राष्ट्रीय (06/06/2021) 
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने बाबा खड़क सिंह की जयंती पर उनके चित्र पर माल्यार्पण कर नमन किया
नई दिल्ली, 6 जून। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने आज स्वतंत्रता सेनानी, शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पहले अध्यक्ष बाबा खड़क सिंह जी की जयंती के अवसर पर उनके चित्र पर माल्यार्पण कर नमन किया। इस मौके पर भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सरदार आर पी सिंह, प्रदेश महामंत्री दिनेश प्रताप सिंह और प्रदेश मंत्री सरदार इम्प्रित सिंह बक्शी सहित भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे। 

 आदेश गुप्ता ने कहा कि बाबा खड़क सिंह जैसे महान स्वतंत्रता सेनानी के बलिदान को हम जाया नहीं जाने देंगे और उनसे मिली पथ प्रदर्शन और उनके प्रयासों से हमेशा से हम प्रेरित हुए हैं। वह एक महान स्वतंत्रता सेनानी थे जिन्होंने ब्रिटिश सरकार के खिलाफ पहले आंदोलन का सफलतापूर्वक नेतृत्व किया, जिसे कीज मोर्चा के नाम से जाना जाता है। यह स्वर्ण मंदिर के खजाना की चाबियों को लौटाने के लिए सिखों का प्रदर्शन था। उन्होंने कहा कि बाबा खड़क सिंह का अन्याय तथा साम्राज्यवाद के खिलाफ लड़ाई को हमेशा याद रखा जाएगा जिससे आने वाली पीढ़ी भी प्रेरित होती रहेगी। 

सरदार आर पी सिंह ने कहा कि यह बहुत दुखद है कि इतने महान आत्मा तथा स्वतंत्रता संघर्ष में उनके योगदान के बारे में लगभग कोई भी नहीं जानता। वह राष्ट्रीय एकता के कट्टर समर्थक तथा मुस्लिम लीग की पाकिस्तान और सिखों के एक वर्ग द्वारा आजाद पंजाब की मांग के विरुद्ध थे। उन्होंने कहा कि बाबा खड़क सिंह को महात्मा गांधी द्वारा शुरू किए गए विभिन्न आंदोलनों के सफल मॉडल के तौर पर सलाम किया जा सकता है। आज उनका 153वीं जयंती है।
Copyright @ 2019.