14/07/2024 40,000 फॉक्सवैगन वाहन बेचने वाला देश का पहला मल्टी-स्टेट डीलर बना

मुंबई/हैदराबाद (अनिल बेदाग) : देश के सबसे बड़े ऑटोमोबाइल समूहों में से एक और एक बड़े ऑटोमोबाइल समूह की इकाई पीपीएस मोटर्स ने देश में 40,000 फॉक्सवैगन वाहनों को बेचने की ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की है। इस तरह पीपीएस मोटर्स यह उपलब्धि दर्ज करने वाला भारत का पहला मल्टी-स्टेट डीलर बन गया है। पीपीएस मोटर्स के पास भारत में फॉक्सवैगन के लिए टच पॉइंट्स का सबसे बड़ा नेटवर्क है, जिसमें पाँच राज्यों में फैले 33 टचपॉइंट हैं। ये राज्य हैं- तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल और असम।

 

10/03/2024 आहार - रेस्तरां, क्लाउड किचन, बैंक्वेट, सजावट आदि के लिए उद्यमियों के लिए उत्तम अवसर।

आहार का 38वां संस्करण – 7-11 मार्च, 2024 तक भारत मंडपम, नई दिल्ली में अंतरराष्ट्रीय खाद्य एवं आतिथ्य मेला, इण्डिया ट्रेड प्रमोशन आर्गनाइजेशन (आईटीपीओ) द्वारा आयोजित एक आयोजन है तथा खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय, भारत सरकार, कृषि और प्रसंस्कृत खाद्य उत्पाद निर्यात विकास प्राधिकरण (एपीडा) और अपेक्स उद्योग निकाय द्वारा समर्थित है।


इस वर्ष, प्रदर्शनी का आयोजन 1,10,000 वर्ग मीटर के क्षेत्र में किया जा रहा है, जबकि पिछले वर्ष यह 90,000 वर्ग मीटर था, जिसके परिणामस्वरूप 1500 से 1800 प्रतिभागियों की भागीदारी में वृद्धि हुई है, जिसमें 18 देशों जैसे ऑस्

 

27/12/2023 ट्रिगो ब्लॉकचेन के सीईओ नवनीत कुमार को WhosNext 2023 इन्फ्लुएंसर अवार्ड्स में भारत के पहले मेटावर्स इंटीग्रेशन अवार्ड से सम्मानित किया गया।

नई दिल्ली, डिजिटल इनोवेशन के लिए एक ऐतिहासिक क्षण में, ट्रिगो ब्लॉकचैन इंक के दूरदर्शी सीईओ नवनीत कुमार को हाल ही में संपन्न WhosNext 2023 इन्फ्लुएंसर अवार्ड्स में भारत के पहले मेटावर्स इंटीग्रेशन अवार्ड से सम्मानित किया गया।  दिल्ली के प्रतिष्ठित हयात रीजेंसी में आयोजित भव्य कार्यक्रम में नवनीत कुमार को गेमिंग मेटावर्स उद्योग में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए सम्मानित किया गया।

एनडीटीवी और WhosThat360 द्वारा प्रस्तुत WhosNext 2023 इन्फ्लुएंसर अवार्ड्स का उद्देश्य उन प्रभावशाली लोगों की सराहना करना है जिन्होंने डिजिटल परिदृश्य पर एक अमिट छाप छोड़ी है। भारत के पहले मेटावर्स इंटीग्रेशन अवार्ड के प्राप्तकर्ता के रूप में नवनीत कुमार की मान्यता मेटावर्स के भविष्य को आकार देने में उनकी अग्रणी भूमिका को रेखांकित करती है।

 

16/12/2023 एसिक्स के कनेक्शन के शानदार डिज़ाइन


       विशेष रूप से तैयार किए गए जैल-कायनोज्ड 30 रनिंग शू के साईड पर मुंबई 2024 उभरा हुआ है। शू अधिकतम आराम और स्टाइल के साथ मुंबई की रंग-बिरंगी संस्कृति का प्रतीक है। जैल-कायनोज्ड 30 रनिंग शू में कई आधुनिक फीचर्स हैं जैसे स्थिरता के लिए 4डी गाइडेन्स सिस्टम, एफएफ ब्लास्टज्ड प्लस ईको कुशनिंग जो शू को मुलायम बनाती है। अपने इन फीचर्स के साथ यह शू रनर को दौड़ते समय भ

