स्वास्थ्य (11/01/2022) 
जगने जगाने की लौ समाज में निरंतर जलती रहनी चाहिए : लक्ष्य
हापुड़–पिलखुवा ll  सामाजिक आंदोलन की मजबूती के लिए लक्ष्य कमांडर संघमित्रा गौतम व मुन्नी बौद्ध ने हापुड़ के पिलखुवा क्षेत्र के अशोक नगर मोहल्ले में एक भीम चर्चा की l जिसमें उन्होंने महापुरुषों के आंदोलन, उनकी शिक्षाएं व लक्ष्य संगठन के 23 वर्षों का सफरनामा पर विस्तार से चर्चा की।

जगने जगाने की लौ समाज में निरंतर जलती रहनी चाहिए। जो समाज अपने लोगों के अंदर जगने व जगाने की लौ को जलाने में कामयाब रहता है, वह समाज जागरूक कहलाता है और ऐसे समाज के लोग विकास का जीवन जी पाते है। जागरूक समाज कभी बिकता नही है और ना ही उसके नेता बिकते है क्योंकि जैसा मान्यवर कांशीराम साहब  कहा करते थे कि जो समाज बिकता है उसका नेता भी बिकता है और जो समाज नही बिकता है उसका नेता भी नही बिकता है अर्थात् समाज में जागरूकता का अभियान रुकना नही चाहिए। वह किसी ना किसी रूप में चलता रहना चाहिए ताकि समाज अपने अधिकारों के प्रति जागरूक बना रहे और अपने नेताओं से सीधे सवाल कर सके। यह बात लखनऊ से आई लक्ष्य कमांडर संघमित्रा गौतम व लक्ष्य कमांडर मुन्नी बौद्ध ने कही।

यहां ये बता दें कि लक्ष्य कमांडर संघमित्रा गौतम व मुन्नी बौद्ध सामाजिक आंदोलन की मजबूती के लिए पश्चिमी उत्तर प्रदेश के तीन दिवसीय दौरे पर थीं l
Copyright @ 2019.