विशेष (27/04/2021) 
केजरीवाल आखिर कब तक झूठे वादे करेंगे-प्रवेश साहिब सिंह
नई दिल्ली, 27 अप्रैल। भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा अगले एक महीने में कोरोना से मुकाबले के लिए 44 ऑक्सीजन संयंत्र लगाने और ऑक्सीजन ले जाने-ले आने के लिए टैंकर खरीदने के दावों पर सवाल उठाते हुए कहा कि जो केजरीवाल सरकार पूरे एक साल में यह सब नहीं कर सकी उससे इस बात की उम्मीद कैसे की जाए कि वह ऑक्सीजन टैंकर की व्यवस्था कर पायेगी, क्योंकि जनता के सारे पैसे तो केजरीवाल अपने झूठी प्रचार और वाहवाही में लूटा रहे हैं। केंद्र सरकार और उच्च न्यायालय के फटकार के बाद केजरीवाल ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट लगाने के लिए तैयार हुए हैं। अगर यह काम केंद्र सरकार के फंड देने के तुरंत बाद कर लिए होते तो आज दिल्ली की बेकसूर जनता की जान नहीं जाती।

भाजपा सांसद प्रवेश साहिब सिंह ने कहा कि आज दिल्ली में सैकड़ों लोग जान से हाथ धो रहे हैं और वही केजरीवाल सरकार लगातार झूठ पर झूठ बोली जा रही है। केजरीवाल सरकार ने केंद्र द्वारा मिलने वाले ऑक्सीजन के लिए टैंकरों की व्यवस्था अभी तक नहीं की जबकि अन्य राज्यों ने टैंकरों की व्यवस्था कर ली। क्योंकि अन्य राज्य टैंकरों की व्यवस्था करने में सक्षम रहे तो दिल्ली सरकार काम करने की जगह अपने प्रचार प्रसार में ही लगी हुई है। अरविंद केजरीवाल के पास प्रचार प्रसार और आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति के अलावा कुछ नहीं है। उन्होंने कहा कि मैंने दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में ऑक्सीजन संयंत्र के लिए फंड देने की बात की थी और श्रीमती मीनाक्षी लेखी ने भिक्षु अस्पताल में फंड देने की बात की थी, लेकिन अरविंद केजरीवाल ने अभी तक इन दोनों अस्पतालों में संयंत्र लगाने के लिए एनओसी जारी ही नहीं किया। ऐसे मुख्यमंत्री के किसी भी दावें पर दिल्ली की जनता का विश्वास करना मुश्किल है। 

प्रवेश साहिब सिंह ने कहा कि दिल्ली उच्च न्यायालय ने भी केजरीवाल सरकार की नीतियों को गलत ठहराया है। न्यायालय ने भी सरकार के कोरोना से निपटने की नीतियों पर असंतोष जताते हुए कहा कि लगता है सरकार का पूरा ढांचा फेल हो गया। उन्होंने कहा कि केवल विज्ञापनों के दम पर काम करने के बजाए कोरोना की गिरफ्त में फंसे दिल्ली वालों के लिए जमीन पर उतर कर काम करने की जरूरत है। श्री सिंह ने दिल्ली सरकार को नकारा बताते हुए कहा कि अस्पतालों में बिस्तर के लिए तड़प रहे मरीजों की जान बचाने के लिए केजरीवाल सरकार को सभी के साथ मिलकर युद्ध स्तर पर काम करना चाहिए। 

प्रदेश भाजपा मीडिया प्रमुख नवीन कुमार ने राजधानी में ऑक्सीजन और दवाइयों की भारी किल्लत का जमाखोरी और कालाबाजारी को एक बड़ा कारण बताते हुए आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार इस मामले में दोषियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि दवाओं और ऑक्सीजन की जमाखोरी और कालाबाजारी करने वालों को आम आदमी पार्टी के विधायकों और नेताओं का पूरा संरक्षण मिला हुआ है। इस समय केवल कमाई के लिए पीड़ितों को लूटने वालों को रोकना और जमाखोरों को सजा देने का काम सरकार को करना चाहिए।
Copyright @ 2019.