राष्ट्रीय (03/11/2021) 
पूर्वी दिल्ली नगर निगम का दिवाली का तोहफा, 31 पर्यावरण सहायकों को किया गया नियमित

पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने 31 पर्यावरण सहायकों को दिवाली का तोहफा देते हुए आज निगम सभागार में आयोजित एक समारोह में उन्हें नियुक्ति पत्र सौंपे। इस मौके पर पूर्वी दिल्ली के महापौर,  श्याम सुन्दर अग्रवाल; उप-महापौर, सु किरण वैद्य; स्थायी समिति अध्यक्ष,  बीर सिंह पंवार; नेता सदन,  सत्यपाल सिंह; वार्ड समिति, शाहदरा उत्तरी के अध्यक्ष,  प्रवेश शर्मा; वार्ड समिति, शाहदरा दक्षिणी के अध्यक्ष, सु हिमांशी पांडे; पर्यावरण सेवा समिति के अध्यक्ष,  रोमेश गुप्ता तथा अपर आयुक्त, सु अल्का शर्मा भी मौजूद थी। इनके अतिरिक्त निगम सभागार में काफी संख्या में पर्यावरण सहायक भी उपस्थित थे।

इस मौके पर महापौर,  श्याम सुन्दर अग्रवाल ने बताया कि करूणामूलक आधार पर 31 मार्च 2006 के 8 पर्यावरण सहायकों और एवजीदार के लिए 31 मार्च 1998 के लेफ्ट आउट के 23 पर्यावरण सहायकों को नियमित किया गया है। उन्होंने सभी नियमित किए गये पर्यावरण सहायकों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि पूर्वी दिल्ली नगर निगम अपने कर्मचारियों के हितों के प्रति संवेदनशीन है और उन्हें उनका अधिकार दिलाने के लिए प्रयत्नशीन है।

उपमहापौर,  किरण वैद्य ने कहा कि आज का दिन शुभ दिन है कि 31 पर्यावरण सहायकों को नियमित किया गया है। उन्होंने कहा कि पूर्वी निगम में काबिज भाजपा सरकार पूरी ईमानदारी के साथ निगमकर्मियों के हित में कार्य रही है और विश्वास जताया कि जल्द ही अन्य पर्यावरण सहायकों को भी नियमित किया जायेगा।

स्थायी समिति अध्यक्ष,  बीर सिंह पंवार ने नियमित किये गये सभी कर्मचारियों को बधाई दी साथ ही उन्होंने पूर्वी दिल्ली नगर निगम के आयुक्त,  विकास आनंद का धन्यवाद दिया।  पंवार ने कहा कि निगमायुक्त के अथक प्रयासों और साफदिल नियत के कारण यह संभव हो पाया है कि उन्होंने तमाम कानूनी पेचदगियों में से एक रास्ता निकाला और 31 पर्यावरण सहायकों को नियमित कर उनको दिवाली का उपहार दिया।  बीर सिंह पंवार ने कहा कि कोराना काल में हमारे पर्यावरण सहायकों ने जिस निष्ठा और ईमानदारी से कार्य किया वह प्रशंसनीय है और इसका निश्चित रूप से उन्हें पुरस्कार मिलना चाहिए था।

नेता सदन,  सत्यपाल सिंह ने कहा कि पर्यावरण सहायकों को नियमित करने के लिए लंबा संधर्ष करना पड़ा और आखिरकार मेहनत रंग लायी। उन्होंने कहा कि इन 31 पर्यारण सहायकों के अलावा बचे 1700 पर्यावरण सहायकों को भी नियमित किया जायेगा।

नेता विपक्ष,  मनोज कुमार त्यागी ने भी 31 पर्यावरण सहायकों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि निगम का प्राथमिक कार्य ही साफ-सफाई है और इस दुष्टि से तमाम पर्यावरण सहायक निगम की नींव है। उन्होंने कहा कि बाकी बचे पर्यावरण सहायकों को भी उनका हक मिलका चाहिए और उन्हें भी जल्द से जल्द नियमित किया जाना चाहिए।

पर्यावरण सेवा समिति के अध्यक्ष,  रोमेश गुप्ता ने नियमित किए गये कर्मचारियों को शुभकामनाएं दी और कहा कि यह पूर्वी दिल्ली नगर निगम की ओर से उन्हें दिवाली का उपहार है।  गुप्ता ने कहा कि निगम विषम आर्थिक परिस्थितियों से गुज़्ार रहा है और संकट की घड़ी में भी अपने कर्मचारियों के हितों को लेकर सदैव खड़ा है।

 

Copyright @ 2019.