स्वास्थ्य (08/11/2021) 
पूर्वी दिल्ली के महापौर श्याम सुंदर अग्रवाल और शिक्षा समिति के अध्यक्ष राजीव कुमार ने किया निगम विद्यालयों का दौरा

पूर्वी दिल्ली के महापौर  श्याम सुंदर अग्रवाल और शिक्षा समिति के अध्यक्ष राजीव कुमार ने आज मयूर विहार फेस- 1 और दल्लूपुरा वार्ड के  निगम विद्यालयों का दौरा किया। इस दौरान क्षेत्रीय पार्षद व पूर्व महापौर  विपिन बिहारी भी शामिल थे। 

कोविड की वजह से लम्बे वक़्त से सभी  विद्यालय बंद थे और लम्बे वक़्त बाद आज पूर्वी दिल्ली नगर निगम के निगम के स्कूल कोविड  प्रोटोकॉल के अनुरूप खुले। इसे देखते हुए पूर्वी दिल्ली के महापौर , श्याम सुंदर अग्रवाल और शिक्षा समिति के अध्यक्ष राजीव कुमार ने निगम विद्यालों का निरीक्षण किया औऱ व्यवस्था का जायजा लिया।

निरीक्षण करते वक़्त उन्होंने पाया कि विद्यालों में बच्चों की संख्या अपेक्षाकृत कम थी और शिक्षकों व बच्चों द्वारा कोविड अनुरूर व्यवहारों का पालन किया जा रहा है। बच्चे कक्षा में भी सामाजिक दूरी का पालन कर रहे थे, सभी ने मास्क लगाया हुआ था तथा वहां नियमित अंतराल पर पर हाथ पानी या सेनिटाइज़र के इस्तेमाल से हाथों का साफ किया जा रहा था।

महापौर ने छात्रों को कोविड अनुरूप व्यवहारों के बारे में बताया। शिक्षा समिति अध्यक्ष ने अभिभावकों से बातचीत की और उन्हें बच्चों की सुरक्षा के प्रति आश्वस्त किया। शिक्षा समिति अध्यक्ष ने कहा कि अभिभावकों का कहना था कि छठ पूजा के बाद अधिक से अधिक लोग अपने बच्चों को स्कूल भेजना शुरू कर देंगे।

Copyright @ 2019.