07/07/2022 देवभूमि उत्तराखंड में वीर सपूत जन्मे है-गुरमीत सिंह, राज्यपाल।

देहरादून। जरा याद करो कुर्बानी के उद्देश्य को सार्थक करते हुए सम्मान एवं सलाम राष्ट्रीय फाउंडेशन ने आईआरटीडी आडिटोरियम, देहरादून में अवार्ड कार्यक्रम  2022 का भव्य आयोजन किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि उत्तराखंड के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह, विशिष्ट अतिथि केन्द्रीय मंत्री श्री रामदास आठवले, देहरादून के मेयर सुनील उनियाल गामा मंच पर उपस्थित थे। फाउंडेशन के अध्यक्ष विवेक झा ने बताया, कि संस्था द्वारा ये 7 वाॅ आयोजन है, इससे पहले राजधानी दिल्ली, झारखंड, हिमाचल प्रदेश में भी शहीद वीर सैनिकों के परिजनों को स्मृति चिन्ह व आर्थिक सहायता प्रदान की गई। देहरादून के इस कार्यक्रम में करीब 28 परिजनों,12 समाजसेवियों और अधिकारियों तथा 2 पत्रकारों को सम्मानित किया गया।
 
07/07/2022 बालटाल अमरनाथ पर श्री हनुमत सेवा संघ त्रिनगर द्वारा 27 वर्ष से भंडारा।

भूखे को अन्न, प्यासे को पानी, जय बाबा बर्फानी नारे को सार्थक करते हुए सन 1995 में स्थापित श्री हनुमत सेवा संघ  त्रिनगर द्वारा 27 वर्ष से लगातार बालटाल अमरनाथ जी पर भोले बाबा की कृपा से सुंदर  भंडारा लगाया रहा है। इस वर्ष भी 30 जून 2022 से 11 अगस्त 2022 तक बालटाल अमरनाथ जी पर सुंदर भंडारे का आयोजन किया गया है। बताया जाता है कि जिसमें लगभग 1 करोड़ रुपए का खर्च आता है। जो आपसी सहयोग एवं सेवा भाव से बाबा की कृपा से एकत्रित हो जाता है।
 
06/07/2022 महंगाई की मार से आम आदमी का जीना हुआ दुश्वार - बलराज कुंडू

 
03/07/2022 पत्रकारों के तनाव प्रबंधन' पर ब्रह्माकुमारीज ने किया संगोष्ठी का आयोजन

नोएडा, 3 जुलाई। भारतीय जन संचार संस्थान (आईआईएमसी) के महानिदेशक प्रो. संजय द्विवेदी ने कहा है कि 'स्वर्णिम भारत' के निर्माण में 'सकारात्मक मीडिया' की महत्वपूर्ण भूमिका है। उन्होंने कहा कि पत्रकारों को लोकमंगल और विश्व कल्याण की दिशा में कार्य करना चाहिए। अगले 25 वर्षों में हमें इस दिशा में काम करने की जरूरत है। प्रो. द्विवेदी आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय द्वारा चलाए जा रहे 'अखिल भारतीय समाधान मूलक मीडिया अभियान' के तहत नोएडा के सद्भभावना भवन में 'पत्रकारों के तनाव प्रबंधन' विषय पर आयोजित संगोष्ठी को संबोधित कर रहे थे। 

 
28/06/2022 समाज और संस्कृति का विमर्श है 'शुक्रवार संवाद': प्रो. सुरेश

नई दिल्ली, 28 जून। भारतीय जन संचार संस्थान (आईआईएमसी) द्वारा प्रकाशित पुस्तक 'शुक्रवार संवाद' का विमोचन मंगलवार को माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय, भोपाल के कुलपति प्रो. केजी सुरेश ने किया। इस अवसर पर आईआईएमसी के महानिदेशक प्रो. (डॉ.) संजय द्विवेदी, डीन अकादमिक प्रो. (डॉ.) गोविंद सिंह, पुस्तक के संपादक एवं डीन छात्र कल्याण प्रो. (डॉ.) प्रमोद कुमार, डॉ. पवन कौंडल एवं श्री संत समीर भी उपस्थित थे।

इस अवसर पर प्रो. सुरेश ने कहा कि 'शुक्रवार संवाद' समाज और संस्कृति का विमर्श है। नवोदित पत्रकारों के लिए यह पुस्तक बेहद उपयोगी है। यह पुस्तक न सिर्फ मीडिया से जुड़े विभिन्न विषयों पर एक नए तरीके से सोचने पर विवश करती है, बल्कि समाज और संस्कृति से जुड़े मुद्दों को भी सरल शब्दों में पाठकों के समक्ष प्रस्तुत करती है। उन्होंने कहा कि संचार

 
26/06/2022 मुथू मर्ममायण उप श्री देवी मुथु मरिअम्मन मंदिर पर 49वें वार्षिक महोत्सव।

पूर्वी दिल्ली शाहदरा E4-ब्लॉक नंद नगरी  दिल्ली- मुथू मर्ममायण उप श्री देवी मुथु मरिअम्मन मंदिर पर 49वें वार्षिक वंगल महोत्सव आमंत्रण हर आम और खास जनता के लिए है इसमें कोई भी भेदभाव न करते हुए, सभी सामाजिक लोग शामिल हुए क्योंकि ईश्वर की नजर में हर इंसान बराबरी का दर्जा रखता है ऐसा इनका मानना है और आम जनता को भी इस धर्म के लोग यही शिक्षा देते हैं बिना किसी भेदभाव के मिलजुल कर कोई भी त्यौहार कर मनाया जाए तो वह सबक लिए खुशियों का बहुत बड़ा एक था साधन होता है उपहार देते समय यह किसी में कोई भेदभाव नहीं रखते हैं। यह महोत्सव दक्षिण का एक बहुत ही भव्य महोत्सव है जिसको दूसरी भाषा में पोंगल नाम से भी जाना जाता है मंदिर के प्रधान जगानंद ने बताया इस त्यौहार को बीते 3 वर्षों से कोरोना महामारी के चलते सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार नहीं मनाया जा रहा था मगर इस वर्ष हालात सुधरने

 
23/06/2022 वरिष्ठ पत्रकार सर्वदमन पाठक नहीं रहे

नई दिल्ली,23 जून। मध्यप्रदेश के जाने-माने पत्रकार और दैनिक जागरण, भोपाल के समाचार संपादक श्री सर्वदमन पाठक के निधन पर भारतीय जन संचार संस्थान, नई दिल्ली के महानिदेशक प्रो.संजय द्विवेदी ने गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने अपने शोक संदेश में कहा कि श्री पाठक ऐसे पत्रकार थे जिनकी पारंपरिक मूल्यों में गहरी आस्था थी और उन्होंने पत्रकारिता में शुचिता का प्रतिमान स्थापित किया। उन्होंने अपने निरंतर लेखन से समाज को राह दिखाई और अपनी गहरी जनपक्षधरता से लोगों के दिलों में जगह बनाई। प्रो.द्विवेदी ने कहा कि पाठक जी ने बिना शोर मचाए विचार की पत्रकारिता की और जनमत के निर्माण  के पत्रकारीय लक्ष्य को हमेशा सामने रखा। उनके समूचे लेखन में मूल्यनिष्ठा और गहरे भारतप्रेम के दर्शन होते हैं।

 
02/06/2022 पर्यावरण संबंधी कानून और पर्यावरण को बचाने के उपाय पर जागरूकता अभियान।

आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष मे एवं पर्यावरण सप्ताह के अंतर्गत डी.एल.एस.ए. (पूर्वी व उत्तर पूर्वी) ने आद्या फाउंडेशन व उतरन फाउंडेशन के साथ मिलकर पूर्वी दिल्ली के किराना चौक, दल्लूपुरा क्षेत्र में “पर्यावरण संबंधी कानून और पर्यावरण को बचाने के उपाय” विषय पर एक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया। इस अवसर पर क्षेत्र के बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिए उन्हें डी.एल.एस.ए. द्वारा बेकार वस्तुओं से कुछ रचनात्मक वस्तुएँ बनाने का कार्य दिया गया। इस अवसर पर बच्चों को डी.एल.एस.ए.  द्वारा कुछ रचनात्मक सामग्री भी प्रदान की गयी। बच्चों ने इस सामग्री का उपयोग करके बहुत सुंदर वस्तुएँ जैसे सीडबॉल, गिफ्ट आइटम, गुलदस्ता आदि बनाई।
 
28/05/2022 पत्रकार एम अतहरउद्दीन मुन्ने भारती के पिता हाजी कलाम उद्दीन का 96 वर्ष की उम्र देहांत।

वैशाली  - ( बिहार) - करनेजी पंचायत निवासी एवं उत्तर प्रदेश सरकार के असिस्टेंट कमिशनर एवं एनडीटीवी के वरिष्ठ पत्रकार एवं ओखला प्रेस क्लब चेयरमैन एम अतहरउद्दीन मुन्ने भारती के पिता हाजी कलाम उद्दीन का देहांत 96 वर्ष की उम्र में दिल्ली में हो गया था । उनकी वसियत के मुताबिक़ देहांत के उपरांत उनका अंतिम संस्कार उनके पैतृक गाँव वैशाली जनपद के करनेजी पंचायत में हज़ारों लोगों ने नम आखों से विदाई दी ।  
करनेजी पंचायत के पूर्व मुखिया ज़हीरउद्दीन के बड़े भाई थे । श्री ज़हीरउद्दीन ने संवाददाता को बताया की हाजी कलामउद्दीन साहब अपने बेटे के साथ दिल्ली में रहते थे लेकिन उनकी आत्मा हमेशा अपने पैतृक गाँव करनेज़ी  में रहती थी यही वजह थी की दिल्ली में रहते हुए भी गाँव के गरीब लोगों की हमेशा मदद किया करते था । श्री ज़हीर उद्दीन ने आगे बताया कि दिल्ली में देहांत के बा

 
24/05/2022 एनडीएमसी क्षेत्र दिल्ली जल बोर्ड से पीने योग्य पानी के अपने वैध हिस्से से वंचित

नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (NDMC) - सदस्यश्री कुलजीत सिंह चहल ने

 
16/05/2022 पूर्व महापौर प्रति अग्रवाल ने, किया पंचतत्व उद्यान का उद्घाटन

रविवार को रोहिणी सेक्टर 15 में, स्थित हर्बल गार्डन में, उत्तरी दिल्ली नगर निगम द्वारा नवनिर्मित दिल्ली में प्रथम, पंचतत्व उद्यान का उद्घाटन समारोह का आयोजन किया गया, पूर्व महापौर और निगम पार्षद  प्रीति अग्रवाल ने पंचतत्व  उद्यान का उद्घाटन किया। भाजपा में दिल्ली की सह प्रभारी डॉ अलका गुर्जर भी इस मौके पर उपस्थित रही तथा डॉ अलका गुर्जर ने कहा कि, आज के समय में मेडिसिन प्लांट की बहुत ज्यादा महत्व है, देखा जाए तो हमारा रसोई ही हमारा आयुर्वेद का खजाना है, जो हम सदियों से उपयोग करते आए हैं, लेकिन अंग्रेजी दवाइयों के कारण हम आयुर्वेद की मेहता को भूलते जा रहे थे, लेकिन करोना ने हमें जड़ों से जोड़ने का काम किया है, कोरोना के बाद पोस्ट कोविड-19 में आयुर्वेद की मेहता अभी बनी हुई है, चाहे वह अजवाइन हो चाहे वह इलायची हो।
 
07/05/2022 पुलिस के जवानों का स्वस्थ रहना जरूरी-सुमन गोयल

नई दिल्ली।दिन रात अपनी ड्यूटी पर तैनात रहने वाले दिल्ली पुलिस के जवानों के स्वास्थ्य जांच को लेकर निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन लोक कल्याण समिति एवं इंडियन मीडिया वैलफेयर एसोसिएशन (इम्वा) द्वारा राॅउज एवेन्यू, आईटीओ स्थित सुचेता भवन में किया गया। दिल्ली पुलिस सेन्ट्रल रेंज की एडिशनल कमिश्नर सुमन गोयल ने रेंज के 238 जवानों के स्वास्थय की जांच करवाई।आंख,ब्लड प्रेशर,शुगर, ईएनटी सहित अन्य कई जांच की गई। कार्यक्रम में स्वयं सेन्ट्रल रेंज की एडिशनल कमिश्नर सुमन गोयल ने भी ब्लड प्रेशर की जांच करवाई।साथ ही उत्तरी जिला पुलिस उपायुक्त सागर सिंह कलशी ने जांच करवाई।इस मौके पर श्रीमती सुमन गोयल ने कहा,कि दिल्ली के पुलिस कमिश्नर  श्री राकेश अस्थाना साहब की प्रेरणा से दिन-रात सुरक्षा में जुटे जवानों की जांच जरूरी है, जिसके चलते इस शिविर का आयोजन किया गया है

 
03/05/2022 ईद का त्यौहार सौहार्द का प्रतीक- राजेंद्र कुमार

 
02/04/2022 अपने स्थापना दिवस से सेवा पखवाड़ा मनाएगी दिल्ली भाजपा-आदेश गुप्ता

दिल्ली, 2 अप्रैल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि छह अप्रैल को पार्टी के स्थापना दिवस के अवसर पर दिल्ली भाजपा विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करने जा रही है। 6 अप्रैल से शुरु हो रहे कार्यक्रम 20 अप्रैल तक चलेंगे जिसमें आयुष्मान भारत, झुग्गी सम्मान, पीएम आवास योजना, पीएम गरीब कल्याण योजना, स्वच्छ भारत अभियान सहित आज़ादी के अ

 
02/04/2022 पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने स्वास्थ्य व्यापार लाइसेंस की प्रक्रिया को सरलीकृत किया

पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने ट्रेडर्स की बाधाओं को दूर करने के लिए स्वास्थ्य व्यापार लाइसेंस की प्रक्रिया को और भी सरलीकृत कर दिया है। नई स्वास्थ्य व्यापार लाइसेंस नीति के तहत स्वास्थ्य व्यापार लाइसेंस प्रदान करने की समयावधि को भी 60 दिन से घटाकर 30 दिन कर दिया गया है।

 

02/04/2022 पूर्वी निगम द्वारा गाज़ीपुर लैंडफिल साइट पर कूड़े के निष्पादन के लिए हाई स्पीड ट्रोमल मशीनें लगाई गई

गाज़ीपुर लैंडफिल पर अनुमानित 140 लाख टन पुराना अपशिष्ट पड़ा है। इसको निष्पादित करना पूर्वी दिल्ली नगर निगम के लिए एक चुनौतीपूर्ण कार्य है। इसके लिए पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने पुराने मॉडल की ट्रोमल मशीनों को हटाकर नए मॉडल की हाई स्पीड वाली ट्रोमल मशीनें लगाना शुरू कर दी हैं। 

     इन मशीनों को दो पालियों में चलाया जाएगा। इस तरह निगम की अपशिष्ट निष्पादन की कुल क्षमता 3 लाख टन प्रति माह हो जाएगी। अभी तक वहां जो ट्रोमल मशीनें कार्य कर रही हैं, उनकी क्षमता कम है और वे स्थान ज्यादा घेर रही हैं। इस समय अनुमानित 1.20 लाख टन प्रति माह के हिसाब से अपशिष्ट का निष्पादन हो रहा है।

 

02/04/2022 चैत्र नवरात्रि में हम सब को एक साथ मिलकर बेहतर दिल्ली के निर्माण में योगदान देना चाहिए-आदेश गुप्ता

नई दिल्ली, 2 अप्रैल। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने सभी दिल्लीवासियों को चैत्र नवरात्रि की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मां दुर्गा सभी लोगों पर अपनी कृपा बनाए रखें और आप सब की मनोकामनाएं पूर्ण हो। ऊर्जा एवं शक्ति का प्रतीक चैत्र मास के इस अवसर पर मां भगवती आप सभी के जीवन में नई ऊर्जा का संचार करें। आज चैत्र नवरात्रि के अवसर पर श्री गुप्ता ने झंडेवालान मंदिर जाकर पूजा अर्चना की और सभी दिल्लीवालों के लिए उत्तम स्वस्थ्य, खुशियां एवं उन्नति के लिए प्रार्थना की।

आदेश गुप्ता ने कहा कि आज देश में गुड़ी पड़वा और उगादी पर्व भी मनाया जा रहा है। पूरे देश में विभिन्न रुपों में मनाए जाने वाले ये पर्व हमें सा

 
31/03/2022 कांग्रेस का मुद्दा महंगाई : 'चुनाव खत्म लूट चालू' के नारेबाजी के साथ प्रदर्शन, सड़क पर उतरे कांग्रेस नेता राहुल समेत कई दिग्गज नेता

 
23/03/2022 उपन्यास "कोमल" का हुआ विमोचन

लेखक द्वय बंसी धमेजा और डॉ. विद्या नावानी का हिंदी और सिंधी भाषा में सद्य प्रकाशित उपन्यास "कोमल" का विमोचन दक्षिणी दिल्ली के विक्रम विहार में मुख्य अतिथि विंग कमांडर नंदलाल जोतवानी, क्षेत्रीय निगम पार्षद अभिषेक दत्त और सुप्रसिद्ध शिक्षाविद् एवं अखिल भारतीय स्वतंत्र पत्रकार एवं लेखक संघ के राष्ट्रीय महासचिव दयानंद वत्स, सीनियर सिटीजन फोरम के हरजीत सिंह गुलाटी, शंभुमल जयसिंहानिया ,श्रीमती नेहा इलाहबादी एवं लेखिका नीलम के सान्निध्य में संपन्न हुआ। इस अवसर पर बढी संख्या में साहित्यप्रेमी उपस्थित रहे।

 
21/03/2022 हरियाणा में आप ने किया संगठन भंग

चंडीगढ़, 21 मार्च। आम आदमी पार्टी ने हरियाणा में पुराने संगठन को भंग कर दिया है। पार्टी अब नए सिरे से संगठन का गठन करते हुए आने वाले समय में होने वाले चुनाव में सक्रिय भूमिका निभाएगी। नए सिरे से जिला अध्यक्ष तथा प्रकोष्ठों का गठन किया जाएगा। पार्टी ने हरियाणा में होने वाले चुनाव के मद्देनजर दिल्ली के विधायक सौरव भारद्वाज को चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है।
 
20/03/2022 भाजपा को मिली जीत विकास के प्रति जनता के विश्वास का प्रतीक है-आदेश गुप्ता

 नई दिल्ली, 20 मार्च। भारतीय जनता पार्टी को चार राज्यों में शानदार जीत मिलने पर प्रदेश भाजपा पूर्वांचल मोर्चा द्वारा आज प्रदेश के बुराड़ी में एक विशाल बाइक रैली निकाली गई। इस बाइक रैली में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश के प्रभारी बैजयंत जय पांडा ने कहा कि इस रैली में उपस्थित कार्यकर्ताओं की संख्या इस बात का संदेश है कि केजरीवाल जिस प्रकार का कुशासन चला रहे है, अब जनता उसे बर्दाश्त करने वाली नहीं है। आज समाज का हर वर्ग चाहे वह युवा हो, महिला हो या फिर अन्य कोई भी वर्ग हो, केजरीवाल के झूठे वायदों के बारे में जान और समझ चुका है। इसलिए एक बार फिर से जनता भाजपा को निगम में लाने का फैसला कर चुकी है।

       

 
20/03/2022 किसानों की यह लड़ाई भाजपा दिल्ली देहात के हर घर तक ले जाएगी-आदेश गुप्ता

 नई दिल्ली, 20 मार्च। केंद्रीय राज्य मंत्री श्रीमती मीनाक्षी लेखी ने कहा कि केजरीवाल ने पिछले सात सालों में जो-जो वायदे किये उनमें से एक भी वायदा पूरा नहीं किया। सिर्फ चुनाव के वक्त बड़े-बड़े वायदे करना, झूठ बोलना एवं जनता को भ्रमित करने का काम करना केजरीवाल की राजनीति का हिस्सा है और जब जनता के लिए काम करने का समय आये तो भाग जाना ही उनकी पुरानी आदत है। आज किसानों की मांगों को केजरीवाल सरकार द्वारा पूरा न करने के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन में उन्होंने कहा कि यह बेहद शर्मनाक है कि दिल्ली के किसान खुद को किसानों का दर्जा पाने के लिए आम आदमी पार्टी सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।

        धरना प्रदर्शन क

 
11/03/2022 अब हमारा मिशन हरियाणा है;-डा सुशील गुप्ता

 
09/03/2022 निगम एकीकरण का केंद्र सरकार का निर्णय सराहनीय-सुशील चौधरी

नई दिल्ली। उत्तर पूर्वी जिला भाजपा के कोषाध्यक्ष  सुशील चौधरी ने केंद्र सरकार द्वारा चुनाव आयोग को तीनो निगमों के एकीकरण की सिफारिश कर ना केवल पूरी दिल्ली वालों को बल्कि निगम के अधिकारियों और कर्मचारियों के वेतन पर डाका डालने वाली दिल्ली सरकार के कोप से बचाया है।श्री चौधरी ने कहा,कि तीनों निगमों की माली हालत ठीक नहीं है, जिसके कारण निगम अपना काम ठीक से नहीं कर पा रही थी, केन्द्र सरकार द्वारा दिल्ली सरकार को निगम के नाम पर दिए गए फंड का केजरीवाल सरकार दुरुपयोग कर अधिकारियों व कर्मचारियों को समय पर वेतन ना देकर परेशान कर रही थी। यहां तक की घिनोनी राजनीति से ग्रसित दिल्ली सरकार गरीब सफाईकर्मियों के पेट पर लात मारने का काम करती है। लेकिन हमारी केन्द्र सरकार की इन सब चीजों पर पैनी नजर थी। उन्होंने कहा,कि केंद्र सरकार के तीनों निगमों को एक करने के निर्णय से ना क

 
06/03/2022 राजुलबेन देसाई , नेहा बंसल , डॉ गरिमा तिवारी, डॉ सुषमा चावला सहित 11 प्रतिष्ठित महिलाएं हुई सम्मानित : विजय गौड़

भागीदारी जन सहयोग समिति एवं दिल्ली राज्य विधिक सेवाएं प्राधिकरण के संयुक्त तत्वावधान में   गोष्ठी हॉल राउज़ एवेन्यू कोर्ट, नई दिल्ली   में   अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस  समारोह  आयोजित किया गया  । इस अवसर पर  राष्ट्रीय स्तरीय भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया  । विषय था महिलाओं पर अत्याचार का कारण कानूनी कमजोरी नहीं , सामाजिक  चेतना का अभाव है । प्रतियोगिता में ह्यूमन फाउंडेशन एवं  युग संस्कृति न्यास के सक्रिय भागीदारी रही ।प्रतियोगिता सत्र में उद्घाटन भाषण राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य श्यामला कुंदर ने किया और  अध्य्क्षता स्वामी विवेकानंद सुभारती  यूनिवर्सिटी की चांसलर स्तुति कक्कर ने की 
 
27/02/2022 देश के 4 राज्यों के प्रखर छात्र एवं छात्राएं बताएँगे महिला अत्याचार पर कौन जिम्मेवार : विजय गौड़ मुख्य संयोजक

दिल्ली राज्य विधिक सेवाएं प्राधिकरण एवं भागीदारी जन सहयोग समिति की ओर शनिवार 5 मार्च , 2022  को ह्यूमन फाउंडेशन एवं युग संस्कृति प्रतिष्ठान की सक्रिय भागीदारी से एक राष्ट्रीय वाद विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है जिसका विषय है महिलाओं पर अत्याचार का कारण कानूनी कमजोरी नहीं , सामाजिक चेतना का अभाव है  इस प्रतियोगिता में विषय के पक्ष एवं विपक्ष में प्रत्येक शैक्षणिक संस्था से दो भाग लेंगे  नामित किये प्रतिभागी है  डीएवी यूनिवर्सिटी लुधियाना पंजाब. रूपम पराशर एवं  नवजोत कौर,एस.वी. सुभारती विश्वविद्यालय मेरठ यूपी अभयजीत एवं नेहा सिंह,डाइट (शिक्षक प्रशिक्षण संस्थान) आर.के. पुरम दिल्ली अंजलि रावत एवं  प्रियांशी, जे सी बोस विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय फरीदाबाद हरियाणा लताक्षी शर्मा एवं रुद्र अग्रवाल, एमिटी लॉ स्कूल, एमिटी यूनिवर्सिट

 
20/02/2022 केजरीवाल की देश विरोधी मानसिकता उस समय भी दिखी थी जब सीएए कानून बनने पर उनका दर्द सबके सामने आया था-आदेश गुप्ता

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता के नेतृत्व में आज लगातार तीसरा दिन केजरीवाल के खिलाफ भाजपा का विरोध प्रदर्शन जारी रहा। आज राजघाट के सामने हुए विरोध प्रदर्शन को सम्बोधित करते हुए आदेश गुप्ता ने कहा कि केजरीवाल की देश विरोधी सोच और मानसिकता तो उसी वक़्त सबके सामने चुका था जब केजरीवाल ने इसी राजघाट पर बैठकर गणतंत्र दिवस परेड का विरोध किया था।

 आदेश गुप्ता ने कहा कि आज जिस केजरीवाल की मानसिकता के खिलाफ हम सब विरोध कर रहे हैं वह कोई नया नहीं है। देश विरोधी मानसिकता का परिचय अरविंद केजरीवाल बहुत पहले से देते आ रहे हैं चाहे वह सीएए कानून बनने पर दिखा उनका दर्द हो या फिर भारत के टुकड़े करने की बात करने वालों को शरण, सम्मान और साथ देने की बात हो। उन्होंने कहा कि पंजाब में जब हथिय

 
20/02/2022 सम्मान के लिए उठ खड़ा होना ही सामाजिक परिवर्तन का आगाज है : लक्ष्य


अगर समाज के लोग सम्मान के महत्व को समझ लें तो समाज में भाईचारा मजबूत हो जायेगा और जिस समाज में भाईचारा मजबूत होता है उस समाज के लोग इकट्ठा रहते हैं वे एक दूसरे की टांग ना खींचकर एक दूसरे के सहयोगी, हमदर्द बनकर रहते हैं और जो समाज एकजुट रहता है उस समाज में भाईचारे  की मीठी-मीठी चाशनी समाज को अपनी मिठास से एकजुट बनाए रखती है l

 
20/02/2022 बढ़ा हुआ डेवलपमेंट चार्ज वापस लेने की मांग की।

भिवानी, 20 फरवरी। हरियाणा कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता अशोक बुवानीवाला ने शहरी निकाय विभाग की ओर से डेवलमेंट जार्च के रेट में 10 से 20 गुना से भी अधिक वृद्धि करने के फैसले को जनविरोधी बताते हुए प्रदेश सरकार से इसे वापिस लेने की मांग की है। बुवानीवाला ने कहा कि इस फैसले से आम आदमी की कमर टूटने वाली है। उन्होंने कहा कि शहरी नागरिकों पर ये फैसला जबरदस्ती थोपा जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के नगर निगम क्षेत्रों में रह रहे लोगों से सरकार अब भारी-भरकम डेवलपमेंट चार्ज वसूलेगी। जिसके कारण 100 वर्ग मीटर प्लाट का नक्शा पास कराने के लिए सरकारी खाते में दो लाख रुपए जमा कराने होंगे। साथ ही पहले से जमा विकास शुल्क वाले खाली प्लाटों पर भी निर्माण के पूर्व डिफरेंस रकम देने के बाद ही कंस्ट्रक्शन की अनुमति मिलेगी। बुवानीवाला ने कहा कि ये जनविरोधी फैसला आम जन

 
20/02/2022 द्वारका ज़िला पुलिस ने किया साइकिल रैली का आयोजन।

दिल्ली पुलिस के “75वां स्थापना सप्ताह” के मौके पर द्वारका पुलिस द्वारा सुबह प्रातः 7 बजे साइकिल रैली निकाली गई। इसमें जिले के कई उच्च अधिकारी, पुरुष व महिला पुलिसकर्मी समेत छोटे-छोटे बच्चों ने भी भाग लिया। यह रैली द्वारका जिला पुलिस मुख्यालय से शुरू होकर वेगास मॉल होते हुए फिर जिला पुलिस मुख्यालय वापस आकर सम्पन्न हुई। रैली का फ्लैग ऑफ विक्रम सिंह, अतिरिक्त उपायुक्त पुलिस, द्वारका जिला द्वारा किया गया

साइकिल रैली मे लगभग 300 लोगों ने भाग लिया।इस अवसर पर प्रथम तीन विजेताओ को पुरस्कृत भी  किया गया । रैली संपन्न होने के बाद इस कार्यक्रम का आयोजन करने में द्वारका पुलिस का सहयोग करने वाले गणमान्य लोगों को  विक्रम सिंह, अतिरिक्त उपायुक्त पुलिस ने धन्यवाद दिया। दिल्ली पुलिस दक्षिण पश्चिम जिला द्वारका के उपायुक्त पुलिस, शंकर चौधरी, ने कहा कि रैली का उ

 
19/02/2022 8 जनवरी को दीपक शर्मा दुबई वालों की भविष्यवाणी

आने वाले 5 चुनावों में बीजेपी 5 राज्यों में आयेगी। तीन जगह ख़ुद के बल पर सरकार बनाएगी। 2 राज्यों में 1 में मुख्य भागीदारी रहेगी और 1 में मिली जुली सरकार में भागीदार रहेगी।

आदित्यनाथ जी मुख्यमंत्री रहेंगे। बाकी जगह न

 
29/11/2021 शक्ति 2021 द्वारा इन्वेंटिवप्रेन्योर चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने 100 महिला उद्यमियों को सहयोग प्रदान कर महिला उद्यमिता दिवस मना रहा है


तीन सौ पैंसठ दिनों में, इस कार्यक्रम में दुनिया भर से 100 से अधिक प्रतिभागी भाग लेंगे। यह समय भारत के इनक्यूबेशन इकोसिस्टम के लिए महिला उद्यमियों द्वारा लाए जाने वाले मूल्य को पहचानने का है। इस वर्चुअल समिट में, हम महिलाओं को अपने राष्ट्र के विकास और विकास में समान भागीदार के रूप में योगदान देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। आज, भारत में 58.5 मिलियन उद्यमी हैं, और केवल 8.05 मिलियन महिला उद्यमी हैं, जो भारत में महिला उद्यमियों का केवल 14 प्रतिशत है। हाल के एक अध्ययन के अनुसार, भार

 
26/11/2021 वरिष्ठ नागरिकों के लिए होगा 'अनुभव' नामक रेडियो सीरीज का प्रसारण

नई दिल्ली, 16 नवंबर। राष्ट्रीय प्रेस ​दिवस के अवसर पर मंगलवार को भारतीय जन संचार संस्थान (आईआईएमसी) के महानिदेशक प्रो. संजय द्विवेदी ने 'अपना रेडियो 96.9 एफएम' द्वारा वरिष्ठ नागरिकों के लिए बनाए गए विशेष रेडियो कार्यक्रम के पोस्टर का विमोचन किया। इस अवसर पर अपना रेडियो की प्रभारी प्रो. (डॉ.) संगीता प्रणवेंद्र भी विशेष रूप से उपस्थित थीं।

