स्वास्थ्य (08/06/2021) 
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने सभी के लिए वैक्सीन मुफ्त करने के लिए प्रधानमंत्री को दिया धन्यवाद
नई दिल्ली, 8 जून। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा सभी राज्यों को सभी आयु वर्ग के लिए वैक्सीन फ्री करने के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि अब सभी राज्यों को फ्री वैक्सीन देकर प्रधानमंत्री ने सभी तरह की शिकायतें खत्म कर दी हैं। प्राइवेट अस्पतालों को भी 25 प्रतिशत वैक्सीन देने का फैसला सराहनीय है क्योंकि इससे सरकारी अस्पतालों में भीड़ थोड़ी कम होगी और लोगों को आसानी से वैक्सीन उपलब्ध हो जाएगी और साथ ही अस्पतालों को एक फिक्स रेट भी तय कर दिया गया है जिसके तहत निजी अस्पताल प्रति डोज 150 रुपए से ज्यादा का सर्विस चार्ज नहीं ले सकेंगे इससे लूट की सारी संभावना भी समाप्त हो गई है।

आदेश गुप्ता ने कहा कि वैक्सीन के लिए अब राज्य सरकार का खर्च भी केंद्र सरकार ही वहन करेगी जिससे यह साबित हो गया है कि भारत के लोगों के कल्याण को महामारी की शुरुआत से ही प्राथमिकता दी गई है और हमेशा से प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने जनता के हितों में फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि कई राज्यों की शिकायत है कि उन्हें वैक्सीन खरीदने में दिक्कत हो रही है और कई राज्यों में वैक्सीन की कालाबाजारी भी हो रही थी, लेकिन केंद्र सरकार की इस फैसले के बाद सारी समस्याएं खत्म हो गई है। 

आदेश गुप्ता ने कहा कि 21 जून से अब सभी राज्यों में सभी वर्गों के लिए टीकाकरण शुरू हो जाएंगे। इतनी बड़ी तादाद में लोगों को टीका देना पूरी मानवता के लिए बहुत बड़ी सफलता है। चाहे गरीब हो, निम्न मध्यवर्ग हो, मध्य वर्ग हो या उच्च मध्य वर्ग हो, केंद्र सरकार के इस कार्यक्रम के तहत सबको मुफ्त टीका मिलेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा हमेशा से समाज के हर एक वर्ग का ध्यान रखती है और यही कारण है कि वैक्सीनेशन में किसी तरह की कोई गोपनियता नहीं रखी गई है। साल के अंत तक 187 करोड़ से अधिक वैक्सीन उपलब्ध हो जाएगी जिससे देश के एक बड़े भाग का टीकाकरण बहुत ही आसानी से हो जाएगा।


Copyright @ 2019.