अपराध (04/01/2022) 
नशे के खिलाफ डॉ. सागर प्रीत हुड्डा की जंग।
पिछले करीब 6 महीने से डॉ. सागर प्रीत हुड्डा बतौर संयुक्त आयुक्त पुलिस पूर्वी रेंज दिल्ली का कार्यभार संभाल रहे हैं। उनके मुख्य उद्देश्य  में अमन , शांति , काननू व्यर्वस्था, महिलाओं की सुरक्षा , संगठित अपराध  नियंत्रण , युवाओं को अपराध एवं नशे से बचाना और रेंज को नशामुक्त बनाना शामिल है। डॉ. सागर प्रीत हुड्डा ने कहा कि वर्ष 2021 में  बड़ा चुनौतीपूर्ण था कई ज्वलंत मुद्दे थे जिनमें किसान आंदोलन, उत्तर पूर्वी जिला में दंगे , सी ए ए इत्यादि। दिल्ली पुलिस ने बड़े संयम , समझबूझ एवं धैर्य के कारण पूर्वी रेंज ने जन सहयोग से सफलता पूर्वक सामना किया और हल निकाला एवं अमन का वातावरण स्थपित किया।  
डॉ हुड्डा ने बताया कि उनकी रेंज में पूर्वी जिला, शाहदरा एवं उत्तर पूर्वी जिला तीन पुलिस जिले हैं जिन्हे अपराध प्रवृत क्षेत्र माना जाता था, कई अपराधी गिरोहों में गैंग वार रहती थी , जिसे धर पकड़ अभियान चला कर उन्हें कठोर दंडनीय धाराओं में कारावास में भेजा गया। वर्ष 2022 में उनका विश्वास है कि उनके तीनों जिलों में सुदर्शन , पराक्रम और अंकुश अभियानों में गति आएगी और तीनो जिले जनता के विश्वास के साथ राजधानी को अपराधमुक्त बनाने के लिए एक मिसाल बनेंगे।, 
डॉ हुड्डा का कहना है कि की बढ़ते अपराध  में नशा व्यापार एवं मादक पदार्थ सेवन की महत्वपूर्ण भूमिका रहती है। हमारे तीनों जिलों में मादक पदार्थ सेवन उन्मूलन अभियान से युवाओं को जोड़ा जा रहा है ताकि उनकों राष्ट्रीय हित में सकारात्मक सोच से जोड़ा जा सके और मादक पदार्थ सेवन से प्रभावित लोगों विशेषकर युवाओं को पुलिस जिलों द्वारा परामर्श एवं रोजगारउन्मुख प्रशिक्षण से जोड़ा जा रहा है ताकि नशामुक्त समाज का सपना साकार हो सके।
Copyright @ 2019.