राष्ट्रीय (20/10/2021) 
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हजरत ख्वाजा कुतुबुद्दीन बख्तियार काकी के 810वें उर्स पर चादर रवाना की

दिल्ली के मशहूर मुकद्दस औलिया हजरत कुतुबुद्दीन बख्तियार काकी रहमतुल्ला अलेह के 810वें उर्स के मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तरफ से खाद्य आपूर्ति  मंत्री इमरान हुसैन ने दरगाह पर चादर पेश की, जिसमें आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता एपीएमसी के चेयरमैन आदिल खान, दिल्ली राज्य उर्स कमेटी के चेयरमैन एफ.आई. स्माइली समेत उर्स कमेटी के अन्य सदस्य शामिल हुए। सीएम अरविंद केजरीवाल ने हजरत ख्वाजा बख्तियार काकी के उर्स के मौके पर कहा कि उनके अमन-चैन, आपसी भाईचारा व मानव सेवा के संदेश की पूरी दुनिया को जरूरत हैं और भारत में यह संदेश हमे हमेशा प्रेरणा देते रहेंगे।

गौरतलब है कि हजरत ख्वाजा कुतुबुद्दीन बख्तियार काकी का 810वां उर्स महरौली में मनाया जा रहा है, जिसमें चादर पोशी का एहतमाम कल रात ईशा की नमाज के बाद अदा की गई। इसमें अजमेर दरगाह से हर साल गद्दीनसीन चादर लेकर आते हैं। उर्स का कुल आज के दिन 11ः00 बजे दरगाह शरीफ पर होगा, जिसमें दिल्ली के खाद मंत्री इमरान हुसैन और उर्स कमेटी के सदस्य शामिल होंगे। कूल में पूरे भारत के लाखों जायरीन हिस्सा लेंगे। कुल के बाद भारत के लोगों के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की चादर की पेशी के साथ ही इंसानियत, मोहब्बत, तरक्की और आपसी भाईचारा के लिए दुआ कराई जाएगी। 

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने हजरत ख्वाजा बख्तियार काकी के उर्स के मौके पर कहा कि हज़रत ख्वाजा बख्तियार काकी रहमतुल्लाह आले के अमन-चैन, आपसी भाईचारा व मानव सेवा के संदेश की पूरी दुनिया को जरूरत हैं और भारत में यह संदेश हमे हमेशा प्रेरणा देते रहेंगे। कल ईद-ए-मिलाद-उन-नबी के मौके पर भी सीएम अरविन्द केजरीवाल ने ट्वीट कर सभी देशवासियों को हज़रत मुहम्मद सल्लाहो अल्लेही बसल्लम की पैदाईश पर मुबारकबाद पेश की थी। चादर पेशी के मौके पर उर्स कमेटी के चेयरमैन एफ.आई. इस्माइली,  उर्स कमेटी के सदस्य परवेज नूर मुस्तफा, इस्लामुद्दीन, शहाबुद्दीन वकार भोपाली, शाहिद उस्मानी, शाहनवाज सिद्दीकी, कलीम खान, शकेब अहमद, तौकीर खान, आकाश वर्मा, गौरव राय, खालिद अनवर समेत अनेक लोगों ने अपनी मौजूदगी दर्ज कराई।


Copyright @ 2019.