विशेष (01/11/2021) 
पूर्वी दिल्ली नगर निगम द्वारा मेगा पी टी एम का आयोजन

पूर्वी दिल्ली नगर निगम द्वारा मेगा पी टी एम का आयोजन किया गया। करोना वैश्विक महामारी के कारण परम्परागत रूप से विद्यालयों में होने वाली मेगा पी० टी० एम० के स्थान पर नवीन प्रौद्योगिकी का प्रयोग करते पी.टी.एम का  आयोजन किया गया। अपर निदेशक शिक्षा-1 डॉ० सीमा शर्मा द्वारा इस पी०टी० एम० का सफल संचालन किया गया। इस मेगा पीटीएम में महापौर श्री श्याम सुंदर अग्रवाल जी तथा अध्यक्ष स्थाई समिति श्री वीर सिंह पवार जीअध्यक्ष शिक्षा समिति श्री राजीव चैधरी जी तथा नेता सदन श्री सत्यपाल जी ने अध्यापक तथा अभिभावकों को संबोधित किया पूर्वी दिल्ली के महापौर श्री श्याम सुंदर अग्रवाल ने इस अवसर पर शिक्षा विभाग के उपलब्धियों के बारे में विस्तार से बताया तथा इस कोरोनाकाल में शिक्षकों द्वारा किये गये कार्यों की सराहना की। मेगा पी० टी० एम० में निदेशक (शिक्षा) श्रीमति आर॰ मेनेका निगम आयुक्त श्री विकास आनंद जी तथा अपर आयुक्तसुश्री शिल्पा शिंदे भी मौजूद थीं। 

महापौर श्री श्याम सुन्दर अग्रवाल ने कहा कि निगम के विद्यालयों में शिक्षकों द्वारा बच्चों को ऑनलाइन माध्यम के द्वारा पढ़ाया गया और उन्हें बाधरहित शिक्षा उपलब्ध करवाई जो निश्चित रूप से सराहनीय है। उन्होंने कहा कि शिक्षा समिति अध्यक्ष श्री राजीव चैधरी जी के नेतृत्व में यह मेगा पी० टी० एम० अद्वितीय प्रयास जिससे  पूर्वी दिल्ली नगर निगम के विद्यालयों में शिक्षा स्तर को ऊँचा उठाने में निश्चित रूप से सफलता मिलेगी।

स्थायी समिति अध्यक्ष श्री बीर सिंह पंवार ने कहा कि महामारी मे शिक्षकों ने ऑनलाइन व अन्य माध्यमों से स्कूल के बच्चों की पढ़ाई को जारी रखा ताकि बच्चों का भविष्य उज्ज्वल हो सके। शिक्षकों ने अपने स्कूल के आस-पास के सभी घरों मे जाकर नए बच्चों को दाखिला लेने के लिए प्रेरित किया गया।

इस मेगा पीटीएम में आयुक्त पूर्वी दिल्ली नगर निगम माननीय विकास आनंद ने कहा कि पूर्वी निगम द्वारा यह व्यवस्था की गई है कि प्रत्येक वर्ष निगम के दो शिक्षकों का चयन किया जायेगा जो  विदेश जाकर पढ़ाई कर सकेंगे जिससे पूर्वी दिल्ली नगर निगम में शिक्षा के स्तर में निश्चित रूप से सुधार होगा। 

Copyright @ 2019.