राष्ट्रीय (20/10/2021) 
भाजपा की झुग्गी सम्मान यात्रा आज पटपड़गज विधानसभा पहुंची
नई दिल्ली, 20 अक्टूबर। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष  आदेश गुप्ता ने आज झुग्गी सम्मान यात्रा के माध्यम से पूर्वी दिल्ली के पटपड़गंज विधानसभा क्षेत्र के नेहरू कैम्प, खिचड़ीपुर ब्लाक 6, 7, 8 एवं शशी गार्डन झुग्गी कैम्पों में सघन जनसम्पर्क कर झुग्गीवासियों को आश्वस्त किया कि दिल्ली भाजपा समाज के अंतिम व्यक्ति के साथ खड़ी रहेगी और जहाँ झुग्गी वहीं मकान हमारा ध्येय है।

आज की यात्रा को भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता डा. संबित पात्रा ने नेहरू कैम्प पर सम्बोधित कर प्रारम्भ करवाया और शशी गार्डन में आयोजित झुग्गीवासी सम्मान बैठक को भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री  सुनील देवधर ने सम्बोधित किया। दिल्ली भाजपा के महामंत्री  दिनेश प्रताप सिंह, उपाध्यक्ष  वीरेन्द्र सचदेवा एवं जयवीर राणा, मंत्री  गौरव खारी, प्रवक्ता  अदित्य झा एवं बृजेश राय, मयूर विहार जिला अध्यक्ष  विनोद बछेती, जिला महामंत्री  सुनील गुप्ता एवं  संजीव चौधरी, झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ प्रभारी  नीरज तिवारी, पार्षद  बिपिन बिहारी सिंह, श्रीमती शशी चांदना एवं श्रीमती भावना मलिक सहित सभी आपेक्षित नेता एवं कार्यकर्ता सम्मलित हुऐ।

अपनी यात्रा के प्रारम्भ में एकत्र जनों को सम्बोधित करते हुये  आदेश गुप्ता ने कहा कि दिल्ली भाजपा समाज के अंतिम व्यक्ति के साथ खड़ी रहेगी और जहाँ झुग्गी वहीं मकान हमारा ध्येय है। 

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा दिल्ली अगर देश का दिल है तो झुग्गी कैम्प दिल्ली का दिल हैं क्योकि यहाँ के रहने वाले दिल के विकास के पहिये को चलाते हैं और इन कर्म प्रधान झुग्गी वालों को सम्मान दिलाना मेरा लक्ष्य है।

 आदेश गुप्ता ने कहा के झुग्गी वालों के लिये प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री गरीब आवास योजना लाये जिसे केजरीवाल सरकार ने आज तक दिल्ली में लागू नही किया। उज्जवला योजना का गरीब बहनों के जीवन में महत्व का उल्लेख करते हुये उन्होंने कहा कि भाजपा दिल्ली में हर झुग्गी वासी को गैस कनेक्शन दिलवायेगी।

आदेश गुप्ता ने कहा कि झुग्गी कैम्पों में रहने वाले गरीब रेहड़ी पटरी वाले पहले अपने काम धंधे के लियें ब्याज पर पैसे लेते थे आज उन्हे केन्द्र सरकार सुनिधि योजना के तहत ब्याज मुक्त छोटे लोन दे रही है।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री ने खुद के बंगले में कोरोना काल में स्वीमिंग पूल बनवाया पर गरीबों को कोरोना काल में घर किराया देने के वादे को पूरा नहीं किया।

आज की यात्रा नेहरू कैम्प एन. एच. 24 से प्रारम्भ हुई जहाँ भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता डा. संबित पात्रा ने एकत्र जनसमूह को सम्बोधित करते हुऐ कहा कि गत कोरोना काल में हमने देखा दिल्ली में स्थानीय सरकार में अरविंद केजरीवाल है पर दिल्ली के विकास में और दिल्ली वालों की सेवा में केन्द्र की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार ही दिखाई देती है। कोरोना काल में चाहे दिल्ली वालों को अस्पताल बेड उपलब्ध कराने हों या आक्सीजन या दवायें सब व्यवस्था केन्द्र सरकार ने की।

डा. पात्रा ने कहा केजरीवाल सरकार पूरे कोरोना काल में लापता रही, वह टी.वी. पर तो दिखती थी पर जमीन पर कहीं नही थी। कोरोना काल में जब मोदी सरकार गरीबों के लिये निशुल्क राशन भेज रही थी उस वक्त केजरीवाल सरकार उसके वितरण में बाधाएं उत्पन्न कर रही थी।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने विश्व में सबसे तेजी से काम कर भारत में 100 करोड़ निशुल्क वैकसीनेशन तक पहुँचाने के लिये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार प्रकट कर कहा कि इसका सर्वाधिक लाभ गरीबों को मिला है। प्रधानमंत्री साधारण परिवार से आते हैं इसीलिए गरीबों की समसयाओं को समझते हैं।

डा. पात्रा ने कहा कि हम देख कर स्तब्ध हैं कि इस नेहरू कैम्प झुग्गी बस्ती में केजरीवाल सरकार ने कोई सुविधा नही दी है और बिना बारिश के भी गलियों में घरों में पानी भरा रहता है। उन्होने कहा कि नगर निगम झुग्गी कैम्पों में स्थिती सुधारना चाहते हैं पर केजरीवाल सरकार उनको फंड नहीं देते जिस कारण निगम बेबस हैं।

शशी गार्डन में आयोजित झुग्गी सम्मान सभा में भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री सुनील देवधर एवं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने 26 परिवारों को उज्जवला गैस कनेक्शन भेंट किये।

इस अवसर सुनील देवधर ने अपने सम्बोधन में जनधन बैंक खाता योजना से लेकर कोरोना काल में गरीबों की सहायता के लिये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार के द्वारा किये कार्य का उल्लेख करते हुऐ कहा कि केन्द्र सरकार अंत्योदय के सिद्धांत पर चल रही है और यही भाजपा की सफलता एवं बढ़ते जनसमर्थन का मूल कारण है।
Copyright @ 2019.