पहुंच गई है। पुलिस के मुताबिक अभी तक जो जानकारी हासिल हुई है उसमे तंजील अहमद की हत्या का आतंकी कनेक्शन नहीं है। तंजील के करीबी लोगों ने ही उनकी हत्या की है। हत्या के पीछे प्रापर्टी विवाद की बात सामने आ रही है। मुख्य अभियुक्त मुनीर को पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस सूत्रों का दावा है कि उससे अभी हथियार बरामद नहीं हुए हैं। इनकी बरामदगी के बाद ही आधिकारिक तौर पर खुलासा किया जाएगा।


08/04/2016 आइए जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन
आपकी किस्मत के सितारे 08 अप्रैल, तिथि 1, प्रविष्ठे 26, वार शुक्र, नक्षत्र अश्वि. चंद्रमा मेष राशि में प्रवेश राहु काल- सुबह 10:30 से 12 बजे तक।


07/04/2016 खेत बचाओ अभियान के साथ किसानो के हित के लिए संत समाज ने उठाई आवाज
गुरूवार को नई दिल्ली के आई.एन.एस बिल्डिंग के कॉन्फ्रेंस हॉल में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का आयोजन "महाकाल मानव सेवा" की और से किया गया। कार्यक्रम का उदेश्य सूखे से तड़प रहे किसानों एवं आत्महत्या कर रहे किसानों के हितों के लिए चिंता प्रकट करना था इसके साथ ही माँ जगदम्बा सिद्ध शक्ति पीठ आश्रम द्वारा शंखनाथ कर खेत बचाओ किसान बचाओ अभियान की शुरुआत की गई।


07/04/2016 लाल कृष्ण आडवाणी की पत्नी का आज अंतिम संस्कार
लाल कृष्ण आडवाणी की पत्नी कमला आडवाणी का बुधवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वे एम्स में एडमिट थीं। बताया जा रहा है कि उन्हें बुखार और इन्फेक्शन की शिकायत के बाद एडमिट कराया गया था। कमला आडवाणी का अंतिम संस्कार आज शाम चार बजे निगम बोध घाट पर किया जाएगा। उनके परिवार के सूत्रों ने कहा कि अंतिम यात्रा पूर्व उप प्रधानमंत्री के पृथ्वीराज रोड आवास से अपराह्न तीन बजे शुरू होगी और निगम बोध घाट पहुंचेगी।


07/04/2016 अनुष्का विराट फिर दिखे एक साथ, अनुष्का को देर रात डिनर पर ले गए विराट
मुंबई। भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज़ विराट कोहली और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा एक साथ बांद्रा में डिनर करते देखे गए हैं। चश्मदीदों का कहना है कि जब विराट और अनुष्का रेस्टोरेंट की तरफ जा रहे थे तो दोनों के बीच गज़ब की केमेस्ट्री नजर आई।


07/04/2016 तंजील अहमद हत्याकांड : एक रिश्तेदार गिरफ्तार
एनआईए अधिकारी तंजील अहमद की हत्या के मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. पुलिस का कहना है कि रेहान नाम के इस शख्स के खिलाफ सबूत मिले हैं, गिरफ्तार शख्स तंजील अहमद का रिश्तेदार बताया जा रहा है।


07/04/2016 आइए जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन
आपकी किस्मत के सितारे 07 अपै्रल, तिथि 14, प्रविष्ठे 25, वार गुरू, नक्षत्र रेव चंद्रमा मेष राशि में प्रवेश, राहु काल- दोपहर 1:30 से 3 बजे तक।


06/04/2016 बसपा सांसद की बहू ने सिर पर गोली मारकर की खुदकुशी
उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के संजयनगर में बीएसपी सांसद नरेन्द्र कश्यप की पुत्र वधु हिमानी ने पति सागर की लाइसेंसी पिस्टल से बाथरूम में जाकर खुद को गोली मार ली। बताया जा रहा है उसने सिर में दो गोली मारी है।


06/04/2016 2002 - 03 मुंबई बम धमाकों के तीन दोषियों को उम्रकैद
बुधवार को मुंबई की स्पेशल पोटा कोर्ट ने 2002-03 मुंबई ब्लास्ट के दस दोषियों को सजा सुनाई। स्फोटों के मामले में दोषी साबित 10 लोगों में से तीन लोगों को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। जबकि प्रमुख आरोपी साकिब नाचान को 10 साल कैद की सजा सुनाई गई है। इन विस्फोटों में 13 लोग मारे गए थे।


