स्वास्थ्य (14/05/2021) 
भाजपा सांसद सोनी ने कहा- प्रदेश सरकार प्रचार की भूख में वैक्सीनेशन के अभियान को चौपट करने पर आमादा है

रायपुर। भाजपा सांसद सुनील सोनी ने कहा कि लाल-पीले-नीले आदि कार्ड के बहाने कांग्रेस सरकार इसलिए जान-बूझकर टीकाकरण में देरी कर रही थी क्योंकि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के फ़ोटो वाला पोर्टल नहीं बन पाया था। सोनी ने कहा कि प्रदेश में वैक्सीन की कमी ना हो इस लिए आबकारी मंत्री ने शराब की हर बोतल पर 20 रुपये सेस वसूला है। ऐसे में वैक्सीनेशन के पेपर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ आबकारी मंत्री कवासी लखमा की भी फोटो होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की प्रदेश सरकार कोरोना संक्रमण के इस भयावह काल में भी अपने राजनीतिक स्वार्थों के प्रदर्शन से बाज नहीं आ रही है।

भाजपा सांसद सोनी ने कहा कि आत्म-प्रचार कर वाहवाही बटेरने में लगी कांग्रेस सरकार प्रदेश के लाखों लोगों की सेहत से खिलवाड़ कर रही है। इससे पहले इसी प्रदेश सरकार और उसके स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने वैक्सीन को लेकर प्रदेश को ग़ुमराह करने की कोशिश की थी और इसके चलते प्रदेश में लगभग ढाई लाख वैक्सीन बर्बाद कर दी गई।

सोनी ने कहा कि इस बार 18-44 वर्ष आयुसीमा के लोगों के वैक्सीनेशन के काम को आरक्षण के नाम पर पलीता लगाने में प्रदेश सरकार ने कोई क़सर बाकी नहीं रखी और लगभग एक लाख वैक्सीन वायल के जाम करके रख दिया। आज भी प्रदेश में षड्यंत्रपूर्वक वैक्सीनेशन के काम विलंबित करके लोगों को तड़के सुबह से लाइन लगाने को मज़बूर किया और फिर भी लाइन में घंटों लगे रहने के बाद भी काफ़ी संख्या में लोगों को बिना टीकाकरण के बैरंग लौटना पड़ा।

 सोनी ने कहा कि यह बड़े दुर्भाग्य कि बात है कि जब तक मुख्यमंत्री बघेल के फोटो वाला पोर्टल बन नहीं गया तब तक प्रदेश सरकार ने वैक्सीनेशन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन नहीं होने दिया!

 सोनी ने कहा कि कांग्रेस का राजनीतिक चरित्र ही ऐसा है कि जब भी देशहित और लोकहित की बात हो, कांग्रेस इसी तरह की घटिया राजनीति करती है। कश्मीर, सर्जिकल/एयर स्ट्राइक, सीएए, डोकलाम, आदि इसके अनेकानेक उदाहरण हैं। अब प्रदेश की कांग्रेस सरकार कोरोना की रोकथाम और वैक्सीनेशन के काम में अपने इसी राजनीतिक चरित्र का प्रदर्शन कर रही है।  सोनी ने कांग्रेस सरकार को हिदायत दी कि वह प्रदेश के लोगों की जान की क़ीमत पर ऐसी राजनीति करने से बाज़ आए।
Copyright @ 2019.