आईआईएमसी द्वारा संचालित कम्युनिटी रेडियो स्टेशन 'अपना रेडियो 96.9 एफएम' ने इन कार्यक्रमों का निर्माण विज्ञान प्रसार और अलगप्पा विश्वविद्यालय, तमिलनाडु के संयुक्त तत्वाधान में किया है। 'अनुभव' नामक इस कार्यक्रम श्रृंखला का उद्देश्य वरिष्ठ नागरिकों के बीच विज्ञान, प्रौद्योगिकी एवं स्वास्थ्य से संबंधित जानकारी का प्रसार करना है। 

 
25/11/2021 सीएम अरविंद केजरीवाल के फर्जी वीडियो पर भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ कोर्ट कज एफआईआर के आदेश ने इसे साबित किया- आतिशी

आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता आतिशी ने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल का कृषि कानूनों का समर्थन करने वाला फर्जी वीडियो डालने पर कोर्ट ने भाजपा नेता के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है। तीस हजारी कोर्ट ने आईपी स्टेट पुलिस थाने को आदेश दिया है कि भाजपा नेता संबित पात्रा ने जो फेक वीडियो डाला है, उसपर एफआईआर दर्ज की जाए। उन्होंने कहा कि भाजपा क

 
25/11/2021 भारतीय संविधान स्वतंत्रता के साथ कर्तव्यों का भी बोध कराता है-मीनाक्षी लेखी

नई दिल्ली, 25 नवम्बर। विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने भारतीय संविधान केवल राजनीतिक व्यवस्था कैसे चले यही नहीं बल्कि समाज और सामाजिक संस्कृति, प्रशासनिक व्यवस्थाएं कैसे चले यह भी बताता है। उन्होंने कहा कि हमारा संविधान बताता है कि व्यवस्थाओं को कैसे चलना चाहिए और हर वर्ग का कर्तव्य क्या है और यही बात इसे दूसरों से अलग करता है।

25/11/2021 सदर विधानसभा के किशनगंज क्षेत्र में पहुंची दिल्ली भाजपा की झुग्गी सम्मान यात्रा

नई दिल्ली, 25 नवम्बर। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष  आदेश गुप्ता कि झुग्गी सम्मान यात्रा आज सदर विधानसभा क्षेत्र में पहुंची जहाँ उन्होने बगीची पीर जी, किशनगंज, वेस्ट मोतीबाग एवं दया बस्ती झुग्गी कैम्पों में जनसम्पर्क कर जन समस्याओं को समझा और उनके समाधान के लिये चांदनी चौक जिला भाजपा अध्यक्ष  विकेश सेठी को स्थानीय भाजपा नेताओं एवं झुग्गी प्रधानों की समन्वय समिति बनाने का निर्देश दिया।


25/11/2021 अयोध्या की तरह मथुरा और काशी का भी होगा निर्णय : महामंडलेश्वर

कुशीनगर  25 नवंबर  ! उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में जूना अखाड़े के महा मंडलेश्वर डॉ. उमाकांतानंद ने कहा कि देश अब तेजी से कर रहा विकास
आजादी के बाद देश अपरिपक्व राजनेताओं के अधीन रहा, समर्थ व सशक्त राष्ट्र बनने में वक्त लगेगा

 
25/11/2021 कुशीनगर में अंतराष्ट्रीय कथा वाचक अतुल कृष्ण ने शुरू किया मानस कथा श्रोता बने विधायक रजनीकांत मणि त्रिपाठी

 
25/11/2021 कुशीनगर अंतराष्ट्रीय एअरपोर्ट से पहली उडा़न दिल्ली और कुशीनगर के बीच 26 नवंबर को

 
25/11/2021 मूलभूत सुविधाएं देने में विफल केजरीवाल सरकार दिल्ली को शराब नगरी बनाने में जुटी-आदेश गुप्ता

नई दिल्ली, 25 नवम्बर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष  आदेश गुप्ता ने कहा कि पिछले सात सालों में दिल्ली में केजरीवाल सरकार होने के बावजूद हर क्षेत्र में समस्याएं कम होने के बजाय बढ़ी है। दिल्ली में बिजली, पानी, परिवहन, शिक्षा और स्वास्थ्य जैसे क्षेत्रों में सुधार होने की बजाय स्थिति और बदतर हो गई है। भाजपा की शहादरा जिला कार्याकारिणी का उदघाटन करते हुए  गुप्ता ने कहा कि वैसे तो सारी दिल्ली की जनता में केजरीवाल सरकार के नाकारापन को लेकर रोष है लेकिन शहादरा जिला एक ऐसा क्षेत्र है जहां दिल्ली के अन्य क्षेत्रों के मुकाबले इन सुविधाओं का और भी बुरा हाल है। उन्होंने आरोप लगाया कि केजरीवाल सरकार ने जितने भी वायदें किए थे उनको पूरा नहीं किया बल्कि ठीक इसके विपरीत पानी की जगह शराब घर-घर तक पहुंचाने का काम कर जरुर कर दिया है।

 
25/11/2021 कुशीनगर में मुख्य चुनाव अधिकारी ने विधान सभा निर्वाचन हेतु वीडियो कांफ्रेंसिंग से की बात : दिया निर्देश

 उक्त बैठक में  मतदाता पंजीकरण हेतु आवेदन पत्रों का गुणात्मक निस्तारण, जेंडर रेश्यो, गरुण ऐप, संवेदनशील एवं अतिसंवेदनशील क्षेत्रों की मैपिंग एवं योजना, पोलिंग लोकेशन का निरीक्षण, ईवीएम मैनेजमेंट,  चुनाव प्रबंधन योजना की तैयारी, राजनीतिक दलों के साथ बैठक, मीडिया मैनेजमेंट प्लान, सोशल मीडिया मैनेजमेंट रणनीति तथा योजना संबंधी मुद्दों पर चर्चा हुई।
25/11/2021 कुशीनगर में 27 नवंबर को होगा रोजगार मेला

 
15/11/2021 भाजपा और भाजपा के सांसदों को भ्रष्टाचार पर निलंबित अपने पार्षद संजय ठाकुर पर गर्व है- आतिशी

नई दिल्ली,‌ 15 नवंबर, 2021

आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता आतिशी ने कहा कि भाजपा की ओर से भ्रष्टाचारी पार्षदों के खिलाफ कार्रवाई करना और उन्हें निलंबित करना सिर्फ एक नौटंकी है। भ्रष्टाचार के चलते भाजपा से छह साल के लिए निलंबित पार्षद संजय ठाकुर पर भाजपा के सांसदों को गर्व है। भाजपा ने भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद 19 सितंबर को संजय ठाकुर समेत तीन पार्षदों को महज एक दिखावे के तौर पर पार्टी से बर्खास्त किया था। निष्कासित करने के चंद दिनों के भीतर ही भाजपा के तीन सांसद मनोज तिवारी, रमेश बिधूड़ी और अनिल जैन संजय ठाकुर की ओर से आयोजित छठ आयोजन में शामिल हुए और संजय ठाकुर का गुणगान किया।  एमसीडी में भाजपा पार्षदों के भ्रष्टाचार के तार उनके वरिष्ठ नेतृत्व से जुड़े हुए हैं। 

 

15/11/2021 वैश्य विरोधियों को ना वोट ना नोट: अग्रवाल वैश्य समाज

नई दिल्ली, 15 नवम्बर 2021: अग्रवाल वैश्य समाज भले ही सरल स्वभाव व सीधेपन का परिचायक है। यह समाज किसी की जेब में नहीं है, बल्कि प्रगति का अगुवा है। यह वह समाज है, जिसने आजादी से लेकर अब तक देश को आर्थिक रूप से मजबूत बनाए रखने में अहम भूमिका निभाई है। अगर नेता इस तरह की बयानबाजी करते रहे तो वैश्य समाज का उन्हें ना वोट मिलेगा और ना नोट। यह बात राजधानी के प्रेस क्लब ऑफ इंडिया में अग्रवाल वैश्य समाज के अध्यक्ष अशोक बुवानीवाला ने मध्यप्रदेश भाजपा प्रभारी और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव मुरलीधर राव के उस बयान पर प्रतिक्रिया में कही है, जिनमें उन्होंने बनिया को अपनी जेब में रखने की बात कही। 

नई दिल्ली के प्रेस क्लब में पत्रक

 
14/11/2021 132वीं जयंती पर आधुनिक भारत के निर्माता, स्वतंत्र भारत के प्रथम प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय पंडित जवाहर लाल नेहरु जी को भावभीनी श्रद्धांंजलि अर्पित

अखिल भारतीय स्वतंत्र पत्रकार एवं लेखक संघ दिल्ली के संयुक्त तत्वावधान में आज उत्तर पश्चिम दिल्ली स्थित संघ के मुख्यालय बरवाला में संघ के राष्ट्रीय महासचिव, गांधीवादी विचारक और चिंतक दयानंद वत्स की अध्यक्षता में स्वतंत्र भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पं. जवाहरलाल नेहरु की 132वीं जयंती सादगी और श्रद्धा से मनाई गयी।  वत्स ने नेहरु जी के चित्र पर माल्यार्पण कर कृतज्ञ राष्ट्र की और से उन्हें अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। अपने संबोधन में दयानंद वत्स ने कहा कि पंडित नेहरु आधुनिक भारत के निर्माता थे। उनका व्यक्तित्व एवं कृतित्व प्रेरणादायी था। भारत के नव-निर्माण में उनका योगदान अविस्मरणीय है। पं. नेहरू के कार्यकाल में भारत ने पंचवर्षीय योजनाऐं बनाकर देश के विकास को नयी गति प्रदान की थी।

 
13/11/2021 कुशीनगर में मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम को विधानसभा वार जिलाधिकारी ने की समीक्षा : धीमी गति से होने पर नाराजदगी जताई

कुशीनगर  12 नवंबर ! उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में जिला निर्वाचन अधिकारी/ जिलाधिकारी एस राजलिंगम की अध्यक्षता में कल कल दिनांक 13 नवम्बर 2021 को निर्वाचन सम्बन्धी होने वाली वीसी के मद्देनजर एक आवश्यक बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में  सभी आरओ/ ए आर ओ के साथ संपन्न की गई ।जिलाधिकारी ने सर्वप्रथम मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत विधानसभा वार समीक्षा करते हु

 
13/11/2021 सपा के प्रति लोगों का उत्साह और समर्थन देखकर भाजपा को चढ़ा अहंकार का बुखार तो जरूर उतर जाएगा: अखिलेश यादव

कुशीनगर  13 नवंबर  ! उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि जनता ने बदलाव ठान लिया है। सपा के प्रति लोगों का उत्साह और समर्थन देखकर भाजपा को चढ़ा अहंकार का बुखार तो जरूर उतर जाएगा। यह समर्थन देखकर विश्वास हो गया है कि भाजपा सरकार का सफाया यहीं से हो जाएगा। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव शनिवार को गोरखपुर एयरपोर्ट पर पहुंचे। यहां से समाजवादी विजय रथयात्रा लेकर कुशीनगर के लिए निकले अखिलेश माड़ापार में जनता को सम्बोधित कर रहे थे। रास्ते में उन्होंने जगह-जगह स्वागत के दौरान रथ पर खड़े होकर लोगों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने हर वर्ग को निराश किया है।भाजपा झूठे वायदे कर सत्ता में आई। वायदा किया था कि पार्टी सत्ता में

 
13/11/2021 कुशीनगर में सपा मुखिया चार घंटे विलंब पहुंचे

कुशीनगर  13  नवंबर  ! उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव शनिवार को अपराह्न करीब साढ़े तीन बजे कुशीनगर जनपद की सीमा पर जोल्हिनिया पहुंचे। वह अपने निर्धारित समय से करीब चार घंटे विलंब से पहुंचे। इसके बावजूद पार्टी नेताओं, पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं और समर्थकों उत्साह कम नहीं

 
13/11/2021 छतरपुर विधानसभा पहुंची दिल्ली भाजपा अध्यक्ष की झुग्गी सम्मान यात्रा


 
13/11/2021 अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली को गैस चैंबर बना दिया है-आदेश गुप्ता

नई दिल्ली, 13 नवम्बर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष  आदेश गुप्ता ने कहा कि हर बार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का अक्टूबर महीना शुरू होते ही प्रदूषण से निपटने के लिए एक प्लान तैयार करते हैं जिसमें प्रमुख रूप से हरियाणा और पंजाब सरकार के ऊपर पराली जलाने से प्रदूषण स्तर के बढ़ने का आरोप होता है। आज केजरीवाल सरकार की लापरवाही का नत

 
13/11/2021 भाजपा शासित एमसीडी ने व्यापारियों से पहले 17 गुना अधिक कर वसूला, अब टैक्स कम करने के बाद कह रहे हैं कि जिन्होंने जमा कर दिया उनका पैसा वापस नहीं करेंगे- सौरभ भारद्वाज

आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि भाजपा शासित एमसीडी ने व्यापारियों से पहले 17 गुना अधिक कर वसूला। अब टैक्स कम करने के बाद कह रहे हैं कि जिन्होंने जमा कर दिया उनका पैसा वापस नहीं करेंगे। भाजपा की एमसीडी ने 25 अक्टूबर को आदेश निकाला कि हाउस टैक्स की बढ़ी हुई दरें 31 मार्च 2022 तक वापस कर ली गई हैं। लेकिन जिन्होंने टैक्स जमा कर दिया है उनका पैसा कभी वापस नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि व्यापारियों को 15 फीसदी रिबेट का झांसा देकर टैक्स वसूल लिया गया। यह व्यापारियों से 17 गुना टैक्स वसूलने की स्कीम थी। भाजपा ने एमसीडी चुनावों तक लोगों को बेवकूफ बनाने के लिए नई चाल चली है। सत्ता में वापस आने पर 17 गुना टैक्स कर दिया जाएगा।

आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता और विधायक सौरभ भारद्वाज

 
13/11/2021 महापौर श्याम सुंदर अग्रवाल ने किया गोपाल जी त्रिपाठी मार्ग का नामकरण

इस अवसर पर श्याम सुंदर अग्रवाल जी ने कहा की समाज के लिए उनके कार्य अति प्रशंसनीय रहे l ईस्ट साउथ दिल्ली वेलफेयर एसोसिएशन के सचिव के तौर पर उन्होंने क्षेत्र को अन ऑथराइज से ऑथराइज कराने में अपनी प्रमुख भूमिका निभाई l कई वेलफेयर एसोसिएशन ने मिलकर यह फैसला लिया के तत्कालीन प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी जी से मिलकर ईस्ट दिल्ली और साउथ दिल्ली का पक्ष श्री गोपाल जी राम त्रिपाठी रखेंगे l जनता के प्रतिनिधि के रूप में उन्होंने प्रधानमंत्री के समक्ष अपना

 
13/11/2021 बच्चों के लिए दुनिया को सुरक्षित बनाना वयस्कों की जिम्मेदारी है : रोजी तबा

एंथ्रोपोस इंडिया फाउंडेशन दिल्ली   द्वारा बाल दिवस की पूर्व संध्या पर  बाल संरक्षण और बाल अधिकारों के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए एक सहभागी, द्विभाषी, त्रैमासिक डिजिटल पत्रिका 'चाइल्डहुड मैटर्स' 'बोलता बचपन' का  विमोचन  राष्ट्रीय  बाल  संरक्षण  आयोग  भारत  सरकार  की  सदस्या   रोजी ताबा द्वारा  किया  गया  रोजी तबा ने कहा कि बच्चों के लिए दुनिया को सुरक्षित बनाना वयस्कों की जिम्मेदारी है। पत्रिका का विमोचन इंदिरा गाँधी राष्ट्रीय कला केंद्र जनपथ होटल में हुआ कार्यक्रम में शिक्षाविदों, विशेषज्ञों, बाल अधिकार
 
13/11/2021 पद्म सम्मान से मिली गुमनाम चेहरों को पहचान : भगत सिंह कोश्यारी

नई दिल्ली, 13 नवंबर। ''पद्म पुरस्कारों से से सम्मानित लोगों की सूची में इस बार ऐसे गुमनाम चेहरे शामिल थे, जो लोकप्रियता की चकाचौंध से दूर समाज में अपना योगदान दे रहे हैं। आज जिस तरह केंद्र सरकार आम आदमी को खास सम्मान दे रही है, उसी तरह हम सभी को अपने जीवन में ऐसे लोगों की खोज करनी चाहिए और उनसे प्रेरणा लेनी चाहिए।'' यह विचार महाराष्ट्र के राज्यपाल श्री भगत सिंह कोश्यारी ने वरिष्ठ पत्रकार एवं कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय, रायपुर के कुलपति प्रो. बल्देव भाई शर्मा के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर केंद्रित राम सुंदर कुमार की पुस्तक मानुष जनम अमोल' के लोकार्पण समारोह के दौरान व्यक्त किए। नई दिल्ली स्थित महाराष्ट्र सदन में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता छत्तीसगढ़ की राज्यपाल सुश्री अनुसुइया उइके ने की। भारतीय जन संचार संस्थान के महानिदेशक प्रो.

 
11/11/2021 छोटा रसोई गैस सिलेंडर फटने से धमाके के साथ घर की छत उड़ी: तीन झुलसे

कुशीनगर  11 नवंबर  ! उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां छोटा रसोई गैस सिलेंडर फटने से धमाके के साथ घर की छत उड़ गई व दीवार भरभराकर गिर गई। जबकि तीन लोग झुलस गए जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दूसरी ओर एक झोपड़ी में आग लग जाने से चार मवेशी झुलस गए जबकि बचाव कार्य करते हुए पशु मालिक इसकी चपेट में आकर

 
11/11/2021 सांस्कृतिक कार्यक्रम हमारी लोकप्रथा लोकगीत मान्यता को हमसे जोड़े रखने का काम करते: विनय जायसवाल

कुशीनगर 11 नवंबर  !  उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में नगरपालिका परिषद पडरौना के बावली चौक स्थित छठ घाट पर भव्य कार्यक्रम का आयोजन छठ पर्व की संध्या को सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि नगर पालिका परिषद अध्यक्ष विनय जायसवाल मौजूद रहे। नगर पालिका परिषद तथा  श्री श्री महाशक्ति क्लब बावली चौक द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित उक्त कार्यक्रम मे मुख्य कलाकार के रूप में भोजपुरी सुपरस्टार पाखी हेगड़े की उपस्थिति रही। कार्यक्रम के दौरान संगीत नाट्य रूपांतरण गीत के अलावा भजन कीर्तन एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम ने हजारों दर्शकों के मन को मोह लिया। एक तरफ जहां अभिनेत्री पाखी के साथ सेल्फी लेने वालों की होड़ लगी रही! वहीं दूसरी तरफ कार्यक्रम में आये कलाकारों ने अपनी अदाकारी से सभी का भरपूर मनोरंजन किया। मंच पर मौजूद अन्य अतिथिगणों का श

 
11/11/2021 अनीश सोनी के भजनों पर छठ घाट पर रातभर झूमते रहे श्रद्धालु

कुशीनगर 11 नवंबर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में    छठ पूजा के अवसर पर पडरौना नगर के राज परिवार के तरफ से आयोजित राम धाम स्थित छठ घाट पोखरे पर भगवती जागरण का आयोजन हुआ । इसमें अंतर्राष्ट्रीय भजन गायक अनीश सोनी के मनोहरी भजनों ने श्रद्धालुओं को झुमा दिया। इस दौरान पूरे गायकी रौब में अंतरराष्ट्रीय गायक अनीश सोनी ने मंच पर मौजुद लोगो को तालिया बजाने पर मजबुर कर दिया। भक्तिपूर्ण आस्था का केंद्र कहे जाने छठ छठ पूजा के अवसर पर किए गए कांग्रेस पार्टी के पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री आरपीएन सिंह के द्वारा इस जागरण प्रोग्राम के आयोजन में भजन कलाकारों द्वारा परोसी गई ! धार्मिक संस्कृत कार्यक्रम निश्चित ही श्रद

 
11/11/2021 34 कमरों से बनने वाले दिल्ली नगर निगम के सबसे बड़े विद्यालय का हुआ शिलान्यास

नई दिल्ली, 11 नवम्बर। केंद्रीय शहरी एवं विकास मंत्री  हरदीप सिंह पुरी ने गौशाला पार्क, का आज प्रेम नगर में दिल्ली नगर निगम के अब तक के सबसे बड़े विद्यालय का शिलान्यास करते हुए कहा कि केंद्र की मोदी सरकार जिस तरह से देश के विकास के लिए कार्य कर रही है, उसकी फेहरिस्त काफी लंबी है। मार्च 2020 यानी पहले लॉक डाउन के दौरान 90 करोड़ से अधिक लोगों को मुफ्त तीन समय प्रतिदिन भोजन की व्यवस्था करने से लेकर 106 करोड़ से ज्यादा टीकाकरण को अंजाम देना अपने आप में बड़ी उपलब्धि है।

 
11/11/2021 स्वतंत्र भारत के पहले शिक्षामंत्री मौलाना अबुल कलाम आजाद की 133वीं जयंती राष्ट्रीय शिक्षा दिवस के रुप में मनाई, नई शिक्षा नीति करेगी मौलाना आजाद के सपनों को साकार: दयानंद वत्स

अखिल भारतीय स्वतंत्र पत्रकार एवं लेखक संघ, नेशनल एजुकेशनल मीडिया नेटवर्क और प्रशिक्षित शिक्षक संघ के संयुक्त तत्वावधान में आज संघ के मुख्यालय बरवाला में संघ के राष्ट्रीय महासचिव शिक्षाविद् दयानंद वत्स की अध्यक्षता में स्वतंत्र भारत के प्रथम शिक्षामंत्री स्वर्गीय मौलाना अबुल कलाम आजाद की 133वीं जयंती राष्ट्रीय शिक्षा दिवस के रुप में मनाई गई। श्री वत्स ने मौलाना अबुल कलाम आजाद के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें कृतज्ञ राष्ट्र की ओर से अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किए। इस अवसर पर अपने संबोधन में श्री दयानंद वत्स ने कहा कि मौलाना अबुल कलाम आजाद भारतीय सांस्कृतिक विरासत के प्रतीक एक कवि, लेखक, पत्रकार और स्वतंत्रता सेनानी थे। उनका विराट व्यक्तित्व एवं प्रेरक कृतित्व आज की युवा पीढी के लिए प्रकाश पुंज के समान है। श्री दय

 
11/11/2021 कुशीनगर में छठ पर्व व्रती पर महिलाओं ने उगते सूर्य को अर्घ्य देकर अपना उपवास पूरा किया

 
10/11/2021 कुशीनगर के पडरौना नगर पालिका परिषद क्षेत्र में छठ घाट पर सुनियोजित व्यवस्था के रूप में दिखाई दी

 
10/11/2021 भाजपा के मेयर मुकेश सूर्यान से जब पूर्वांचल के लोगों ने छठ घाट बनाने की अनुमति मांगी तो कहा कि पार्क में छठ पूजा नहीं होती है- सौरभ भारद्वाज

आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि भाजपा के मेयर मुकेश सूर्यान से जब पूर्वांचल के लोगों ने छठ घाट बनाने की अनुमति मांगी तो कहा कि पार्क में छठ पूजा नहीं होती है। जहां-जहां पर भी पूर्वांचली लोग छठ पूजा मनाने के लिए घाट खोद रहे हैं। वहां भाजपा के नेता रोड़े अटका रहे हैं। छठ के लिए तालाब बनाने पर 'आप' विधायक विनय मिश्रा के ऊपर एफआईआर दर्ज कराई गई। एमसीडी के अधिकारियों ने खुद शिकायत दी। भाजपा का यह असली चेहरा है, छठ पूजा का विरोध हर साल करते हैं।

आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता और विधायक सौरभ भारद्वाज ने पार्टी मुख्यालय में आज प्रेस वार्ता को संबोधित किया‌। सौरभ भारद्वाज ने कहा कि यमुना के किनारे छठ पूजा स्थान कम होने पर दिल्ली सरकार आर्टिफिशियल पोंड्स बनाकर छठ कार्यक

 
10/11/2021 दिल्ली तेरी यमुना मैली हो गई केजरीवाल के पाप धोते-धोते-आदेश गुप्ता

नई दिल्ली, 10 नवम्बर। प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष  आदेश गुप्ता एवं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष  मनोज तिवारी ने आज यहां संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में केजरीवाल द्वारा छठ पूजा को लेकर जिस तरह से राजनीति कर रही है उसको उजागर करते हुए कहा कि केजरीवाल द्वारा छठ को लेकर जिस तरह से लगातार झूठ बोला गया उससे छठ पूजा करने वाले व्रतियों और श्रद्धालुओं को ठेस पहुँची है। दिल्ली में लगातार प्रदूषण की समस्या बढ़ रही है चाहे वह यमुना का पानी जहरीली होना हो या फिर वायु प्रदूषण की समस्या हो। लेकिन केजरीवाल अपने आरोप प्रत्यारोप की राजनीति से बाज नहीं आ रहे हैं। 

 
10/11/2021 साल 2020 में सबसे अधिक व्यापारियों ने की आत्महत्या: अशोक बुवानीवाला

चंडीगढ। राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) के यह आंकड़े चौंकाने वाले हैं कि साल 2020 में व्यापारियों ने सबसे अधिक आत्महत्याएं की हैं। इसकी बड़ी वजह कोरोना महामारी के चलते ठप व्यापार व अन्य परेशानियां बताया गया है। व्यापारियों के समक्ष आर्थिक संकट पैदा हुआ तो स्वाभिमानी व्यापारियों ने अपनी जीवनलीला समाप्त करने के अलावा कोई रास्ता नहीं सूझा। यह हम सबके लिए बहुत ही सोचनीय और चिंता का विषय है। यह कहना है कि राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार संगठन के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष अशोक बुवानीवाला का। 

 
10/11/2021 पूर्वांचल में ऐतिहासिक होगी अखिलेश की सभा : रामअवध यादव

10/11/2021 19 नवंबर] कार्तिक पूर्णिमा पर साल का सबसे लंबा व अंतिम लाल चंद्रग्रहण


साल 2021 में कुल 4 ग्रहण हैं, जिनमें से 2 सूर्य ग्रहण हैं और 2 चंद्र ग्रहण हैं. इनमें से 1 सूर्य ग्रहण और 1 चंद्र ग्रहण लग चुका है. साल का आखिरी ग्रहण जो कि सूर्य ग्रहण है, वो 4 दिसंबर 2021 को लगेगा.

दूसरा और आखिरी चंद्र ग्रहण 19 नव

 
10/11/2021 देवउठनी एकादशी

कार्तिक मास की शुक्ल पक्ष की एकादशी की तिथि को देवउठनी एकादशी होती है. आषाढ़ शुक्ल पक्ष की एकादशी 

10/11/2021 हिंदी : राजभाषा, राष्ट्रभाषा और विश्वभाषा - प्रो. संजय द्विवेदी,

एक भाषा के रूप में हिंदी न सिर्फ भारत की पहचान है, बल्कि हमारे जीवन मूल्यों, संस्कृति और संस्कारों की सच्ची संवाहक, संप्रेषक और परिचायक भी है। बहुत सरल, सहज और सुगम भाषा होने के साथ हिंदी विश्व की संभवतः सबसे वैज्ञानिक भाषा है, जिसे दुनिया भर में समझने, बोलने और चाहने वाले लोग बहुत बड़ी संख्या में मौजूद हैं। यह विश्व में तीसरी सबसे ज्यादा बोली जाने वाली भाषा है, जो हमारे पांरपरिक ज्ञान, प्राचीन सभ्‍यता और आधुनिक प्रगति के बीच एक सेतु भी है। हिंदी भारत संघ की राजभाषा होने के साथ ही ग्यारह राज्यों और तीन संघ शासित क्षेत्रों की भी प्रमुख राजभाषा है। संविधान की आठवीं अनुसूची में शामिल अन्य इक्कीस भाषाओं के साथ हिंदी का एक विशेष स्थान है। आज देश में तकनीकी और आर्थिक समृद्धि के साथ-साथ अंग्रेजी पूरे देश पर हावी होती जा रही है। देश की राजभाषा हिंदी होने के बावजूद आज ह

 
09/11/2021 कालकाजी में दिल्ली सरकार द्वरा बनाये जा रहे सभी 11 छठ घाटों का निरीक्षण किया विधायक आतिशी ने

मंगलवार के दिन, छठ महापर्व से एक दिन पहले, कालकाजी विधान सभा में दिल्ली सरकार द्वारा बनाये जा रहे 11 छठ घाटों का निरीक्षण किया, स्थानीय विधायक आतिशी ने। दिल्ली जल बोर्ड, डूसिब, इरीगेशन एवं फ्लड, नगर निगम और ज़िला अधिकारी ऑफिस के अफसरों के साथ निरीक्षण किया, बारीकी से चर्चा की और निर्देश दिए कि सारे बन्दोबस्त आज शाम तक हो जाने चाहिए, जिससे कल दिल्ली के पूर्वांचली भाइयों बहनों को कोई परेशानी न हो। आस्था कुंज, KTC कैम्प एवं G ब्लॉक श्रीनिवासपुरी, बालमुकुंद खण्ड एवं तिलक खण्ड, गिरी नगर, नवजीवन कैम्प, A B ब्लॉक, ट्रांजिट कैम्प, भूमिहीन कैम्प कुछ जगहें हैं जहां दिल्ली सरकार के बनाये हुए छठ घाटों का निरीक्षण किया।

छठ पूजा उत्तर भारत ही नहीं लगभग पूरे भारत और विदेशों में धूमधाम से मनाई जाती है। यह पूजा भग

 
09/11/2021 भाजपा की झुग्गी सम्मान यात्रा ने केजरीवाल सरकार के झूठे दावों की पोल खोल दी है-आदेश गुप्ता


नई दिल्ली, 9 नवम्बर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष  आदेश गुप्ता ने आरोप लगाया कि दिल्ली की झुग्गी बस्तियों में सुधार और सुविधाएं देने के नाम पर सत्ता में आई केजरीवाल सरकार ने वास्तव में किसी भी झुग्गीबस्ती में कोई काम नहीं किया जिस कारण वहां की स्थिति नारकीय हो चुकी है, लेकिन भाजपा इस स्थिति में सुधार, झुग्गीवालों के सम्मान और उनके स्वाभिमान के लिए हमेशा संघर्ष करती रहेगी। भाजपा की झुग्गी सम्मान यात्रा ने केजरीवाल सरकार के झूठे दावों की पोल खोल दी है। 

 
09/11/2021 पूर्वी निगम ने रेस्टोरेंट में तंदूर, कोयले तथा लकड़ी जलाने के संबंध में जारी किए आदेश

पूर्वी दिल्ली नगर निगम द्वारा दिल्ली में वायु प्रदूषण के बढ़ते स्तर को देखते हुए पूर्वी दिल्ली नगर निगम क्षेत्राधिकार में चल रहे रेस्टोरेंट में तंदूर, कोयले तथा लकड़ी जलाने आदि के संबंध में आवश्यक आदेश जारी किए गए हैं। ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान के कार्यान्वयन के लिए पूर्वी निगम द्वारा आदेश जारी किए  गए हैं कि कोई भी रेस्तरां में जलाऊ लकड़

 
09/11/2021 जिला विधिक सेवा प्राधिकरण कुशीनगर के तत्वाधान में 8 नवम्बर से 14 नवम्बर तक विधिक जागरूकता शिविर का किया गया शुरुआत