06/04/2016 LBSIM में 20 वां दीक्षांत समारोह
प्रतिष्ठित बिजनेस स्कूल लाल बहादुर प्रबंधन संस्थान (एलबीएसआईएम) का 20 वां दीक्षांत समारोह के मौके पर मुख्य अतिथि तथा राष्ट्रीय विधि आयोग के पूर्व सदस्य प्रोफेसर मूल चंद शर्मा ने संबोधित किया। पूर्व केन्द्रीय मंत्री तथा (एलबीएसआईएम) के चेयरमैन अनिल शास्त्री ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया। साथ ही उन्होंने इस साल के प्लेसमेंट विवरण तथा प्लेसमेंट के लिए एलबीएसआईएम आने वाली कंपनियों के बारे में जानकारियां प्रदान की।


06/04/2016 महाराष्ट्र में रद्द हो सकते है IPL मैच, बॉम्बे हाइकोर्ट ने BCCI को लगाई फटकार
महाराष्ट्र राज्य इन दिनों गंभीर पानी की किल्लत से जूझ रहा है इसलिए बॉम्बे हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गई है जिसमें यह दलील दी गई है कि क्या सूखे की चपेट में आये महाराष्ट्र राज्य में इस वक्त आईपीएल कराना उचित नही है क्योंकि मैच के दौरान मैदान पर लाखों टन लीटर पानी की बर्बादी होगी इसलिए आईपीएल को इस बार महाराष्ट्र से दूर रखना चाहिए।


06/04/2016 बिहार में शराब बंदी के बाद बिगड़े हालात, किसी ने खाया साबुन तो कोई हुआ बेहोश
मंगलवार को बिहार में पूर्ण शराबबंदी के बाद कुछ अलग ही तरह के हालात देखने को मिल रहे है, सूत्रों से पता चला है की शराब पर बैन से रोज पीने वाले परेशान हैं। शराब न मिलने से कुछ लोग तो बीमार होने लगे हैं तो कुछ लोगो ने साबुन खा लिया। शराब न मिलने से जहां कई लोग पागलों जैसा बर्ताव करने लगे हैं तो कुछ को अस्पताल में भी भर्ती कराया गया है। कोई शराब नहीं मिलने की स्थिति में विक्षिप्तों की तरह व्यवहार कर रहा है तो कोई शराब के लिए इतना बेचैन हो गया कि बेहोश हो गिर पड़ा।


06/04/2016 श्रीनगर NIT में तिरंगा फहराने वाले छात्रों पर लाठीचार्ज, CRPF तैनात
श्रीनगर। जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एनआईटी) कैम्पस में मंगलवार शाम स्थानीय और बाहरी गुटों में झगड़े के बाद पुलिस ने स्टूडेंट्स पर लाठीचार्ज किया। बाद में हालात को काबू करने के लिए कैम्पस में सीआरपीएफ तैनात कर दी गई है।


06/04/2016 बुधवार :- आइए जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन
आपकी किस्मत के सितारे 06 अप्रैल, तिथि 13, वार बुध, प्रविष्ठे 24, नक्षत्र पू.भा.,उ.भा. चंद्रमा मीन राशि में प्रवेश राहु काल- दोपहर 12 से 1:30 बजे तक।


06/04/2016 मनोकामना सिद्धि सहस्त्र चंडी महायज्ञ.
नवरात्र के शुभ अवसर पर आचार्य विक्रमादित्य जी द्वारा दिल्ली में आयोजन किया जा रहा है मनोकामना सिद्धि सहस्त्र चंडी महायज्ञ.


05/04/2016 हजरत निजामुद्दीन - आगरा कैंट गतिमान एक्सप्रेस रेलगाड़ी का शुभारम्भ
दिल्ली । मंगलवार को केन्द्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभाकर प्रभु द्वारा हजरत निजामुद्दीन से आगरा कैंट गतिमान एक्सप्रेस रेलगाड़ी का शुभारम्भ किया गया। इसके साथ थी निजामुद्दीन स्टेशन पर अधिक यात्री सुविधाओं से सुसज्जित प्रमुख परिसर (कानकोर्स) एवं आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर एक्सीक्युटिव लाउंज का भी शुभारंभ किया गया।


05/04/2016 केएमपी एक्सप्रेस-वे का केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने किया उद्घाटन
पलवल :- मंगलवार को केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कुण्डली-मानेसर-पलवल (केएमपी) एक्सप्रेस-वे के पलवल-मानेसर खण्ड का उद्घाटन किया। इस एक्सप्रेस-वे कि कुल लंबाई 135.6 किलोमीटर है। नितिन गडकरी ने कुण्डली-मानेसर-पलवल 52.330 KM लंबे भाग का लोकार्पण किया। ये एक्सप्रेस-वे सोनीपत, झज्जर, बहादुरगढ़, नूंह, सोहना, हथीन और पलवल क्षेत्र से होकर गुजरेगा। नितिन गडकरी ने स्टेज से रिमोट का बटन दबाकर इसकी शुरुआत की।