 

16/12/2023 अरोड़ा ने राज्य सभा में पंजाब में खरीफ फसलों पर जलवायु परिवर्तन के प्रभाव पर चिंता व्यक्त की

लुधियाना, 15 दिसंबर, 2023: पंजाब ने 2020-21 के दौरान देश के खाद्यान्न उत्पादन में 9.8 प्रतिशत का योगदान दिया है। भारतीय क्षेत्र के लिए मौसमी जलवायु परिवर्तन अनुमान 33 ग्लोबल क्लाइमेट मॉडल्स के पूर्वाग्रह सुधारित संभाव्य समूह से प्राप्त किए गए थे। इन अध्ययनों से संकेत मिलता है कि अनुकूलन उपायों के बिना, 2020-2039 की अवधि के लिए भारत में सिंचित चावल की पैदावार 3 प्रतिशत और मक्के की पैदावार 10 प्रतिशत तक कम हो सकती है।

 

13/12/2023 ऐस टर्टल और टॉयज़"आर"अस ने मुंबई में सबसे बड़ा फ्लैगशिप हाई स्ट्रीट टॉय स्टोर खोला


 

13/12/2023 अरोड़ा ने जीरो ऑवर में कपड़ा उद्योग का उठाया मुद्दा

लुधियाना, 13 दिसंबर 2023: सांसद (राज्यसभा) संजीव अरोड़ा ने देशभर में टेक्सटाइल इंडस्ट्री की बिगड़ती स्थिति पर अपने विचार व्यक्त किये हैं। बुधवार को राज्यसभा के चल रहे शीतकालीन सत्र में शून्यकाल के दौरान बोलते हुए उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि टेक्सटाइल इंडस्ट्री, विशेष रूप से स्पिनिंग इंडस्ट्री, खराब स्थिति में है।

 

08/12/2023 ब्रैवाडो भारत में लॉन्च किया गया - अनिल बेदाग

मुंबई, : आज के जमाने में पुरुषों को संवारने का दावा करने वाले अनगिनत ग्रूमिंग प्रॉडक्ट्स बाजार में मौजूद हैं। इनमें समाज में अपनी जगह बनाने और लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचने की होड़ लगी है। ठीक ऐसे ही समय एक नए लक्जरी ब्रैंड ब्रैवेडो को भारत में लॉन्‍च किया गया है जिसने पुरुषों के लिए खुद को खुश रखने पर ज्यादा तवज्जो देने के लिए  नए प्रॉडक्ट्स की रेंज तैयार की है।

       मेंस ग्रूमिंग ब्रैंड ब्रैवाडो ने 7 दिसंबर को मुंबई में कॉस्मोप्रूफ इंडिया 2023 में कंपनी के चुनिंदा प्रॉडक्ट्स को लॉन्च किया। इसका मकसद मेंस ग्रूमिंग के क्षेत्र में बड़ा बदलाव लाना है। ब्रैंड बेहतरीन फॉर्मुलेशंस, इको-फ्रेंडली, क्रुएल्‍टी-फ्री सामग्रियों पर जोर देता है। साथ ही यह दूसरों की नजर में अपनी पर्सनैलिटी की इमेज बनाने की जगह उपभोक्ता को खुद अपनी अच्छी तरह देखभाल को प्रा

 

07/12/2023 आईटीपीओ के समस्त अधिकारी एवं कर्मचारियों ने भी भारतरत्न, बाबा साहब डॉ. भीमराव अम्बेडकर जी को श्रद्धा सुमन अर्पित किए।


05/12/2023 छठा एसोचैम भारत स्मार्ट डेटासेंटर और क्लाउड इंफ्रास्ट्रक्चर शिखर सम्मेलन और पुरस्कार मई 2024 में

