16/09/2018    स्वच्छता ही सेवा - अमूल्य पटनायक
यमुना स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में यमुना ट्रॉफी क्रिकेट मैच के दौरान, मैच देखने आए लगभग 300 से अधिक छात्र छात्राओं की दिल्ली पुलिस आयुक्त ने स्वच्छता पर बच्चों की क्लास ली।

 बच्चों से पुलिस आयुक्त ने कहा कि सबसे पहले हमें   अपने घर से ही स्वच्छता की शुरुआत करनी चाहिए और हम चाहे जहां भी काम करते हों या विद्यार्थी हों हमको अपने आसपास का वातावरण स्वच्छ रखना चाहिए । दिल्ली के पर्यावरण व यमुना की सफाई को कृतसंकल्प यमुना ट्रॉफ़ी का यह सराहनीय कदम है ।
जिला जज श्री राकेश तिवारी जी ने छात्रों से कहा कि यमुना में गंदगी ना डालें और न ही किसी को डालने दें। जिससे भविष्य में यमुना साफ सुथरी नज़र आए।
मैच के बाद पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक और जिला जज राकेश तिवारी जी ने कॉम्प्लेक्स में पेड़ भी लगाए।

सन 2015 में तत्कालीन पुलिस उपाध्यक्ष भैरोसिंह गुर्जर की प्रेरणा से राजीव निशाना ने यमुना ट्रॉफी की शुरुआत मात्र 8 टीमों के साथ कि थी परन्तु दिल्ली वासियों के उत्साहवर्धन से गतवर्ष इसमें 32 व इस बार 48 टीमें भाग ले रही हैं, मैच का आयोजन इम्वा, निर्मल यमुना ने किया जिसका सहयोग आईडीएचसी सोसायटी, शक्ति एजुकेशन सोसायटी द्वारा किया गया ।

मैच में डॉ राहुल लाल, अरुण कुमार, निसार अहमद, अतुल गर्गा, देवेंद्र गुप्ता, अनमोल कुमार, साहिल भामरी, महेश चंद्रा, जेसर खान, के अलावा अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित रहे ।



Click here for more interviews
Copyright @ 2017.