04/04/2016 IMWA अवॉर्ड 2016 के लिए नॉमिनेशन की आखिरी तारीख 15 अप्रैल 2016
पत्रकारों के मान सम्मान देने के लिए पांचवा इम्वा अवार्ड, 1 मई को दिल्ली में इंडियन मीडिया वैल्फेयर एसोसिएशन के तरफ से हर साल की तरह इस साल भी IMWA अवॉर्ड 2016 का आयोजन किया जा रहा है।


04/04/2016 माँ झंडेवाली की आरती, यमुना स्वछता अभियान के लिए
सोलहवीं बार झंडेवाला देवी मंदिर द्वारा यमुना स्वछता अभियान के लिए माँ झंडेवाली की आरती की गई, यह आरती श्री श्याम घाट जगतपुरा गाँव वज़ीराबाद निकट तिमारपुर पर आयोजित कि गई,


04/04/2016 दिल्ली पुलिस के DOG SQUAD को मिले 30 नए Dogs, उपराज्यपाल नज़ीज जंग ने किया शामिल
सोमवार को दिल्ली पुलिस के डॉग स्क्वाड में 30 और डॉग्स को शामिल किया गया। उपराज्यपाल नज़ीज जंग ने इन डॉग्स को दिल्ली पुलिस के डॉग स्क्वाड में शामिल किया। इन सभी डॉग्स को मेरठ स्थित सेना की रिमांउट वैटेनरी कोर (आर.वी.सी.) से ख़रीदा है। सभी कुत्ते लैब्रा डोर रिट्रिवर नस्ल के है। दिल्ली पुलिस के पास पहले से 30 डॉग्स मौजूद थे अब 30 और नए डॉग्स के दिल्ली पुलिस के डॉग्स स्क्वाड में शामिल होने के बाद इनकी संख्या 30 से बढ़कर 60 हो गई हैं। जिसमें 45 डॉग्स विस्फोटक पदार्थो को सूंधने और 15 डॉग्स साक्ष्य आदि को ढूँढ़ने में माहिर है।


04/04/2016 कैंसर प्रभावित बच्चों की मदद के लिए एक साइकिल अभियान
स्काॅट स्पोर्ट्स इंडिया, प्रीमियम स्विस साइकिल ब्राण्ड ने वुर्ली 545 और सेंट जूड के एनजीओ के सहयोग से कैंसर प्रभावित बच्चों की मदद के लिए एक साइकिल अभियान के द्वारा 1.5 करोड़ जुटाने का लक्ष्य रखा है। साइकल चालक इंडिया गेट, दिल्ली से गेटवे आॅफ इंडिया, मुंबई तक तय करेगें।


04/04/2016 अगर कानून इजाजत देता तो भारत माता की जय ना वाले लाखों सिर काट देते- रामदेव
रोहतक : देश में जेएनयू मामले के बाद से देशभक्ति को लेकर नई-नई बातें सामने आ रही हैं। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत द्वारा भारत माता की जय बोलने को लेकर दिए गए बयान के बाद से देश में बयानों की बाढ़ आ गई है।


04/04/2016 जम्मू कश्मीर की पहली महिला मुख्यमंत्री के रूप में महबूबा ने ली शपथ
श्रीनगर/जम्मू : सोमवार को जम्मू कश्मीर की पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने मुख्यमंत्री पद के रूप में को शपथ ली। महबूबा मुफ्ती ने राज्य की पहली महिला मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली है और भारत के किसी राज्य की दूसरी मुस्लिम महिला मुख्यमंत्री बनीं हैं।


04/04/2016 "गोलियाँ चलती रही पुलिस सोती रही गवा बैठा एटीएस डीएसपी अपनी जान"
स्योहारा :- जिस समय एटीएस डीएसपी मौह्म्म्द तंजील को अज्ञात बदमाशो ने घेर कर ताबड़ तोड़ गोलियाँ चलाते हुए उन्हें भुन डाला और उनकी पत्नी को घायल कर डाला तो उनके साथ कार में सवार बेटी व बेटा पापा पापा चिल्लाते रहे जिनकी आवाज गोलियों की गड़गड़ाहट में दब गई।


04/04/2016 आइए जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन
आपकी किस्मत के सितारे 04 अपै्रल, तिथि 12, प्रविष्ठे 22, वार चंद्र, नक्षत्र धनि, चंद्रमा कुंभ राशि में प्रवेश राहु काल- सुबह 7:30 से 9 बजे तक।


