स्वास्थ्य (09/06/2021) 
पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने 868 अनुवंधित शिक्षकों का अनुबंध 31 मार्च 2022 तक बढ़ायाः महापौर
पूर्वी दिल्ली के महापौर, निर्मल जैन और स्थायी समिति अध्यक्ष, सत्यपाल सिंह ने कहा है कि पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने 868 अनुवंधित शिक्षकों का अनुबंध 31 मार्च 2022 तक बढ़ा दिया है। इनमें 572 शिक्षक शाहदरा उत्तरी क्षेत्र और 296 शिक्षक शाहदरा दक्षिणी क्षेत्र से संबंधित हैं। जैन ने कहा कि अनुबंध विस्तार में वे शिक्षक शामिल होंगे जिन्होंने 19 अप्रैल 2021 तक सेवाएं दी हैं।    

महापौर ने कहा है कि पूर्वी दिल्ली नगर निगम की शिक्षा समिति ने पहले ही इस संबंध में प्रस्ताव पास कर आयुक्त महोदय के पास भेज दिया था। उन्होंने कहा कि निगम अपने कर्मचारियों की जायज मांगों के प्रति संवेदनशील है। निर्मल जैन ने कहा कि उन्होंने दोनों जोन के शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं कि 15 दिनों के भीतर अर्ह अनुबंधित शिक्षकों की सूची प्रस्तुत करें।

महापौर ने कहा कि पूर्वी दिल्ली नगर निगम अपने स्कूलों में शिक्षा की बेहतरी के लिए निरंतर प्रयासरत है। शिक्षा समिति अध्यक्ष, रोमेश गुप्ता ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते निगम विद्यालयों में भी शिक्षण कार्य प्रभावित हुआ लेकिन शिक्षकों की रचनात्मकता और ऑनलाइन शिक्षण ने काफी हद तक बच्चों को शिक्षा से जोडे रखा है। निर्मल जैन ने कहा कि पूर्वी दिल्ली नगर निगम सीमित संसाधनों से ही शिक्षा को गुणवत्तापूर्ण बनाने के लिए कार्य करता रहेगा।
Copyright @ 2019.