स्वास्थ्य (14/05/2021) 
घर-घर देंगे ऑक्सीजन सेवा-प्रवेश वर्मा
 भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और दिल्ली प्रदेश के प्रभारी बैजयन्त जय पांडा ने आज कहा कि जिस तरह से दिल्ली में ऑक्सीजन को लेकर त्राहिमाम मचा था, उसका सबसे बड़ा कारण केजरीवाल सरकार के प्रबन्धन की कमी है। जनसंख्या के हिसाब से भारत के किसी भी राज्य में सबसे ज्यादा ऑक्सीजन दिल्ली को दिया गया, लेकिन केजरीवाल सरकार के पास टैंकर्स ही नहीं है कि वह ऑक्सीजन को संग्रहित कर सके। आज राष्ट्रीय स्वाभिमान संस्था के संरक्षक और पश्चिमी दिल्ली से भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा ने 50 टीम बनाकर घर-घर ऑक्सीजन पहुँचाने के लिए 100 ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर्स को विभिन्न वार्ड में वितरित किए। इस मौके पर प्रदेश भाजपा संगठन महामंत्री सिद्धार्थन और प्रदेश भाजपा मीडिया प्रमुख नवीन कुमार के साथ अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे। 

 बैजयंत जय पांडा ने कहा कि जब से कोरोना महामारी शुरू हुई है तब से लेकर अब तक भाजपा कार्यकर्ता लगातार जन सेवा में लगे हुए हैं। पूरे देश में पिछले 18 महीनों में भाजपा कार्यकर्ताओं ने लगभग 25 करोड़ लोगों तक भोजन पहुंचाया है। उन्होंने सांसद प्रवेश वर्मा को 100 ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर्स उपलब्ध कराने और पिछले कई दिनों से लगातार कई क्षेत्रों में ऑक्सीजन बेड उपलब्ध कराने के लिए धन्यवाद देते हुए कहा  कि  ऑक्सीजन की कालाबाजारी  के बीच आम जनता तक ऑक्सीजन का पहुंचना काफी मुश्किल था। पांडे ने असम का उदाहरण देते हुए कहा कि असम में केंद्र सरकार द्वारा दिए गए 8 ऑक्सीजन प्लांट लग गया और किसी को दोषी नहीं ठहरा गया, लेकिन दिल्ली में सिर्फ एक ही ऑक्सीजन प्लांट लगा और उसमें भी आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति केजरीवाल सरकार द्वारा की जा रही है।

सांसद प्रवेश वर्मा ने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता जान जोखिम में डालकर जिस तरह से कई दिनों से कार्य कर रहे हैं उसके लिए मैं उन सब को धन्यवाद देता हूं। जनसेवा के कार्य करते हुए हमारे कई साथी हमसे बिछड़ गए लेकिन हमने हौसला नहीं हारी और सहायता करना जारी रखा। हमारी संस्था राष्ट्रीय स्वाभिमान ने पिछले कुछ दिनों में ककरोला, हरिनगर, सागरपुर, द्वारका, तिलक नगर, अशोक नगर, नवादा और नजफगढ़ के अलावा कई जगहों पर बेड, ऑक्सीजन, जरूरी उपकरण, दवाइयां डॉक्टर, नर्स, मशीन और पीपीई किट सब कुछ वितरित किया। उन्होंने कहा कि इस बीच हमने लगभग ढाई सौ बेड शुरू किए और आज 100 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स की व्यवस्था की गई है। 

 वर्मा ने कहा कि प्रत्येक वार्ड में दो ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स की व्यवस्था की गई है। जो लोग होम आइसोलेट हैं और जिन्हें ऑक्सीजन की सख्त जरूरत है वह हम से सीधा संपर्क कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि हमारी टीम उन तक पहुंचेगी और डॉक्टर के द्वारा दिए गए सलाह के बाद अगर उन्हें ऑक्सीजन की जरूरत है तो उन्हें ऑक्सीजन दिया जाएगा। इस तरह से होम आइसोलेट में अपना इलाज करा रहे मरीजों को ऑक्सीजन को लेकर किसी प्रकार की चिंता करने की अब जरूरत नहीं है।

 सिद्धार्थन ने कहा कि भोजन, दवाई, अस्पताल में मरीजों के दाखिला कराने का काम पिछले कई दिनों से भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा किया जा रहा है। दिल्ली में जब ऑक्सीजन की कमी, बेड की कमी और जरूरी उपकरण के लिए शोर मचा हुआ था तो उस समय सांसद प्रवेश वर्मा ने 10 से 12 कोविड केंद्र खोलकर उनमें इलाज की व्यवस्था की जिसके लिए भाजपा धन्यवाद देती है। उन्होंने कहा कि  सेवा ही संगठन के भाव से भारतीय जनता पार्टी पूरे देश में जनसेवा का कार्य कर रही है और जब तक यह महामारी खत्म नहीं हो जाती तब तक ऐसे ही निरंतर निस्वार्थ भाव से कार्य करती रहेगी।
Copyright @ 2019.