राष्ट्रीय (21/10/2021) 
वजीरपुर-नीमड़ी कॉलोनी झुग्गी कैम्पों में पहुंची भाजपा की झुग्गी सम्मान यात्रा

नई दिल्ली, 21 अक्टूबर। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष  आदेश गुप्ता की झुग्गी सम्मान यात्रा आज वजीरपुर इंडस्ट्रीयल एरिया एवं नीमड़ी कॉलोनी के झुग्गी कैम्पों में पहुंची जहाँ सघन जनसम्पर्क के बाद इन झुग्गियों में रहने वाले वरिष्ठ नायकों को सम्मान पत्र भेंट किये गये और साथ ही 20 परिवारों को उज्ज्वला गैस कनेक्शन दिये गये।

आदेश गुप्ता की आज की यात्रा गैस गोदम झुग्गी कैम्प, नीमड़ी कॉलोनी से प्रारम्भ हुई जहाँ भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने सम्बोधित कर यात्रा प्रारम्भ करवाई।

नीमड़ी एवं वजीरपुर दोनों क्षेत्रों के कैम्पों में झुग्गीवासियों ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता का भव्य स्वागत किया और अपनी समस्याओं से अवगत करवाया। इन समस्याओ के समाधान की जिम्मेदारी प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने केशवपुरम जिला भाजपा अध्यक्ष राजकुमार भाटिया को सौंपी।

आज की यात्रा में प्रदेश महामंत्री  दिनेश प्रताप सिंह, प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर, सतीश गर्ग, श्रीमती अनुजा कपूर एवं शुभेन्दु शेखर अवस्थी, बृजेश राय, प्रदेश जे.जे. प्रकोष्ठ संयोजक सुशील चौहान, जिला केशवपुरम भाजपा प्रभारी श्याम शर्मा, अध्यक्ष राजकुमार भाटिया, प्रमुख नेता डा. महेन्द्र नागपाल, योगेश वर्मा, सुरेश भारद्वाज, श्रीमती टीना आहूजा, अजय खटाना, श्रीमती मंजू खंडेलवाल एवं श्रीमती ममता ढीका एवं सभी आपेक्षित कार्यकर्ता सम्मलित हुऐ।

अपने उदघाटन भाषण में गौरव भाटिया ने कहा कि आज हम इस संकल्प के साथ यहाँ एकत्र हुऐ हैं की हर गरीब को अपना घर देना है और पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के अंत्योदय के सपने और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सबके समग्र विकास के सपने को सच करने लियें समाज के अंतिम व्यक्ति को विकास की धारा का लाभ पहुंचाना है।

उन्हांने कहा कि झुगगीवासी सच्चे मेहनतकश हैं और उनका सम्मान तो आवश्यक है ही साथ ही इनमे से जो युवा अपनी मेहनत से शिक्षित हुऐ है उनको देश की मुख्य धारा में लाना है।

अपने सम्बोधन में आदेश गुप्ता ने कहा कि गत लगभग 25 साल से कांग्रेस एवं आम आदमी पार्टी ने झुग्गीवासियों को स्वप्न दिखा कर वोट बैंक बनाया पर विकास के मामले में इन बस्तियों की उपेक्षा की और इसी उपेक्षा का अंत करवाने के लियें मैंने झुग्गी सम्मान यात्रा प्रारम्भ की है।

 आदेश गुप्ता ने कहा कि आज जहाँ मुझे यह देख कर हर्ष होता है की दिल्ली के लाखों परिवारों का प्रगति पहिया चलवाने वाले झुग्गी वालों के बच्चे पढ़ लिख कर तरक्की कर रहे हैं वहीं यह मेहनतकश दिल्ली सरकार की उपेक्षा के चलते गंदा पानी पीने को बाध्य हैं और स्वास्थ्य सेवाओं से भी निराश हैं। गरीबों के बच्चे विज्ञान पढना चाहते हैं पर सरकारी स्कूलों में विज्ञान पढाने की व्यवस्था नही है।

उन्होंने कहा कि हम इस स्थिती को बदलेंगे और केजरीवाल सरकार को झुग्गी कैम्पों में विकास करने को बाध्य करेंगे।
Copyright @ 2019.