03/04/2016 फतवों की बंदिश में भारत माता
भारत माता की जय बोलने को लेकर मचे घमासान के बीच दारूल उलूम देवबंद ने जहां इसे गैर इस्लामिक करार देते हुए अपना फतवा जारी कर दिया है। वहीं इससे बिफरी शिवसेना ने भी धमकी दे दी है कि भारत माता की जय नहीं बोलने वालों से पार्टी शिवसेना स्टाइल में निपटेगी। जाहिर है यह मामला जल्द शांत होने वाला नहीं है। असदुद्दीन ओवैसी से शुरू हुआ यह विवाद नित नये रंग लेता जा रहा है। दारूल उलूम देवबंद के फतवे में कहा गया है कि जिस तरह 'वंदे मातरम' नहीं बोल सकते उसी तरह 'भारत माता' की जय भी नहीं बोल सकते।


03/04/2016 पाक लौटते ही पाकिस्तानी जांच दल ने बदला रंग कहा, पठानकोट आतंकी हमले में सबूत नहीं दे सका भारत
पठानकोट हमले पर पाकिस्तान की संयुक्त जांच टीम के स्वदेश पहुंचते ही कहा है की भारत सबूत उपलब्ध कराने में नाकाम रहा है।


03/04/2016 पठानकोट हमले की जांच कर रहे NIA अफसर की गोली मारकर हत्या
पठानकोट। NIA के डिप्टी एसपी मोहम्मद तंजील अहमद की पठानकोट हमले की जांच से जुड़े हुए और दिल्ली में तैनात यूपी के बिजनौर में अज्ञात हमलावारों ने गोली मारकर हत्या कर दी। जानकारी के अनुसार घटना के समय मोहम्मद तंजील अहमद अपनी पत्नी के साथ किसी शादी से लौट रहे थे। इस बीच बाइक सवार हमलावारों ने उन पर फायरिंग कर दी। इस घटना में उनकी पत्नी भी गंभीर रूप से घायल हो गई, जिन्हें नोएडा के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।


03/04/2016 दिल्ली पुलिस के झरोंदा कला परेड ग्राउंड में शपथ ग्रहण समारोह
शनिवार को नई दिल्ली के झरोंदा कला परेड ग्राउंड में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया, जिसमे 170 हेड कांस्टेबल, 27 सब इंस्पेक्टर विशेष पुलिस आयुक्त किशन कुमार ने शपथ दिलाई। इन सभी को ये शपथ बुनियादी प्रशिक्षण पूरा कर लेने के बाद दिलाई गई है।


03/04/2016 आइए जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन
आपकी किस्मत के सितारे 03 अप्रैल, तिथि 10, प्रविष्ठे 21, वार रवि, नक्षत्र श्रव. चंद्रमा कुंभ राशि में प्रवेश राहु काल- सांय 4:30 से 6 बजे तक।


01/04/2016 पंजाबी फिल्म कैनडा दी फ्लाइट एक मनोरंजक एवं अर्थपूर्ण फिल्म है-प्रेमबाबू शर्मा
लगभग ३५० विज्ञापन फिल्में, और २५० म्यूजिक वीडियो बनने के बाद निर्देशक रूपेश राय सिकंद, की पंजाबी फिल्म कैनडा दी फ्लाइट मनोरंजन से भरपूर फिल्म होने के साथ एक महत्वपूर्ण सन्देश भी देती है। फिल्म कैनडा दी फ्लाइट की कहानी तीन युवको (युवराज हंस, नवराज हंस व राणा रणबीर) की कहानी है जो हर पंजाबियों की तरह कैनडा जाना चाहते हैं, पर कैसे जाना है ये नहीं जानते, एक एजेंट चावला उन्हें मिलता है, फिर आगे की कहानी हास्य की घटनाओं से भरपूर है।


01/04/2016 दिल्ली शिवसेना प्रमुख नीरज सेठी ने संजय साहनी को समर्थकों के साथ शिवसेना में किया शामिल
दिल्ली में शिवसेना का दायरा काफी तेजी से बढ़ता जा रहा है। दिल्ली के हर क्षेत्रों से आम जनता, सामाजिक कार्यकर्ता, रेजीजेंड वेलफेयर एसोसिएशन के लोग सहित सभी क्षेत्रों से लोग शिवसेना की सदस्यता ग्रहण कर रहे हैं।


01/04/2016 सॉफटबाल चैपियनशिप में लॉयन और स्टाइकर क्लब को मिली जीत
नई दिल्ली,1 अप्रैल। दिल्ली राज्य सॉफटबाल चैपियनशिप में लॉयन और स्टाइकर क्लब ने क्रमष; पुरूष और महिला वर्ग का खिताब जीत लिया। विकासपुरी स्पोर्टस काम्पलैक्स पर आयोजित तीन दिवसीय चैपियनशिप के फाइनल में लॉयन क्लब ने लोधी क्लब को कडे संघर्ष के उपरांत 8-7 से परास्त कर खिताब पाया।