भारत डिजिटल क्रांति की रीढ़ के रूप में डेटा केंद्रों के साथ सबसे तेजी से बढ़ती डेटा अर्थव्यवस्थाओं में से एक के रूप में उभरा है। बढ़ते व्यवधान और डिजिटल अपनाने के साथ, व्यावसायिक पारिस्थितिकी तंत्र में डेटा का विस्फोट देखा जा रहा है। देश के डिजिटलीकरण, सरकारी आईटी पहल और बढ़ती अर्थव्यवस्था के कारण भारतीय डेटा सेंटर बाजार पर्याप्त वृद्धि के शिखर पर है। आईटी क्षेत्र और वैश्विक क्षमता केंद्रों (जीसीसी) की मांगों, सोशल मीडिया, ई-कॉमर्स, डिजिटल लेनदेन, ऑनलाइन गेमिंग और स्ट्रीमिंग सेवाओं को शामिल करने वाली डिजिटल अर्थव्यवस्था के विस्तार से पर्याप्त विकास को बढ़ावा मिला है। भारत तेजी से दुनिया के क्लाउड कंप्यूटिंग और डेटा सेंटर हब के रूप में उभर रहा है। उद्यमों और उद्योग को इस अवसर को अपनाने और भारत सरकार के डिजिटल इंडिया एजेंडे को आगे बढ़ाने में मदद करने क

 

05/12/2023 कीट को मिला पहला सी आई आई स्पोर्ट्स बिजनेस अवार्ड 2023

भुबनेश्वर, भारत, 5 दिसंबर, 2023 /PRNewswire/ -- कलिंगा इंस्टीट्यूट ऑफ इंडस्ट्रियल टेक्नोलॉजी (कीट) को पहला सी आई आई स्पोर्ट्स बिजनेस अवार्ड्स 2023 से सम्मानित किया गया । कीट और कीस के संस्थापक डॉ. अच्युता सामंत ने कीट की ओर से सी आई आई राष्ट्रीय खेल समिति के अध्यक्ष, चाणक्य चौधरी से पुरस्कार प्राप्त किया। भारत में शीर्ष स्तरीय खेल सुविधाएं बनाने के लिए कीट को "सर्वश्रेष्ठ खेल सुविधा" श्रेणी में सम्मानित किया गया । बीसीसीआई के सचिव और एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष जय शाह को सर्वश्रेष्ठ स्पोर्ट्स बिजनेस लीडर से सम्मानित किया गया। रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन और संस्थापक नीता अंबानी, डॉ. सामंत को खेल व्यवसाय में उनके असाधारण नेतृत्व के लिए खेल व्यवसाय नेताओं के रूप में मान्यता दी गई थी।


 

04/12/2023 शत-प्रतिशत हरित ऊर्जा पर काम कर रहे हैं 66 भारतीय हवाई अड्डे

नागरिक उड्डयन मंत्रालय (एमओसीए) ने भारतीय हवाई अड्डों के कार्बन लेखांकन और रिपोर्टिंग ढांचे के मानकीकरण के जरिए देश में हवाई अड्डों पर कार्बन तटस्थता और नेट जीरो कार्बन उत्सर्जन प्राप्त करने की दिशा में काम करने के लिए कदम उठाए हैं। इस उद्देश्य के लिए, निर्धारित परिचालन वाले हवाई अड्डा संचालकों को सलाह दी गई है कि वे अपने संबंधित हवाई अड्डों पर कार्बन उत्सर्जन का मानचित्रण करें और कार्बन तटस्थता और नेट जीरो उत्सर्जन की दिशा में चरणबद्ध तरीके से काम करें। एमओसीए ने भावी ग्रीनफील्ड हवाई अड्डों और संबंधित राज्य सरकारों के डेवलपर्स को कार्बन तटस्थता और नेट ज़ीरो प्राप्त करने की दिशा में काम करने की सलाह दी है, जिसमें अन्य बातों के साथ-साथ हरित ऊर्जा का उपयोग भी शामिल है।
15/03/2023 हायर पेंशन के दाखिल की अंतिम तिथि बढ़ाने पर केंद्रीय श्रम रोजगार मंत्री का AOII ने धन्यवाद किया।
एसोसिएशन ऑफ इंडस्ट्रीज एंड इंस्टिट्यूशन द्वारा श्रम एवं रोजगार मंत्रालय द्वारा हायर पेंशन के आवेदन दाखिल करने की तारीख बढ़ाने के हमारे अनुरोध को स्वीकार करने के लिए केंद्रीय श्रम और रोजगार मंत्री, भूपेंद्र यादव का आभार व्यक्त क्या है। 

