राष्ट्रीय (12/01/2022) 
पंजाब की तरक्की के लिए लोगों से मिले इनपुट के आधार पर हमने 10 प्वाइंट एजेंडा का पंजाब मॉडल तैयार किया है- अरविंद केजरीवाल

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज पंजाब की तरक्की के लिए 10 प्वाइंट एजेंडे का पंजाब मॉडल प्रस्तुत करते हुए कहा कि हमारी सरकार बनी तो, इन 10 प्वाइंट एजेंडे पर काम कर एक नया, खुशहाल और विकास वाला पंजाब बनाएंगे। हम रोजगार के इतने सारे अवसर पैदा करेंगे कि पांच साल के अंदर कनाडा गए बच्चे पंजाब वापस आना शुरू कर देंगे। ‘आप’ की सरकार नशा माफिया को खत्म कर पंजाब को नशा मुक्त बनाएगी। बेअदबी के सभी मामलों के आरोपियों को कठोर से कठोर सजा दिलवाएंगे और पंजाब में शांति व भाईचारा कायम करेंगे। दिल्ली की तरह भ्रष्टाचार मुक्त पंजाब बनाएंगे। पंजाब की शिक्षा व्यवस्था को शानदार करेंगे, शानदार सरकारी अस्पताल बनाएंगे और 16 हजार मोहल्ला क्लीनिक बनाएंगे, जहां हर पंजाबी का मुफ्त इलाज होगा। ‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 1966 से लेकर आज तक 25 साल कांग्रेस और 19 साल बादल परिवार ने पंजाब में पार्टनरशिप में राज किया। अब लोग कांग्रेस और बादल परिवार की पार्टरनशिप की सरकार को उखाड़कर एक मौका आम आदमी पार्टी को देने का मन बना चुके हैं। 

*इस बार पंजाब के लोगों ने कांग्रेस और बादल परिवार की पार्टनरशिप की सरकार को खत्म करने का मन बना लिया है- अरविंद केजरीवाल*

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमत्री अरविंद केजरीवाल ने आज पंजाब के मोहाली क्लब में एक महत्वपूर्ण प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि पंजाब में चुनाव का एलान हो गया है। लोग बहुत खुश हैं कि अब उनको बदलाव करने का मौका मिलेगा। 1966 में पंजाब अलग सूबा बना था। तब से लेकर आज तक 25 साल तक कांग्रेस ने पंजाब पर राज किया और 19 साल तक बादल परिवार ने पंजाब पर राज किया। इन दोनों एक तरह से पार्टनशिप में राज किया। 1966 से आज तक इन दोनों की पार्टनरशिप की सरकारें थीं। चाहे बादल परिवार की सरकार आए या फिर कांग्रेस की सरकार आए। गठजोड़ में इन्होंने सरकारें चलाई। जिसकी भी सरकार आती थी, वो एक-दूसरे के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लेते थे। दोनों लूटते थे और मिल बांट कर खाते थे। इस बार लोगों ने मन बनाया है कि इसे खत्म करना है। अब बहुत हो गया। इस पार्टनरशिप की सरकार को खत्म करके आम लोगों की सरकार बनानी है, आम आदमी की सरकार बनानी है, आम पंजाबी की सरकार बनानी है। पंजाब के लोग इन दोनों को उखाड़कर एक मौका आम आदमी पार्टी को देने का मन बना चुके हैं।

*पंजाब में आज हमारे बच्चे रोजगार के लिए दर-दर की ठोेंकरें खा रहे हैं- अरविंद केजरीवाल*

‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी, तो हम क्या करेंगे? मैं भी बहुत दिनों से पंजाब में घूम रहा हूं और लोगों से मिल रहा हूं। हमारे वरिष्ठ नेता भगवंत मान पंजाब के ही हैं और लोगों से मिलते रहते हैं। इन्हें पंजाब की अच्छी समझ है। लोगों से मिले इनपुट के आधार पर हमने एक पंजाब मॉडल तैयार किया है। पंजाब मॉडल का यह 10 प्वाइंट एजेंडा है। आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी, तो एक नया पंजाब बनाएंगे, खुशहाल पंजाब बनाएंगे। विकास और तरक्की वाला पंजाब बनाएंगे। जिसमें ये 10 बड़े-बड़े एजेंडा होंगे। सबसे पहला एजेंडा रोजगार है। आज हमारे बच्चे रोजगार के लिए दर-दर की ठोेंकरें खा रहे हैं। हर घर के अंदर बेरोजगार हैं। रोजगार न मिलने की वजह से हर बच्चा कनाडा की तरफ देखता है। हर मां-बाप को लगता है कि मैं किसी तरह से अपने बच्चे को कनाडा भेज दूं। मैं आज आपको यकीन दिलाता हूं कि हम ऐसा खुशहाल पंजाब बनाएंगे, जिसमें जो बच्चे कनाडा चले गए हैं, वे पांच साल के अंदर सारे बच्चे पंजाब आना शुरू कर देंगे। हम पंजाब में इतने सारे रोजगार के अवसर पैदा करेंगे। दिल्ली में हमने कोरोना के समय 10 लाख लोगों रोजगार दिया है। हमें रोजगार देना आता है। 

*कांग्रेस ने नशा बंद करने का वादा किया था, लेकिन पंजाब में आज भी नशा वैसे ही बिक रहा है- अरविंद केजरीवाल*

‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पंजाब मॉडल का दूसरे एजेंडे नशा के बारे में कहा कि कुछ बच्चे कनाडा चले गए और बाकी जवानी नशे में डूबी हुई है। गांव-गांव के अंदर खुलेआम नशा बिक रहा है। पिछली बार जब कांग्रेस की सरकार आई थी, तब उन्होंने कहा था कि हम नशा बंद करेंगे। लेकिन कोई नशा बंद नहीं हुआ और आज भी नशा उसी तरह बिक रहा है। क्योंकि इन सबकी सांठगांठ हैं। सारी पार्टियों की और नशा बेचने वाले सारे गिरोह की आपस में सांठगांठ हैं। हम इस पूरे सिंडिकेट को खत्म करेंगे। नशा बेचने वाले पूरे गिरोह को खत्म करेंगे। नशा माफिया को खत्म करेंगे और नशे से अपने बच्चों को बाहर निकाल कर पंजाब को नशा मुक्त करेंगे। तीसरा एजेंडा पंजाब के अंदर शांति व्यवस्था और कानून व्यवस्था कायम करना है। बेअदबी के इतने सारे हादसे हुए और समय-समय पर सभी धर्मों के ग्रंथों की बेअदबी हुई। लेकिन एक भी मामले के अंदर किसी को सजा नहीं हुई है। क्यों नहीं हुई? ऐसा नहीं है कि पंजाब पुलिस यह करने के काबिल नहीं थी। एक बार खुली छूट देकर देखा, पंजाब पुलिस आपको कितना शानदार काम करके दिखएगी। क्योंकि षणयंत्र के अंदर बहुत बड़े-बड़े लोग शामिल थे। षणयंत्र के उपर तक तार थे। इसमें सारी पार्टियां मिली हुई थीं। इसकी सरकार आ जाए, तो ये उसको बचाते हैं और उसकी सरकार आ जाए, तो इसको बचाते हैं। नतीजा यह हुआ कि रोज बेअदबी के किस्से सुनने को मिलते हैं। लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचती है और लोगों को बहुत दुख होता है। क्यों? क्योंकि उनके हौसले बड़े बुलंद हैं कि जो मर्जी करो, कुछ नहीं होता है। जितने भी बेअदबी के मामले हुए हैं, उन सब में कठोर से कठोर सजा दिलवाएंगे। चाहे कोई कितना भी बड़ा क्यों न हो। हमारी किसी पार्टी या नेता से सेटिंग नहीं है। पंजाब के अंदर शांति व्यवस्था और भाईचारा कायम करेंगे। 

*पंजाब में सरकारी स्कूलों का बहुत बुरा हाल है, शिक्षक क्लास में पढ़ाने की बजाय धरने पर बैठे हैं- अरविंद केजरीवाल*

‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल ने चौथा एजेंडा ‘भ्रष्टाचार मुक्त पंजाब’ के बारे में कहा कि पंजाब में पैसे की कमी नहीं है। भगवान का दिया हुआ भी बहुत है। टैक्स का भी बहुत पैसा है। फिर भी आज पंजाब घाटे में चल रहा है। पंजाब पर 3.50 लाख करोड़ रुपए का कर्ज है। यह कहां गया सारा पैसा? यह नेताओं की जेब में गया है। जैसे भ्रष्टाचार मुक्त दिल्ली बनाई है, वैसे ही भ्रष्टाचार मुक्त पंजाब बनाएंगे। आज एक आम आदमी का बिना पैसे दिए काम नहीं होता है। दस-दस बार दफ्तर के चक्कर लगवाते हैं। वो सब बंद करेंगे। लोगों का बिना पैसे का काम होगा। लोगों को दफ्तर के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। पांचवां एजेंडा शिक्षा है। आज पंजाब में सरकारी स्कूलों का बहुत बुरा हाल है। शिक्षक क्लास में पढ़ाने की बजाय धरने पर बैठे हैं। उन पर पानी की बौछारें की जाती हैं, लाठी बरसाई जाती है। इसको अब बदलेंगे। शिक्षक अब क्लास रूम में पढ़ाएंगे। जैसे दिल्ली के अंदर हमने स्कूल शानदार कर दिए, शिक्षा व्यवस्था को शानदार कर दिए, हमें करनी आती है। वैसे ही पंजाब की शिक्षा व्यवस्था को भी शानदार करेंगे। छठां एजेंडा हेल्थ है। जैसे दिल्ली में हमने शानदार अस्पताल बनाए, शानदार मोहल्ला क्लीनिक बनाए, पंजाब के अंदर 16 हजार मोहल्ला क्लीनिक बनाएंगे। शानदार सरकारी अस्पताल बनाए जाएंगे और पंजाब तीन करोड़ लोगों को यानि हर पंजाबी को गारंटी दी जाएगी कि उसके घर में चाहे कोई भी बीमार हो, कैसी भी बीमारी हो, छोटी से लेकर बड़ी बीमारी तक उसका पूरा का पूरा इलाज मुफ्त किया जाएगा। जैसे दिल्ली के अंदर किया जाता है। 

*पंजाब में खेती व्यवस्था को ठीक करेंगे और व्यापार व इंडस्ट्री में रेड राज बंद कर भ्रष्टाचार को खत्म करेंगे- अरविंद केजरीवाल*

‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सातवें एजेंडे बिजली के बारे में बताया कि आज पंजाब बिजली बनाता है। उसके बावजूद पंजाब में लंबे-लंबे बिजली के कट लगते हैं। आज पंजाब के अंदर बिजली सबसे महंगी है। दिल्ली के अंदर जैसे हमने 24 घंटे बिजली की, फ्री बिजली की, वैसे ही पंजाब में भी बिजली फ्री करेंगे और 24 घंटे बिजली करेंगे। आठवां एजेंडा है, हर 18 साल की उपर की महिला को एक-एक हजार रुपए उनके बैंक खाते में हर महीने डाले जाएंगे। नौंवा है, खेती व्यवस्था को ठीक किया जाएगा। खेती के अंदर किसानों के जितने भी मसले हैं, उन सारे मसलों को हल निकाला जाएगा, जो हम कर सकते हैं। कुछ समसे केंद्र सरकार में हैं, उन मसलों पर केंद्र सरकार से संघर्ष करेंगे। लेकिन जो मुद्दे राज्य सरकार कर सकती है, वो हम करेंगे। 10वां एजेंडा व्यापार और इंडस्ट्री है। पंजाब में रेड राज बंद करेंगे और भ्रष्टाचार खत्म करेंगे। ईमानदार व्यवस्था लागू करेंगे, ताकि हर उद्यमी और व्यापारी अच्छे से अपना व्यापार कर पाएगा। जब व्यापार और इंडस्ट्री बढ़ेगी, तभी बच्चों को रोजगार मिलेगा। ‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अब इन सारी पार्टियों को डर लग रहा है कि आम आदमी पार्टी की सरकार आने वाली है। ये सारी पार्टियां पंजाब को और आम आदमी पार्टी को फिर से हराने के लिए इकट्ठी हो गई हैं। लेकिन इस बार सारा पंजाब एक साथ है। हम भी तैयार हैं, पंजाब भी तैयार है। इन सारी पार्टियों के मंसूबों को नाकामयाब करेंगे।

Copyright @ 2019.