 
09/11/2021 साल का मासूम रजा हुआ लक्ष्मी नगर से लापता।

दिल्ली के किशन कुंज लक्ष्मी नगर से 22 साल का युवक मासूम रजा आज 9 नवंबर 2021 से लापता है जिसका कद 5 फीट 8 इंच है रंग सांवला है काले बाल हैं चेहरा गोल है उसने भूरे रंग का लोअर पहना हुआ है पैरों में लेदर की चप्पल है किसी को भी अगर यह युवक नजर आए तो कृपया 750 384 6421 पर सूचित करें या लक्ष्मी नगर थाने को सूचित करें।

 
07/11/2021 महिलाओं का सम्मान , राष्ट्रीय उन्नति का सशक्त माध्यम : दीपक जगोत्रा प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश

न्यायाधीश   सायमा जमील सचिव पूर्वी जिला  विधिक सेवाएं प्राधिकरण के नेतृत्व में राष्ट्रीय विधिक सेवाएं प्राधिकरण और दिल्ली राज्य विधिक सेवाएं प्राधिकरण के  प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश ( पूर्व ) के निर्देशानुसार, भारत की आज़ादी का अमृत महोत्सव मनाने के लिए पूर्वी जिला में कानूनी जागरूकता के अनेकों कार्यक्रमों का आयोजन किया l इसी कड़ी में पूर्वी जिला प्राधिकरण ने शास्त्री नगर डेवलोपमेन्ट एंड वेलफेयर सोसायटी एवं एनजीओआर्टिकल 21  के साथ मिलकर, भारी संख्या में लोगों को पूर्वी जिला  विधिक सेवाएं प्राधिकरण तक पहुंचने और पूर्वी जिला प्राधिकरण द्वारा दी जाने वाली सेवाओं  से अवगत कराने हेतु शास्त्री नगर, सरोजिनी पार्क, गीता कॉलोनी में एक विशाल साईकिल रैली का आयोजन किया।  दीपक जगोत्रा, प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश ( पूर्व  जिला )  अतिरिक्त  जि

 
07/11/2021 देश की सुरक्षा बलों का आंतरिक सशक्तिकरण के लिए राष्ट्रिय अभियान का शुभारंभ हुआ"



 
03/11/2021 *आम आदमी पार्टी ने की मांग, महज एक साल में गिरने वाली पार्किंग का ऑडिट कराया जाए, भाजपा के भ्रष्टाचार की जांच कर दोषियों को सजा दी जाए*

आम आदमी पार्टी ने मांग की है कि एक साल में गिरने वाली पार्किंग का ऑडिट कराया जाए। भाजपा के भ्रष्टाचार की जांच कर दोषियों को सजा दी जाए। आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनावों से पहले पार्किंग का आनन-फानन में केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने उद्घाटन किया। ग्रीन पार्क के घनी आबादी क्षेत्र में बिना सेफ्टी ऑडिट के 17 मंजिला पार्किंग बना दी गई। दिल्ली को एमसीडी और भाजपा ने शर्मसार किया है। विधायक आतिशी ने कहा कि एमसीडी की पार्किंग एक साल के भीतर गिर गई। यह भाजपा के भ्रष्टाचार का प्रमाण है। पार्किंग के निर्माण की जिम्मेदारी किस ठेकेदार को किस अधिकारी द्वारा दी गई‌। उनके भाजपा नेताओं से क्या लिंक हैं, इसकी जांच होना जरूरी है। विधायक सोमनाथ भारती ने कहा कि भाजपा ने भ्रष्टाचार में पीएचडी हास

 
03/11/2021 कुशीनगर में संदिग्ध हालत में आर्केस्ट्रा संचालक हुई मौत

कुशीनगर  3 नवंबर   !  उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले के पटहेरवा थाना क्षेत्र के सिंदुरिया गांव निवासी एक आर्केस्ट्रा संचालक की मंगलवार की रात संदिग्ध हाल में मौत हो गई। कुर्सी पर बैठकर आर्केस्ट्रा देख रहे संचालक को कार्यक्रम को खत्म होने पर लोग साथ चलने को कहने गए तो मृत पाया। बुधवार की सुबह स्थानीय लोगों की सूचना पर घटनास्थल पर पहुंच

 
03/11/2021 पूर्वी दिल्ली नगर निगम का दिवाली का तोहफा, 31 पर्यावरण सहायकों को किया गया नियमित

पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने 31 पर्यावरण सहायकों को दिवाली का तोहफा देते हुए आज निगम सभागार में आयोजित एक समारोह में उन्हें नियुक्ति पत्र सौंपे। इस मौके पर पूर्वी दिल्ली के महापौर,  

03/11/2021 कुशीनगर में शुरू हुआ निर्वाचक नामावलियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम

कुशीनगर  3 नवंबर  ! उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में अपर जिलाधिकारी उप जिला निर्वाचन अधिकारी देवी दयाल वर्मा ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार अहर्ता तिथि 01-01- 2022 के आधार पर जनपद के सभी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की निर्वाचक नामावलियो  का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण का कार्यक्रम दिनांक 1 नवंबर 2021 से 30 नवंबर 2021 तक चलेगा। उक्त अवधि के दौरा

 
03/11/2021 दिल्ली : दिल्ली में बदमाशों ने ऑटो चालक की गोली मारकर हत्या की

 
01/11/2021 कांग्रेस के चुनावी स्टंट में पंजाब की जनता अगर फंसी तो 31 मार्च 2022 के बाद फिर से बिजली महंगी हो जाएगी- राघव चड्ढा

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता राघव चड्ढा ने कहा कि पंजाब में सस्ती बिजली का वादा ड्रामेबाज चन्नी साहब का चुनावी स्टंट है। बिजली की दरों में कटौती सिर्फ 31 मार्च 2022 तक के लिए की गई है। कांग्रेस के चुनावी स्टंट में पंजाब की जनता अगर फंसी तो 31 मार्च 2022 के बाद फिर से बिजली महंगी हो जाएगी। ड्रामेबाज चन्नी का यह वादा कैप्टन अमरिंदर के रोजगार के वादे जैसा है। इसमें कोई अंतर नहीं है। उन्होंने कांग्रेस पार्टी को चुनौती देते हुए कहा कि अगर यह चुनावी स्टंट नहीं है तो कांग्रेस शासित राजस्थान, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र में भी बिजली सस्ती करिए। आम आदमी पार्टी के बिजली गारंटी देने से चरणजीत घबरा गए। जिसकी वजह से बिजली के मुद्दे पर लोगों से झूठा वादा किया गया है। आम आदमी पार्टी बहुत तेज रफ्तार से पंजाब में आगे बढ़ रही है
 लोगों की जुबान पर एक ही नाम है कि पंजाब

 
01/11/2021 पटियाला हाउस कोर्ट में कानून से जुड़े लोगों ने अपनी पेंटिंग से जलाई न्याय की ज्योति

दिल्ली राज्य विधिक सेवाएं प्राधिकरण द्वारा अमृत महोत्स्व कार्यक्रम कड़ी में कोर्ट से जुड़े अधिवक्ताओं , कर्मी एवं कलाकारों को पटियाला हाउस कोर्ट परिसर में सबके लिए न्याय विषय पर पेंटिंग ऑन दा स्पॉट पेंटिंग बनाने के लिए आमंत्रित किया। सुबह से शाम तक बनायी इन पेंटिंग्स का अवलोकन मुख्य अतिथि  न्यायमूर्ति विपिन सांघी न्यायाधीश दिल्ली हाई कोर्ट ने  दिल्ली दिल्ली राज्य विधिक सेवाएं प्राधिकरण के चेयरमैन एवं प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश  दिनेश कुमार ,  नई दिल्ली जिला बार एसोसिएशन के प्रेजिडेंट  जिला के अन्य वरिष्ठ न्यायाधीश एवं दिल्ली दिल्ली राज्य विधिक सेवाएं प्राधिकरण  के सदस्य सचिव , विशेष सचिव एवं अतिरिक्त सचिव क्रमशः अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश कँवल जीत अरोड़ा , गौतम मनन एवं नमृता अग्रवाल के साथ कर कलाकारों का उत्साह बढ़ाया।  इस अवसर पर

 
31/10/2021 हमारी पहली प्राथमिकता कुशीनगर के किसानों के हित मे होना चाहिए ; जिलाधिकारी

 जनपद के कृषकों को निर्धारित दर पर उर्वरक उपलब्ध करवाने के संबंध में बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। इस बैठक में जिलाधिकारी  ने सर्वप्रथम मीटिंग के उद्देश्य को स्पष्ट करते हुए बताया कि रवी की बुवाई शुरू होने वाली है, उर्वरक की आवश्यकता होगी  ! अतः: जो भी कमियां इसमें है उसे अग्रिम रूप से सुधार लेना चाहिए । उर्वरक के संबंध में चर्चा करते उन्होंने बताया कि डीएवी और यूरिया इन उर्वरकों की खपत ज्यादा है। उन्होंने यह भी बताया की सभी विक्रेता  ऐसी स्थिति ही ना आने दे कि हम आपके स्टॉक को  चेक करें या कार्यवाही करें।
 
30/10/2021 निष्ठा के साथ नीयत साफ हो तो नियंता भी नीति को सफल बनाने में योगदान देते हैं: योगी आदित्यनाथ

 
30/10/2021 केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा एवं दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता का झुग्गीवासियों ने नानकपुरा में किया अभिनंदन

30/10/2021 पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने एकमुश्त संपत्ति कर भुगतान 15% छूट की अवधि 15 नवंबर 2021 तक बढ़ाई

पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने संपत्ति करदाताओं को बड़ी राहत प्रदान की है। पूर्वी दिल्ली के महापौर, श्याम सुंदर अग्रवाल ने कहा है कि पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने वर्ष 2021-22 के लिए एकमुश्त संपत्ति कर भुगतान पर 15% छूट  को  15 नवंबर 2021 तक बढ़ा दिया है।  अग्रवाल ने कहा है कि कोरोना महामारी के चलते लोगों की समस्या को देखते हुए और यूपिक आधारित भुगतान प्रणाली की

 
30/10/2021 कुशीनगर के सभी विभागों की समीक्षा की नोडल अधिकारी ने

जनपद के नोडल अधिकारी पी0 गुरुप्रसाद की अध्यक्षता में  देर रात जनपद स्तरीय अधिकारियों के विकास कार्यों पर समीक्षा बैठक कलक्ट्रेट सभागार में ली गई।  इस बैठक में जनपदस्तरीय तमाम विभागाध्यक्षो की उपस्थिति रही। बैठक में नगरपालिका के लंबित कार्यों के समय सीमा की रिपोर्ट पूछी गई  !  मुख्य चिकित्सा अधिकारी से आयुष्मान कार्ड गोल्डन कार्ड एवं उन्हें अंत्योदय में जोड़ने का निर्देश दिया गया। जिला पूर्ति अधिकारी से राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के तहत कितने लोगों की सूची उन्होंने तैयार की है की रिपोर्ट, डिप्टी आरएमओ से धान क्रय के संबंध में जानकारी ली गई जिसके बारे में बताया  गया कि 1 नवंबर से धान क्रय शुरू होगा! जिसका लक्ष्य 96800 टन का है।ज

 
30/10/2021 कोरोना योद्धा अनिल बंसल के सम्मान में पूर्वी नगर निगम ने किया मार्ग का अनावरण

नई दिल्ली, 30 अक्टूबर। अग्रवाल समाज के प्रधान एवं समाजसेवी कोरोना योद्धा स्वर्गीय  अनिल बंसल की महामारी के दौरान समाजसेवा करते हुए देहांत हो गया था, उनके नाम पर एक मार्ग का अनावरण किया गया जिसका उद्घाटन पूर्वी दिल्ली नगर निगम के महापौर  श्याम सुंदर अग्रवाल ने किया। वह अग्रवाल सभा लक्ष्मीनगर-शकरपुर के प्रधान थे। अब यमुनापार लक्ष्मीनगर मंगल बाजार मार्ग को अनिल बंसल मार्ग के नाम से जाना जाएगा। 

 
29/10/2021 फैक्ट' और 'फेक' के बीच लक्ष्मण रेखा खींचने की जरूरत : अनुराग ठाकुर

नई दिल्ली, 29 अक्टूबर। भारतीय जन संचार संस्थान (आईआईएमसी) द्वारा आयोजित सत्रारंभ समारोह के समापन अवसर पर केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री श्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि मोबाइल, इंटरनेट और डिजिटलाइजेशन से मीडिया के स्वरूप में परिवर्तन आया है। इस बदलते दौर में 'फैक्ट' और 'फेक' के बीच लक्ष्मण रेखा खींचने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि आधुनिक तकनीक के द्वारा जनता से सीधा संवाद किया जा सकता है। मीडिया को तकनीक का इस्तेमाल देश की एकता और अखंडता तथा अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की रक्षा के लिए करना चाहिए। इस अवसर पर सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के सचिव एवं आईआईएमसी के अध्यक्ष श्री अपूर्व चंद्र, आईआईएमसी के महानिदेशक प्रो. संजय द्विवेदी, अपर महानिदेशक श्री आशीष गोयल और सत्रारंभ कार्यक्रम के संयोजक एवं डीन (अकादमिक) प्रो. गोविंद सिंह सहित आईआईएमसी के सभी केंद्रों के संकाय स

 
26/10/2021 जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा विधिक जागरूकता शिविर का किया गया आयोजन

 
26/10/2021 अग्रणी सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया कुशीनगर द्वारा आयोजित ऋण संबर्धन कार्यक्रम

 
26/10/2021 अब दिल्ली के सभी बुजुर्ग मुफ्त में अयोध्या आकर राम जन्मभूमि के दर्शन कर पाएंगे, कल कैबिनेट बैठक में मिलेगी मंजूरी- अरविंद केजरीवाल

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज राम जन्मभूमि अयोध्या में रामलला और हनुमानगढ़ी के दर्शन कर उनकी पूजा-अर्चना की। इस दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एलान करते हुए कहा कि अब दिल्ली के सभी बुजुर्ग मुफ्त में अयोध्या आकर राम जन्मभूमि के दर्शन कर पाएंगे। हमारी सरकार पहले से ही कई तीर्थ स्थलों क

 
26/10/2021 मीडिया के लिए जरूरी है 'तथ्य' और 'सत्य' : आरिफ मोहम्मद खान

नई दिल्ली, 26 अक्टूबर। ''समाज को सूचना देना, सामाजिक सौहार्द बनाए रखना और लोगों के कल्याण के लिए कार्य करना प्रत्येक पत्रकार का धर्म है। पत्रकारिता के क्षेत्र में लंबे समय तक बने रहने के लिए धैर्य, परिश्रम और प्रतिभा के साथ-साथ 'तथ्य' और 'सत्य' का होना बहुत जरूरी है।'' यह विचार केरल के राज्यपाल श्री आरिफ मोहम्मद खान* ने मंगलवार को भारतीय जन संचार संस्थान (आईआईएमसी) के सत्रारंभ समारोह 2021 के दूसरे दिन व्यक्त किये। इस अवसर पर आईआईएमसी के महानिदेशक प्रो. संजय द्विवेदी, अपर महानिदेशक श्री आशीष गोयल, सत्रारंभ कार्यक्रम के संयोजक एवं डीन (अकादमिक) प्रो. गोविंद सिंह सहित आईआईएमसी के सभी केंद्रों के संकाय सदस्य एवं विद्यार्थी उपस्थित थे।

 
25/10/2021 द हंस फाउंडेशन ने 5 करोड़ का सहयोग दिया।

द हंस फाउंडेशन ने उत्तराखंड मुख्यमंत्री राहत कोष में 5 करोड रुपए का सहयोग दिया है इस सहयोग के लिए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हंस फाउंडेशन की चेयरमैन माता मंगला जी का धन्यवाद किया है। आपको बतादें इससे पहले भी माता मंगला प्रधानमंत्री राहत कोष और उत्तराखंड मुख्यमंत्री राहतकोष में भी आर्थिक सहयोग दे चुकी हैं। दहा फाउंडेशन देश में या किसी भी राज्य में आपदा के समय अपना सहयोग देने के लिए खड़ी रहती है।

 
24/10/2021 फेक न्यूज के दौर में डिजिटल सत्याग्रह की जरूरत : प्रो. संजय द्विवेदी


जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन ऑफ भारत (जाब) व राष्ट्र सम्मत प्रकाशन समूह की ओर से रविवार को 'सच्ची खबरें बनाम झूठी खबरें' विषय पर संगोष्ठी और  भारत गौरव पत्रकार सम्मान समारोह में बतौर मुख्य वक्ता प्रो. द्विवेदी ने कहा कि जिस तरह राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने तीन बंदरों का उदाहरण देते हुए बुरा ना देखने, बुरा ना बोलने तथा बुरा ना सुनने की शिक्षा दी थी, उसी तरह आज सोशल मीडिया के दौर में 'बुरा मत टाइप करो, बुरा मत लाइक करो और बुरा मत शेयर करो' की सीख जरूरी है। उन्होंने कहा कि हमें झूठी खबरें फैलाने वालों के समक्ष असहयोग आंदोलन की शुरुआत करनी चाहिए। सच में झूठ की मिलावट अगर नमक के बराब

 
22/10/2021 केजरीवाल सरकार के हस्तक्षेप से दक्षिणी दिल्ली नगर निगम स्कूलों के 586 संविदा शिक्षकों को दुबारा मिली नौकरी, शिक्षकों ने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से मिल केजरीवाल सरकार का किया धन्यवाद

केजरीवाल सरकार के हस्तक्षेप से भाजपा शासित दक्षिणी दिल्ली नगर निगम स्कूलों के 586 संविदात्मक शिक्षकों के कॉन्ट्रैक्ट को शुक्रवार को दोबारा रिन्यूअल किया गया| शुक्रवार को इन शिक्षकों ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से आम आदमी पार्टी कार्यालय में मुलाकात कर उन्हें धन्यवाद दिया। दरअसल दिल्ली नगर निगम ने मई 2020 में इन शिक्षकों का अनुबंध ख़त्म कर दिया था| पिछले 17 महीने से ये सभी शिक्षक भाजपा के मेयर से अपने अनुबंध के रिन्यूअल की मांग कर रहे थे लेकिन उन्हें केवल आश्वासन मिलता रहा| इस दौरान दक्षिणी नगर निगम में दो मेयर भी बदल गए। तब इन शिक्षकों ने अपनी इस परेशानी को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के समक्ष रखा| शिक्षकों की इस परेशानी से को देखते हुए उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अधिकारियों को तत्काल इन सभी शिक्षकों का एसए

 
22/10/2021 दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने झुग्गी सम्मान यात्रा के माध्यम से मुखर्जी नगर-तिमारपुर में जनसम्पर्क

नई दिल्ली, 22 अक्टूबर। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष  आदेश गुप्ता ने आज मुखर्जी नगर एवं तिमारपुर वार्डों की झुग्गी बस्तियों नंदलाल झुग्गी बस्ती पार्ट 1-2, मुंशी राम झुग्गी बस्ती, इन्दिरा विकास आदि में सघन जनसम्पर्क के बाद संजय बस्ती में आयोजित जनसभा में झुग्गी प्रमुखों को सम्मान पत्र एवं वरिष्ठ महिलाओं को साड़ियाँ भेंट की।

आज की यात्रा के प्रारम्भ में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष  अब्दुल्लाह कुटी ने एकत्र सैकड़ों झुग्गीवासियों को सम्बोधित किया और नंदलाल झुग्गी बस्ती के वरिष्ठ नागरिकों का अभिनंदन किया। प्रदेश महामंत्री  दिनेश प्रताप सिंह, प्रवक्ता  प्रवीण शंकर कपूर,  सारिका जैन, झुग्गी झोंपड़ी प्रकोष्ठ संयोजक  संजीव चौहान आदि ने सम्मिलित

 
22/10/2021 जीटीबी अस्पताल में एन.ओ की हड़ताल के चलते स्वामी दयानंद अस्पताल में आये 80 से ज्यादा मरीज़

पूर्वी दिल्ली नगर निगम के स्वामी दयानंद अस्पताल की चिकित्सा निदेशक, डाॅ. रजनी खेडवाल ने आज जानकारी देते हुए बताया कि पूर्वी दिल्ली में स्थित गुरू तेग बहादुर अस्पताल में आज स्टाफ की हड़ताल के चलते स्वामी दयानंद अस्

 
22/10/2021 'ससुराल गेंदा फूल' अपने दूसरे संस्करण के साथ करेगा अपनी धमाकेदार वापसी

पिछले कुछ महीनों में स्टार भारत ने 'तेरा मेरा साथ रहे' शो लाने से लेकर अपने हाल ही में लॉन्च किए गए पौराणिक शो 'हाथी घोड़ा पालकी जय कन्हैया लाल की' के साथ दर्शकों का मनोरंजन किया है। एक बार फिर अपने मनोरंजन के गुलदस्ते में एक और फूल जोड़ते हुए चैनल अब दर्शकों के पसंदीदा शो ससुराल गेंदा फूल के सीजन 2 के साथ वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार है।
        हां, आपने बिलकुल सही सुना! एक खुशहाल सीजन के बाद, मस्ती से भरा शो 'ससुराल गेंदा फूल' रवि ओझा प्रोडक्शन इंटरप्राइजेज द्वारा निर्मित अपने दूसरे संस्करण 'ससुराल गेंदा फूल 2' के साथ वापस आ रहा है, जो दर्शकों को चहीते चैनल स्टार भारत पर प्रसारित होगा। पहले सीजन के सफल होने के कारण, शो के निर्माता एक और विस्फोटक सीजन और होनहार कलाकारों के साथ वा

 
22/10/2021 जीवन के महत्व को समझना है तो तथागत गौतम बुद्ध को समझ लो : लक्ष्य


अगर वास्तव में मानव को मानवता के महत्व को जानना है अर्थात् जीवन के महत्व को समझना है तो तथागत गौतम बुद्ध को समझ लो |  तथागत गौतम बुद्ध की शिक्षाएं  समानता पर आधारित है वे मानवता का महत्व है, जीवन का सार है, अंधविश्वास, पाखंड, आडम्बर से कोसो दूर है, कट्टरता शब्द दूर दूर तक नहीं है और जहाँ कोई भी ऊंचनीच व जातीय उत्पीड़न नहीं है अगर है तो केवल और केवल मानवता, भाईचारा, समानता तथा विज्ञान है जो मनुष्य को मानशिक

 
22/10/2021 आईआईएमसी का सत्रारंभ समारोह सोमवार से, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला करेंगे शुभारंभ


कार्यक्रम के संयोजक और डीन (अकादमिक) प्रो. गोविंद सिंह ने बताया कि इस पांच दिवसीय आयोजन में केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री श्री अनुराग ठाकुर, केरल के राज्यपाल श्री आरिफ मोहम्मद खान, राज्यसभा के उपसभापति श्री हरिवंश नारायण सिंह, केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री डॉ. एल. मुरुगन, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के सचिव एवं आईआईएमसी के अध्यक्ष श्री अपूर्व चंद्र, दूरदर्शन के महानिदेशक श्री मयंक अग्रवाल, प्रख्यात लोक गायिका श्रीमती मालिनी अवस्थी एवं फिल्म अभ

 
21/10/2021 पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर वीर शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि

 
21/10/2021 वजीरपुर-नीमड़ी कॉलोनी झुग्गी कैम्पों में पहुंची भाजपा की झुग्गी सम्मान यात्रा


नई दिल्ली, 21 अक्टूबर। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष  आदेश गुप्ता की झुग्गी सम्मान यात्रा आज वजीरपुर इंडस्ट्रीयल एरिया एवं नीमड़ी कॉलोनी के झुग्गी कैम्पों में पहुंची जहाँ सघन जनसम्पर्क के बाद इन झुग्गियों में रहने वाले वरिष्ठ नायकों को सम्मान पत्र भेंट किये गये और साथ ही 20 परिवारों को उज्ज्वला गैस कनेक्शन दिये गये।


 
21/10/2021 वैश्विक शांति एवं सौहार्द स्थापित करने में बौद्ध धम्म की प्रासंगिकता पर संगोष्टी

 
21/10/2021 मोदी सरकार द्वारा 100 करोड़ टीकाकरण पूरा होने पर प्रदेश भाजपा ने आयोजित किए धन्यवाद कार्यक्रम

नई दिल्ली, 21 अक्टूबर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष  आदेश गुप्ता ने देश में 100 करोड़ वैक्सीन लगने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को कोटि-कोटि धन्यवाद देते हुए कहा कि भारत के लिए आज एक ऐतिहासिक क्षण है क्योंकि आज पूरी दुनिया में सबसे तेज़ और सबसे बड़े टीकाकरण अभियान के अंतर्गत वैक्सीन लगाए जाने की संख्या 100 करोड़ के पार हो चुका है। उन्होंने उन सभी डॉक्टर्स, पारामेडिकल स्टॉफ, वैज्ञानिक और स्वास्थ्य कर्मियों को भी धन्यवाद दिया जिन्होंने दिन रात एक करके अपने अथक प्रयास से इस अभियान को सफल बनाने का काम किया है।

 
21/10/2021 पूर्वी दिल्ली के महापौर ने कोरोना टीकाकरण केन्द्रों का किया दौरा

पूर्वी दिल्ली के महापौर,  श्याम सुन्दर अग्रवाल ने आज पूर्वी दिल्ली के कोरोना टीकाकरण केन्द्रों का दौरा किया। महापौर,  श्याम सुन्दर अग्रवाल ने बताया कि भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रयास स्वरूप आज पूरे देश में कोरोना  की 100 

21/10/2021 अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत जेल में निरुद्ध कैदियों को दी गयी विधिक जानकारी

 इस क्रम में अमन कुमार श्रीवास्तव सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण कुशीनगर द्वारा जिला कारागार देवरिया में जनपद कुशीनगर के निरुद्ध बंदियों हेतु विधिक व साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया,। उक्त शिविर के माध्यम से जनपद कुशीनगर के महिला व पुरुष बंदियों  जेल में निरूद्ध रहते हुए उनके अधिकार के संबंध में जानकारी दिया गया । इनके द्वारा बताया गया कि जेल में निरुद

 
21/10/2021 पूर्वी दिल्ली नगर निगम में लाभकारी परियोजना समिति के अध्यक्ष तथा उपाध्यक्ष का चुनाव हुआ संपन्न

पूर्वी दिल्ली नगर निगम मुख्यालय में आज लाभकारी परियोजना समिति के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष पदो के लिए चुनाव संपन्न हुए। वार्ड संख्या 19, आई पी एक्सटेंशन से पार्षद  अपर्णा गोयल अध्यक्ष पद के लिए तथा वार्ड संख्या 46, घोंड़ा से पार्षद

 
21/10/2021 प्रदेश भाजपा ने महर्षि वाल्मीकि की जयंती पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की

 भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा द्वारा प्रदेश कर्यालय में भगवान महर्षि वाल्मीकि की जयंती के शुभ अवसर पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की गई एवं समाज के बुद्धिजीवी व्यक्तियों का सम्मान किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री एवम सांसद दुष्यंत गौतम, अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल सिंह आर्य, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष  आदेश गुप्ता, केन्द्रीय राज्य मंत्री  एल. मुर्गन, संगठन महामंत्री  सिद्धार्थन और मोर्चे के राष्ट्रीय महामंत्री  संजय निर्मल उपस्थित थे। दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष  भूपेन्द्र गोठवाल के नेतृत्व में हुए कार्यक्रम में मोर्चे के सभी प्रदेश पदाधिकारी व मोर्चे के सभी जिला अध्यक्ष एवं सभी कार्यकर्ता उपस्थित रहे। मंच का संचालन मोर्चे के प्रदेश महामंत्री  कर्मवीर चन्देल ने की। 

 
21/10/2021 मोदी ने खोला विकास का पिटारा, खेला चुनाव दांव

 उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को तथागत की धरती से बिना किसी का नाम लिए बगैर प्रियंका गांधी के आधी आबादी को लेकर खेले गए दांव, अखिलेश यादव का माफियाओं के खिलाफ एक्शन पर किए गये सवाल और किसानों के आंदोलन पर बिल्कुल शाही अंदाज मे जवाब दिया। उन्होंने कहा कि सरकार की योजनाएं सिर्फ पांच महीने के लिए नहीं हैं, बल्कि 25 स

 
20/10/2021 मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हजरत ख्वाजा कुतुबुद्दीन बख्तियार काकी के 810वें उर्स पर चादर रवाना की

दिल्ली के मशहूर मुकद्दस औलिया हजरत कुतुबुद्दीन बख्तियार काकी रहमतुल्ला अलेह के 810वें उर्स के मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तरफ से खाद्य आपूर्ति  मंत्री इमरान हुसैन ने दरगाह पर चादर पेश की, जिसमें आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता एपीएमसी के चेयरमैन आदिल खान, दिल्ली राज्य उर्स कमेटी के चेयरमैन एफ.आई. स्माइली समेत उर्स कमेटी के अन्य सदस्य शामिल हुए। सीएम अरविंद केजरीवाल ने हजरत ख्वाजा बख्तियार काकी के उर्स के मौके पर कहा कि उनके अमन-चैन, आपसी भाईचारा व मानव सेवा के संदेश की पूरी दुनिया को जरूरत हैं और भारत में यह संदेश हमे हमेशा प्रेरणा देते रहेंगे।

गौरतलब है कि हजरत ख्वाजा कुतुबुद्दीन बख्तियार काकी का 810वां उर्स महरौली में मनाया जा रहा है, जिसमें चादर पोशी का एहतमाम कल रात ईशा की नमाज के

 
20/10/2021 भाजपा की झुग्गी सम्मान यात्रा आज पटपड़गज विधानसभा पहुंची

नई दिल्ली, 20 अक्टूबर। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष  आदेश गुप्ता ने आज झुग्गी सम्मान यात्रा के माध्यम से पूर्वी दिल्ली के पटपड़गंज विधानसभा क्षेत्र के नेहरू कैम्प, खिचड़ीपुर ब्लाक 6, 7, 8 एवं शशी गार्डन झुग्गी कैम्पों में सघन जनसम्पर्क कर झुग्गीवासियों को आश्वस्त किया कि दिल्ली भाजपा समाज के अंतिम व्यक्ति के साथ खड़ी रहेगी और जहाँ झुग्गी वहीं मकान हमारा ध्येय है।

 
20/10/2021 दिल्ली भाजपा किसान मोर्चों के बुलंद इरादों के सामने केजरीवाल सरकार ने घुटने टेके-आदेश गुप्ता


20/10/2021 तथागत भगवान बौद्ध के लेटी प्रतिमा पर प्रधानमंत्री ने चीवर चढाया : और आशीर्वाद लिया

कुशीनगर 20 अक्टूबर  ! उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कुशीनगर में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन करने के बाद  उन्होंने गौतम बुद्ध पर आयोजित प्रदर्शनी का अवलोकन और फिर निर्वाण मंदिर में दर्शन कर वहां चीवर दान किया। बनारस के बाद यह पूर्वांचल का दूसरा और प्रदेश का तीसरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा है।
पीएम मोदी ने भगवान बुद्ध की लेटी हुई प्रतिमा का दर्शन किया। उन्होंने भगवान बुद्ध से जुड़ी प्रदर्शनी का अवलोकन किया। इसके बाद उन्होंने निर्वाण स्थली पर स्थित मंदिर में दर्शन किया। पीएम मोदी ने महापरिनिर्वाण मंदिर में बोधि वृक्ष का रोपड़ किया।

20/10/2021 कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन

20/10/2021 क्यों विशेष है इस बार 24 अक्तूबर का करवा चौथ का व्रत ?

