स्वास्थ्य (13/10/2021) 
महापौर ने सफाई व्यवस्था में खामियां मिलने पर सैनटरी गाइड को निलंबित करने के निर्देश दिए

पूर्वी दिल्ली के महापौर,  श्याम सुंदर अग्रवाल ने रघुवरपुरा वार्ड के निरीक्षण के दौरान सफाई व्यवस्था में खामियां मिलने पर एक सैनटरी गाइड को निलंबित करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही, एक सफाई निरीक्षक को चेतावनी पत्र जारी करने को कहा है।

महापौर ने वरिष्ठ निगम अधिकारियों के साथ रघुवरपुरा क्षेत्र के निरीक्षण के दौरान सफाई व्यवस्था का जायजा लिया और संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि क्षेत्र में सफाई व्यवस्था में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि साफ-सफाई सुनिश्चित करना निगम का प्राथमिक कार्य है और निगम के अधिकतर पर्यावरण सहायक कड़ी मेहनत से पूर्वी दिल्ली को साफ रखते हैं जबकि कुछ लोगों की लापरवाही से उनके काम पर भी पानी फिर जाता है।

निरीक्षण के दौरान महापौर ने मच्छरजनित बीमारियों को लेकर आम लोगों को जागरूक किया। महापौर ने खुद क्षेत्र में फॉगिंग कराई और नालियों में मच्छररोधी दवाई का छिड़काव कराया। महापौर ने कहा कि मच्छरजनित बीमारियों जैसे डेंगू मलेरिया, चिकनगुनिया आदि का खतरा बढ़ रहा है इसलिए अपने आसपास मच्छरों का प्रजनन ना होने दें। महापौर ने कहा कि पूर्वी दिल्ली नगर निगम मच्छरजनित बीमारियों की रोकथाम के लिए सघन अभियान चला रहा है। उन्होंने नागरिकों से अपील की है कि वे खराब पड़े सामानों, खाली बर्तनों, टायरों आदि में पानी ना जमा होने दें क्योंकि डेंगू का मच्छर साफ पानी में पनपता है। महापौर ने डेंगू मलेरिया के खिलाफ पूर्वी दिल्ली नगर निगम के अभियान में नागरिकों से सहयोग की अपील की है।

महापौर के निरीक्षण के दौरान राजेंद्र वर्मा, कंचन शर्मा,  प्रवीण शर्मा, प्रिया कम्बोज और किशन कुमार, मोहित, घनश्याम, अमृतपाल सिंह समेत क्षेत्र के गणमान्य लोग मौजूद रहे।
Copyright @ 2019.