राष्ट्रीय (26/10/2021) 
अब दिल्ली के सभी बुजुर्ग मुफ्त में अयोध्या आकर राम जन्मभूमि के दर्शन कर पाएंगे, कल कैबिनेट बैठक में मिलेगी मंजूरी- अरविंद केजरीवाल

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज राम जन्मभूमि अयोध्या में रामलला और हनुमानगढ़ी के दर्शन कर उनकी पूजा-अर्चना की। इस दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एलान करते हुए कहा कि अब दिल्ली के सभी बुजुर्ग मुफ्त में अयोध्या आकर राम जन्मभूमि के दर्शन कर पाएंगे। हमारी सरकार पहले से ही कई तीर्थ स्थलों के दर्शन करावाने के लिए योजना चला रही है। कल सुबह कैबिनेट की बैठक बुलाई है, जिसमें राम जन्मभूमि अयोध्या को भी तीर्थ स्थलों की सूची में शामिल करने का निर्णय लेंगे। ‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल ने यह भी ऐलान किया कि अगर उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है, तो उत्तर प्रदेश के निवासियों को भी मुफ्त में अयोध्या की तीर्थ यात्रा करवाएंगे। उन्होंने प्रभु श्रीराम से प्रार्थना की कि प्रभु श्रीराम मुझे क्षमता और ताकत दे कि मैं ज्यादा से ज्यादा देशवासियों को यहां लाकर उनके दर्शन करा सकूं। इस दौरान आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद और उत्तर प्रदेश के पार्टी प्रभारी संजय सिंह, प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेता एवं कार्यकर्ताओं ने रामलला के दर्शन किए।

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज अयोध्या में हनुमानगढ़ी के दर्शन किए और उसके बाद राम जन्मभूमि पहुंच कर रामलला के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने विधि-विधान के साथ पूजा-अर्चना कर रामलला और हनुमानगढ़ी से दिल्ली वासियों समेत पूरे देश के लोगों की खुशहाली के लिए प्रार्थना की। 

इस दौरान ‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि रामजन्मभूमि में श्रीरामचंद्र जी के दर्शन करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। कल रात हम लोगों ने सरयू मां की आरती की थी। आज सुबह हनुमानगढ़ी जाकर हनुमान गढ़ी के दर्शन किए। इसके बाद प्रभु श्रीराम जी के दर्शन किए। मैं भगवान श्रीरामचंद्र जी से अपने देश के लिए प्रार्थना करता हूं कि सभी देशवासी हमेशा खुश रहें, सबका मंगल हो। कोरोना से अपना देश पीड़ित है। यह बीमारी जल्द खत्म हो, हमारे देश के अंदर सब लोग सुख-शांति से जीयें और हमारे देश का खूब विकास हो। आज मुझे भगवान श्रीराम के दर्शन करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। मैं चाहता हूं कि यह सौभाग्य हर भारतवासी को प्राप्त हो। हर भारतवासी को प्रभु श्रीराम जी के दर्शन का मौका मिले। सब लोग चाहते हैं कि वे राम जन्मभूमि आएं और प्रभु श्रीराम जी के दर्शन करें। मैं बहुत छोटा सा आदमी हूं, लेकिन भगवान ने मुझे बहुत कुछ दिया है। मुझे जो कुछ भी मिला है, मेरे पास जो कुछ भी क्षमता है, मेरे पास जो भी साधन है और जो भी ताकत है, उसको मैं ज्यादा से ज्यादा लोगों को रामलला के दर्शन कराने में इस्तेमाल करूंगा। 