कार्तिक कृष्ण पक्ष में करक चतुर्थी अर्थात करवा चौथ का लोकप्रिय व्रत सुहागिन और अविवाहित स्त्रियां पति की मंगल कामना एवं 


दीर्घायु के लिए निर्जल रखती हैं। इस दिन न केवल चंद्र देवता की पूजा होती है अपितु शिव-पार्वती और कार्तिकेय की भी पूजा की जाती है। 

इस दिन विवाहित महिलाओं   और कुंवारी  कन्याओं  के लिए गौरी पूजन का भी विशेष महात्म्य है।

आधुनिक युग में चांद से जुड़ा यह पौराणिक  पर्व  महिला दिवस से कम नहीं है जिसे

 
19/10/2021 प्रदूषण पर शिकंजा कसने के लिए पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने जारी की विस्तृत कार्य योजना

दिल्ली में वायु प्रदूषण के खराब स्तर के मद्देनदरपूर्वी दिल्ली के महापौर श्याम सुंदर अग्रवाल ने आज वर्ष 2021-22 के लिए पूर्वी दिल्ली नगर निगम की प्रदूषण शमन योजना जारी की। इस दौरान स्थायी समिति अध्यक्ष बीर सिंह पंवारअपर आयुक्त शिल्पा शिंदे और निगम के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए महापौर अग्रवाल ने कहा कि प्रदूषण कुछ म

 
19/10/2021 जगने जगाने की भावना से ही, बहुजन समाज अपनी विशालता को प्राप्त कर सकता है : लक्ष्य


इस अवसर पर लक्ष्य कमांडरों ने कहा कि हमें इसी प्रकार से अपने फजूल खर्ची पर लगाम लगानी होगी, दिखावे से बचना होगा तथा उस फजूल खर्ची से बचे, धन का परिवार व समाज हित में उचित इस्तेमाल करना होगा और महापुरुषों के द्वारा बताये मार्ग पर चलना होगा तभी जाकर हम लोग यानि कि बहुजन समाज अपनी खुशहाली की   जड़ों को मजबूत कर पायेगा। यह बात लक्ष्य कमांडरों ने अपनी चर्चा के दौरान कही |

 
19/10/2021 नवंबर में कुशीनगर से शुरू होगी घरेलू हवाई सेवा

कुशीनगर  18 अक्टूबर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लोकार्पण की तैयारियों का जायजा लेने केंद्रीय नागरिक उड्डयन सचिव राजीव बंसल कुशीनगर पहुंचे। उन्होंने कहा कि नवंबर में यहां से घरेलू उड़ान शुरू हो जाएगी। अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए भी सभी तैयारियां पूरी हैं। कोरोना संकट पूरी तर

 
17/10/2021 स्वाभिमानी लोग कभी भी अपने वोट का सौदा नहीं करते है : लक्ष्य


स्वाभिमानी लोग कभी भी अपने वोट का सौदा नहीं करते है क्योकि वोट का सही इस्तेमाल ही बहुजन समाज को नई दिशा दे सकता जोकि उनकी दशा को बदल सकता है यानिकि वोट के सही इस्तेमाल  से ही बहुजन समाज देश-प्रदेश का हुक्मरान बन सकता है और जो समाज हुक्मरान होता है, उस समाज के लोगो का कभी शोषण नहीं होता है। यही बात हमारे महापुरुषों ने भी समय समय पर बताई है अर्थात् स्वाभिमानी लोग ही आंदोलन को गति प्रदान करते है तथा वे चुनौतियों से घबराकर मैदान नहीं छोड़ते है बल्कि उसका डटकर मुकाबला करते है।  यह बात लक्ष्य कमांडरों ने अपनी चर्चा के दौरान कही।

 
15/10/2021 बालाजी नगर में बच्चों ने बनाया 12 फीट का रावण ,चार बच्चों ने गुल्लक तोड़कर जुटाई राशि

बालाजी नगर निवासी देवेश कुमार शर्मा ने बताया कि क्षेत्र में मृदुल नागर, उनकी बहन सृष्टि नागर, दोस्त भरत नागर और मंशल आदि बच्चों ने मिलकर अपने स्तर पर ही रावण दहन का कार्यक्रम की योजना बनाई थी।इसके लिए उन्होंने अपनी गुल्लक की राशि का इस्तेमाल किया। बालाजी नगर का रावण दहन कार्यक्रम देखने के लिए बालाजी नगर, बालाजी नगर स्पेशल, रंगबाड़ी योजना सेक्टर 1, रंगबाड़ी गांव, सुभाष नगर फर्स्ट और सुभाष नगर सेकंड आदि क्षेत्रों के लोग पहुंच रहे

 
15/10/2021 पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने आत्म समर्पण करते हुए आधे पंजाब की चाभी पीएम नरेंद्र मोदी के हाथों में सौंपी- राधव चड्ढा

आम आदमी पार्टी, पंजाब के सह प्रभारी एवं विधायक राघव चड्ढा ने पंजाब में बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र को बढ़ाने पर पंजाब के मुख्यमंत्री सरदार चरणजीत सिंह चन्नी पर सीधा हमला बोला। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री चन्नी ने आत्म समर्पण करते हुए आधे पंजाब की चाभी पीएम नरेंद्र मोदी के हाथों में सौंप दी है। सीएम चन्नी एक अक्टूबर को पीएम मोदी, 4 अक्टूबर को राज्यपाल और 5 अक्टूबर को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मिलते हैं और मोदी सरकार 14 अक्टूबर को बीएसएफ का अधिकार क्षेत्र 15 किमी. से बढ़ाकर 50 किमी. करने का निर्णय लेती है। मोदी सरकार और चन्नी सरकार ने मैच फिक्सिंग के तहत पंजाब के आधे इलाके में राष्ट्रपति शासन लगा दिया है। अब पंजाब के कुल क्षेत्रफल 50362 वर्ग किमी में से 27600 किमी. इलाके में पंजाब पुलिस से बिना परामर्श लिए बीएसएफ कानून-व्यवस्था से लेकर ह

 
15/10/2021 दुर्गा पंडाल में पूजा के दौरान एक महिला को करंट लगने से हुई मौत

कुशीनगर 15 अक्टूबर  ! उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले के पटहेरवा थाना क्षेत्र के लक्षिया देवरिया गांव में बने दुर्गा पंडाल में शुक्रवार को पूजा के दौरान एक महिला श्रद्धालु करंट की चपेट में आ गई। इससे महिला की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
 

15/10/2021 दिल्ली का दिल हैं और मेरे प्रिय हैं झुगगीवासी-आदेश गुप्ता

नई दिल्ली, 15 अक्टूबर। दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष  आदेश गुप्ता ने आज कीर्ति नगर इंडस्ट्रीयल एरिया से अपनी झुग्गी सम्मान यात्रा प्रारम्भ की।  गुप्ता ने आज अपनी यात्रा को कीर्ति नगर के जवाहर कैम्प से प्रारम्भ कर संजय एवं इन्दिरा झुग्गी कैम्पों में जनसम्पर्क करते हुये चूना भट्टी झुग्गी कैम्प में क्षेत्रीय झुग्गीवासियों तक केन्द्रीय योजनाओं का लाभ वितृत कर समाप्त किया। अनेक स्थानों पर झुग्गीवासियों ने पूरे उत्साह के साथ  आदेश गुप्ता की यात्रा का स्वागत किया।

 
15/10/2021 वोटो की बोली लगाने वाले नेताओं से बहुजन समाज को सावधान रहना होगा : लक्ष्य



 
14/10/2021 कुशीनगर में विधिक जानकारी का चला जागरूकता अभियान

कुशीनगर 14 अक्टूबर  ! उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार जिला विधिक सेवा प्राधिकरण कुशीनगर के तत्वाधान में लगातार शिविरों का आयोजन व डोर टू डोर जाकर लोगों को विधिक जानकारी देकर जागरूक किया जा रहा है ! यह अभियान राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जन्म दिवस 2 अक्टूबर से लगातार किया जा रहा है, और यह 14 नवंबर 2021 तक चलता रहेगा! इस अभियान में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण कुशीनगर की कर्मचारी यहां पर कार्यरत पीएलबी व शासन के सहयोग से आंगनबाड़ी कार्यकत्री, आशा , वह अब जनपद के समस्त कोटेदार को भी सम्मिलित कर इस अभियान को और वृहद किया गया है! जिससे कि जिले के प्रत्येक नागरिक तक विधिक जानकारी पहुंच सके! 
 
14/10/2021 बसपा, भाजपा और कांग्रेस से कई बड़े नेता आज आम आदमी पार्टी में शामिल

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता ने कहा कि दिल्ली सरकार की नीतियों और दिल्ली में शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी समेत विभिन्न क्षेत्रों में किए गए कामों से प्रभावित होकर लगातार अलग-अलग पार्टियों से लोग आम आदमी पार्टी में शामिल हो रहे हैं। इसी क्रम में बसपा से चौधरी बलराज, भाजपा से सुभाष मग्गो और कांग्रेस से मनीष शौकीन व डॉ. मीता सचदेवा के साथ अन्य सैकड़ों साथी आज आम आदमी पार्टी में शामिल हुए। पंकज गुप्ता और जनकपुरी से विधायक राजेश ऋषि ने टोपी और पटका पहनाकर सभी गणमान्य लोगों का आम आदमी पार्टी में स्वागत किया। इस दौरान आजादपुर मंडी से आम आदमी पार्टी सदस्य आदिल खान भी मौजूद रहे।

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता ने गुरुवार को पार्टी मुख्यालय में प्रेसवार्ता को संबो

 
14/10/2021 पडरौना में मूर्ति विसर्जन को लेकर नगर पालिका परिषद पडरौना घाट के सफाई पर उतरा

कुशीनगर 14 अक्टूबर  ! उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में  शारदीय नवरात्रि की दशमी तिथि एवं विजयादशमी के पर्व पर नगर में प्रतिस्थापित समस्त दुर्गा पूजा पण्डाल में श्री दुर्गा माता प्रतिमा के होने वाले विसर्जन को ध्यान में रखते हुए नगरसीमा पर स्थित खिरकिया घाट की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण वृहस्पति वार को पडरौना नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष विनय जायसवाल के निर्देशन में अध्यक्ष प्रतिनिधि मनीष जायसवाल द्वारा किया गया। साथ ही साथ घाट पर आने वाले ट्रॉली व अन्य वाहनों को ध्यान में रखते हुए मिट्टी व राबिश भराई का कार्य व प्रकाश व्यस्था के अलावा पेयजल व्यवस्था भी अध्यक्ष प्रतिनिधि श्री जायसवाल द्वारा सुनिश्चित की गई। 

 
14/10/2021 भाजपा 2014 से एमसीडी कर्मचारियों के तनख्वाह से काटे जीपीएफ का पैसा नहीं जमा करवा रही, भाजपा नेता बताए 1200 करोड़ कहां गए - सौरभ भारद्वाज

आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम के पास कर्मचारियों के जीपीएफ के 1232 करोड़ रुपए में से सिर्फ 28 करोड़ रुपए उपलब्ध हैं। एमसीडी के भाजपा नेता 2014 से कर्मचारियों का जीपीएफ जमा नहीं करवा रहे हैं। भाजपा शासित एमसीडी ने काफी कर्मचारियों को सेवानिवृत्त होने के बाद भी जीपीएफ नहीं दिया है। उन्होंने कहा कि दिल्

 
14/10/2021 राष्ट्रीय प्रतीक को बदनाम करने की ‘आप’ सरकार की शर्मनाक कोशिश नाकाम

नई दिल्ली, 14 अक्टूबर। दिल्ली प्रदेश भाजपा पूर्व अध्यक्ष और रोहिणी से विधायक  विजेन्द्र गुप्ता ने आज केजरीवाल सरकार पर डॉ. बी. आर. अम्बेडकर, गुरु नानक देव, कस्तूरबा गांधी, गोविंद बल्लभ पंत जैसे राष्ट्रीय आदर्शों को बदनाम करने के लिए उनके नामों के दिल्ली के पॉलिटेक्निक संस्थानों के नामों से हटाने की कोशिशों का पर्दाफाश किया। प्रदेश कार्यालय में हुए प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए विधायक विजेन्द्र गुप्ता ने कहा कि इससे हर उस नागरिक की भावनाओं को ठेस पहुंची है जो इन प्रेरणादायी शख्सियतों अपने आदर्श के रूप में देखते हैं।

 
14/10/2021 भाजपा के संघर्ष के सामने केजरीवाल को हार माननी पड़ी, अब पूरा दिल्ली मनाएगा छठ महापर्व

नई दिल्ली 14 अक्टूबर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष  आदेश गुप्ता ने दिल्ली में छठ महापर्व मनाने को लेकर अरविंद केजरीवाल के खिलाफ पूर्वांचल मोर्चा को मिली जीत पर बधाई देते हुए कहा कि छठ जैसे महापर्व को रोकने का केजरीवाल सरकार द्वारा प्रयास असफल रहा और भाजपा कार्यकर्ताओं और छठ पूजा में आस्था रखने वाले सभी भक्तों की आज जीत हुई है।
14/10/2021 अपने भीतर सदप्रवृतियों को जागृत कर नकारात्मक विचारों और दुष्प्रवृत्तियों का नाश करे : बीके मीरा दीदी

कुशीनगर  14 अक्टूबर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में पडरौना ब्लाक के ग्राम सभा धर्मपुर बुजुर्ग मे ब्रह्मकुमारी के तत्वावधान मे नवरात्रि पर्व के अवसर पर दुर्गा पूजा का आयोजन हुआ।गांव के पंचायत भवन परिसर में आयोजित चैतन्य नव देवियों की मनमोहन झांकी की परस्तुति देख श्रद्धालु देर रात तक भक्तिरस का आनंद उठाते रहे।
इस ग्राम सभा में ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय माउंट आबू का सेवा केंद्र संचालित है।इसके संचालिका बीके मीरा दीदी जनसहयोग से धार्मिक समारोह का आयोजन किया है।समारोह के मुख्य अतिथि जिला ज अशोक कुमार सिंह ने दीप प्रज्वलित कर समारोह की शुरुआत की।इसमे संस्था से जुड़ी बहनों ने मां दुर्गा के नव रुपो का जीवंत मंचन किया।बीच बीच मे लघु नाटक प्रस्तुत किया गया।जिसमें नशा के दुष्प्रभाव

 
14/10/2021 पूर्वी दिल्ली नगर निगम द्वारा शाहदरा वार्ड 31 ई में किया गया वरिष्ठ नागरिक मनोरंजन केंद्र का लोकार्पण

पूर्वी दिल्ली नगर निगम द्वारा आज शाहदरा वार्ड 31 ई मे वरिष्ठ नागरिक मनोरंजन केंद्र का लोकार्पण किया गया। वरिष्ठ नागरिक मनोरंजन केंद्र का उद्घाटन भाजपा दिल्ली प्रदेश महामंत्री  दिनेश प्रताप सिंह के द्वारा किया गया।  इस कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व महापौर एवं स्थानीय पार्षद निर्मल जैन ने की। क्षेत्र के वरिष्ठ लोगों ने मनोरंजन केन्द्र की सराहना की और पूर्वी दिल्ली नगर निगम का आभार व्यक्त किया।

 

14/10/2021 उपजिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन नाली समस्या से परेशान है ग्रामीण

 
14/10/2021 प्रधानमंत्री तथागत की धरती पर पूरे छह घंटे मौजूद रहकर देश दुनिया को बुद्ध के संदेश देने के साथ-साथ विकास की योजनाओं से देश की बदलती तस्वीर प्रस्तुत करेंगे

कुशीनगर 14 अक्टूबर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में  देश के सबसे बडे राज्य के तीसरे अन्तर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट का उद्घाटन करने आ रहे शहंशाह - ए-हिन्दुस्तान 20 अक्टूबर को कुशीनगर मे तकरीबन  छह घंटे का समय बिताएंगे। कहना न होगा कि शहंशाह - ए-हिन्दुस्तान नरेंद्र मोदी सुबह 10.30 बजे कुशीनग

 
14/10/2021 साउथ एमसीडी ने कॉन्ट्रैक्ट टीचरों को अप्रैल 2020 से नहीं दी है तनख्वाह

आप’ विधायक आतिशी ने कहा कि साउथ एमसीडी के सभी कॉन्ट्रैक्ट टीचरों को अप्रैल 2020 से तनख्वाह नहीं मिली है। न ही उनका कॉन्ट्रैक्ट रिन्यू किया जा रहा है। हालात इतने बिगड़ गए हैं कि 2 टीचरों ने डिप्रेशन में आकर आत्महत्या कर ली। परेशान होकर इन लोगों ने दिल्ली सरकार से मदद की गुहार लगाई। आतिशी और साउथ एमसीडी के नेता प्रतिपक्ष प्रेम चौहान ने अपने-अपने बयान

 
14/10/2021 पूर्वी निगम ने जग प्रवेश चंद्र अस्पताल में डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया से बचाव हेतू बैठक का आयोजन

पूर्वी दिल्ली नगर निगम द्वारा शाहदरा उत्तरी क्षेत्र में शाहदरा उत्तरी वार्ड समिति अध्यक्ष,  प्रवेश शर्मा की अध्यक्षता में जग प्रवेश चंद्र अस्पताल, शास्त्री पार्क में  डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया से बचाव हेतू बैठक का आयोजन किया गया। बैठक  में उप स्वास्थ्य अधिकारी डा. माधुरी पंथ, कीट विज्ञानी  शालिनी कोहली ने प्रेजनटेशन के माध्यम से मच्छरों की उत्पत्ति के संबंध में जानकारी दी तथा पोटेशियल ब्रिडिंग साईटल के बारे में विस्तारपूर्वक समझाया तथा साथ ही जग प्रवेश चंद अस्पताल के एम. एस. डा. आर्दश व डा. शिखा नोडल अधिकारी ने मच्छरों की रोकथाम हेतू अपने अस्पताल के डाक्टरों व नर्सों को जानकारी दी गई। इस कार्यक्रम में मच्छरों के लार्वा व वयस्क मच्छरों की प्रत्यक्ष रूप से पहचान करायी गयी और मच्छर के जीवनचक की जानकारी दी। बैठक में उ

 
14/10/2021 शारदीय नवरात्र में नगर पड़रौना ने दी सौगात, डबल आर्म स्ट्रीट लाइट से फैली रोशनी

 
14/10/2021 आईआईएमसी द्वारा सैन्य अधिकारियों के लिए आयोजित मीडिया संचार पाठ्यक्रम का समापन समारोह संपन्न

नई दिल्ली, 14 अक्टूबर। ''विश्व के तमाम देश आतंकवाद की समस्या से जूझ रहे हैं। आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में मीडिया की महत्वपूर्ण भूमिका है। मीडियाकर्मियों सहित हम सभी की यह जिम्मेदारी है कि भारत विरोधी ताकतें हमारे देश के खिलाफ मीडिया का दुरुपयोग न कर पाएं।'' यह विचार इंडिया फाउंडेशन के निदेशक कैप्टन आलोक बंसल ने भारतीय जन संचार संस्थान (आईआईएमसी) द्वारा सैन्य अधिकारियों के लिए आयोजित मीडिया संचार पाठ्यक्रम के समापन समारोह में व्यक्त किए। इस अवसर पर आईआईएमसी के महानिदेशक प्रो. संजय द्विवेदी, डीन (अकादमिक) प्रो. गोविंद सिंह एवं शॉर्ट कोर्सेज के पाठ्यक्रम निदेशक प्रो. राजेश कुमार भी उपस्थित थे। 

 
13/10/2021 15 अक्टूबर से भाजपा करेगी झुग्गी सम्मान यात्रा की शुरुआत


नई दिल्ली 13 अक्टूबर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष  आदेश गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी देश के हर वर्ग चाहे वह झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाला हो या फिर रेहड़ी-पटरी पर काम करने वाला हो, सबकी चिंता करते हैं। इन्हीं को देखते हुए अनेक योजनाएं चाहे वह गरीब कल्याण अन्न योजनाएं हो, उज्ज्वला योजना हो या फिर स्वनिधि योजना हो, जिसके तहत रेहड़ी-पटरी पर रहने वाले लोगों को 10 हज़ार रुपये तक का लोन दिया जाता है ताकि वह स्वालंबी बन सके।  गुप्ता ने आज नेता प्रतिपक्ष  रामवीर सिंह बिधूड़ी के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा दिल्ली द्वारा झुग्गियों में पानी की समस्या, बिजली की समस्या, सीवर की समस्या, झुग्गीवासियों की मूलभूत आवश्यकता न पूरी हो पाने की समस्याओं को देखते हुए 15 अक्टूबर से झुग्गी सम्मान यात्रा प्रारंभ की जाय

 
13/10/2021 पूर्वी दिल्ली के महापौर ने मंडावली वार्ड में कॉम्पेक्टर का उद्घाटन किया

पूर्वी दिल्ली के महापौर,  श्याम सुंदर अग्रवाल ने आज मंडावली वार्ड में कॉम्पेक्टर का उद्घाटन किया। इस दौरान स्थायी समिति अध्यक्ष,  बीर सिंह पंवार, क्षेत्रीय पार्षद,   शशि चांदना और निगम के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए, महापौर,  श्याम सुंदर अग्रवाल ने कहा कि पूर्वी दिल्ली नगर निगम सफाई व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए निरंतर प्रयासरत है। ढलाव पर कूड़ा कम करने के लिए आधुनिक मशीनों का इस्तेमाल किया जा रहा है।   

 

13/10/2021 पूर्वी दिल्ली नगर निगम, मच्छरजनित बीमारियो के नियंत्रण के लिए एक विशेष अभियान सभी पुलिस थानों मे संयुक्त बैठक का आयोजन

डेंगू व मलेरिया की बीमारियो को देखते हुए पूर्वी दिल्ली नगर निगम, शाहदरा दक्षिणी क्षेत्र के अधिकारीयो ने मच्छरजनित बीमारियो की रोकथाम हेतु दिनांक 13.10.2021 को पूर्वी दिल्ली नगर निगम, जन-स्वास्थय विभाग, शाहदरा दक

 
13/10/2021 राष्ट्र की आजादी के लिए देश के महान सपूतों का बलिदान अमृत महोत्सव के भव्य आयोजन की श्रृंखला में राष्ट्र के वीर शहीदों को नमन करने के लिए शहीद स्थलों एवं शहीद स्मारकों पर पुलिस बैंड द्वारा राष्ट्र धुन अथवा राष्ट्रभक्ति गीत बजाये जायेंगे : एस राजलिंगम

 
13/10/2021 पिछले 15 वर्षो से सफाई कर्मचारियों का शोषण कर रही है भाजपा की एमसीडी

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता व एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा कि भाजपा वर्ष 2003 तक नियुक्त 200 कर्मचारियों को नियमित करने की बात कर रही है। जबकी पहले ही हजारों सफाई कर्मचारी नियमित होने का इंतजार कर रहे हैं। भाजपा ने निगम के सफाई कर्मचारियों से आजतक जितने भी वादे किए हैं, जितनी भी याजनाओं का जिक्र किया है, उनमें से एक भी लागू नहीं किया है। दुर्गे

 
13/10/2021 प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता के नेतृत्व में मुख्यमंत्री आवास के बाहर भाजपा का विरोध प्रदर्शन, सांसद मनोज तिवारी सहित कई कार्यकर्ता घायल

। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद मनोज तिवारी के नेतृत्व में सांस्कृतिक विरोधी केजरीवाल सरकार के द्वारा छठ पूजा मनाए जाने पर रोक लगाने के खिलाफ आज भाजपा ने प्रचंड विरोध प्रदर्शन किया। मुख्यमंत्री आवास के बाहर हुए इस विरोध प्रदर्शन में पूर्वांचल मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने भारी संख्या में पहुंचकर केजरीवाल सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। 

आज हुए विरोध प्रदर्शन में प्रदेश महामंत्री  दिनेश प्रताप सिंह, प्रदेश भाजपा मीडिया प्रमुख  नवीन कुमार जिंदल, विधायक एवं मुख्य प्रवक्ता  अभय वर्मा, प्रदेश प्रवक्ता  आदित्य झा एवं  बृजेश राय, प्रदेश पूर्वांचल मोर्चा अध्यक्ष  कौशल मिश्रा, पूर्व विधायक  अनिल झा और  मनीष सिंह सहित अन्य पदाधिकारी और हज़ारों की संख्या में पूर्वांचल मोर्चा के कार्यकर्ता

 
13/10/2021 पीएम के कार्यक्रम को अभूतपूर्व बनाने को सीएम योगी ने खुद संभाली कमान

 तथागत बुद्ध की महापरिनिर्वाण स्थली पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को अभूतपूर्व बनाने के लिए सीएम योगी ने तैयारियों की कमान खुद संभाल ली है। गत शुक्रवार 8 (अक्टूबर) को उन्होंने गोरखपुर सर्किट हाउस में कुशीनगर के जनप्रतिनिधियों के साथ तैयारी बैठक की थी तो आज मंगलवार को वह खुद ग्राउंड जीरो पर थे। सीएम ने पीएम के कार्यक्रम की तैयारियों से जुड़े हर पहलू का जायजा लिया। पीएम मोदी 20 अक्टूबर को कुशीनगर में प्रदेश के पांच में से तीसरे क्रियाशील इंटरनेशनल एयरपोर्ट का लोकार्पण करने के साथ ही यहां जनसभा को संबोधित करेंगे। सीएम की मंशा है कि यहां पीएम के हाथों इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लोकार्पण समारोह की गूंज देश-दुनिया तक पहुंचे
 
13/10/2021 कलियर शरीफ के उर्स के आगाज पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की चादरपोशी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की दिल्ली से कल रवाना की गई चादर को लेकर उर्स कमेटी के चेयरमैन एफ.आई. स्माइली और कमेटी के सदस्य आज कलियर शरीफ पहुंचे और कलियर शरीफ के उर्स के आगाज पर चादरपोशी की।

मालूम हो कि कल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कलियर शरीफ के लिए चादर रवाना की थी, जिसमे दिल्ली के ख

 
13/10/2021 कुशीनगर में पहुंचे सीएम: 20 अक्टूबर को पीएम के कार्यक्रम के तैयारी की बैठक की

उत्तर प्रदेश के  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचे। उनके स्वागत में सांसद विजय दुबे, खड्डा विधायक जटाशंकर त्रिपाठी, कुशीनगर विधायक रजनीकांत मणि त्रिपाठी, हाटा पवन केडिया, फाजिलनगर गंगा सिंह कुशवाहा, भाजपा क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉ. डॉ. धर्मेंद्र सिंह, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष पीएन पाठक, पडरौना नगर पालिका परिषद के चेयरमैन विनय जायसवाल, कमिश्नर रवि कुमार एनजी, डीएम एस. राजलिंगम, एसपी सचिंद्र पटेल, सीडीओ अनुज मलिक, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट पूर्ण बोरा सीओ संदीप वर्मा सहित अन्य लोग मौजूद थे।
सीएम अब पीएम की तरफ से 20 अक्तूबर को इंटरनेशनल एयरपोर्ट का लोकार्पण करेंगे, जिसकी तैयारी बैठक

 
13/10/2021 पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने बल्क कचरा उत्सर्जकों के लिए प्रशिक्षण-जागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया

पूर्वी दिल्ली नगर निगम द्वारा आज निगम मुख्यालय स्थित सभागार में बड़ी मात्रा में कचरा उत्सर्जन करने वालों के लिए प्रशिक्षण व जागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया। कार्यक्रम का आयोजन यूएस पर्यावरण संरक्षण एजेंसी के वैश्विक मीथेन पहल (जीएमआई) व टी.ई.आर.आई (टेरी) के सहयोग से किया गया। कार्यक्रम के दौरान बल्क कचरा उत्सर्जकों को ठोस कचरा प्रबंधन नियम-2016 व उपनियम के बारे में बताया गया। इन नियमों में ठोस कचरा उत्सर्जकों से संबंधित प्रावधान हैं जिनके बारे में कचरा उत्सर्जकों को अवगत कराया गया और उनसे अपेक्षा की गई है कि वे उन नियमों का पालन करें।

 

13/10/2021 पूर्वी निगम द्वारा डेंगू, मलेरिया और चिकुनगुनिया रोग की उत्पत्ति और रोकथाम के संबंध में सतत चिकित्सा शिक्षा का आयोजन

पूर्वी दिल्ली नगर निगम द्वारा कडकडडूमा स्थित आई.एम.ए ईडीबी भवन में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के सहयोग से आज डेंगू, मलेरिया और चिकुनगुनिया रोग की उत्पत्ति और रोकथाम के संबंध में सी.एम.ई अर्थात सतत चिकित्सा शिक्षा के लिए सेमीनार का आयोजन किया गया। इस मौके पर स्थायी समिति के अध्यक्ष, श्री बीर सिंह पंवार तथा शाहदरा दक्षिणी क्षेत्र की वार्ड समिति अध्यक्ष; सुश्री हिमांशी पांडे 

12/10/2021 महिलाओं के खिलाफ साइबर अपराध से बचाव विषय पर वेबिनार का सफल आयोजन

अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस केउपलक्ष्य में विवेकानंद इंस्टिट्यूट ऑफ़ प्रोफेशनल स्टडीज विवेकानंद स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स  एवं भागीदारी जन सहयोग समिति के परस्पर सहयोग सहयोग से महिलाओं के खिलाफ साइबर अपराध से बचाव विषय पर  वेबिनार का आयोजन किया गया l वेबिनार में  इंस्टिट्यूट की प्रिंसिपल प्रो०   ( डॉ०) अनुराधना जैन ने सभी अतिथियों का स्वागत किया l अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश नम्रता अग्रवाल अतिरिक्त सचिव दिल्ली राज्य विधिक सेवाएं प्राधिकरण ने महिलाओं के खिलाफ साइबर अपराध की संवेदनशीलता पर प्रकाश डालते हुए बताया कि अनजाने में की गयी गलती से किस प्रकार एक महिला डिप्रेशन में आ गई और उसे डिप्रेशन से किस तरह राज्य प्राधिकरण ने बाहर निकाला i उन्होंने सभी छात्र छात्राओं को सचेत किया कि सोशल मीडिया विशेषकर फेसबुक पर सावधानी बरतना बहुत आवश्यक है l फिर भी

 
10/10/2021 पूर्वी,उत्तरी पूर्वी तथा शाहदरा की अदालत में 17581 चालनो का निपटारा किया गया।