01/04/2016 भ्रूण हत्या को रोकना है तो बेटी की शिक्षा मुफ्त करें मोदी-शांडिल्य
मोहाली-एंटी टेररिस्ट फ्रंट इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष आज सेक्टर-69 स्थित शिवालिक हस्पताल में एंटी टेररिस्ट फ्रंट इंडिया के राष्ट्रीय महासचिव डॉ.सन्नी सिंह आहलूवालिया के हस्पताल में पहुंचे l यहाँ पहुँचने पर वीरेश शांडिल्य का जोरदार स्वागत किया गया।


01/04/2016 आॅड इवन फाॅर्मूला को लेकर दिल्ली के परिवहन मंत्री की बैठक
आॅड इवन फाॅर्मूला को लेकर दिल्ली के परिवहन मंत्री गोपाल राय ने दिल्ली परिवहन निगम के अधिकारी एवं डिपो मैंनेजर के साथ बैठक की। इस बैठक के बाद परिवहन मंत्री गोपाल राय ने दिल्ली परिवहन निगम के अधिकारियों को निर्देश दियाः-


01/04/2016 नवीन शाहदरा जिला भाजपा कार्यकारिणी की बैठक आयोजित
नई दिल्ली। दुर्गा पुरी चैक लोनी रोड स्थित गोविन्दम पैलेश में नवीन शाहदरा जिला भाजपा कार्यकारिणी की बैठक आयोजित की गई। जिसका विधिवद् उद्घाटन दिल्ली प्रदेश भाजपा के संगठन महामंत्री सिद्धार्थन जी ने किया।


01/04/2016 कोलकाता फ्लाईओवर हादसा: हादसे को 'भगवान की मर्जी' बताने वाली कंपनी के पांच अधिकारी हिरासत में
कोलकाता में गुरुवार को गिरे एक निर्माणाधीन फ्लाईओवर के मलबे को हटाने का काम अब भी जारी है, शुक्रवार की सुबह विशेष बचाव दलों ने कंक्रीट के मलबे और मुड़ी हुई इस्पात के ढेर से एक और शव निकाला है. हादसे में मरने वालों की तादात अब 24 हो गई है। जबकि 80 लोग घायल बताए जा रहे हैं. हादसे में करीब 150 लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही थी. राहत और बचाव कार्य के लिए मौके पर एनडीआरएफ की 10 टीमें, सेना के जवान और तमाम एजेंसियां जुटी हुईं हैं।


01/04/2016 पठानकोट हमले के साजिशकर्ता मौलाना मसूद अजहर का हमदर्द निकला चीन
पठानकोट हमले के मास्टरमाइंड और आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर पर प्रतिबंध लगाने की भारत की कोशिशों पर चीन ने संयुक्त राष्ट्र में अड़ंगा लगा दिया।


01/04/2016 "मुस्लिम न बोले भारत मत की जय"- देवबंद दारुल उलूम का फतवा
सहारनपुर। "भारत माता की जय" बोलने को लेकर विवाद थमता नहीं दिख रहा है। इस बार इस्लामिक तालीम के प्रमुख केंद्र दारुल उलूम ने 'भारत माता की जय' बोलने के मसले पर गुरुवार को फतवा जारी किया। दारुल उलूम के मुफ्ती-ए-कराम की खंडपीठ ने कहा कि तर्कों के आधार पर एक इंसान ही दूसरे इंसान को जन्म दे सकता है और भारत की जमीन को माता बताना तर्कों से उलट है। मुसलमानों को इस नारे से खुद को अलग कर लेना चाहिए। दारुल उलूम देवबंद की ओर से जारी फतवे में कहा कि भारत माता की जय बोलना मुसलमानों के लिए जायज नहीं है।


01/04/2016 परमाणु सुरक्षा शिखर सम्मेलन में पीएम मोदी बोले 'उनका आतंकी, मेरा आतंकी नहीं' की धारणा को छोड़ दें
परमाणु सुरक्षा शिखर सम्मेलन में पीएम मोदी ने सख्त तेवर अपनाए हैं। उन्होंने साफ शब्दों में कहा है कि सारे देशों को यह धारणा छोड़ देनी चाहिए कि य‍ह मेरा आतंकी है और वह तुम्‍हारा। पीएम मोदी ने कहा कि आतंकवाद का वैश्विक नेटवर्क है। लेकिन अब भी हम इस खतरे से निपटने के लिए केवल राष्ट्रीय स्तर पर ही प्रयास कर रहे हैं।