‘आप’ संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि प्रभु श्रीराम के भव्य मंदिर निर्माण के लिए हमने भी दान दिया है। लेकिन दान ऐसा होना चाहिए कि दायां हाथ दे और बाएं हाथ को पता न चले। यह मेरे और भगवान के बीच की बात है। उन्होंने कहा कि प्रभु श्रीराम से दो चीजें मांगी है। एक- अपने देश के लोगों के लिए सुख-शांति व देश का विकास। दूसरा यह कि प्रभु श्रीराम मुझे क्षमता दें कि मैं ज्यादा से ज्यादा लोगों को यहां पर लाकर उनका दर्शन करा सकूं। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम दिल्लीवासियों को मुफ्त में तीर्थ यात्रा करवाते हैं। उसमें वैष्णो देवी, शिरडी महाराज, रामेश्वरम, द्वारका, पूरी, हरिद्वार, मथुरा और वृंदावन समेत कई सारे तीर्थ स्थल शामिल हैं। दिल्ली में कल सुबह 11 बजे हमने कैबिनेट की विशेष बैठक रखी है। उसमें हम अयोध्या को भी तीर्थ यात्रा की सूची में भी शामिल करेंगे और अब दिल्ली के लोग राम जन्मभूमि अयोध्या आकर रामलला के भी दर्शन कर पाएंगे। इस योजना के तहत हम तीर्थ यात्रियों का आना-जाना, रहना और खाना सब खर्च वहन करते हैं। तीर्थ यात्रियों को एसी ट्रेन से भेजते है और एसी होटल में ठहराते हैं। इसका पूरा खर्च दिल्ली सरकार वहन करती है और तीर्थ यात्रियों को अपने स्तर पर कुछ भी खर्च नहीं करने पड़ते हैं। कल दिल्ली वालों के लिए यह योजना अयोध्या दर्शन के लिए भी मंजूर हो जाएगी। उत्तर प्रदेश में अगर हमारी सरकार बनती है, तो उत्तर प्रदेश में भी हम लोग सभी उत्तर प्रदेश वासियों को प्रभु श्रीराम जी का दर्शन कराने के लिए अयोध्या लाने के लिए मुफ्त में व्यवस्था करेंगे, जैसा कि हमने दिल्ली में किया है। 

वहीं, आम आदमी पार्टी ने ट्वीट कर जानकारी दी कि ‘आप’ संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज श्रीराम लला के दिव्य दर्शन किए। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का दर्शन कर देश के लोगों की खुशहाली के लिए प्रार्थना की। इस दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज मुझे श्रीराम लला के दर्शन करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। यह सौभाग्य हर भारतवासी को प्राप्त हो। मेरी भगवान से प्रार्थना है कि सभी देशवासी हमेशा खुश रहें और हमारा देश खूब विकास करे। आम आदमी पार्टी ने एक अन्य ट्वीट कर बताया कि श्रीराम लला के दर्शन के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया कि दिल्ली के बुजुर्ग अयोध्या की मुफ्त तीर्थ यात्रा कर सकेंगे। अब दिल्ली वाले फ्री में राम जन्मभूमि अयोध्या जाकर दर्शन कर पाएंगे। आम आदमी पार्टी की उत्तर प्रदेश में सरकार बनने पर सभी उत्तर प्रदेश के निवासियों को भी मुफ्त में अयोध्या की तीर्थ यात्रा करवाएंगे। 

*कल मां सरयू नदी की आरती में शामिल हुए थे ‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल*

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कल ही रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या पहुंच गए थे। कल शाम वे मां सरयू नदी की आरती में शामिल हुए और विधि- विधान के साथ मां सरयू नदी की आरती की। धर्मदास महाराज की अध्यक्षता में पूरी आरती संपन्न हुई। ‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मां सरयू नदी से दिल्ली समेत देश भर के लोगों की सुख-समृद्धि के लिए प्रार्थना की थी। इस दौरान ‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि आज मैं अपने आप को बहुत सौभाग्यशाली मानता हूं कि मुझे प्रभु श्रीराम के जन्म स्थान आयोध्या में आने का मौका मिला और मां सरयू नदी की आरती करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मां सरयू से दिल्ली व उत्तर प्रदेश समेत पूरे भारत के लोगों के कल्याण के लिए प्रार्थना भी की।

Copyright @ 2019.