दिल्ली राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के सौजन्य से जिला विधिक सेवा प्राधिकरण शाहदरा, पूर्व एवं उत्तर-पूर्वी कड़कड़डूमा कोर्ट द्वारा दिनांक 10.10.2021 को विशेष लोक अदालत का आयोजन किया गया। इसमे नोटिस ब्रांच ट्रैफिक (एन. बी. टी.) कैमरे द्वारा खींचे या लिए हुए चालानो के निपटारे किये गये। शाहदरा जिले की 10 पीठ, पूर्वी जिले की 13 पीठ और उत्तर-पूर्वी जिले में 07 पीठ लगाई गयी। कोविड-19  को ध्यान में रखते हुवे आम जनता चालान पर्चियों को सीधे दिल्ली यातायात पुलिस पोर्टल से अपने घरों या इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों से डाउनलोड कर के कोर्ट परिसर पहुंचे इस वजह से कोर्ट परिसर में सुविधा केंद्र पर भीड़भाड़ को व्यवस्थित किया गया। वेबसाइट से जनता को अपने-अपने आवंटित नंबर मिले और वे अपनी चालान कॉपी लेकर सीधे कोर्ट परिसर पहुंचे।
 
09/10/2021 डायन होने के शक में एक महिला को उसके पड़ोसियों ने पीटा और निर्वस्त्र घुमाया

 
09/10/2021 पेड़ से लटकता मिला अर्धविक्षिप्त युवक की लाश

 
09/10/2021 केरल : केरल की स्कूल के पाठ्यक्रमों में शामिल किए जाएंगे, कूड़ा निस्तारण के उपाय

 
09/10/2021 शनिवार को काशीराम की जयंती पर , बीएसपी सुप्रीमो मायावती अपनी पार्टी का चुनावी अभियान शुरू करेंगी

 
08/10/2021 आप' का आरोप, सदन में दिल्ली की संपत्ति बेचने का प्रस्ताव पास करना चाहती थी भाजपा

आम आदमी पार्टी के पार्षदों को दिल्ली हाई कोर्ट द्वारा भाजपा द्वारा बुलाई गई सदन में भाग लेने की इजाजत दे दी गई है। भाजपा ने 'आप' के पार्षदों को 15 दिनों के लिए सस्पेंड कर दिया था। इसके बाद 6 दिनों के भीतर ही भाजपा ने सदन बुला ली जिसमें आप के पार्षदों को भाग लेने की इजाजत नहीं थी। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता व एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने इस फैसले क

 
08/10/2021 पीएम केयर्स फंड से तैयार ऑक्सीजन संयंत्रों का पहले उद्घाटन कर केजरीवाल ने ग़लत किया-आदेश गुप्ता


 
08/10/2021 पूर्वी दिल्ली के महापौर ने शहरी विकास फंड से खरीदी गई हाइड्रोलिक ट्री प्रूनर मशीन को दी हरी झंडी

पूर्वी दिल्ली नगर निगम द्वारा शहरी विकास फंड से दो हाइड्रोलिक ट्री प्रूनर मशीन (पेड़ो की छटाई के लिए) खरीदी गई है। पूर्वी दिल्ली के महापौर,  श्याम सुन्दर अग्रवाल; उप-महापौर,  किरण वैद्य; 

 
08/10/2021 आम जनता की महंगाई की मार नहीं झेल रही है : मन्टू जायसवाल

 
08/10/2021 पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने विशेष सत्र में मच्छरजनित बीमारियों पर चर्चा की

पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने आज सदन की विशेष बैठक में मच्छरजनित बीमारियों पर चर्चा की। इस दौरान सदस्यों ने मच्छरजनित बीमारियों पर नियंत्रण और रोकथाम के उपायों पर चर्चा की।

 

08/10/2021 सामाजिक परिवर्तन के तूफान का नाम ही कांशीराम है : लक्ष्य

लखनऊ ||  लक्ष्य की महिला कमांडरों ने बहुजन जागरूकता अभियान के तहत एक सामाजिक चर्चा का आयोजन लखनऊ के आशियाना में स्थित लक्ष्य कमांडर ममता प्रकाश जी के निवास स्थान पर किया जिसमें "सामाजिक परिवर्तन के आंदोलन में बहुजन नायक मान्यवर कांशीराम साहब की भूमिका" विषय पर विस्तार से चर्चा की गई | लक्ष्य कमांडरों ने माना कि अगर बहुजन समाज के लोगों को वास्तव में सामाजिक परिवर्तन देखना है और देश का हुक्मरान बनना है तो बहुजन   नायक मान्यवर कांशीराम साहब के पद चिन्हों पर ईमानदारी के साथ चलना होगा |

 
06/10/2021 20 वीं अस्थि कलश विसर्जन यात्रा संपन्न। हरिद्वार गंगा तट पर विधि विधान से संपन्न हुई सर्वपितृ पूजा पद्धति।

नई दिल्ली। आखिर जैसा कहा,वैसा किया..श्री देवोत्थान सेवा समिति (पंजी) दिल्ली के तत्वावधान में निकाली गई 20 वीं अस्थि कलश विसर्जन यात्रा में 9216 अस्थि कलशो के कनखल सतीघाट हरिद्वार पर हुए सामूहिक विसर्जन के बाद समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अनिल नरेन्द्र जी से आशीर्वाद लेकर टीम के 25 सदस्य सर्वपितृ अमावस्या के दिन समिति के महामंत्री एवं यात्रा संयोजक विजय शर्मा के नेतृत्व में दल हर की पौड़ी स्थित घाट पर पहुंचा, जहां समिति के उत्तराखंड प्रांत के प्रमुख पं.राजीव तुम्बडिया,सहप्रांत प्रमुख उमेश कौशिक,सह प्रांत मंत्री श्री मती टीना शर्मा ने उनका अभिनंदन कर 9216 हुतात्माओ की मोक्ष गति हेतु श्राद्ध,यज्ञ,हवन, तर्पण,नारायणबलि,साधु सेवा आदि अनुष्ठानों के साथ 1008 आहुतियां देकर उन सभी को बैकुंठ धाम प्रवेश की प्रार्थना कर अग्रगति के लिए विदा किया।श्री अनिल नरेन्द्र ने कहां

 
02/10/2021 पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने बिना जुर्माना लाइसेंस नवीनीकरण की अवधि 31 अक्टूबर 2021 तक बढ़ाई

पूर्वी दिल्ली नगर की स्थायी समिति के अध्यक्ष  बीर सिंह पंवार ने कहा है कि निगम ने अपने क्षेत्र में काम कर रहे उद्यमियों को आखिरी मौका देते हुए बिना जुर्माने के सामान्य व्यपार/भंडारण लाइसेंस, फैक्टरी लाइसेंस,वैटरीनेरी लाइसेंस और स्वास्थ्य व्यापार लाइसेंस के नवीनीकरण की तिथि 31 अक्टूबर 2021 तक बढ़ा दी है। 31 अक्टूबर 2021 के बाद लाइसेंस नवीनीकरण प

 
02/10/2021 भारत को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में स्थायी सीट देने की मांग करते हुए शाहीन चिश्ती ने की भुख हड़ताल

सय्यद शाहीन चिश्ती ने यहां मीडिया के सामने कहा कि ये मेरा खामोश आंदोलन है ताकि इंडिया को यूनाइटेड नेशन सिक्युरिटी काउंसिल में परमानेंट सीट मिल सके। पूरी दुनिया मे इंडिया की 22 प्रतिशत आबादी है अर्थात हर पांचवां इंसान इंडियन है। हमारे देश में सबसे बड़ा लोकतंत्र है। हम शांति सदभाव में भरोसा रखते हैं। स्वामी विवेकानंद, रविंद्रनाथ टैगोर और महात्मा गांधी जैसी हस्तियां हमारे हीरो रहे हैं, जो शांति और भाईचारे में विश्वास रखते थे। यह एक सही समय है जब यूना

 
02/10/2021 स्वच्छता अभियान एक सरकारी योजना ही नहीं बल्कि जन आंदोलन का रुप ले चुकी है-हरदीप सिंह पुरी

नई दिल्ली, 2 अक्टूबर। केंद्रीय मंत्री  हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि आज गांधी जयंती के उपलक्ष में मोदी सरकार की उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन का वितरण करने के दौरान कहा कि जब प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी ने साल 2014 में पहली बार प्रधानमंत्री पद पर बैठे तो उस वक्त गैस कनेक्शन सिर्फ 14 करोड़ थे और साल 2016 में शुरु हुए उज्जवला योजना के तहत आज फक्र है कि गैस कनेक्शन की संख्या बढ़कर 30 करोड़ हो गई हैं। आज से ठीक 20 साल पहले प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी ने मुख्यमंत्री का पद संभाला था और उस समय से लेकर अभी तक उन्होंने जिस सेवा भाव से राष्ट्रहित में काम किया है वह सबको पता है।  

 
02/10/2021 मुखर्जी नगर स्थित आफिस पर तिमारपुर से विधायक

 
02/10/2021 राष्ट्रीय स्वैच्छिक रक्तदान दिवस पर जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक द्वारा अपना रक्त दान करके स्वैच्छिक रक्तदान माह का किया शुभारंभ

राष्ट्रीय स्वैच्छिक रक्तदान दिवस के उपलक्ष्य में जिला चिकित्सालय में आयोजित स्वैच्छिक रक्तदान माह (01 अक्टूबर से 31 अक्टूबर 2021 तक) का शुभारम्भ जिलाधिकारी एस राजलिंगम व पुलिस अधीक्षक सचिन्द्र पटेल द्वारा रक्तदान कर किया गया। इस अवसर पर स्वयं सेवी संगठनों के प्रतिनिधियों एवं अन्य लोगों सहित 09 लोगों द्वारा रक्तदान किया गया।
जिलाधिकारी ने आज के रक्तदान कार्यक्रम में सम्मिलित हुए सभी युवाओं को धन्यवाद दिया। उन्होने कहा कि रक्तदान करना बहुत ही नेक कार्य है, किसी भी तरह के दान से ऊपर है रक्तदान करना। रक्तदान करने से हम किसी व्यक्ति की जान बचा सकते हैं।  उन्होने कहा कि स्वैच्छिक रूप से रक्तदान करने के लिए काफी लोग एवं युवा बढ़-चढ़कर आगे आ रहे हैं।
 
02/10/2021 महिलाओं का अपमान, नहीं सहेगा हिंदुस्तान

नई दिल्ली, । दिल्ली प्रदेश महिला मोर्चा अध्यक्ष  योगिता सिंह के नेतृत्व में आज प्रदेश महिला मोर्चा की तरफ से कांग्रेस नेता द्वारा एक बार फिर महिलाओं के बारे में अभद्र और अमर्यादित भाषा का प्रयोग करने के खिलाफ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता के आवाहन पर कांग्रेस मुख्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन किया गया। इस प्रदर्शन में भाजपा ने कांग्रेस नेता मुदित अग्रवाल की सोनिया गांधी से इस्तीफे की मांग करते हुए कहा कि महिला सम्मान राष्ट्र का सम्मान है और कांग्रेस पार्टी हमेशा से इसके विरोध में ही बोलती रही है। 

 
02/10/2021 भाजपा शासित नगर निगम की तरफ से बनाई गईं आधी से ज्यादा बेघर पेंशन फर्जी हैं, बीजेपी पार्षदों ने अपने लोगों की नकली पेंशन बनवा रखी हैं- सौरभ भारद्वाज

आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि भाजपा शासित नगर निगम की तरफ से बनाई गईं आधी से ज्यादा बेघर पेंशन फर्जी हैं। बीजेपी पार्षदों ने अपने लोगों की नकली पेंशन बनवा रखी हैं। दक्षिणी दिल्ली नगर निगम में बेघरों की पेंशन में बड़े स्तर पर घोटाले का खुलासा स्टैंडिंग कमेटी की बैठक में निगम के उच्च अधिकारी ने किया है। दक्षिण दिल्ली नगर निगम के ऊच्च अधिकारी स्टैंडिंग कमेटी में कह रहे हैं कि 50 फीसदी से ज्यादा बेघरों की पेंशन फर्जी हैं, तो इसकी जांच क्यों नहीं कराई जा रही। आम आदमी पार्टी की मांग है कि दक्षिण दिल्ली नगर निगम में बेघर पेंशन की जांच कराई जाए। जिन लोगों-पार्षदों ने फर्जीवाड़ा किया है उनके ऊपर कानूनी कार्रवाई की जाए।

आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता और विधायक सौरभ भ

 
02/10/2021 राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 152 वीं जयंती के उपलक्ष्य में पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने किया गांधी जयंती मेले का आयोजन

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 152 वीं जयंती के उपलक्ष्य में पूर्वी दिल्ली नगर निगम द्वारा आज गांधी जयंती मेले-2021 का आयोजन उद्योग सदन, पटपड़गंज स्थित मुख्यालय में किया गया। इस अवसर पर राज्यसभा सांसद एवं गांधी स्मृति के उपाध्यक्ष,  विजय गोयल मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थे। इस अवसर पर  पूर्वी दिल्ली के महापौर, 

 
02/10/2021 पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने शुरू किया ‘सिंगल यूज प्लास्टिक’ के खिलाफ अभियान, निगमायुक्त ने लोगों के साथ मिलकर उठाया प्लास्टिक कचरा

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के उपलक्ष्य और आजादी का अमृत महोत्सव के तहत आज पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने इंडियन पॉल्यूशन कंट्रोल एसोसिशन (आईपीसीएके सहयोग से लक्ष्मी नगर में प्लास्टिक मुक्त अभियान का आयोजन किया गया जिसमें विकास मार्ग से प्लास्टिक कचरा उठाया गया। इस दौरान,

 
02/10/2021 उत्तराखंड में केंद्र सरकार जल्द खोलेगी कोस्ट गार्ड प्रशिक्षण केंद्र-अजय भट्ट

केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटक राज्य मंत्री  अजय भट्ट ने कहा कि भाजपा एक ऐसी पार्टी है जिसमें एक छोटे से छोटे कार्यकर्ता को भी बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है। इसका एक उदाहरण मैं खुद हूँ। देश सेवा में उत्तराखंड के लोग हमेशा से आगे रहे हैं और समय-समय पर इसका प्रमाण भी मिलता रहा है। सेना के रूप में सबसे ज्यादा सैनिक उत्तराखंड से हैं। प्रदेश भाजपा उत्तराखंड प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित एक सम्मान समारोह में  भट्ट ने कहा कि उत्तराखंड में केंद्र सरकार एक कोस्ट गार्ड प्रशिक्षण केंद्र बनाने जा रही है जिससे युवाओं को काफी सहायता मिलेगी। 

 
02/10/2021 डेंगू मलेरिया एवं चिकुनगुनिया से निपटने के लिए पूर्वी निगम द्वारा माॅसक्यूटो टर्मिनेटर एक्शन का शुभारंभ

पूर्वी दिल्ली नगर निगम द्वारा उत्तर रेलवे के सहयोग से आज पूर्वी दिल्ली क्षेत्र में माॅसक्यूटो टर्मिनेटर एक्शन का शुभारम्भ किया गया। पूर्वी दिल्ली से सांसद,  मनोज तिवारी ने माॅसक्यूटो टर्मिनेटर ट्रेन को हरि झंडी देकर रवाना किया। इस मौके पर उपमहापौर,  किरण वैद्य;&n

 
02/10/2021 विकासखंड स्तर पर बेहतर पोषण वाटिका के संदर्भ में प्रतियोगिता का आयोजन कर पोषण के प्रति लोगों को जागरूक किया जाए

 
02/10/2021 महात्‍मा गांधी, प्रधानमंत्री मोदी और स्‍वच्‍छता अभियान

सार्वभौमिक स्वच्छता प्राप्त करने के लिए किए जा रहे प्रयासों में तेजी लाने और स्वच्छता पर ध्यान केंद्रित करने की मंशा से  प्रधान मंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने दो अक्टूबर 2014 को 'स्वच्छ भारत मिशन' का आरंभ किया था। उस दिन पूरे देश ने महात्‍मा गांधी को भी याद किया, न केवल उनके अन्‍य कार्यों को याद करते हुए उन्‍हें राष्‍ट्रीय योगदान में प्रेरणा स्‍वरूप

 
02/10/2021 पूर्वी दिल्ली में कई जगह चला स्वच्छता अभियान।

स्वच्छ भारत -स्वस्थ भारत यह देश की आज एक जरूरी आवश्यकता है, अगर हम स्वच्छ रहेंगे तभी हम स्वस्थ रहेंगे और स्वस्थ भारत बनेगा। वही देश उन्नति करता है जिसके नागरिक स्वस्थ रहते हैं। कोरोना काल में तो यह साबित भी हो गया क्योंकि कोरोना से सिर्फ वही बच सका जिसकी शरीर की इम्युनिटी अच्छी रही यानी जो स्वस्थ रहा। स्वच्छता के बारे में हमारे देश के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जिनका कि आज जन्मदिन है जो कहा, उसका अनुसरण करते हुए आज पूर्वी  दिल्ली की डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट श्रीमती सोनिका सिंह जी के सहयोग से ईस्ट दिल्ली में कई जगह स्वच्छता अभियान चलाया गया। जिनमें से एक जगह जमुना खादर में सुबह 5:00 बजे से 9:00 बजे तक लगातार जमुना और जमुना के तट सभी सिविल डिफेंस, नेहरू युवा केंद्र संगठन के साथ मिलकर मां शक्ति अंतरराष्ट्रीय संस्था ने जो कि लगातार देश को स्वच्छ रखने में अपना योगदान&nb

 
29/09/2021 शैक्षणिक संस्थाए युवाओं में अच्छे संस्कार देने का माध्यम बने: पद्मश्री डॉ. एस.एस. शशि

हरियाणा राज्य महिला आयोग एवं भागीदारी जन सहयोग समिति के संयक्त तत्वावधान में राष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन किया गया।  वेबिनार का विषय था एनआरआई विवाह से सम्बंधित मामले :  नॉन रेजिडेंट इंडियन वीमेन के खिलाफ हिंसा रोकथाम। वेबिनार में दिल्ली राज्य विधिक सेवाएं प्राधिकरण एवं हरियाणा राज्य विधिक सेवाएं प्राधिकरण की प्रमुख भागीदारी रही। इस अवसर पर अपने संक्षिप्त उद्घाटन भाषण में डॉ.दिनेश कुमार  कुलपति जे.सी.बोस यूनिवर्सिटी ऑफ़ साइंस एंड टेक्नोलॉजी हरियाणा एन आर आई विवाह के मुद्दों पर बोलते हुए कहा कि ऐसे विवाहों में जल्दबाजी में फैसला न ले। विवाह से पहले दूसरे परिवार एवं लड़के के बारे में पूरी जाँच पड़ताल करे क्योंकि बिना जाँच के शादी करने पर सपना छलावा बन कर रह जाता है। आज शैक्षणिक संस्थाओं क़ी भी नैतिक जिम्मेदारी है कि  युवाओं को बताये  कि वे जो फिल्मों

 
27/09/2021 मुख्यमंत्री दिल्ली की जनता को बतायें की 6 साल से दिल्ली जल बोर्ड की बैलेंस शीट क्यों नही बनी और जल बोर्ड को गत वर्षों में मिला 60 हजार करोड़ का लोन फंड कहाँ गया-आदेश गुप्ता

नई दिल्ली, 27 सितम्बर। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष  आदेश गुप्ता ने कहा है की अरविंद केजरीवाल सरकार ने गत 6 साल में दिल्ली जल बोर्ड, पी.डब्लू.डी., बाढ़ नियंत्रण जैसे विभागों को दिल्ली के विकास की जगह भ्रष्टाचार का साधन बना दिया है। आज यह तीनों प्रमुख विभाग पूरी तरह भ्रष्टाचार एवं आम आदमी पार्टी के लियें चुनावी फंड उगाहने का माध्यम बन गये हैं।
27/09/2021 एमसीडी के टोल टैक्स के पैसे की ऊपर तक बंदर बांट हो रही है, भाजपा द्वारा टोल कंपनी के 92.91 लाख रुपए माफ किए जा रहे हैं- सौरभ भारद्वाज

आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि एमसीडी के टोल टैक्स के पैसे की ऊपर तक बंदर बांट हो रही है। भाजपा द्वारा टोल कंपनी के 92.91 लाख रुपए माफ किए जा रहे हैं। दिल्ली के अंदर लॉकडाउन 19 अप्रैल से 7 जून तक था, जबकि एमसीडी टोल कंपनी को 10 अप्रैल से लेकर 1 अगस्त तक टोल टैक्स की माफी देने जा रही है।‌ एसडीएमसी की स्टैंडिग कमेटी में इस प्रस्ताव का

 
27/09/2021 पूर्वी निगम द्वारा शाहदरा उत्तरी क्षेत्र में बडी टीफा मशीन द्वारा आउटडोर फोगिंग स्पे अभियान की शुरुआत


         बता दें कि प्रत्येक दिन अलग-अलग वार्डो में भी माह सितम्बर के शुरूवाती सप्ताह से टीफा फॉगिंग कराई जा रही है। वहीं आम जनता को डेंगू व मलेरिया को लेकर जागरूक भी किया जा रहा है। मलेरिया विभाग के कर्मचारी भी प्रतिदिन वार्ड में घर-घर जाकर जांच कर रहे हैं। जिससे कि वार्ड क्षेत्रों में कहीं भी बीमारी फैलाने वाले मच्छरों का लार्वा न पनप सके।

 
27/09/2021 पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने संपत्ति कर बकाया होने पर सीलमपुर क्षेत्र में 3 दुकानें सील की

पूर्वी दिल्ली नगर निगम के संपत्ति कर विभाग ने बकाया कर का भुगतान ना होने के चलते सीलमपुर क्षेत्र में स्थित 3 दुकानों को सील कर दिया। इन दुकान स्वामियों पर निगम का कुल  

27/09/2021 सकारात्मक चर्चाएं ही समाज में बदलाव के भाव को मजबूत कर सकती हैं : लक्ष्य

लखनऊ ||  लक्ष्य की टीम ने  "बहुजन समाज पर पूना पैक्ट के दुष्परिणाम" विषय पर चर्चा का आयोजन लखनऊ के जानकीपुरम में स्थित लक्ष्य कमांडर राजकुमारी कौशल जी के निवास पर किया। जिसमें लक्ष्य की महिला कमांडर्स व लक्ष्य युथ कमांडर्स ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। लक्ष्य कमांडरों ने पूना पैक्ट की बारीकियों पर विस्तार से प्रकाश डाला |

आंदोलन में बहुत सी घटनाएं घटती है अर्थात् आंदोलन एक लम्बा संघर्ष है जिसमें बहुत से उतार चढाव आते हैं और अगर उस आंदोलन से सम्बंधित लोग उन उतार चढ़ावों से विचलित हो जाते है और वे केवल और केवल नकारात्मक चर्चा करने लगते है, तो उसका दुष्परिणाम यह होगा कि वह आंदोलन अपनी दिशा से भटक जायेगा यानि कि विपरीत दिशा में चलने लगेगा

 
27/09/2021 कुशीनगर में नवविवाहित की लाश फंदे में लटकी मिली : आत्म हत्या करने की संभावना

 
27/09/2021 महान फिल्मकार स्वर्गीय श्री यश चोपडा को उनकी 89वीं जयंती पर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की

अखिल भारतीय स्वतंत्र पत्रकार एवं लेखक संघ एवं नेशनल मीडिया नेटवर्क के संयुक्त तत्वावधान में आज उत्तर पश्चिमी दिल्ली स्थित संघ के मुख्यालय बरवाला में  संघ के राष्ट्रीय महासचिव दयानंद वत्स की अध्यक्षता में महान फिल्मकार स्वर्गीय  यश चोपडा की 89वीं जयंती सादगी और श्रद्धा पूर्वक मनाई गई।  वत्स ने स्वर्गीय यश चोपडा के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें कृतज्ञ राष्ट्र की और से भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। अपने संबोधन में  वत्स ने कहा कि पद्म भूषण और  दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से अलंकृत  यश चोपड़ा बेहद विनम्र और सहृदय फिल्म निर्माता, निर्देशक थे। उनकी फिल्मों में रोमांस भरा रहता था। वे रोमांस के बेताब बादशाह थे। धूल का फूल, धर्मपुत्र, वक्त, दाग, दीवार, चांदनी, लमहे, त्रिशूल, शक्ति, सिलसिला, दिल तो पागल है, वीर जारा से

 
26/09/2021 नवरात्रि से प्रदेश भाजपा यमुना सफाई कार्यक्रम की शुरुआत करेगी-आदेश गुप्ता

नई दिल्ली, 26 सितम्बर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष  आदेश गुप्ता ने आज वज़ीराबाद के सूर घाट पर यमुना आरती में कहा कि यमुना की सफाई में केजरीवाल सरकार पूरी तरह से फेल हो गई है। दिल्ली के अंदर सीवर का पानी आता है पर सरकार द्वारा लगाई गई एक भी एसटीपी प्लांट इस समय काम नहीं कर रहा है। सिर्फ यमुना की सफाई का ढोंग करने वाली केजरीवाल सरकार को चुना

 
26/09/2021 युवती के जिद्द के आगे झुका प्रेमी व परिवार : थाने परिसर में हुई शादी

कुशीनगर 26 सितम्बर  !  उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में एक अनोखी शादी  हुई जिसमें युवती के जिद के आगे  प्ररेमी को झुकना पड़ा और पितृ पक्ष के परवाह किये बिना थाना परिसर स्थित मंदिर शादी करना पड़ा  ! यह मामला नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी एक युवती की जिद के आगे आखिर में प्रेमी और परिजनो

 
26/09/2021 पूर्वी दिल्ली के महापौर ने मुख्य अतिथि के तौर पर स्वास्थ्य शिविर केंद्र में शिरकत

 नरेंद्र मोदी जी के जन्मदिन को सेवा एवम समर्पण के कार्यक्रम के अंतर्गत आज प्रगतिशील क्षत्रिय स्वर्णकार सभा के अध्यक्ष राजेश वर्मा तथा भाजपा महिला मोर्चा शाहदरा जिला की अध्यक्षा दीपिका जैन के सहयोग से आंखो व कान की जांच का कैंप लगाया,जिसमे 1280 लोगो ने अपनी जांच करवाई,724 जरूरतमंदों को मुफ्त चश्मे व 50 लोगो को कानों की मशीनों का वितरण एवम 28 लोगो को मुफ्त आंखो के ऑपरेशन के लिए भेजा गया,जिसमे पूर्वी दिल्ली नगर निगम के महापौर श्याम सुन्दर अग्रवाल मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए तथा प्रसिद्ध समाजसेवी सत्यभूषण जैन विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल हुए,कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा महिला मोर्चा मंडल अध्यक्ष कंचन शर्मा ने की। 
 
26/09/2021 नोट-राष्ट्रीय भाजपा अध्यक्ष श्री जे पी नड्डा जी का भाषण राष्ट्रीय कार्यालय से भेजा जा रहा है


 
26/09/2021 मन्त्री या मुख्यमंत्री का मोहताज नहीं है गुर्जर समाज का इतिहास ।अवतार सिंह भडाना

आज मिहिर भोज महान की जयंती के दिन  गुर्जर शब्द को हटाने को लेकर सारे देश मे आक्रोश था जिसके लिए गुर्जर समाज ने एक मंहापचायत का आयोजन किया जिसमें सैकड़ों लोगों ने हिस्सा लिया कार्य क्रम में पहुंचे गुर्जर सम्राट अवतार सिंह भङाना ने कहा कि कि हमारे गुर्जर समाज का इतिहास स्वर्ण अक्षरों मे लिखा है । हमारे गुर्जर समाज के इतिहास को बताने के लिए किसी मन्त्री या मुख्यमंत्री की जरूरत नहीं है  । एक शिलापट से नाम हटाने   से चक्रवर्ती  गुर्जर सम्राट मिहिर भोज महान का इतिहास खत्म नहीं हो सकता मिहिर भोज गुर्जर थे गुर्जर है और गुर्जर रहेंगे । 
 
26/09/2021 ट्रेन की चपेट में आने से एक युवक की मौत

कुशीनगर 26 सितम्बर  !  उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में रविवार को पनियहवा पुल के निकट ट्रेन की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। 
जानकारी के अनुसार, कुशीनगर जिले के पनियहवा रेलवे स्टेशन

 
26/09/2021 मोदी सरकार और योगी सरकार आप की जन-जन की सरकार है : स्वामी प्रसाद मौर्या

विकासखंड विशुनपुरा के मुख्यालय मंशाछापर में पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के जन्म दिवस के अवसर पर जन कल्याण मेला का उद्घाटन एवं हितलाभ योजनाओं का वितरण का कार्यक्रम प्रदेश के श्रम एवं सेवायोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के अध्यक्षता में संपन्न हुआ। इस अवसर पर  मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार और योगी सरकार आप की सरकार है, जन-जन की सरकार है। इनके नेतृ

 
26/09/2021 बेटी दिवस पर बेटियों के सशक्तिकरण का लिया संकल्प, बेटियों को शिक्षित, सक्षम, समर्थ, सशक्त और आत्मनिर्भर बनाएं: दयानंद वत्स


नेशनल चाइल्ड एंड वूमेन डवलपमेंट चेरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष शिक्षाविद् दयानंद वत्स ने आज राष्ट्रीय बेटी दिवस के अवसर पर बेटियों के संपूर्ण सशक्तिकरण का संकल्प लिया। इस अवसर पर वत्स ने कहा कि अब वह समय आ गया है जब हम सब मिलकर बेटियों को बचाने के साथ-साथ उनको शिक्षित, सक्षम, समर्थ, सशक्त और आत्मनिर्भर  बनाने पर काम करें। बेटियों के शैक्षिक, आर्थिक, मानसिक और शारीरिक सशक्तिकरण के लिए समाज और सरकारें युद्ध स्तर पर कार्य करें। बेटियों को कौशल विकास हेतु उच्चस्तरीय नि:शुल्क प्रशिक्षण, उच्च शिक्षा में प्राथमिकता देने पर बल दिया जाना चाहिए। दयानंद वत्स ने कहा कि गत दिवस ट्रस्ट द्वारा आयोजित समारोह में  बेटियों को शिक्षा, साक्षरता, जल संरक्षण, पौधारोपण, नशा उन्मूलन, बेटी बचाओ बेटी पढाओ, स्वच्छता, पटाखों और प्लास्टिक के

 
26/09/2021 स्वार्थी नेताओं से कभी भी बहुजन समाज का भला नहीं हो सकता है : लक्ष्य



 
26/09/2021 भाजपा ने वरिष्ठ कार्यकर्ता को उनके पार्टी के लिए महत्वपूर्ण योगदान के लिए किया सम्मान

प्रदेश भारतीय जनता पार्टी द्वारा आज पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जन्म जयंति पर वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को पार्टी में महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए सम्मानित किया गया। प्रदेश कार्यालय में आयोजित समारोह में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने अपने संबोधन में कहा कि विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बनने का हमें जो गौरव प्राप्त हुआ है उसमें आदरणीय पंडित दीनदयाल उपाध्याय के विचार और हमारे सभी वरिष्ठ कार्यकर्ताओं का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। राजनीति में आने के बाद पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने जो सिद्धांत प्रतिपादित किया और हमें सिखाया कि आखिर किन विचारधाराओं के तहत हमें आगे काम करना है और समाज एवं देश के अंदर एक राजनीति कार्यकर्ता की क्या भूमिका होती है, इन सभी बातों को अपनाकर ही भारतीय जनता पार्टी आज इस मुकाम पर है।
26/09/2021 नरेंद्र गिरी की हत्या सनातन को कमजोर करने की साजिश : पंचानंद गिरी