एसोसिएशन ऑफ इंडस्ट्रीज एंड इंस्टिट्यूशन के राष्ट्रीय महासचिव और मेम्बर सीबीटी ईपीएफओ श्री एस के शर्मा ने कहा की केंद्रीय श्रम और रोजगार मंत्री, श्री भूपेंद्र यादव द्वारा समय पर की गई कार्रवाई ने हमारे सदस्यों को बहुत आवश्यक राहत प्रदान की है, जो मूल समय सीमा  3 मार्च 2023 से 3 मई 2023 तक बढ़ा दी है । साथ ही एसके शर्मा ने कहा EPFO सदस्यों / पेंशनरों के सामने आने वाली चुनौ

 

04/03/2023 ग्राम स्तर तक रोजगार मुहैया कराएगी श्रीमनी


नई दिल्ली। आईटीओ के एन डी तिवारी भवन में श्रीमनी ने अपने सर्विस के सात साल पुरे होने के उपलक्ष में अपना स्थापना दिवस पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया,  इस मौके पर  कंपनी के कर्मचारी , सहयोगी कंपनी के प्रतिनधि एवं चैनल पार्टनर्स ने हिस्सा लिया और साथ ही कंपनी ने  यह संदेश देने की कोशिश किया की आने वाले समय में सबको आत्मनिर्भर बनाने की मुहीम को और बेहतर तरीके से किया जायेगा। इसी क्रम में कंपनी ने अपने बीते साल में क्या क्या उपलब्धि की और आने वाले साल में किन किन नए सर्विस को श्रीमनी के साथ जोड़ा जायेगा इस विषय पर पर चर्चा करी। श्रीमनी के निदेशक मनीष कुमार ने अपने सभी साथियों एवं चैनल पार्टनरों को बताया की हमारी सपोर्ट ही हमारी पहचान है और इसमें किसी तरह की कोताही नहीं की जाती है , इस बात

 

06/07/2022 सार्वजनिक साधारण बीमा कंपनियों में अध्यक्ष व प्रबंध निदेशक और समस्त क्षेत्रीय कार्यालयों के इंचार्ज के समक्ष आधा दिन धरना व प्रदर्शन

चूंकि जनरल इंश्योरेंस पब्लिक सेक्टर एसोसिएशन ऑफ इंडिया (GIPSA), वेतन संशोधन जो 01.08.2017 से देय है की किसी बेहतर पेशकश के साथ बातचीत के लिए नहीं आया और दिनांक 22.06.2022 को सभी चेक ऑफ यूनियनों/संघों के प्रतिनिधियों के साथ वार्ता विफल हो गयी थी । ट्रेड यूनियनों और संघों का संयुक्त मोर्चा के बैनर तले समस्त अधिकारी व कर्मचारी 11.07.2022 को एक दिवसीय राष्ट्रव्यापी हड़ताल कर आंदोलन कार्

 

06/07/2022 एसबीआई लक्ष्मी नगर ने अपने खाताधारकों को किया सम्मानित।

पूर्वी दिल्ली अब सरकारी बैंक भी निजी बैंकों की तर्ज पर कुछ नया करने में लगे हैं ऐसा ही नजारा देखने को मिला पूर्वी दिल्ली मैन मार्केट लक्ष्मी नगर के भारतीय स्टेट बैंक मेन मार्केट लक्ष्मी नगर की शाखा में जहां शाखा के 42 वी वर्षगांठ बड़ी धूमधाम से मनाई गई। भारतीय स्टेट बैंक की वरिष्ठ प्रबंधक विजय लक्ष्मी सिंह द्वारा भारतीय स्टेट बैंक के जन्मोत्सव के उपलक्ष में शाखा में अपने खास खाताधारकों को सम्मानित किया गया।

 



Copyright @ 2019.