राष्ट्रीय (13/11/2021) 
छतरपुर विधानसभा पहुंची दिल्ली भाजपा अध्यक्ष की झुग्गी सम्मान यात्रा
नई दिल्ली, 13 नवम्बर। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष  आदेश गुप्ता की झुग्गी सम्मान यात्रा आज छतरपुर विधानसभा क्षेत्र की भीम बस्ती, जौनापुर एवं संजय कॉलोनी, भाटी माइन्स में पहुंची जहाँ प्रदेश अध्यक्ष ने व्यापक जनसम्पर्क कर स्थानीय झुग्गीवासियों की समस्याएं समझी।

उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री  अतुल गर्ग आज की यात्रा में सम्मलित होने आये और झुग्गीवासियों को सम्बोधित किया। भाजपा महरौली जिला अध्यक्ष  जगमोहन महलावत के साथ दोनों झुग्गी बस्ती के प्रधानों एवं प्रमुख वरिष्ठ नागरिकों ने  आदेश गुप्ता एवं  अतुल गर्ग का भव्य स्वागत किया।

प्रदेश भाजपा के महामंत्री  दिनेश प्रताप सिंह के अनुसार आज 20 परिवारों को उज्ज्वला गैस कनेक्शन दिये गये और लगभग 450 परिवारों को बुजुर्गों को सम्मान पत्र एवं साड़ियां भेंट की गई। आज की यात्रा में निगम पार्षद  अनिता रणवीर तंवर एवं महेश ईश्वर प्रधान, प्रदेश भाजपा पदाधिकारी  सुशील चौहान,  बृजेश राय, महरौली जिला पदाधिकारी  जगमोहन महलावत,  कमल यादव,  जय प्रकाश,  रणधीर लोहिया एवं जगदीश लोहिया आदि सभी आपेक्षित कार्यकर्ता सम्मलित हुए।

अपने सम्बोधन में  आदेश गुप्ता ने कहा कि भीम बस्ती एवं संजय कॉलोनी जैसी बड़ी पुरानी झुग्गी बस्तियों में वह लोग रहते हैं जिन्हांने महरौली से गुरूग्राम के बीच दिल्ली के विकास की यात्रा को सफल बनाया पर पानी एवं सीवर जैसी आवश्यक सेवाओं से वंचित हैं।

 आदेश गुप्ता ने कहा कि कांग्रेस एवं आम आदमी पार्टी ने गत 25 सालों में झुग्गीवासियों को वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया है, यहां के लोग विकास से वंचित रखा है और आज भी जहाँ झुग्गी वहीं मकान एवं गरीब आवास जैसी योजनाओं को लागू ना करके झुग्गी वालों का हक मार रहे हैं।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा दिल्ली में सत्ता में आयेगी तो झुग्गीवासियों को सुविधानुसार पानी बिजली कनेक्शन और राशन कार्ड के साथ गरीब आवास योजना का लाभ देगी।

उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री  अतुल गर्ग ने कहा की उत्तर प्रदेश के लाखों लोग दिल्ली में रहकर राजधानी के विकास में सहयोगी बन रहे हैं यह दुखद है कि अरविंद केजरीवाल सरकार ने कोरोना महामारी लाकडाउन में उन्हें सहारा देने की बजाये घर वापस पलायन करने को मजबूर किया।

 अतुल गर्ग ने कोरोनाकाल में उत्तर प्रदेश प्रवासियों को सहारा देने के लिये दिल्ली भाजपा संगठन की सराहना की और दिल्ली संगठन से अपील की है कि वह उत्तर प्रदेश प्रवासियों को केन्द्र सरकार की योजनाएं दिलवाने के लिये काम करें।

Copyright @ 2019.