 
26/09/2021 जनकल्याण के प्रति समर्पित पं. दीनदयाल उपाध्याय का जीवन हमेशा हमें प्रेरणा देता रहेगा-आदेश गुप्ता

भारतीय जनता पार्टी द्वारा आज प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर पंडित दीन दयाल उपाध्याय की 105वीं जन्म जयंति के उपलक्ष्य में विभिन्न कार्यकर्मों का आयोजन किया गया। पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जीवन चरित्र को याद कर उन्हें पुष्पांजलि समर्पित की गई। पंडित दीन दयाल उपाध्याय पार्क में आयोजित कार्यक्रम में भाजपा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष  राजेश अग्रवाल, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं दिल्ली प्रदेश के प्रभारी  बैजयंत जय पांडा और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष  आदेश गुप्ता सहित भाजपा के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने पंडित दीन दयाल उपाध्याय की प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन समर्पित कर उन्हें याद किया।

 
25/09/2021 पूर्वी निगम ने कबाड़ से पार्कों में बैठने के लिए बेंच बनवाये


 
25/09/2021 प्रथम पुण्यतिथि पर सुप्रसिद्ध पार्श्व गायक एस.पी बाला सुब्रमण्यम को श्रद्धा सुमन अर्पित किए

को आज उनकी प्रथम पुण्यतिथि पर श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए  वत्स ने कहा कि एस.पी ने 16 भाषाओं में 40हजार से ज्यादा गीत गाकर करोडों श्रोताओं के दिल में अपनी जगह बना ली। एस. पी बाला सुब्रमण्यम बहुमुखी प्रतिभा के धनी पार्श्व गायक, एक्टर, म्यूजिक डायरेक्टर, प्रोड्यूसर भी थे। एस.पी बाला सुब्रह्मण्यम छह बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से नवाजे गए थे। छह फिल्मफेयर अवार्ड साउथ और एक फिल्म फेयर अवार्ड हिंदी गाने के लिए उन्हें मिला। 1981 में लेखक निर्देशक के बालचंद्र की  कमल हासन और रति अग्निहोत्री अभिनीत हिंदी फिल्

 
25/09/2021 भाजपा से निगम पार्षदा गुरजीत कौर बाठ और कुलवंत सिंह बाठ आज आम आदमी पार्टी में शामिल

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता ने कहा कि दिल्ली सरकार की नीतियों और दिल्ली में शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी समेत विभिन्न क्षेत्रों में किए गए कामों से प्रभावित होकर लगातार अलग-अलग पार्टियों से लोग आम आदमी पार्टी में शामिल हो रहे हैं। इसी क्रम में भाजपा से निगम पार्षदा गुरजीत कौर बाठ और उनके पति कुलवंत सिंह बाठ के साथ उनके कई भाजपा साथी आज आम आदमी पार्टी में शामिल हुए। पंकज गुप्ता और पार्टी के मुख्य प्रवक्ता व ग्रेटर कैलाश से विधायक सौरभ भारद्वाज ने टोपी और पटका पहनाकर सभी गणमान्य लोगों का आम आदमी पार्टी में स्वागत किया। इस दौरान आजादपुर मंडी से आम आदमी पार्टी सदस्य आदिल खान भी मौजूद रहे।

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता ने शुक्रवार को पार्टी मुख्यालय में

 
25/09/2021 प्रधानमंत्री की योजनाओं से देश का कोई भी कोना विकास से अछूता नहीं रहेगा-आदेश गुप्ता

 भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं दिल्ली प्रदेश प्रभारी  बैजयंत जय पांडा ने कहा कि प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार पूरी लगन और मेहनत के साथ कार्य कर रही है। मोदी सरकार की एक-एक योजना जनकल्याणकारी है जिससे समाज के हर एक वर्ग का हर व्यक्ति लाभान्वित हो रहा है। प्रदेश युवा मोर्चा द्वारा आयोजित नव भारत यूथ मेला में प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी के जीवन की विभिन्न पहलुओं की प्रदर्शनी के आयोजन के लिए  पांडा ने युवा मोर्चा को धन्यवाद देते हुए कहा कि इतनी शानदार आयोजन करना अपने आप में बताता है कि हमारा संगठन दिन प्रतिदिन कितना मजबूत होता जा रहा है और यह सब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कार्य कुशलता का परिणाम है। 

25/09/2021 अभियान के दौरान 11 हजार बैठकें होगीं-आदेश गुप्ता

नई दिल्ली, 24 सितम्बर। प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने आज यहां कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के अवसर पर कल से समाज संवाद अभियान के तहत 11 हजार बैठकें आयोजित की जायेंगी। 25 सितम्बर से 31 अक्टूबर तक चलने वाले इस अभियान के तहत पार्टी समाज के हर वर्ग के लोगों से सीधे संवाद कर उन्हें प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी द्वारा किये गये जनकल्याण कार्यों की जानकारी देगी। बैठकों में दिल्ली सरकार की नाकामियों को भी उजागर किया जायेगा।

 
25/09/2021 पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने संपत्ति कर बकाया होने पर वी3एस मॉल में 4 दुकानें सील की

पूर्वी दिल्ली नगर निगम के संपत्ति कर विभाग ने बकाया कर का भुगतान ना होने के चलते वी3एस शॉपिंग मॉल में स्थित 4 दुकानों को सील कर दिया। इन दुकान स्वामियों पर निगम का कुल 

 
25/09/2021 उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने 687 अध्यापकों को नौकरी से निकालकर छात्रों को प्राथमिक शिक्षा देना बंद कर दिया है- सौरभ भारद्वाज*

आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने 687 अध्यापकों को नौकरी से निकालकर छात्रों को प्राथमिक शिक्षा देना बंद कर दिया है। भाजपा शासित एमसीडी द्वारा पहली से पांचवीं तक के बच्चों की पढ़ाई बंद कर देने से स्कूलों में 70 हजार छात्र कम हो गए हैं। उत्तरी दिल्ली नगर निगम का कहना है कि कोरोना के समय हम बच्चों को शिक्षण नहीं दे रहे, कोरोना महामारी के समय शिक्षा देने से बच्चों को नुकसान होगा। उन्होंने कहा कि पिछले डेढ़ साल से उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने प्राथमिक शिक्षा ही देना बंद कर दिया। इससे सोचिए उन बच्चों का क्या हुआ होगा? दिल्ली में जितने भी प्राइवेट स्कूल हैं वहां पर छोटे-छोटे बच्चों को शिक्षा दी जाती है, लेकिन उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने यह बंद कर दी। अध्यापकों की समस्या ‌को शिक्षा मंत्री के

 
25/09/2021 पूर्वी निगम ने पिछले 3 दिनों में 30 आवारा पशुओं को पकड़कर डाबर हरे कृष्णा गऊशाला भेजा

पूर्वी दिल्ली नगर निगम के बेड़े में आवारा पशुओं को ढोने के लिए के खरीदे गये दो नये ट्रक शामिल करने के बाद पूर्वी निगम ने आवारा पशुओं को पकड़ने के कवायद तेज़्ा कर दी है। प्राप्त आंकड़ों के अनुसार बीते तीन दिनों में शाहदरा दक्षिणी और उत्तरी क्षेत्र के विभिन्न इलाकों से 30 आवारा पशुओं को पकड़ा गया है जिन्हें सुनहेड़ा नजफगढ़ स्थित डाबर हरे कृष्णा गऊशाला भेजा गया है।

पूर्वी दिल्ली नगर निगम में पशु चिकित्सा विभाग के निदेशकडाॅ. मूलच

 
25/09/2021 वीडियोे गेम खेलना और सामाजिक जालस्थलों (वेबसाईट) में मग्न रहने से व्यक्ति पर नकारात्मक परिणाम होता है !

वीडियो गेम’ और ‘फेसबुक’ जैसे सामाजिक जालस्थल (वेबसाईटआज हमारे जीवन का अविभाज्य भाग बन गए हैं । इनमें सभी का अधिक समय व्यर्थ होता है और उनका हमारे जीवन पर अत्यधिक प्रभाव भी होता है ।  ‘वीडियो गेम’ और सामाजिक जालस्थल के शारीरिक और मानसिक स्तर के दुष्परिणामों सहित आध्यात्मिक स्तर पर भी हानिकारक परिणाम होते हैंऐसा शोध द्वारा ज्ञात हुआ हैऐसा प्रतिपादन महर्षि अध्यात्म विश्‍वविद्यालय के  शॉन क्लार्क ने किया ।

       ‘दी इंटरनेश्‍नल इंस्टिट्यूट ऑफ नॉलेज मैनेजमेंट’

 
24/09/2021 9216 अस्थि कलशो के साथ महादेव का काफिला हरिद्वार के लिए निकला-अनिल नरेन्द्र।

नई दिल्ली।कोरोना संक्रमण काल की दूसरी भयावह लहर के चलते कोरोना ग्रसित हुतात्माओ के मिले अस्थि कलशो के साथ साथ लावारिसो के वारिस बन 9216 अस्थि कलशो को पूरी वैदिक रीति रिवाज के साथ एक भव्य रथ में सजाकर महादेव के भक्तो का काफिला हरिद्वार के लिए रवाना हुआ।श्री देवोत्थान सेवा समिति (पंजी) के तत्वावधान में लगातार 20 वीं बार यात्रा को अध्यक्ष श्री अनिल नरेन्द्र ने अपना आशीर्वाद देकर समिति के महामंत्री एवं यात्रा संयोजक विजय शर्मा को पूरी जिम्मेदारी सौंपते हुए हरिद्वार के लिए रवाना किया।श्री नरेन्द्र ने कहां,कि जब कोरोना की दूसरी लहर पीक पर थी और मृतकों के क्रिया कर्म के लिए वेटिंग चल रही थी, ऐसे समय में बहुत से महानुभाव अपने बचे परिवार को सुरक्षित रखने के चलते अपने अपनो को छोड़कर जा रहे थे,तो ऐसे समय में हमारी टीम के जांबाज बच्चों ने अपनी जान पर खेलकर ना केवल सारे अस

 
23/09/2021 बारिश से किसानों के नुकसान की भरपाई करे हरियाणा सरकार;-डा सुशील गुप्ता

चंडीगढ,23 सितंबर। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद डा सुशील गुप्ता का कहना है कि हरियाणा में पहले बारिश ने अपना कहर बरपाया अब उससे होने वाली बिमारियों ने अपना रूप दिखाना शुरू कर दिया है। प्रदेश में कोरोना महामारी के बीच डेंगू और मलेरया जैसी घातक बीमारियों ने भी दस्तक दे दी हैं। लेकिन प्रदेश की सरकार और स्वास्थ्य विभाग दोनों ही आंखे मूंदे हुए हैं।
 
21/09/2021 भागीदारी जन सहयोग समिति ने किया राष्ट्रीय आयोजन समिति का गठन

का आयोजन किया जा रहा है। इस आयोजन के लिए   राष्ट्रीय स्तर पर आयोजन समिति का गठन किया गया। आयोजन समिति में पार्टनर संस्थाओं के वरिष्ठ प्रतिनिधियों में डॉ० प्रदीप ढीबरी एवं  डॉ० उमेश कुमार जे० सी० बोस यूनिवर्सिटी ऑफ़ साइंस एंड टेक्नोलॉजी हरियाणा,डॉ बी० वी० रमन्ना रेड्डी एवं डॉ० शिवानी गोस्वामी गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी दिल्ली,डॉ० वैभव भारतीय ,डॉ० एना सिसोदिया एवं डॉ० आफरीन अल्मास स्वामी विवेकानंद सुभारती यूनिवर्सिटी उत्तर प्रदेश ,डॉ० स्मृति खोसला डी

 
20/09/2021 डिप्लोमेटिक कप पर मेजबान एमईए का कब्जा, यूएसए हाईकमीशन टीम को 8 विकेट से हराया।

नई दिल्ली, भारत सरकार के विदेश मंत्रालय द्वारा आयोजित.. डिप्लोमेटिक कप के लिए अरुण जेटली स्टेडियम पर खेले गए फाईनल मैच में मेजबान एमईए ने यूएसए हाईकमीशन टीम को 8 विकेट से हरा दिया । टास यूएसए की टीम ने जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। निर्धारित 20 ओवर में यूएसए हाईकमीशन की टीम ने 8 विकेट खोकर मात्र 99 रन बनाए। जिसमें पंकज ने 33 बाल पर 24 रन, सन्नी नाट आउट 12 बाल पर 18 रन और अभिनव 18 बाल पर 15 रन बना पाए। एमईए की ओर से योगेश यादव ने 3 विकेट, राहुल बगरानिया ने 2 विकेट और जेपी सिंह व मंदीप ने 1-1 विकेट लिए। मैदान में जवाब देने उतरी एमईए की टीम ने 2 विकेट खोकर 100 रन बनाकर डिप्लोमेटिक कप पर कब्जा किया।आकाश चाहर ने 38,और वैभव राणा के 16 नाट आउट पारी के चलते एमईए ने सफलता अर्जित की।आउट होने वाले 2 खिलाड़ी बास्सिट 25 और आदित्य रत्न 3 रन शामिल थे।मैन आफ दा मैच राहुल बगरानिया तथा बेस्ट मैन ऑफ द टूर्

 
17/09/2021 मोदी के जन्मदिवस पर रक्तदान का अनोखा ज़ज़्बा

पूर्वी दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71वें जन्मदिवस पर भाजपा शाहदरा मंडल तथा पूर्वी दिल्ली के महापौर निर्मल जैन ने एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया । शिविर में 74 व्यक्तियों ने इस अवसर पर रक्तदान किया । शिविर में उस समय असमंजस की स्थिति उत्पन्न हो गई जब एक 76 वर्षीय  वृद्ध महिला मूर्ती देवी ने भी रक्तदान करने की जिद पकड़ ली इस अजीब स्थिति में मण्डल अध्यक्ष पूनम अरोड़ा और पूर्व महापौर निर्मल जैन ने उन्हें समझाने की बहुत कोशिश की पर वृद्ध महिला अपनी जिद्द पद अड़ी रही । निर्मल जैन ने समझाया कि 60 साल से ऊपर के व्यक्ति रक्तदान नही कर सकते तब कहीं काफी देर की मान मनोवल के बाद वृद्ध महिला ने उनकी बातों को समझते हुए रक्तदान करने की जिद छोड़ी । महिला के हौसलों को देखते हुए उन्हें प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया।
 
14/09/2021 मातृभाषा हिंदी को समृद्ध बनाया जाना चाहिए- एनडीएमसी, सचिव डा.बी.एम. मिश्रा

नई दिल्ली नगर पालिका परिषद् द्वारा आयोजित हिंदी दिवस के अवसर पर भारत के स्वाधीनता समर और नव-जागरण का बुलंद स्वर पर आयोजित कार्यशाला में आज एनडीएमसी के सचिव, डा.बी.एम. मिश्रा ने कहा कि हम अपनी 

 
13/09/2021 श्री राम काव्य पाठ राष्ट्रीय प्रतियोगिता में 120 कवियों ने भाग लिया।

राष्ट्रीय कवि संगम की तरफ से श्री राम काव्य पाठ राष्ट्रीय प्रतियोगिता 2021 दक्षिणी दिल्ली प्रांत में किया गया जिसमें पूरे दक्षिण पान से 120 प्रतिभागी शामिल हुए और उन्होंने श्री राम के ऊपर अपने काव्य पाठ सुनाएं और उन 120 प्रतियोगियों में से 9 लोग चुने गए प्रतियोगिता कलाकार तीन लोग दिल्ली प्रांत के लिए थे जोकि दिल्ली प्रांत में अपना काव्य सुनाएंगे यहां पर 120 लोगों के बीच प्रतियोगिता करा कर 3 प्रतिभागी दिल्ली प्रांत के लिए भेजे गए इस कार्यक्रम का उद्देश्य था कि श्री राम जी के चरित्र राम जी की महिमा उदारता शक्ति और सील सौंदर्य व उनके उपदेश एवं मानव हित के लिए किए गए कार्यों को याद करने के लिए श्री राम जी का स्मरण सबके मन में रहे जिसके लिए प्रतियोगिता कराई गई. जिसमे मुख्य अतिथि के रुप में श्री जगदीश मित्तल जी, राष्ट्रीय अध्यक्ष, राष्ट्रीय कवि संगम

 
10/09/2021 राष्ट्र गौरव पुरस्कार से सम्मानित हुई देश की जानी-मानी हस्तियां

संकल्प "एक नई सोच... द्वारा आयोजित  डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी  स्मृति  "राष्ट्र गौरव पुरस्कार "  का आयोजन कॉन्स्टिट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया,स्पीकर हॉल  दिल्ली में किया गया । संस्था के अध्यक्ष जितेंद्र शर्मा "बॉक्सर " ने बताया की इसअवसर पर मुख्य रूप से  उदयपुर से लोकसभा सांसद अर्जुन लाल मीणा , राज्यसभा सांसद  अशोक बाजपेई , रामलोक मंदिर, सोलन ,हिमाचल प्रदेश के महंत डॉ भरत झा , भारतीय राजस्व सेवा के अधिकारी तूलेश्वर प्रसाद,  फिल्म अभिनेता एवं प्रोड्यूसर  राजवीर शर्मा, लक्ष्मी नगर विधानसभा दिल्ली के विधायक अभय वर्मा,  पूर्वी दिल्ली नगर निगम के स्टैंडिंग कमेटी के चेयरमैन बीएस पवार  मुख्य रूप से उपस्थित थे।
 
09/09/2021 हर किसी को पता होने चाहिए अपने कानूनी हक- कंवल जीत अरोड़ा

 प्रिंसिपल डिस्ट्रिक एंड सेशन जज के डायरेक्शन पर दिल्ली लीगल सर्विस अथॉरिटी ईस्ट में 'कानूनी कक्षा, अपनी सुरक्षा' नाम से विशेष कार्यक्रम की शुरुआत की गई। यह कार्यक्रम आजादी का अमृत महोत्सव के तहत इंटरनैशनल लिटरेसी डे के उपलक्ष्य में हुआ। नैशनल लीगल सर्विस अथॉरिटी की ओर से कार्यक्रम का शुभारंभ महाराजा अग्रसेन कॉलेज, वसुंधरा एन्क्लेव के टीचर्स और स्टूडेंट की मौजूदगी में ऑनलाइन कांफ्रेंस के जरिए किया गया। कार्यक्रम का विषय 'लीगल लिटरेसी और डीएलएसए की ओर से दी जाने वाली सुविधाओं का महत्व' रहा। 
 
26/08/2021 चुनाव नजदीक आते ही केजरीवाल और उनके मंत्रियों को यमुना की सफाई याद आती है-आदेश गुप्ता

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष  आदेश गुप्ता ने केजरीवाल सरकार पर झूठे वायदें और जनता को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए कहा कि जब-जब दिल्ली में चुनाव नजदीक आते हैं तो केजरीवाल और उनके मंत्रियों को यमुना सफाई की याद आती है और चुनाव बीतने के बाद सफाई का काम उनके बाकी झूठे वादों की तरह जुमला साबित हो जाता है। उन्होंने कहा कि साल 2015 में मुख्यमंत

 
26/08/2021 30 अगस्त सोमवार को मनाएं महापुण्यप्रदायक जयंती योग में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी

भारत में दो ऐसे युग पुरुष हुए हैं जिनके जन्मोत्सव ,सदियों से धार्मिक आयोजन के रुप में मनाए जाते हैं। इतिहासकारों के अनुसार 

,भगवान राम का जन्म लगभग 10 हजार वर्ष पूर्व का तथा भगवान कृष्ण का 5000 साल पहले का माना गया है। ज्योतिषीय दृष्टि से 

 
26/08/2021 कुशीनगर की कोविड नियमित समीक्षा में ऑक्सीजन प्लांट सक्रिय किये जाने पर बल

 
26/08/2021 जिला जन सुनवायी के दौरान 41 आवेदन पत्रों में 13 का हुआ मौके पर निस्तारण

 
26/08/2021 पूर्वी दिल्ली की महापौर ने शकरपुर और गीता कॉलोनी वार्ड में किया पार्कों और सड़कों का नामकरण


25/08/2021 कोरोना काल मे मीडिया की महत्वपूर्ण भूमिका, पत्रकार हैं देश के कोरोना योद्धा-एस पी बघेल

नई दिल्ली, 25 अगस्त । केंद्रीय कानून राज्यमंत्री एस.पी बघेल ने वर्किंग प्लेस ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित डिज़िटल मीडिया अवार्ड कार्यक्रम में पत्रकारों की कोरोना काल  में मीडिया की भूमिका को सराहाते हुए कोरोना योद्धा माना । बघेल ने कहा कि कोरोना काल में पत्रकारों  की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण रही है । पत्रकारों को भी कोरोना योद्धा माना जाना चाहिए। 

 
25/08/2021 बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं का नारा, मात्र जुमला ही लगता है : लक्ष्य

लखनऊ - मलिहाबाद ||  लक्ष्य की लखनऊ टीम ने लक्ष्य युथ कमांडर कंचन नैना व लक्ष्य कमांडर रेखा आर्या के नेतृत्व में दिल्ली व सीतापुर की घटनाओं को लेकर   " बेटियों के सम्मान में, लक्ष्य है मैदान में" के विषय पर एक चर्चा का आयोजन लखनऊ के मलिहाबाद में किया तथा चर्चा के बाद एक कैंडल मार्च भी निकाली गई  |  कैंडल मार्च में बेटियों पर हो रहे अत्याचारों को लेकर लक्ष्य कमांडरों का आक्रोश साफ झलक रहा था


 
25/08/2021 आये दिन विद्युत आपूर्ति में आ रही बाधा के मद्देनजर नगर पालिका परिषद ने जर्जर तारों को बदलवाने और ट्रांसफॉर्मर की क्षमता बढ़ाने का किया फैसला

 ! उत्तर प्रदेश के कुशीनगर नगरपालिका क्षेत्र में जर्जर बिजली तार और कम क्षमता के ट्रांसफॉर्मर द्वारा आये दिन विद्युत आपूर्ति में बाधा आ रही है! जिसके निदान हेतू बिजली विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों से बैठक करने के बाद लिए फैसले के क्रम में नपाध्यक्ष विनय जायसवाल के नेतृत्व में समस्त विस्तारित ग्रामीण क्षेत्रों सहित नगरीय क्षेत्र में जर्जर तारों को बदलवाने और ट्रांसफॉर्मर की क्षमता बढ़ाने का फैसला लिया गया। इस कार्य में खर्च होने वाली धनराशि का वहन निकाय ने अपनी निधि से करने का भी निर्णय लिया। साथ ही नगर में मौजूद सभी ट्रांसफॉर्मर की सूची भी बनाई गई ! जिसमें उसकी आबादी के हिसाब से क्षमता बढ़ाये जाने पर विचार किया गया। 

 
25/08/2021 अफगानिस्तान से गुरुग्रंथ साहिब के तीनों स्वरुपों का भारत आगमन पर किया गया स्वागत

नई दिल्ली, 24 अगस्त। प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी के प्रयास से काबुल से लाए गए ऐतिहासिक एवं हस्तलिखित गुरुग्रंथ साहिब के तीनों स्वरुपों को आज केंद्रीय मंत्री  हरदीप सिंह पुरी, भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री  दुष्यंत गौतम विदेश राज्य मंत्री  वी मुरलीधरन एवं राष्ट्रीय प्रवक्ता सरदार आर पी सिंह द्वारा दिल्ली एयरपोर्ट पर स्वागत एवं वंदन किया गया। 

 
25/08/2021 दिल्ली निगम की भलस्वा लैंडफिल साइट पर एक भयानक हादसा, लगभग 70-80 मीट्रिक टन कूड़े का पहाड़ नजदीकी झुग्गी झोपड़ी कॉलोनी पर आ गिरा

आम आदमी पार्टी से उत्तरी दिल्ली नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष विकास गोयल ने मंगलवार को एक बयान जारी करते हुए बताया कि कल भाजपा की निगम की भलस्वा लैंडफिल साइट पर एक भयानक हादसा हुआ है। जिसमें लगभग 70-80 मीट्रिक टन कूड़े का पहाड़ नजदीकी झुग्गी झोपड़ी कॉलोनी पर आ गिरा। पूर्व में गाज़ीपुर लैंडफिल साइट पर भी ऐसा ही हादसा हुआ था। लेकिन भ्रष्टाचार में लिप्त

 
25/08/2021 पूर्वी दिल्ली के महापौर श्याम सुन्दर अग्रवाल ने आज डीडीए उपाध्यक्ष श्री अनुराग जैन से मुलाकात की और उन्हें मास्टर-प्लान 2041 से संबंधित अपने सुझाव दिये।

 
25/08/2021 आम आदमी पार्टी एमसीडी को कूडा और भ्रष्टाचार मुक्त बनाने के लिए दिल्ली में 1 सितंबर से 30 सितंबर तक महाअभियान चलाएगी- गोपाल राय

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने कहा कि आम आदमी पार्टी एमसीडी को कूडा और भ्रष्टाचार मुक्त बनाने के लिए दिल्ली में 1 सितंबर से 30 सितंबर तक अभियान चलाएगी। 'आपका विधायक, आपके द्वार' अभियान के तहत ढाई हजार बैठकें की जाएंगी। पूरे अभियान का नेतृत्व आम आदमी पार्टी के विधायक करेंगे।‌ अभियान 'आपका विधायक, आपके द्वार' के लिए 25 से 30 अगस्त तक दिल्ली के सभी 272 वार्डों में वार्ड वाइज तैयारी बैठक  आयोजित होंगी। उन्होंने कहा कि भाजपा को दिल्ली की जनता ने एमसीडी में बार बार मौका दिया। उसके बदले में भाजपा के पार्षदों ने लोगों को कूड़ा और भ्रष्टाचार गिफ्ट में दिया। जिस तरह से दिल्ली के अंदर बदलाव हुआ, उसी तरह एमसीडी में बदलाव की लड़ाई जनता के साथ मिलकर लड़ेंगे। एमसीडी उपचुनाव में भाजपा पहली बार दिल्ली के अंदर जीरो पर आयी। उसी तरह की हार

 
25/08/2021 पूर्वी निगम में भाजपा शासित सरकार पर्यावरण सहायकों को नियमित करने को लेकर नहीं है गंभीर - नेता विपक्ष, मनोज कुमार त्यागी

पूर्वी निगम में नेता विपक्ष मनोज कुमार त्यागी ने अपने कक्ष में प्रैस वार्ता की। नेता विपक्ष ने कहा कि पूर्वी निगम में भाजपा कई वर्षों से पर्यावरण सहायकों को स्थाई करने के नाम पर झूठ बोल रही है लेकिन इन्हें स्थायी नहीं किया जा रहा है।  नेता  विपक्ष   ने कहा कि  वर्ष   1994 से 96 और 1996 से 98 तक 7000 दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को स्थायी किया जाना था लेकिन इनमें से सिर्फ 5053 कर्मचारियों को सन् 2012 में स्थायी किया गया बाकी कर्मचारियों को आज तक स्थायी नहीं किया गया है जिसके लिए भाजपा पूरी तरह से जिम्मेदार है। कर्मचारियों ने अपने अधिकारों के लिए वर्ष 2018 में लगभग एक माह का लंबा हड़ताल की थी लेकिन भाजपा ने इन्हें गुमराह करने के लिए कहा कि  फेज मैनर पाॅलिसी के आधार पर इन्हें स्थायी किया जाएगा । लेकिन इस हड़ताल के बाद सिर्फ 04 कर्मचारिय

 
25/08/2021 असम के मुख्यमंत्री द्वारा लिए गए निर्णय से अन्य राज्य भी बोध लें ! - हिन्दू जनजागृति समिति का आवाहन

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्व सरमा द्वारा कोरोना के कारण बाधित हुए राज्य के हिन्दू पुजारी और नामघरों को (छोटे मंदिरों को) 15 हजार रुपए की कोरोना सहायता राशि देने का निर्णय प्रशंसनीय है । हिन्दू जनजागृति समिति उनके इस निर्णय का स्वागत करती है । पहले भी उन्होंने धार्मिक स्थल के आसपास के कि.मीपरिसर में मांस बिक्री करने पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया था । इस प्रकार के निर्णयों से अन्य राज्य भी बोध लेंऐसा आवाहन हिन्दू जनजागृति समिति ने किया है ।

 

25/08/2021 *कोरोना महामारी के मुश्किल हालात में ट्रांसजेंडरों को मदद करने के लिए राशन किटों का वितरण किया, राशन किट में चावल, गेहूं, तेल, मसाले दिए गए- राघव चड्ढा*

राजेंद्र नगर विधायक राघव चड्ढा ने अपने विधानसभा क्षेत्र में ट्रांसजेंडरों की मदद और सहायता के लिए पहल 'मिशन सहारा' की शुरुआत की है। मिशन सहारा की सोमवार को शुरूआत हुई। राघव चड्ढा को गैर-लाभकारी संगठन, कम्यूनिटी एंपावरमेंट ट्रस्ट के साथ क्षेत्र के जिला मजिस्ट्रेट ने ट्रांसजेंडरों की मदद करने के लिए संपर्क किया।

राघव चड्ढा ने ट्रांसजेंडरों की पहचान करने और राशन किट के लिए वालंटियर्स की विभिन्न टीमों को तैनात किया। इनके जरिए‌ करीब 100 ट्रांसजेंडरों की पहचान की गई जो पहले से मौजूद दिल्ली सरकार की मुफ्त राशन वितरण योजना का लाभ नहीं ‌उठा पा रहे थे।‌

इसके अलावा टीमें सरकार की राशन वितरण योजना के दायरे में इस समुदाय को लाने के लिए केवाईसी और अन्य दस्ताव

 
25/08/2021 शोषण से मुक्ति के लिए बहुजन समाज को स्वयं ही खड़ा होना होगा : लक्ष्य

लखनऊ - काकोरी ||  लक्ष्य की लखनऊ टीम ने लक्ष्य युथ कमांडर रेखा कुमारी व लक्ष्य कमांडर रेखा आर्या के नेतृत्व में दिल्ली की गुड़िया को लेकर " बहुजन समाज की बेटियों का उत्पीड़न व उसका निवारण"  विषय पर एक सामाजिक चर्चा व कैंडल मार्च का आयोजन लखनऊ के काकोरी के गांव सिकरोरी में किया जिसमें गांव के लोगों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया |

बहुजन समाज को अपनी समस्याओं के लिए स्वयं ही खड़ा होना होगा अर्थात् ईमानदारी के साथ निरन्तर संघर्ष करना होगा | अपने परिवार के साथ साथ समाज को भी प्राथमिकता देनी होगी अर्थात् परिवार की खुशहाली के लिए समाज को परिवार से ज्यादा प्राथमिकता देनी होगी |  जिस  समाज के लोग अपने परिवार से ज्यादा समाज को प्राथमिकता देते है उस समाज के लोग खुशाल होते है। यह बात लक्ष्य कमांडरों ने अपने सम्बोधन में कही |

 
25/08/2021 नेता विपक्ष मनोज कुमार त्यागी ने भाजपा के भ्रष्टाचार के खिलाफ की पदयात्रा