01/04/2016 वेस्टइंडीज से हार के बाद भी जीती टीम इंडिया
दिल्ली :-भारत भले ही इस वर्ल्ड कप टी-20 से बाहर हो गया हो लेकिन इस टूर्नामेंट में हर मैच में टीम इंडिया की शानदार पारी ने सबका दिल जीत लिया, अक्सर देखा जाता था की जब भी भारत कोई मैच हारता था उनके ऊपर सोशल मीडिया पर कई तरह के जोक बनाये जाते थे और भारत की हार का मजाक उड़ाया जाता था, यहां तक की कुछ लोग तो उनके घर तक पहुंचकर वहां हिंसक घटनाओं को अंजाम देने की कोशिश करते थे मजबूरन सरकार को खिलाड़ियों के घरों की सुरक्षा बढ़ानी पड़ती थी लेकिन इस बार वेस्ट इंडीज से हार के बाद और वर्ल्ड कप टी-20 से बाहर होने के बाद ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिला उल्टा भारतीय क्रिकेट प्रेमी एक सच्चा भारतीय क्रिकेट प्रेमी होने के नाते उन्हें सपोर्ट कर रहे है ऐसा इसलिए भी है क्योकि इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा और दूसरा पाकिस्तान और बांग्लादेश से मैच जीतने के बाद भारतीय क्रिकेट प्रेमियों का कहना था की अब भारत भले ही वर्ल्ड कप न जीते लेकिन इन टीमों को हराने के बाद वर्ल्ड कप जीतने वाली खुशी ही मिल रही है।


01/04/2016 आइए जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन
आपकी किस्मत के सितारे 01 अप्रैल, तिथि 8, प्रविष्ठे 19, वार शुक्र, नक्षत्र पू.षा. चंद्रमा मकर राशि में प्रवेश राहु काल- सुबह 10:30 से 12 बजे तक।


31/03/2016 प्लेन क्रैश में नहीं हुई थी नेता जी की मौत, प्लेन क्रैश के बाद तीन बार किया था रेडियो संबोधन
साल 1945 में विमान हादसे के बाद भी नेताजी सुभाष चंद्र बोस जीवित थे या नहीं, इसको लेकर नया खुलासा हुआ है।मोदी सरकार की ओर से मंगलवार को सार्वजनिक किए गए फाइल से पता चलता है कि ताइवान में 18 अगस्त, 1945 को प्लेन क्रैश के बाद भी नेताजी ने तीन रेडियो संबोधन किए थे।


31/03/2016 कोलकाता : निर्माणाधीन पुल गिरा, हादसे में 10 की मौत
कोलकाता :- प. बंगाल की राजधानी कोलकाता में निर्माणधीन विवेकानंद फ्लाईओवर का हिस्सा गिरने से 10 लोगों की मौत हो गई है और कई लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है।


31/03/2016 ''नमो पेन' और 'आई लव मोदी' पर मचा बवाल
अहमदाबाद। जनता में अपनी पार्टी की छवि को और मजबूत बनाने के लिए विभिन्न सियासी पार्टियां नए-नए तरीके अपना रही हैं। गुजरात में बोर्ड परीक्षा देने वाले 10वीं और 12वीं के छात्रों को 'नमो पेन' दिया गया है। इस पेन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो छपी है और लिखा है 'आई लव मोदी'। भाजपा पार्टी के सिंबल वाले इस पेन को छात्रों को दिए जाने के बाद बवाल खड़ा हो गया है।


31/03/2016 'सनकी पिता' के बाद अब इस फिल्म में 'वकील' बनेंगे अमिताभ बच्चन
जानेमाने फिल्मकार शूजित सरकार की आगामी फिल्म 'पिंक' में महानायक अमिताभ बच्चन एक वकील के किरदार में नजर आयेंगे |शूजित की पिछली फिल्म 'पीकू' के लिए हाल ही में महानायक को सर्वश्रेष्‍ठ अभिनेता का राष्ट्रीय फिल्म पुरूस्कार मिला है| 'पीकू' में उन्‍होंने एक सनकी पिता का किरदर निभाया था |


31/03/2016 कपड़े उतारकर विधानसभा पहुंचे हरदा विधायक
अपने विधानसभा क्षेत्र हरदा के किसानों को पानी दिए जाने की मांग को लेकर कांग्रेस विधायक डॉ. रामकिशोर दोगने अर्द्धनग्न होकर विधानसभा पहुंचे। बजट सत्र के दौरान बुधवार को दोगने बिना शर्ट के सिर्फ धोती पहन कर सदन में पहुंच गए।


31/03/2016 आइए जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन
आपकी किस्मत के सितारे 31 मार्च, तिथि 7, प्रविष्ठे 18, वार गुरू, नक्षत्र मूल चंद्रमा धनु राशि में प्रवेश, राहु काल- दोपहर 1:30 से 3 बजे तक।


