राष्ट्रीय (13/11/2021) 
कुशीनगर में मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम को विधानसभा वार जिलाधिकारी ने की समीक्षा : धीमी गति से होने पर नाराजदगी जताई
कुशीनगर  12 नवंबर ! उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में जिला निर्वाचन अधिकारी/ जिलाधिकारी एस राजलिंगम की अध्यक्षता में कल कल दिनांक 13 नवम्बर 2021 को निर्वाचन सम्बन्धी होने वाली वीसी के मद्देनजर एक आवश्यक बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में  सभी आरओ/ ए आर ओ के साथ संपन्न की गई ।जिलाधिकारी ने सर्वप्रथम मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत विधानसभा वार समीक्षा करते हुए फार्म  6/6A/7, 8/ 8A की समीक्षा करते हुए सभी आरओ/ए आरओ को आवश्यक दिशा निर्देश दिए । उन्होंने  सभी को निर्देशित किया कि 18 से 19 साल के मतदाताओ का पंजीकरण अभी भी बहुत कम है, इसमे अभी सुधार लाने की आवश्यकता है। उन्होंने जेंडर रेशियो के संबंध में भी गहन समीक्षा करते हुए खराब प्रगति वाले विधानसभा क्षेत्रों की समीक्षा कर संबंधित को कड़े निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने मृतक मतदाताओं के संबंध में समस्त ईओ/ जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देशित किया कि 1 जनवरी 2021 से अब तक के मृत प्रमाण पत्र जारी किए जाने संबंधी विवरण कल तक सभी आरओ/ए ईआरओ को उपलब्ध करा दें। उन्होंने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि इलेक्शन संबंधी कार्य को प्रमुखता में रखें नही तो लापरवाही घातक सिद्ध होगी।
 जिलाधिकारी ने एक एक कर सभी फार्म जो बीएलओ के पास उपलब्ध है की समीक्षा करते हुए विधानसभा वार वर्तमान की स्थिति की जानकारी लेते हुए डाटा एंट्री ऑपरेटर से एक्टिवेट कराने का निर्देश  दिए।  कर्मचारियों का डाटा  वीडियो स्तर से प्राप्त नही होने पर तत्काल प्रभावी कार्यवाही किये जाने सहित निर्देशित किया कि समस्त जनप्रतिनिधि गणों की सूची भी मतदाता सूची में देख ले। 
जिलाधिकारी ने कम्युनिकेशन प्लान के सम्बंध में जानकारी देते हुए निर्देशित किया बूथ के निकटतम दो व्यक्तियों का मोबाइल नंबर भी प्रारूप में शामिल करें  ! ताकि हकीकत की जानकारी ली जा सके। बैठक दौरान  वीवीपैट, ईवीएम मशीन, बुध स्थलों की सुविधाओं, कितने बूथों पर पानी रैम्प, लाइट, फर्नीचर टॉयलेट, सहित अन्य सुविधाओं के सम्बन्ध में जानकारी लेते हुए  ट्रेनिंग स्टेटस,  पोस्टल बैलट, इलेक्ट्रिक मैटेरियल की समीक्षा करते हुए लॉ एंड ऑर्डर से भी अवगत कराया ।
 इस अवसर पर समस्त आर ओ, ए ईआरओ, एसडीएम कल्पना जायसवाल, सीएमओ , वीडियो सहित समस्त ईओ, के साथ अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।
Copyright @ 2019.