 दुर्गेश पाठक प्रभारी नगर निगम (आम आदमी पार्टी) के आह्वान पर पूर्वी दिल्ली नगर निगम के नेता विपक्ष एवं खजूरी खास के निगम पार्षद मनोज कुमार त्यागी ने भाजपा के भ्रष्टाचार के खिलाफ पदयात्रा की और बताया कि भाजपा द्वारा  दिल्ली नगर निगम की 200 करोड़ रुपए की नोवेल्टी सिनेमा की जमीन को मात्र 34 करोड़ रूपए में बेच दिया। भाजपा दिल्ली नगर निगम की वित्तीय स्थिति को इस स्थिति पर लाकर खड़ा कर दिया है कि अब अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सैलरी देने के लिए  निगम की अन्य संपत्तियों को गिरवी रखने पर मजबूर है और गिरवी रखने के अन्दर भी भाजपा भ्रष्टाचार कर रही है। इस भ्रष्टाचार को जनता तक पहुंचाने के लिए मनोज कुमार त्यागी ने आम नागरिकों के साथ पदयात्रा की और  भाजपा के भ्रष्टाचार को जनता से  रूबरू कराया कि किस प्रकार भाजपा दिल्ली नगर निगम

 
25/08/2021 *दिल्ली के सभी 272 वार्डों में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भाजपा के खिलाफ पदयात्रा की*

भाजपा शासित एमसीडी द्वारा 200 करोड़ रुपए कीमत के नॉवेल्टी सिनेमा की जमीन को मात्र 34 करोड़ रुपए में बेचने के खिलाफ आम आदमी पार्टी ने आज नॉवेल्टी सिनेमा के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। इससे पहले आम आदमी पार्टी  के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के सभी 272 वार्डों में भाजपा के खिलाफ पदयात्रा भी की। नार्थ एमसीडी के एलओपी विकास गोयल ने कहा कि भाजपा के नेताओं ने अपनी जेबें भरने के लिए यह जमीन अपने ही लोगों को औने-पौने दामों में बेची है। भाजपा, एमसीडी में घोटाले पर घोटाले करती आई है और अब एमसीडी को पूरी तरह से दिवालिया बना दिया है। दिल्ली की जनता अरविंद केजरीवाल के 7 सालों के विकास मॉडल से प्रभावित होकर आने वाले चुनाव में एमसीडी की सत्ता आम आदमी पार्टी को सौंपना चाहती है।

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने दिल

 
25/08/2021 भाजपा के दो वर्तमान पार्षद और कांग्रेस के बड़े नेता पूरी टीम के साथ आम आदमी पार्टी में शामिल हुए

भाजपा के दो वर्तमान पार्षद और कांग्रेस के बड़े नेता पूरी टीम के साथ आम आदमी पार्टी में शामिल हुए। भाजपा पार्षद पूनम पवन सहरावत औऱ सविता नरेश खत्री, कांग्रेस के पूर्व विधानसभा प्रत्याशी सुरेश कुमार, कांग्रेस के जिला अध्यक्ष प्रदीप शर्मा सैकड़ों सर्मथकों के साथ आप में शामिल हुए। आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज, विधायक राजेश ऋषि, विधायक शरद चौहान, विधायक जय भगवान उपकार और विधायक गिरीश सोनी की मौजूदगी में भाजपा-कांग्रेस के नेताओं ने आम आदमी पार्टी का दामन थामा है। आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता और विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा कि आम आदमी पार्टी में शामिल होने वाले साथी सीएम अरविंद केजरीवाल और क्षेत्र के विधायकों के साथ काम कर अपनी विधानसभा को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे। दिल्ली सरकार शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़कों

 
25/08/2021 पाकिस्तान कर सकता है तालिबानियों का कश्मीर में उपयोग

अफगानिस्तान में कराए गए सत्ता परिवर्तन के पीछे पाकिस्तान का प्रमुख हाथ है । वहां लडनेवाले 50-60 हजार तालिबानी आतंकवादियों के साथ पाकिस्तान के 30-40 हजार सैनिक और सेनाधिकारी हैं । वे तालिबान का नेतृत्व कर रहे हैं । बलवान अमेरिकासाथ ही लाख अफगानिस्तानी सेना तालिबान के

 
19/08/2021 एमसीडी को पूरी तरह से दिवालिया बना दिया है- विकास गोयल

भाजपा शासित एमसीडी द्वारा 200 करोड़ रुपए कीमत के नॉवेल्टी सिनेमा की जमीन को मात्र 34 करोड़ रुपए में बेचने के खिलाफ आम आदमी पार्टी ने आज भाजपा मुख्यालय का घेराव किया। ‘आप’ के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता ने कहा कि भाजपा जानती है कि आगामी एमसीडी चुनाव में उसकी बुरी तरह से हार होने वाली है। इसलिए वह एमसीडी की प्रॉपर्टी बेच कर अपनी जेब भरना चाहती है। दिल्ली की जनता चाहती है कि जैसे राज्य में अरविंद केजरीवाल की सरकार लाई है, वैसे ही एमसीडी में भी ‘आप’ की सरकार लाएगी। विधायक कुलदीप कुमार ने कहा कि दिल्ली के लोग चाहते हैं कि केजरीवाल सरकार ने जैसे बिजली-पानी की सुविधा देने काम किया है, वैसे ही एमसीडी में भी सुविधाएं दें। नार्थ एमसीडी के एलओपी विकास गोयल ने कहा कि भाजपा, एमसीडी में घोटाले पर घोटाले करती आई है और अब एमसीडी को पूरी तरह से दिवालिया बना दि

 
16/08/2021 दलित सरपंच ने झंडा फहराया तो पूरा परिवार पीटा : नेशनल एससी कमीशन ने एमपी के मुख्य सचिव व डीजीपी से मांगा जवाब

दिल्ली, 16 अगस्त, दलित सरपंच द्वारा आजादी दिवस पर झंडा फहराने पर तैश में आए ग्राम सचिव द्वारा दलित सरपंच व उसके परिवार से मारपीट किए जाने के मामले का कड़ा संज्ञान लेते हुए राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के चेयरमैन विजय सांपला ने मध्यप्रदेश के चीफ सेक्रेटरी व डीजीपी को नोटिस जारी कर तुरंत एक्शन टेकन रिपोर्ट पेश करने को कहा है। 

आयोग को प्राप्त हुई जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश के छतरपुर के ओरछा रोड़ के गांव धामची के सरपंच अन्नू बसोर द्वारा बीती 15 अगस्त को गांव में आजादी दिवस के संबंध में एक प्रोग्राम करवाया गया, जिसमें झंडा फहराने की रस्म ग्राम सचिव सुनील तिवारी को बतौर मुख्यातिथि अदा करनी थी। पीडि़त सरपंच ने बताया कि ग्राम सचिव प्रोग्राम में समय पर नहीं पहुंचे, प्रोग्राम में मौजूद गण्यमान्य व्यक्तियों व गांववासियों के आग्रह पर उनके द्वारा झंडा फ

 
15/08/2021 भागीदारी जन सहयोग समिति द्वारा लिंग भेदभाव रोकथाम के प्रति जागरूकता पर राष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन l

भागीदारी जन सहयोग समिति,राष्ट्रीय ख्यति प्राप्त स्वेच्छासेवी सामाजिक संस्था द्वारा लिंगयास विद्यापीठ एवं स्वामी विवेकानंद सुभारती यूनिवर्सिटी के साथ मिलकर लिंग भेदभाव रोकथाम के प्रति जागरूकता में युवा वर्ग का योगदान विषय पर राष्ट्रीय स्तर पर ऑनलाइन प्रशिक्षण - वेबिनार का उद्घाटन करते हुए राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग भारत सरकार की सदस्स्या ज्योतिका कालरा ने कहा कि सेक्स तो जैविक है पर लैंगिक कि भावना  पूरी तरह से हमारी  सामाजिक, धार्मिक और सांस्कृतिक सोच से आती है उन्होंने स्पष्ट किया कि लैंगिक में पुरुष एवं महिलाओं की भूमिका बाटी गयी  जिसमे पुरुष घर के बाहर और महिला घर के अंदर  महिलाओं को उनकी आवश्यकता के अनुसार सुविधा देने एक नैतिकता एवं लैंगिक संवेदनशीलता है l कौस्तुभ शर्मा आई० पी० एस० महानिरीक्षक पुलिस पंजाब  ने  कहा कि युवाओं के  हिंस

 
04/08/2021 बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन ने, टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीता

 
03/08/2021 रेलवे ने निकाली अपरेंटिस पदों के लिए वैकेंसी, बिना परीक्षा के होगी मेरिट आधार पर भर्ती

03/08/2021 क्वालिटी ऑफ़ लीगल सर्विसेज इज की टू एक्सेस टू जस्टिस अभियान का उदघाटन समारोह संम्पन्न

हरियाणा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा वर्ष भर चलने वाले अभियान क्वालिटी  ऑफ़  लीगल सर्विसेज इज की टू एक्सेस  टू जस्टिस  का उदघाटन समारोह प्राधिकरण  सभागार में  माननीय न्यायमूर्ति श्री उदय उमेश ललित, न्यायाधीश, भारतीय उच्चतम न्यायालय एवं कार्यकारी अध्यक्ष, राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा किया गया। इस उद्घाटन के दौरान, माननीय न्यायमूर्ति श्री उदय उमेश ललित, न्यायाधीश, भारतीय उच्चतम न्यायालय एवं कार्यकारी अध्यक्ष, राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण ने भी अपने विचार साझा किए और पूर्व गिरफ्तारी, गिरफ्तारी और रिमांड स्टेज पर व्यक्ति विशेष के अधिकारों पर पोस्टर लॉन्च की भी सराहना की। उन्होंने सभी राज्य विधिक सेवा प्राधिकरणों को इस संबंध में हरियाणा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा की गई पहल का अनुसरण करने का सुझाव दिया। उन्होंने कहा कि

 
29/07/2021 गुरुवार के दिन संसद के दोनों सदनों में, विपक्ष का हंगामा

 
27/07/2021 स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडवीया ने कहा, बच्चों के लिए कोरोना वैक्सीन कुछ दिन में आ जाने की संभावना है

बीजेपी संसदीय दल की बैठक में, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडवीया ने कहां की, बच्चों के लिए कोरोना वैक्सीन सितंबर तक आने की पूरी संभावना है। बच्चों के लिए जाइडस कैडिला करोना की वैक्सीन भी अपने अंतिम ट्रायल में हैं। इससे पहले भी एम्स के प्रमुख रणदीप गुलेरिया ने संकेत दिया था कि, बच्चों के लिए कोरोना वैक्सीन सितंबर तक आने की संभावना है।

 
27/07/2021 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीआरपीएफ कर्मियों को उनके स्थापना दिवस पर बधाई दी

 
25/07/2021 प्रिया मलिक ने हंगरी के बुडापेस्ट में, विश्व कैडेट कुश्ती चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता । देशवासियों ने प्रिया मलिक को गोल्ड मेडल जीतने पर बधाई दी।


 
24/07/2021 प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों को गुरु पूर्णिमा की बधाई दी


 
24/07/2021 आज जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों के साथ आतंकियों की मुठभेड़ हुई

आज जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा में  सुरक्षा बलों के साथ आतंकियों की मुठभेड़ हुई, जिसमें दो आतंकी मारे गए  तथा 3 जवान घायल हो गए और अभी सर्च ऑपरेशन अभी जारी है।

 
21/07/2021 पुनीत कुमार कनोजिया को लोक जनशक्ति पार्टी में प्रवक्ता के पद पर नियुक्त किया गया

नई दिल्ली: श्रीमान पुनीत कुमार कनोजिया को 20 जुलाई, 2021 लोक जनशक्ति पार्टी उत्तर प्रदेश ईकाइ में प्रवक्ता के पद पर नियुक्त किया गया। इनका जन्म ग्राम मीतान पुरवापोस्ट माधोगंज, हरदोई, उत्तर प्रदेश में हुआ।  यह 2011 से मीडिया क्षेत्र में काम कर रहे हैशरुआत में इन्होने पंजाब केस

 
21/07/2021 अब रोजाना 200 किसान जाएंगे, धरना प्रदर्शन करने के लिए जंतर मंतर

संसद के मानसून सत्र के दौरान, रोजाना 200 किसान धरना प्रदर्शन करने के लिए जंतर मंतर जाएंगे, किसानों को दिल्ली पुलिस की निगरानी में   सिंघू बॉर्डर से बस से जंतर मंतर लाए जाएगा और पहचान पत्र दिखाने के  बाद ही उनको जंतर मंतर पर शांतिपूर्ण धरना प्रसन्न करने के लिए बैठने दिया जाएगा । किसान यूनियन के नेता ने कहा है कि, किसान जंतर मंतर पर शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन करेंगे और सरकार से तीनो

 
20/07/2021 प्रधानमंत्री मोदी शाम 6:00 बजे सभी दलों के साथ कोरोना पर, मीटिंग करेंगे इस बैठक में कांग्रेस और अकाली दल शामिल नहीं होगी।


 
20/07/2021 खुफिया एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस को दिल्ली में ड्रोन हमले को लेकर अलर्ट जारी किया

 
20/07/2021 पोर्न फिल्में बनाने के मामले में, शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा गिरफ्तार

 
17/07/2021 भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने डीडीए के प्लानिंग कमिश्नर से मिलकर किया मास्टर प्लान पर विस्तृत चर्चा

नई दिल्ली, 17 जुलाई। प्रदेश भारतीय जनता पार्टी प्रतिनिधिमंडल ने प्रदेश भाजपा महामंत्री हर्ष मल्होत्रा के नेतृत्व में दिल्ली के प्रस्तावित मास्टर प्लान 2041 में सुधार के सिलसिले में आज प्लानिंग कमिश्नर डीडीए लीनु सहगल से मुलाकात कर विभिन्न्न विषयों पर विस्तृत चर्चा की। हर्ष मल्होत्रा ने बताया कि भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने व्यापारियों, उद्योग, गांवों के, हाउसिंग सोसायटी के प्रतिनिधियों के सुझावों को लेकर प्लानिंग कमिश्नर से मुलाकात हुई जिसमें दिल्ली के लगभग 45 विभिन्न विषयों पर सुझाव दिए गए जिसमें मुख्यतः बिल्डिंग बाय लॉ, औद्योगिक क्षेत्रों का पुनर्विकास, घरेलू उद्योग, अनाधिकृत कॉलोनीयों के विकास, व्यापारियों के लोकल शॉपिंग काम्प्लेक्स, इत्यादि मुख्य विषयों पर चर्चा हुई। 

 
12/07/2021 हमारे पौराणिक ग्रन्थों में चतुर्मास के विषय में क्या कहा गया है, यह जानना भी आवश्यक है।

आषाढ़ माह के शुक्ल  

12/07/2021 डीजल- पेट्रोल और घरेलू गैस के मूल्य वृद्धि को लेकर कांग्रेसियों ने किया प्रर्दशन

 
10/07/2021 दिलीप कुमार की स्मृति में कवि बीएल गुप्ता की कविता से श्रधांजलि।


 
08/07/2021 एसिड अटैक महिलाओं पर किया जाने वाला सबसे भयानक अपराध : न्यायमूर्ति इंदिरा बनर्जी न्यायाधीश सुप्रीम कोर्ट ऑफ़ इंडिया

भागीदारी जन सहयोग समिति और राष्ट्रीय सेवा योजना (युवा मंत्रालय- भारत सरकार की पहल)  गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ  विश्वविद्यालय  के संयुक्त तत्वावधान में " एसिड अटैक की रोकथाम " पर आयोजित  राष्ट्रीय वेबिनार के उद्घाटन सत्र में एसिड अटैक को  महिलाओं पर किया जाने वाला सबसे भयानक अपराध बताते हुए न्यायमूर्ति इंदिरा बनर्जी न्यायाधीश  सुप्रीम कोर्ट ऑफ़ इंडिया ने  कहा कि लैंगिक समानता के बारे में जागरूकता विशेष रूप से बच्चों के लिए अत्यंत आवश्यक है।  उन्होंने कहा कि आज  एक ऐसे समाज के निर्माण की आवश्यकता है जो ऐसी घटनाओं से न केवल मुक्त हो अपितु  इस तरह के हमले के शिकार के प्रति संवेदनशील भी हो l वेबिनार में दिल्ली एवं अरुणाचल प्रदेश की  राज्य सेवाएं प्राधिकरणों की प्रधान भागीदारी रही  l सत्र के सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए डॉ राजेंदर धर भागी

 
07/07/2021 स्वाति मालीवाल को फिर से दिल्ली महिला आयोग का अध्यक्ष बनाया गया

स्वाति मालीवाल और उनकी टीम का अच्छा परफॉर्मेंस देखते हुए,  फिर से स्वाति मालीवाल को दिल्ली महिला आयोग का अध्यक्ष बनाया गया है। स्वाति मालीवाल वर्ष 2015 से लगातार दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष बनी हुई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्वाति मालीवाल के कार्यकाल बढ़ा दिया है । अरविंद केजरीवाल ने स्वाति मालीवाल और उनकी टीम को बधाइयां दी।

 
02/07/2021 दिल्ली हाईकोर्ट : दिल्ली के निजी स्कूलों को अपनी फीस में करनी होगी 15% की कटौती

दिल्ली सरकार ने निजी स्कूलों के बच्चों के पेरेंट्स को  बड़ी राहत देने वाली खबर दी है, कि अब दिल्ली के सभी निजी स्कूलों को अपनी फीस में  15% की कटौती करनी होगी, क्योंकि करोना काल के समय से सभी पेरेंट्स आर्थिक तंगी से परेशान है, इसलिए दिल्ली सरकार ने यह फैसला लिया है। दिल्ली सरकार का यह आदेश शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए लागू होगा। दिल्ली के निजी स्कूल अब 15%  कटौती के साथ ही फीस ले सकेंगे। अगर दिल्ली के निजी स्कूल दिल्ली  सरकार का आदेश ना मानते हुए,  पेरेंट्स से ज्यादा फीस लेते हैं, तो निजी स्कूलों को वापस पेरेंट्स को पैसा लौटाना होगा या अगले सेशन  में एडजस्ट करना होगा, अगर कोई पेरेंट्स आर्थिक तंगी के कारण   स्कूल का फीस नहीं भर पाते हैं, तो निजी  स्कूल बच्चे को स्कूल की किसी भी  गतिविधि में भाग लेने से नहीं रोक सकते हैं। उदाहरण के तौर पर स्कूल की फीस 2,000 रुपए हैं तो&

 
30/06/2021 मुख्य चुनाव आयुक्त और परिसीमन आयोग का 6 से 9 जुलाई तक जम्मू कश्मीर दौरा

चुनाव आयोग ने कहा है कि  मुख्य चुनाव आयुक्त और परिसीमन आयोग  6 से 9 जुलाई तक जम्मू कश्मीर का दौरा करेगा। परिसीमन आयोग जम्मू कश्मीर में 6 से 9 जुलाई के बीच अलग-अलग राजनीतिक दलों, राज्य प्रशासन और अलग-अलग संगठनों के नेताओं से वार्ता करेगा। जम्मू कश्मीर में  होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए तेजी से परिसीमन के लिए तैयारी चल रही है। नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कहा क

 
30/06/2021 जम्मू कश्मीर में लव जिहाद मामले में एक लड़की वापस अपने घर लौटी और उसकी शादी भी कराई गई,

अभी कुछ दिन पहले जम्मू-कश्मीर में 2 सिख लड़कियों को बंदूक की नोक पर, अगवा कर जबरन धर्म परिवर्तन कर उनके साथ निकाह करने का दवा किया गया था, जिसका सिख संगठनो ने इसके खिलाफ पूरे देश में आलोचना की और आंदोलन किया,  यह आंदोलन अभी चल ही रहा है। सिख संगठनों ने यूपी की तरह जम्मू कश्मीर में लव जिहाद पर कानून बनाने की मांग की । जिन दो लड़कियों का धर्मांतरण कर निकाह किया गया था, उसमें से एक लड़की अ

 
28/06/2021 विधानसभा चुनाव की तैयारियों में लगी बसपा।

वर्ष 2022 में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव  होने वाले है इसके लिए हर राजनीतिक दल   अपनी तैयारियां कर रहा है ऐसे में बसपा ( बहुजन समाज पार्टी) प्रमुख   मायावती ने कहा है कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव नहीं लड़ेगी और उनकी पार्टी ज्यादातर प्रदेश विधानसभा चुनाव में होने वाली तैयारियों के लिए लगी हुई है उन्होंने कहा कि दूसरी पार्टी आरोप लगा रही है की बीएसपी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए ज्यादा एक्टिव नहीं है और उन्होंने इसे नकारते हुए कहा कि हमारी पार्टी हर तरह से उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के तैयारियों के लिए लगी हुई है। शनिवार को उत्तर प्रदेश में जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव होने वाला है और बीएसपी प्रमुख ने कहा कि अगर हमारी पार्टी जीत जाती है तो ज्यादातर जिला पंचायत अध्यक्ष हमारी पार्टी में शामिल हो जाएंगे और बीएसपी प्रम

 
28/06/2021 नदियों में बहते कोरोना संक्रमित शवो से जुड़ी याचिका को सर्वोच्च न्यायालय ने खारिज किया

कोरोना की दूसरी लहर में बहुत लोगों की जान गई थी और बहुत लोग  कोरोना संक्रमित शवो  को छूने से डर रहे थे कोरोना की दूसरी लहर में यूपी और बिहार के कई जिलों के नदियों में कोरोना संक्रमित शव बहते हुए पाए गए थे उनकी जांच के लिए सर्वोच्च न्यायालय में  याचिका को दायर किया गया था और इस जांच के लिए स्पेशल टीम बनाने की मांग की गई थी लेकिन सर्वोच्च न्यायालय ने इसे खारिज कर दिया और उच्च न्यायालय जाने की सलाह दी यह याचिका सुप्रीम कोर्ट में इसलिए दायर की गई थी क्योंकि नदियों में बहते कोरोना संक्रमित शवो से कोरोनावायरस  फैलने का ज्यादा खतरा था और इन्हीं नदियों का पानी शहरों में जाता है तो है जो शहर के लोग इसका पानी पीते हैं और कई बार तो  धर्म के रीति रिवाज के बिना ही कोरोना संक्रमित शवो को दफना दिया गया था।

 
28/06/2021 PF को लेकर सरकार का बड़ा ऐलान


 
28/06/2021 ट्विटर ने अपनी वेबसाइट से हटाया भारत का गलत नक्शा



 
28/06/2021 भ्रष्टाचार के आरोप पर उखड़े गवर्नर जगदीप धनकड ,सीएम ममता पर



 
28/06/2021 मोदी कैबिनेट की बैठक 30 जून को ,बैठक में शामिल होंगे सभी मंत्री


 
28/06/2021 वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने किया हेल्थ सेक्टर को 50,000 करोड़ रूपये की लोन गारंटी स्कीम का ऐलान

हेल्थ सेक्टर को 50,000 करोड़ रूपये वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण  ने कोविड-प्रभावित सेक्टरों के लिए 1.1लाख करोड़ की लोन गारंटी स्कीम का ऐलानकिया.इसके तहत 100 करोड़ तक का लोन 7.95 फीसद ब्याज पर दिया जाएगा, वहीं अन्य सेक्टर्स के लिए ब्याज 8.25% से ज्यादा नहीं होगी. इमरजेंसी क्रेडिट लाइन गारंटी स्कीम के लिए अतिरिक्त 1.5 लाख करोड़ का भी ऐलान किया. इस योजना के तहत 'माइक्रोफाइनेंस संस्थानों से सबसे छोटे

 
28/06/2021 रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किया चीन सीमा से जोड़ने वाले पुलों का उद्घाटन किया


 
28/06/2021 लखनऊ पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद



 
28/06/2021 जम्मू कश्मीर में दो सिख लड़कियों का अपहरण कर जबरन करवाया धर्म परिवर्तन



 
28/06/2021 जम्मू के कालूचक स्टेशन के पास देखे गए 2 ड्रोन, आर्मी ने फायरिंग कर खदेड़ा

जम्मू केजम्मू के एयरफोर्स स्टेशन पर धमाकों के बाद अब कालूचक मिलिट्री स्टेशन के करीब दो ड्रोन देख गए हैं. घटना बीती रात  और तड़के सुबह  3 बजे की है. रविवार के बाद सेना पहले से ही अलर्ट है और ऐसे में ड्रोन दिखने के तुरंत बाद इनपर फायरिंग की गई जिसके बाद दोनों ड्रोन वहां से गायब हो गए.

सेना की ओर से इला

 
28/06/2021 अनलॉक होगी दिल्ली राजधानी में आज से खुल जाएंगे जिम, योग केंद्र और बैंक्वेट हॉल


 
27/06/2021 तेजस्वी यादव ने फिर दिया ऑफ़र चिराग पासवान को, साथ आने का



 
27/06/2021 दिल्ली को मॉनसून के लिए अभी करना होगा एक और हफ्ते का इंतजार


 
26/06/2021 चांदनी चौक होगा प्लास्टिक मुक्त


 
26/06/2021 ऑटो में लगेगे सेफ्टी स्क्रीन संक्रमण से बचाव के लिए



 
26/06/2021 एआर रहमान के गाने के कारण बंद हुआ था रविशंकर प्रसाद का अकाउंट



 
26/06/2021 दिल्ली किसान आंदोलन के सात माह हुए पूरे


 
25/06/2021 दिल्ली पुलिस का युवा "मिशन 10000" कोविड स्वास्थ्य कर्मियों का प्रशिक्षण हुआ शुरू


 
25/06/2021 इंडिया स्मार्ट सिटीज अवार्ड्स 2020 के लिए इंदौर और सूरत ने मारी बाज़ी ,राज्यों में उत्तर प्रदेश रहा अव्वल


 
25/06/2021 केंद्र सरकार ने इनकम टैक्स से जुड़ी कई डेडलाइंस को बढ़ा दी है


 
25/06/2021 दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज़


 
25/06/2021 एसिड रोकथाम पर 3 जुलाई को आयोजित होने वाले राष्ट्रीय वेबिनार में विभिन्न राज्यों के पुलिस प्रतिनिथि प्रशिक्षणार्थी की भी भागीदारी l

ब्यूरो ऑफ़ पुलिस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ( गृह मंत्रालय भारत सरकार ) के सहयोग से भागीदारी जन सहयोग समिति एवं राष्ट्रीय सेवा योजना ( युवा कार्यकर्म  मंत्रालय भारत सरकार की पहल ) गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी द्वारा  एसिड रोकथाम पर 3 जुलाई को आयोजित होने वाले राष्ट्रीय वेबिनार में  बी पीआर एंड डी० - मुख्यालय नई दिल्ली के पुलिस अधिकारी गण  , सेंट्रल डिटेक्टिव ट्रेनिंग इ

 
25/06/2021 राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ट्रेन से अपने पैतृकगांव परौंख की यात्रा पर


 
25/06/2021 केंद्रीय सुरक्षा बलों के रिटायर्ड जवानों के संगठन को जेसीएम बैठक का न्योता नहीं,


 
25/06/2021 केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के ट्विटर खाते को लगभग एक घंटे के लिए किया बंद

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने शुक्रवार को जानकारी दी कि टि्वटर ने आज लगभग एक घंटे के लिए उन्हे खाते का इस्तेमाल नहीं करने दिया. 


 
25/06/2021 पहला स्वदेशी विमानवाहक पोत(आईएसी) अगले साल नौसेना के बेडे में होगा शामिल


 
24/06/2021 डिलिमिटेशन की प्रक्रिया खत्म होने पर चुनाव प्रक्रिया शुरू होगी जम्मू-कश्मीर मे .