30/03/2016 रिलायंस जियो का धमाकेदार 4G प्लान, 200 रुपए में मिलेगा 75 GB डाटा
नई दिल्ली। रिलायंस जिओ ने इंटरनेट डेटा का धमाकेदार प्लान लॉन्च किया है। रिलायंस जिओ ने अपने एक नए प्लान के अनुसार उपभोक्ताओं को 200 रुपए के सिमकार्ड पर 75 GB का डेटा देने की पेशकश की है। यानी इस ऑफर के अनुसार इंटरनेट यूूजर सिर्फ 200 रुपये में 4500 मिनट तक इंटरनेट पर डेटा का उपयोग कर सकते है। रिलायंज जियो की 4G सर्विस शीघ्र ही देश भर में प्रारंम होने जा रही है। कंपनी के लॉन्चिंग ऑफर के अनुसार 200 रुपए में 3 माह के टॉकटाइम व 75 जीबी 4G डाटा के साथ 4जी सिम उपलब्ध कराया जाएगा।


30/03/2016 भारत-बांग्लादेश सीमा पूरी तरह सील की जाएगी : राजनाथ
असम : केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि राज्य सरकार एक उचित समय सीमा में भारत-बांग्लादेश सीमा को पूरी तरह सील कर देगी | इससे बांग्लादेश से घुसपैठ रोकने में मदद मिलेगी|


30/03/2016 उत्तराखंड विधानसभा में शक्ति परीक्षण पर कोर्ट ने लगाई रोक
राज्य विधानसभा में कल होने वाले हरीश रावत सरकार के शक्ति परीक्षण पर उत्तराखंड हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है। मामले की अगली सुनवाई 6 अप्रैल को होगी। मंगलवार को अदालत ने राष्ट्रपति शासन पर रोक लगाते हुए हरीश रावत सरकार को 31 मार्च को बहुमत साबित करने का मौका दिया था।


30/03/2016 छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली हमला, सीआरपीएफ के 7 जवान शहीद
छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने बुधवार को सीआरपीएफ के काफिले पर हमला कर दिया। ये हमला छत्तीसगढ़ में दंतेवाड़ा से 12 किलोमीटर दूर हुआ है जिसमें सीआरपीएफ़ के सात जवान शहीद हो गए।


30/03/2016 'भारत माता की जय' नहीं बोलने पर तीन मदरसा छात्रों की पिटाई
बाहरी दिल्ली के बेगमपुर इलाके में 'भारत माता की जय' न बोलने पर तीन मदरसा छात्रों का पिटाई का मामला सामने आया है। छात्रों ने आरोप लगाया है कि कुछ लोगों ने उन्हें नारा लगाने के लिए मजबूर किया और पीटा। घटना बीते शनिवार की बताई जा रही है।


30/03/2016 तीन दिवसीय विदेश यात्रा पर पीएम मोदी, ब्रसेल्स में 'गार्ड ऑफ ऑनर' से किया सम्मानित
नई दिल्ली : तीन देशों की अपनी यात्रा के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को ब्रसेल्स पहुंचे जहां उनका जोरदार स्वागत किया गया, इस यात्रा के पहले पड़ाव के तहत वे पहले बेल्जियम पहुंचे, भारत-यूरोपीय संघ सम्मेलन में भाग लेने के लिए एक दिवसीय यात्रा पर बेल्जियम पहुंचे पीएम मोदी को यहां गार्ड ऑफ ऑनर से सम्मानित किया गया, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बेल्जियम के पीएम चार्ल्स मिशेल से मुलाकात भी करेंगे, इसके बाद पीएम मोदी अमेरिका और सउदी अरब की भी यात्रा करेंगे।


30/03/2016 प्रधानमंत्री ने राजस्‍थान दिवस पर लोगों को बधाई दी
30 मार्च को राजस्थान का स्थापना दिवस मनाया जाता है, इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजस्थान के लोगों को राजस्थान दिवस पर बधाई दी है।


30/03/2016 बुधवार :- आइए जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन
आपकी किस्मत के सितारे 30 मार्च, तिथि 6, वार बुध, प्रविष्ठे 17, नक्षत्र ज्येष्ठा चंद्रमा धनु राशि में प्रवेश राहु काल- दोपहर 12 से 1:30 बजे तक।


29/03/2016 मलिन बस्तियों के मसीहा,हिमांशु पुण्डीर बने उतराखंड मे मिसाल
उतराखंड मे जहां राजनैतिक सरगर्मी जारी हैं वहीं एक शख्स अपनी चिरपरिचत रौ मे बहते हुए सामाजिक गतिविधियों को अपना धर्म मानते हुए दिन-रात गरीब और वंचितो के लिए अथक प्रयासो मे लगा हुआ है।


