विशेष (11/05/2022) 
भाजपा राजधानी में गांवों और सड़कों के नाम बदलने की, राजनीति करके सामाजिक सद्भाव और शांति को बिगाड़ना चाहती है।- चौ0 अनिल कुमार
प्रदेश अध्यक्ष चौ0 अनिल कुमार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से नए संसद भवन का नाम, डा0 ए.पी.जे. अब्दुल कलाम के नाम पर रखने की अपील की।


मंगलवार को दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि, दिल्ली में अतिक्रमण हटाने पर भाजपा दिल्ली नगर निगम पर दवाब बनाकर गरीब लोगों के घरों पर नफरत का बुलडोजर चला रही है और जब भाजपा को लगा कि, इसका राजनैतिक लाभ उसे नही मिल रहा है तो भाजपा ने गांवों और दिल्ली की सड़कों का नाम बदलने की राजनीति करके राजधानी में शांति, सद्भाव और सौहार्द को बिगाड़कर साम्प्रदायिक तनाव फैलाना चाहती है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि, भाजपा और आम आदमी पार्टी सत्ता हासिल करने के बाद , दिल्ली में गरीब लोगों पर बुलडोजर चलाकर नफरत की राजनीति कर रही है, जिसके लिए दोनो पार्टियां राजधानी में एक दूसरे के पूरक के रुप में काम कर रहे है।


चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि, भाजपा अपने निगम में 15 साल की विफलताओं को छुपाने के लिए और मूल मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए नाम बदलने जैसा खोखला मुद्दा उठा रही है। दिल्ली के गांवों और सड़कों के नाम बदलने की बजाय गांवों की सूरत बदलकर विकास की मिसाल साबित करें , परंतु पिछले 15 वर्षों में भ्रष्टाचार के सिवा कुछ नही किया तथा आपसी मदभेद में ही उलझी रही। उन्होंने कहा कि, आज दिल्ली के गांवां, अनाधिकृत कालोनियों, पुनर्वास कालोनियों, जे.जे. कालोनियां में खस्ता हालत, गंदगी और सड़कों पर गड्डों से लोग परेशानी है। उन्होंने कहा कि, यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि भाजपा अवसर की राजनीति में विश्वास रखती है। भाजपा दिल्ली में विकास, स्वच्छता और सुधार में पूरी तरह विफल साबित हुई है।


चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि, भाजपा दिल्ली के गांवों और सड़कों का नाम बदलने की बजाय नए भवन, सड़क और संस्थाऐं बनाऐं, जिनका नामकरण महापुररुषों के नाम पर रखे। प्रदेश अध्यक्ष ने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि, भाजपा जिन महापुरुषों के नाम पर गांवों का नामकरण करना चाहते है अगर वे आज जिंदा होते तो उनकी आत्मा को कष्ट होता, क्योंकि भाजपा नेता महापुरुषों की महानता पर राजनीति कर रहे है।


चौ0 अनिल कुमार ने, महापुरुषों के नाम पर भवनों के नाम रखने की प्रवृति में भाजपा नए सेन्ट्रल विस्ता में बन रहे, संसद भवन का नाम पूर्व राष्ट्रपति भारत रत्न डा0 ए.पी.जे. अब्दुल कलाम के नाम पर रखकर भाजपा उन्हें सच्ची श्रद्धाजंलि और सम्मान दे। प्रदेश अध्यक्ष चौ0 अनिल कुमार ने दिल्ली कांग्रेस की ओर से नए संसद भवन का नाम, डा0 ए.पी.जे. अब्दुल कलाम के नाम पर रखने के संबध में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से अपील की। उन्होंने यह भी अपील की कि , नए संसद भवन में जितने भी द्वार होंगे उनके नाम भी ऋषि मुनियों और महापुरुषों के नाम पर रखें जाऐं।

दिल्ली से दिलीप शर्मा की रिपोर्ट
Copyright @ 2019.