29/03/2016 प्रियंका कपूर सुसाइड: जानवरों की तरह मारता था पति
दिल्ली के पॉश इलाके डिफेन्स कॉलोनी में 25 साल की मॉडल प्रियंका कपूर का शव उसी के घर से मिला था। इस मामले की अब कुछ और तश्वीरे सामने आई है, सुसाइड करने वाली मॉडल प्रियंका ने सुसाइड नोट में अपने पति के लिए लिखा था, 'अब मैं तुम्हारी मार और नहीं सह सकती।' आरोप है कि प्रियंका का पति नितिन उससे मारपीट करता था। इसी से परेशान होकर उसने सुसाइड कर लिया।


29/03/2016 अमिताभ बच्चन से मिले क्रिस गेल
वेस्ट इंडीज के बल्लेबाजी क्रिस गेल ने बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन से सोमवार शाम उनके घर पर मुलाकात की। इस दौरान दोनों के बीच 31 मार्च को खेले जाने वाले सेमीफाइनल मैच को लेकर भी चर्चा हुई। यह चर्चा काफी मजेदार रही और दोनों ने अपनी-अपनी टीमों को सपोर्ट किया। गेल अमिताभ बच्चन के बड़े फैन हैं। पिछले महीने उन्होंने अपना बल्‍ला भी बिग बी को गिफ्ट किया था। इस दौरान गेल ने कहा था कि वे बिग बी के फैन हैं। उनकी स्टाइल और फिल्में उन्हें बहुत पसंद है। इस पर अमिताभ बच्चन ने भी ट्वीट कर धन्यवाद दिया था। उन्होंने कहा था कि उन्हें पता नहीं था कि गेल उनके बारे में जानते हैं। बता दें कि भारत और वेस्ट इंडीज के बीच सेमीफाइनल मैच मुंबई में ही खेला जाएगा। क्रिस गेल और बिग बी अमिताभ बच्चन दोनों ने ही ट्वीटर पर इस मुलाकात की तस्वीर साझा की।


29/03/2016 "सिया के राम" में रामायण बिल्कुल अलग दृष्टिकोण से दिखाया गया: मदिराक्षी
छोटे परदे पर अब तक रामायण कई बार दिखाया जा चुका है। लेकिन स्टार प्लस पर प्रसारित होने वाले शो "सिया के राम" में रामायण बिल्कुल अलग दृष्टिकोण से दिखाया जाएगा। इस बार माता सीता के नजरिये को उजागर किया जाएगा। "सिया के राम" में सीता की महत्वपूर्ण भूमिका में बिल्कुल नया चेहरा मदिराक्षी नजर आने वाली हैं। उन्होंने अब तक केवल एक दक्षिण की फिल्म की है। मदिराक्षी ने इस शो के बारे में प्रेमबाबू शर्मा से की बातचीत "सिया के राम" टीवी पर आये रामायण के दूसरे संस्करणों से कितना अलग है?


29/03/2016 शर्मनाक : दूसरे की बोतल से पानी पीने पर युवक को ट्रेन की खिड़की से बांधकर पीटा
मुंबई जाने के लिए पाटलीपुत्र लोकमान्य तिलक टर्मिनल (12142) ट्रेन में 25 मार्च को सवार हुए जबलपुर के सुमित पिता रघुनाथ काछी ने प्यास लगने पर एक अन्य यात्री की बोतल का पानी पी लिया, इससे नाराज पटना के तीन युवकों ने सुमित को ट्रेन की खिड़की के बाहर लटकाकर बेरहमी से पीटा, ट्रेन के बाहर लटके पीड़ित युवक को इटारसी स्टेशन पर वेंडरों ने बचाया।


29/03/2016 इजिप्ट एयर का विमान हाईजैक, लारनाका एयरपोर्ट पर कराया लैंड
एलेक्जेंड्रिआ से काहिरा जा रहे एक विामन के हाइजैक होने की खबर है, बताया जा रहा है की इजिप्ट एयर का ये विमान एयरबस MS 181 है. इजिप्ट एयर ने ट्वीट कर विमान के हाईजैक होने की पुष्टि की है. हाईजैक करने के बाद विमान को साइप्रस के लरनाका एयरपोर्ट पर लैंड किया गया है।


29/03/2016 बुलेट प्रूफ एसयूवी से पाकिस्तानी जांच टीम कोे एयरबेस ले जाया गया
पठानकोट पर चरमपंथी हमले की जांच के मामले में भारत आई पाकिस्तान की एक जांच टीम आज पठानकोट जाएगी, पठानकोट में आतंकी हमले की जांच के लिए आई पाकिस्तान की ज्वाइंट इन्वेस्टिगेशन टीम (JIT) मंगलवार को अमृतसर पहुंच गई।