 
22/06/2021 राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने अल्पसंख्यकों के लिए एक ऐप लॉन्च किया

राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग एक ऐप लॉन्च किया  इस ऐप का नाम NCMCMS है जो प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं भारत के अल्पसंख्यक समुदाय बौद्ध, सिख, क्रिश्चियन ,फारसी, मुस्लिम, जैन अपनी कोई भी प्रार्थना इस ऐप के माध्यम से राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग तक पहुंचा सकते हैं ऐप माध्यम से घर बैठे अपनी प्रार्थना को ट्रैक कर सकते हैं इस ऐप से कमीशन की कार्यवाही  दूसरे पक्ष के जवाब  और अपना जवाब सहित सभी कार्यवाही इस ऐप  से घर बैठे देख सकते हैं

 
21/06/2021 पंजाब में सिख ही होगा सीएम उम्मीदवार - केजरीवाल

पंजाब में कुंवर विजय प्रताप सिंह की गिनती सरकार के सबसे  भरोसेमंद अफसरों में होती है बहिबल कलां और कोटकपूरा गोलीकांड के लिए बनी SIT के प्रमुख कुंवर विजय प्रताप सिंह ने कुछ ही महीने पहले इस्तीफा दे दिया था आम आदमी पार्टी पंजाब के पिछले चुनाव  में एक बड़ी पार्टी बनकर सामने आई थी आम आदमी पार्टी को पंजाब से इस बार काफी उम्मीदें हैं अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पार्टी के मुख्यमंत्री पद उम्मीदवार  के चेहरे के लिए हम लोग पार्टी में इस पर मंथन कर रहे हैं उन्होंने कहा कि जो होगा वह एक सिख चेहरा ही ह

 
21/06/2021 ITBP जवानों ने 18000 फीट की ऊंचाई पर किया योगा

 
21/06/2021 भाजपा के वरिष्ठ नेता और सांसद भी योग दिवस के अवसर पर आयोजित शिविरों में लेंगे भाग

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा संयुक्त राष्ट्र संघ में पेश किए गए प्रस्ताव के स्वीकार होने के बाद साल 2015 से हर 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है। भाजपा इसे एक बड़ी उपलब्धि मानते हुए हर साल इसका बड़े जोर-शोर के साथ आयोजन करती है। इस बार कोरोना के कारण कुछ पाबंदियों के बीच प्रदेश भाजपा ने 3600 जगहों पर योग शिविर लगाने का फैसला किया है। इ

 
15/06/2021 कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट 2021 ऑफलाइन मोड में 23 जुलाई को होगा आयोजित



 
13/06/2021 एबीपी के पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव की मौत की न्यायिक जांच हो- इम्वा

इंडियन मीडिया वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष राजीव निशाना ने सुलभ श्रीवास्तव की मौत की न्यायिक जांच की मांग की है। राजीव निशाना ने कहा योगीराज में अगर पत्रकारों की हत्या होगी तो यह कैसे चलेगा। कुछ दिन पहले ही सुलभ श्रीवास्तव ने शराब माफियाओं के खिलाफ पुलिस द्वारा छापेमारी की स्टोरी की थी। सुलभ ने एक दिन पहले 12 जून को एक शिकायत अपर पुलिस महानिदेशक, प्रयागराज जोन को भी दी थी, जिसमें उन्हें आशंका थी कि कुछ बदमाश उनके पीछे लगे हैं, और उन्हें जान माल का खतरा है। अगर समय रहते पुलिस कार्रवाई करती तो शायद उन्हें अपनी जान से हाथ गंवाना ना पड़ता। एसपी ईस्ट, सुरेंद्र द्विवेदी के अनुसार यह दुर्घटना का मामला हो सकता है। वरिष्ट पत्रकार राजीव निशाना ने कहा कि अगर जल्द से जल्द सुलभ श्रीवास्तव के हत्यारे नहीं पकड़ जाते तो इंडियन मीडिया वेलफेयर एसोसिएशन दिल्ली में प्रदर्शन क

 
13/06/2021 विफलताओं, वादाखिलाफी और धोखे के वर्ल्ड रिकॉर्ड में कांग्रेस का नाम दर्ज होना चाहिए- श्रीचंद सुंदरानी

रायपुर।  भारतीय जनता पार्टी रायपुर शहर जिला के कार्यकर्ता, छत्तीसगढ़  की कांग्रेस सरकार की ढाई साल की वादा खिलाफी को लेकर अगले 5 दिनों में राजधानी रायपुर सहित बिरगांव और रायपुर ग्रामीण क्षेत्र में शक्तिकेन्द्रों, मंडलों व जिला स्तर पर विभिन्न कार्यक्रमों और प्रदर्शन के माध्यम से सीधे जनता के बीच पहुंचेंगे और भूपेश सरकार की विफलताओं को लेकर सीधे जनता से स

 
13/06/2021 महाराणा प्रताप के अद्भुत शौर्य एवं अदम्य साहस से प्रेरणा ले आज के युवा: जय भगवान गोयल

 
12/06/2021 के. आर. मंगलम विश्वविद्यालय द्वारा “नवाचार “ पर अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन आयोजन ।

 
10/06/2021 पूर्व महापौर एवं हिंदी के पुरोधा स्वर्गीय महेशचंद्र शर्मा के आकस्मिक निधन पर गहरा शोक जताया, हिंदी के पुरोधा थे महेशचन्द्र शर्मा:- दयानंद वत्स

 
08/06/2021 पूर्वी निगम द्वारा नालों की डिसिल्टिंग कर निकाला गया 26267 मिट्रिक टन सिल्ट - निर्मल जैन



          पूर्वी दिल्ली के महापौर, निर्मल जैन ने निगम मुख्यालय में आज वरिष्ठ निगम अधिकारियों के साथ बैठक कर निगम क्षेत्राधिकार में नालों की डिसिल्टिंग के कार्य की प्रगति के बारे में विस्तार से चर्चा की। इस बैठक में उनके साथ स्थायी समिति के अध्यक्ष, सत्यपाल सिंह और प्रमुख अभियंता, विजय प्रकाश सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

          महापौर, निर्मल जैन ने बताया कि निगम द्वारा मानसून के मद्देनजर पूर्वी दिल्ली नगर निगम क्षेत्राधिकार में स्थित कुल 219 नालों में 26267 मिट्रिक टन सिल्ट निकाला जा चुका है और इसे एसएलएफ साइट भेजा जा चुका है। महापौर ने जानकारी देते हुए बताया कि इस बार पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने 46086 मिट्रिक टन सिल्ट को निकालने का लक्ष्य रखा था जिसमें से लगभग 26267 मिट्रिक टन निकाला जा चुका है। इस प्रकार कुल मि

 
08/06/2021 MSME के लिए राहत देने की मांग

नई दिल्ली, 9 जून। राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार संगठन ने केन्द्र व प्रदेश सरकार से कोविड-19 महामारी के कारण बुरी तरह प्रभावित हुए एमएसएमई के लिए नियामकीय सहूलियतों, वेतन समर्थन और ब्याज सब्सिडी जैसी राहत देने की मांग की है। संगठन के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष अशोक बुवानीवाला ने कहा कि कोविड की दूसरी लहर से उद्योग जगत का भरोसा डगमगाया हुआ है। एक सर्वें रिपोर्ट का हवाला देते हुए बुवानीवाला ने कहा कि मौजूदा दौर में व्यापार भरोसा सूचकांक 51.5 पर आ गया है। जबकि पिछले सर्वेक्षण में दौर में यह दशक के सबसे ऊंचे स्तर 74.2 पर पहुंच गया था। सर्वें में वित्तीय पैकेज की जरूरत पर भी जोर दिया गया है। सर्वें के मुताबिक, बिगड़ती मौजूदा स्थिति और संक्रमण की खतरनाक दूसरी लहर की वजह से आने वाले समय को लेकर कम उम्मीदों की आशंका से पूरे सूचकांक मूल्य

 
08/06/2021 भाजपा ने निगमों के महापौर और स्थायी समितियों के अध्यक्ष घोषित किए


प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम से महापौर उम्मीदवार के लिए सरदार राजा इकबाल सिंह, उप-माहापौर के लिए श्रीमती अर्चना दिलीप सिंह, अध्यक्ष स्थायी समिति के लिए जोगीराम जैन, उपाध्यक्ष स्थायी समिति के लिए विजय कुमार भगत, नेता सदन के लिए छैल बिहारी गोस्वामी ने नामांकन किया। उन्होंने बताया कि दक्षिणी दिल्ली नगर निगम से महापौर उम्मीदवार के लिए मुकेश सूर्यांन, उप-माहापौर के लिए पवन श

 
07/06/2021 क्या बनना चाहते हो यह निर्णय लेना जरूरी है- वीरेन्द्र पुंज

देश मे अधिकांश 10वीं और 12वीं पास छात्र-छात्राएं अपने भविष्य को लेकर परेशान हैं कि उन्हें बिना परीक्षा लिए पास तो कर दिया, लेकिन उनके मन मे कई सवाल उठ खड़े हुए हैं। उनके लिए रास्ते कौन-कौन से खुले हैं? उन्हें क्या करना चाहिए?, उन्हें कौन सा विषय लेना चाहिए? इसके लिए इम्वा द्वारा एक वेबीनार का आयोजन किया गया। इस वेबीनार में प्रीत विहार के सहायक पुलिस आयुक्त वीरेंद्र पुंज ने छात्रों को कहा आपका रास्ता, आपका अपना है आपका उद्देश्य सोते, जागते, आपकी आंखों के सामने होना चाहिए, साथ ही यह सोचना चाहिए कितना समय लगेगा यह सपना पूरा होने में। इन दोनों के बीच आपको  प्रति दिन तैयारी करनी है पूरे दिलोदिमाग से। एक दिन आएगा आप अपनी जीवन परीक्षा के शिखर पर होंगे। समस्या जीवन में हमेशा समाधान लेकर आती है इन से डरो मत, क्योंकि हर रात के बाद सुबह होती है। इसी लिए आप क्या बनना चाहते हो यह न

 
07/06/2021 UIJA के राष्ट्रीय तथा राज्य स्तर पर पदाधिकारी नियुक्त।


 
06/06/2021 प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने बाबा खड़क सिंह की जयंती पर उनके चित्र पर माल्यार्पण कर नमन किया

नई दिल्ली, 6 जून। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने आज स्वतंत्रता सेनानी, शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पहले अध्यक्ष बाबा खड़क सिंह जी की जयंती के अवसर पर उनके चित्र पर माल्यार्पण कर नमन किया। इस मौके पर भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सरदार आर पी सिंह, प्रदेश महामंत्री दिनेश प्रताप सिंह और प्रदेश मंत्री सरदार इम्प्रित सिंह बक्शी सहित भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे। 

 आदेश गुप्ता ने कहा कि बाबा खड़क सिंह जैसे महान स्वतंत्रता सेनानी के बलिदान को हम जाया नहीं जाने देंगे और उनसे मिली पथ प्रदर्शन और उनके प्रयासों से हमेशा से हम प्रेरित हुए हैं। वह एक महान स्वतंत्रता सेनानी थे जिन्होंने ब्रिटिश सरकार के खिलाफ पहले आंदोलन का सफलतापूर्वक नेतृत्व किया, जिसे कीज मोर्चा के नाम से जाना जाता

 
05/06/2021 दिल्ली को बर्बाद करने वाले केजरीवाल इस्तीफा दें-आदेश गुप्ता

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने केजरीवाल सरकार पर स्वास्थ्य सेवाओं को पूरी तरह से खराब कर देने, लाखों लोगों को उपचार के लिए निजी क्षेत्रों के भरोसे छोड़ देने और टीकाकरण जैसी जरूरी सेवाओं में भी हाथ खड़े कर लेने का आरोप लगाते हुए कहा कि इससे तो अच्छा है कि केजरीवाल इस्तीफा देकर घर बैठ जाए ताकि दिल्ली को और बर्बाद होने से बचाया जा सके। उन्होंने

 
31/05/2021 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यकाल के 7 वर्ष पूरे होने पर बीजेपी मना रही है सेवा दिवस

जशपुर,रायपुर।देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल के 7 वर्ष पूरे होने पर छत्तीसगढ़ प्रदेश के भाजपा कार्यकर्ताओं ने इस दिन को सेवा दिवस के रूप में मना रही है।पार्टी के कार्यकर्ता सभी मंडल में जरूरत मंद लोंगो को राहत सामग्री देकर उनकी सहायता कर रहे हैं,तो कही पार्टी के युवा कार्यकर्ता रक्तदान शिविर का आयोजन कर रहे हैं।आज भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदेव साय दोकडा मंडल के ग्राम तिलंगा कोहपानी पहुंचे,वहाँ जरूरत मंद लोंगो को राशन सामग्री,मास्क एवं सेनेटाइजर देकर उन्हें कोविड वेक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया।श्री साय ने उपस्थित लोगों को  केंद्र में मोदी सरकार के शानदार 7 वर्ष पूरे होने पर उनकी उपलब्धियों एवं योजनाओं की जानकारी दी।श्री साय ने कहा कि केंद्र में मोदी सरकार के सात वर्ष पूर्ण हो चुकी है,यह अपने आप मे गौरव की बात है,उन्होंने कहा कि मोदी जी

 
31/05/2021 केंद्र की कल्याणकारी योजना और छत्तीसगढ़ की जनता के बीच बाधक हैं भूपेश सरकार- विष्णुदेव साय

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने केंद्र की मोदी सरकार के संवेदनशील निर्णय जिसमें कोरोना संक्रमण में माता पिता खो चूंके बच्चों के हित में संवेदनशील प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने भावपूर्ण निर्णय किया हैं का लाभ छत्तीसगढ़ के बच्चों को मिल पाने में संशय व्यक्त किया हैं। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार कोरोना से

 
30/05/2021 प्रधानमंत्री द्वारा गरीबों के लिए शुरू की गई सभी योजनाएं विश्व की सबसे बड़ी योजनाएं बनकर उभरी हैं-जे पी नड्डा

नई दिल्ली, 30 मई। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कहा कि कोरोना काल में जिस तरह से भाजपा के करोड़ों कार्यकर्ता देशभर में जन सेवा कार्य में जुटे हैं यह सब लोगों के जख्मों पर मरहम लगाने का कार्य कर रहे हैं। वही दूसरी तरफ ठीक इसके विपरीत सभी विपक्षी दल के नेता, सांसद और विधायक अपने-अपने घरों में बंद रहे । नड्डा ने ये बातें पूर्वी दिल्ली के गीता कॉलोनी क्षेत्र में मोदी सरकार के 7 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में सेवा ही संगठन के तहत आयोजित एक कार्यक्रम में वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से भाजपा कार्यकर्ताओं से बात करते हुए कही। कार्यक्रम में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता, सांसद गौतम गंभीर, प्रदेश महामंत्री हर्ष मल्होत्रा, प्रदेश भाजपा मीडिया प्रमुख नवीन कुमार, शाहदरा जिला के प्रभारी पंकज जैन और जिलाध्यक्ष र

 
30/05/2021 प्रदेश भाजपा ने सेवा ही संगठन के तहत चलाया जनसेवा अभियान

नई दिल्ली, 30 मई। प्रदेश भाजपा द्वारा प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के 7 साल पूरे होने पर आज दिल्ली भर में सेवा ही संगठन-2 के तहत जनसेवा के कार्य किये गए। भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री भूपेंद्र यादव, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं दिल्ली प्रदेश के प्रभारी श्री बैजयंत जय पांडा, राष्ट्रीय मंत्री एवं प्रदेश सह प्रभारी डॉ अलका गुर्जर और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री आदेश गुप्ता ने विभिन्न क्षेत्रों में राशन किट, भोजन और चिकित्सा उपकरण बांट कर इस अभियान की शुरुआत की। आज सुबह से शाम तक चले इस अभियान में प्रदेश संगठन महामंत्री सिद्धार्थन, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद मनोज तिवारी, सांसद प्रवेश साहिब सिंह, सांसद श्रीमती मीनाक्षी लेखी, सांसद हंसराज हंस, मेश बिधूड़ी, सांसद गौतम गंभीर, नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी, पूर्व प्रद

 
29/05/2021 मोदी सरकार के 2 साल पूरे होने पर राष्ट्रीय भाजपा अध्यक्ष सेवा ही संगठन-2 की करेंगे शुरूआत

नरेन्द्र मोदी सरकार के 2 साल पूरे होने पर देशभर में सेवा ही संगठन के दूसरे चरण की कार्यक्रमों की शुरुआत कल से होने जा रहा है जिसके तहत बड़े पैमाने पर जनसम्पर्क और जनसेवा अभियान चलाया जाएगा। इसकी शुरुआत राष्ट्रीय भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा कल शाहदरा जिले की गीता कॉलोनी सफेदा सेवा बस्ती के कार्यकर्ताओं से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये सीधे जुड़ कर करेंगे।

 
28/05/2021 ऑक्सीजन की कमी के कारण जान गंवाने वाले Covid रोगियों के परिजनों को मिलेगा मुआवजा, दिल्ली सरकार की घोषणा



 
27/05/2021 CBSE 12th Exam डेढ़ घंटे के एग्‍जाम पर बन रही सहमति,





 
27/05/2021 चक्रवात यास का तांडव, झारखंड रांची में भारी बारिश, बाढ़ जैसे हालात


 
27/05/2021 लौट रहे हैं प्रवासी मज़दूर वापस दिल्ली

राजधानी दिल्ली  में कोरोना के मामले कम होने के बाद प्रवासी मज़दूर दिल्ली वापस लौट रहे हैं. परिवहन विभाग की रिपोर्ट के अनुसार “दिल्ली सरकार द्वारा पड़ोसी राज्यों विशेष रूप से उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के परिवहन अधिकारियों के साथ समय पर समन्वय ने लगभग आठ लाख प्रवासी श्रमिकों को बिना किसी कठिनाई के अपने गंतव्य तक पहुंचने में मदद की है. ओवरचार्जिंग की कोई शिकायत नहीं थी क्योंकि अ

 
26/05/2021 पीसीसी चीफ दस जनपथ को खुश करने लगा रहें हैं तथ्यहीन आरोपः विकास मरकाम

भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष विकास मरकाम ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम को आड़े हाथों लेते हुये कहा है कि प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह एक जनप्रिय मुख्यमंत्री के रूप में 15 वर्षों तक राज्य के विकास की चिंता की है। उनकी लोकप्रियता किसी छिपी नहीं है। जिस तरह से पीसीसी चीफ मोहन मरकाम आधारहीन बयान दे रहें हैं उससे यह तय है कि उनके संगठन में उनके पु

 
26/05/2021 भाजपा राष्ट्रीय सह-संगठन महामंत्री शिव प्रकाश ने ली मीडिया, आईटी और सोशल मीडिया विभाग की बैठक

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सह-संगठन महामंत्री व छत्तीसगढ़ प्रभारी शिवप्रकाश ने मंगलवार को भाजपा प्रदेश मीडिया विभाग, आईटी विभाग और सोशल मीडिया विभाग की बैठक ली। दोनों बैठकों में प्रमुख रूप से भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय व प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय, महामंत्री भूपेन्द्र सवन्नी उपस्थित रहे। तय कार्यक्रम के तहत भाजपा प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में सर्वप्रथम भाजपा आईटी/सोशल मीडिया और फिर प्रदेश मीडिया विभाग की बैठक हुई जो प्रातः 11 बजे से दोपहर 1:30 तक चली। भाजपा मीडिया विभाग की बैठक में प्रमुख रूप से भाजपा प्रदेश महामंत्री भूपेंद्र सवन्नी, नारायण चंदेल, पूर्व मंत्री व विधायक अजय चंद्राकर, पूर्व मंत्री व भाजपा प्रवक्ता राजेश मूणत, केदार कश्यप, संजय श्रीवास्तव, नीलू शर्मा, नरेश गुप्ता, केदार गुप्त

 
26/05/2021 आज दिल्ली के किसानों ने पेड लगा मनाया काला दिवस

आज किसानों के धरनें को छः महीने पूरे होने पर सयुक्त किसान मोर्चा के आहवान पर राष्ट्रीय अध्यक्ष महेश कसाना के निर्देशानुसार भारतीय किसान यूनियन अखंड के दिल्ली प्रदेश संघठन मंत्री करतार सिंह ङेढा  ने पेड़ लगाकर अपना काला दिवस के रुप में विरोध प्रदर्शन किया ! चौथा पुस्ता करतार नगर  स्थित जगराम गार्डन खसरा न 54 धौडा गुजरान खादर मे बढ पीपल के दर्जन भर से अधिक पेड लगाये ।पेड लगाते हुए करतार सिंह ङेढा ने कहा कि सरकार किसानों के लिए कुछ नहीं करती और हरियाली को खत्म करके वहा बिल्डिंगस बना देती सरकार की लापरवाही के कारण आज जीना मुश्किल हो रहा है लोगों को आक्सीजन की कमी के कारण अपनी जान गवानी पडी और ऐसा ही चलता रहा तो अभी तो आक्सीजन की कमी पड रही हैं आगे जाकर अन्न खाने के लिए नही मिलेगा ।
26/05/2021 12 ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन चक्रवात प्रभावित इलाकों में पहुंची।


 
26/05/2021 बिहार , झारखंड में तूफान 'यास' का असर, कई इलाकों में तेज हवा के साथ भारी बारिश का अलर्ट

बिहार तूफान यास को लेकर मौसम विभाग ने दी चेतावनी, हाई एलर्ट जारी, 26 जिलों में भारी बारिश के आसार |चक्रवाती तूफान 'यास' का असर झारखंड के कई हिस्सों में दिखाई देना शुरू हो गया है. राज्य के कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश का सिलसिला जारी है.बिहार और झारखंड के सभी जिलों में इस तूफान की वजह से तेज हवाएं और बारिश शुरू । झारखंड में 26 मई से तो बिहार में 27 से 30 मई तक के लिए अलर्ट जारी किया गया है।

 
26/05/2021 कृषि कानूनों के खिलाफ, किसानों का काला दिवस

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का विरोध फिर हुआ तेज, मना रहे हैं काला दिवस |  नए कृषि कानूनों को लेकर किसानों का विरोध एक बार फिर तेज होता दिखाई दे रहा है. आज संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले एक बार फिर किसान दिल्ली की सीमा पर एकत्रित हो रहे हैं. कृषि कानून के छह महीने पूरे  होने पर किसान आज काला दिवस मना रहे हैं | आज संयुक्त किसान मोर्चा  के बैनर तले एक बार फिर किसान दिल्ली की सीमा प

 
24/05/2021 बिहार से जीआई प्रमाणित शाही लीची की पहली खेप ब्रिटेन को निर्यात की गई


जीआई प्रमाणित उत्पादों के निर्यात को बढ़ावा देने के लिए बिहार से शाही लीची की इस मौसम की पहली खेप आज हवाई मा

 
24/05/2021 खाद्य तेल के मूल्य में कमी लाने के लिए राज्यों और कारोबारियों को हर संभव कदम उठाने चाहिए


केंद्र सरकार ने आज सभी हितधारकों के साथ खाद्य तेल की कीमतों में स्थिरता लाने के मुद्दे के समाधान के तरीकों और साधनों पर चर्चा के लिए बैठक

 
24/05/2021 नारायणा थाने ने भी भूखों को दिया राशन।

नारायणा थाने की टीम ने एसएचओ के नेतृत्व में 100 लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मास्क और कच्चा राशन निशुल्क उपलब्ध कराया। थाने के स्टाफ ने मिलकर राशन  के 100   पैकेट तैयार किए जिसमें 5 किलो आटा 2 किलो चावल 1 किलो दाल 1 किलो नमक 1 लीटर सरसों तेल तथा चाय पत्ती और मसाला था। राशन वितरण करते वक्त जब एस एच ओ समीर श्रीवास्तव से पूछा की ऐसा काम करने से कितनी संतुष्टि मिलती है तो उन्हें कहा की पुलिस के साथ-साथ हमारे अंदर इंसानियत भी है तभी लोग हमें दिल की पुलिस कहते हैं।

 
23/05/2021 चक्रवात यास को देखते हुए भारतीय तटरक्षक ने अपने साजोसामान की तैनाती की


तटरक्षक (आईसीजी) ने 26 मई, 2021 को पूर्वी तट पर आने वाले चक्रवात यास को देखते हुए अपना साजोसामान की तैनाती की है। सभी तटवर्तीजलीय एवं विमा

 
23/05/2021 क्या अमानतुल्लाह खान को संरक्षण देना केजरीवाल की मजबूरी है-नवीन कुमार


23/05/2021 केजरीवाल अपनी नाकामी छिपाने के लिए डर का वातावरण बना रहे हैं-आदेश गुप्ता

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने आज कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपनी हर नाकामी छुपाने के लिए डर का वातावरण पैदा करने की राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना को लेकर ऑक्सीजन, अस्पतालों और स्वास्थ्य सेवाओं में बुरी तरह से विफल रही केजरीवाल सरकार अब टीकाकरण के मुद्दे पर भी डर का माहौल बनाने में जुटी है, ताकि उसकी इस मुद्दे पर भी ना

 
22/05/2021 चक्रवात 'यास' : बचाव और राहत कार्यों के लिए भारतीय नौसेना के पोत और विमान स्टैंडबाय पर


पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी और उसके आसपास के उत्तरी अंडमान सागर के ऊपर एक निम्न दबाव वाले क्षेत्र के अगले 24 घंटों के दौरान चक्रवाती तूफान, 'यासके रूप में बदलने और उत्तर पश्चिम दिशा की ओर बढ़ते

 
22/05/2021 गिरफ़्तारी की मांग को लेकर दिया धरना

भारतीय जनता पार्टी रायपुर ज़िला इकाई ने शनिवार को कांग्रेस सरकार के अलोकतांत्रिक रवैए के खिलाफ पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल के नेतृत्व में सिविल लाइन थाना परिसर में अपनी गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरना दिया।  कोविड-19 नियमों का पालन करते हुए धरने में पूर्व मंत्री व भाजपा प्रदेश प्रवक्ता राजेश मूणत, भाजपा शहर जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष मोतीलाल साहू व भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव उपस्थित थे।

इस मौक़े पर पूर्व मंत्री व विधायक श्री अग्रवाल ने चुनौती देते हुए कहा कि जिस ट्वीट के कारण भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ज.पी. नड्डा, उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, केंद्र

 
22/05/2021 राजपूत करणी सेना ने मनाई सम्राट पृथ्वीराज चौहान जयंती -अनिल बेदाग़

 
21/05/2021 कोरोना संक्रमण के प्रसारण को रोक करें महामारी को परास्त


 
21/05/2021 आयुष मंत्रालय ने की कोविड-19 काउंसलिंग हेल्पलाइन की शुरुआत


•        टोलफ्री नंबर 14443 पर मिलेगी रोग व बचाव की पूरी जानकारी

•        हिंदी और अंग्रेजी के अलावा क्षेत्रीय भाषाओं में भी होगा उपलब्ध

 

21/05/2021 नई दिल्ली नगर पालिका परिषद् की बैठक में 14 विभिन्न प्रस्तावों को मिली मंजूरी

 

नई दिल्ली नगरपालिका परिषद की आज हुई बैठक में  कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों को मंजूरी दी गई। इस बैठक की अध्यक्षता दिल्ली के मुख्यमंत्री, नई दिल्ली से विधायक और पालिका परिषद के सदस्य अरविंद केजरीवाल ने की जबकि इस बैठक में पालिका परिषद के प्रमुख सदस्यों - नई दिल्ली की सांसद  - श्रीमती मीनाक्षी लेखी और विधायक एवं पालिका परिषद सदस्य वीरेंद्र सिंह काद

 
20/05/2021 राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री श्री जगन्नाथ पहाड़िया का गुरूग्राम में हुआ अंतिम संस्कार



 
20/05/2021 भ्रम, भ्रामक और भ्रमवाणी के सहारे चल रही प्रदेश की सरकार - कौशिक

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि  सत्ता के पाने के नाम पर कांग्रेस हमेशा छत्तीसगढ़ की जनता को छला है। विधान सभा चुनाव 2018 के पूर्व कांग्रेस पार्टी ने प्रदेश की जनता को भ्रमित कर सत्ता में पाने में सफल जरूरी हुई है लेकिन इस सरकार की समाज के किसी वर्ग से कोई सरोकार नही रहा है। सत्ता प्राप्ति के लिये कई लोक लुभावने वायदों का जो झूठा पुलिंदा तैया

 
20/05/2021 पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने गाजीपुर श्मशान घाट में दो सीएनजी शवदाह गृह शुरू किए

पूर्वी दिल्ली के महापौर निर्मल जैन ने आज पूर्वी दिल्ली नगर निगम के गाजीपुर श्मशान घाट में करीब सवा करोड़ रुपए की लागत से दो नई सीएनजी शवदाह गृह प्रणाली शुरू की। इस दौरान पूर्वी दिल्ली के उपमहापौर, हरि प्रकाश बहादुर, नेता सदन, प्रवेश शर्मा, स्वास्थ्य समिति अध्यक्ष, सुश्री कंचन माहेश्वरी, शाहदरा दक्षिण क्षेत्र की अध्यक्ष, सुश्री भावना मलिक,  पर्यावरण प्रबंधन समिति के अध्यक्ष, वीर सिंह पंवार, क्षेत्रीय पार्षद, राजीव कुमार और निगम के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

महापौर, निर्मल जैन ने कहा कि सीएनजी शवदाह गृह प्रणाली पर्यावरण के अनुकूल है क्योंकि लकड़ी की बचत करता है। साथ ही इस प्रणाली में कम गैस रिलीज़ होती है जिसस

 
20/05/2021 केंद्र सरकार द्वारा किसानों के हित में ऐतिहासिक निर्णय लेने पर भाजपा प्रदेश सहकारिता प्रकोष्ठ ने किया आभार।

 सहकारिता प्रकोष्ठ, भाजपा के प्रदेश संयोजक शशिकांत द्विवेदी जी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी एवं केंद्र सरकार को किसानों के हित मे DAP खाद पर सब्सिडी 140% बढ़ाकर राहत देने के लिए प्रदेश के किसानों तथा सहकारिता प्रकोष्ठ के ओर से आभार प्रेषित किया।

 

19/05/2021 चक्रवात "तौकते" में ओएनजीसी के जहाजों के फंसने की घटनाओं की अनुक्रमिक जांच के लिए उच्च स्तरीय समिति का गठन


पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय,भारत सरकार

 
19/05/2021 हिंदू नेताओं की हत्या की सुपारी पाकिस्तान से आना खतरनाक और चिंताजनक: यूनाइटेड हिंदू फ्रंट

फ्रंट के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष एवं वरिष्ठ भाजपा नेता जय भगवान गोयल ने आज यहां कहा कि हिंदुत्व की बात करने वालों की हत्या की सुपारी सीधे पाकिस्तान से आना एक अंतरराष्ट्रीय साजिश का परिणाम है। इसका अर्थ है कि हिंदुस्तान में हिंदुत्व की बात करने वाली आवाज को कुचल दिया जाए। एक कारपेंटर को हिंदू धर्म गुरु की हत्या की सुपारी देने का यही अभिप्राय है कि जरूरतमंद लोगों को पैसे का लालच देकर हिंदू नेताओं की हत्या करवाई जाए। केंद्रीय गृह मंत्रालय को इसे गंभीरता से लेना होगा। देश क

 
17/05/2021 भारतीय नौसेना पश्चिमी तट पर कई खोज और बचाव मिशनों में संलग्न

16/05/2021 ग्रामीण भारत में जल आपूर्ति अवसंरचना का डिजटलीकरण करने की दिशा में बड़ा कदम


राष्ट्रीय जल जीवन मिशन ने सभी राज्यों/ केंद्र शासित प्रदेशों को ग्रामीण क्षेत्रों में जलापूर्ति के माप और निगरानी करने क

 
15/05/2021 मंदिरों का सरकारीकरण थमे अधिवक्ता वीरेंद्र इचलकरंजीकर, हिन्दू विधिज्ञ परिषद

भारत की अलग.अलग राज्य सरकारों ने चर्च और मस्जिद नियंत्रण में न लेकरए केवल हिन्दुओं के मंदिर नियंत्रण में लिए है । हिन्दू जागरूक और संगठित नहींए यही इस समस्या का मूल कारण है । पूर्वकाल से ही मंदिर हिन्दुओं के लिए ऊर्जास्रोत रहें हैं । लेकिन वर्तमान स्थिति में मंदिरों के माध्यम से हिन्दुओं को कहीं भी धर्मशिक्षा नहीं दी जाती । अन्य पंथीयों को उनके प्रार्थनास्थलों से धर्मशिक्षा दी जाती है । सामाजिक कार्य हेतु मंदिर नहीं बनाए गए हैं । श्रद्धालुओं की उपासना और हिन्दुओं को धर्मशिक्षा हेतु मंदिर है । सरकारी आस्थापन हानि में चलाकर उन्हें संभाल न सकनेवाली विविध राज्यों की सरकारेंए अप्रशिक्षित सरकारी अधिकारीए कर्मचारियों द्वारा हिन्दुओं के मंदिर का कामकाज किया जा रहा है । इस प्रकार मंदिर के धनए संपत्ती का सार्वजनिक दु

 
15/05/2021 भाजपा नेताओं ने की उपराज्यपाल से हस्तक्षेप की मांग

दिल्ली प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता और दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने आम आदमी पार्टी सरकार की उस घोषणा पर सख्त एतराज किया है जिसमें कहा गया है कि दिल्ली के 72 लाख राशनकार्ड धारकों को मई और जून महीने का राशन दिल्ली सरकार की तरफ से मुफ्त दिया जा रहा है। भाजपा नेताओं ने कहा कि यह जनता के साथ सरासर धोखा ह

 
14/05/2021 सक्ती थाने में पदस्थ कांस्टेबल की मौत के मामले में रिटायर्ड जज के नेतृत्व में कमेटी बनाकर न्यायिक जाँच कराएँ : भाजपा

 भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव  ने जांजगीर ज़िले के सक्ती थाने में पदस्थ कांस्टेबल पुष्पराज सिंह की मौत को संदिग्ध मानते हुए इस मामले को लेकर प्रदेश सरकार की कार्यप्रणाली और पुलिस तंत्र के कार्यचरित्र पर सवाल उठाया है और सेवानिवृत्त न्यायाधीश के नेतृत्व में कमेटी बनाकर न्यायिक जाँच करने की मांग की है।
 

14/05/2021 सोनिया, राहुल को खुश करने, राज्य का नुकसान कर बैठे भूपेश: राजेश मूणत


रायपुर। पूर्व मंत्री व भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता राजेश मूणत ने नए राजभवन, नए सीएम हाउस समेत नवा रायपुर के सभी प्रमुख निर्माण कार्यों पर रोक लगाए जाने सरकार के फैसले पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी को खुश करने के चक्कर में राज्य क

 
13/05/2021 मोदी सरकार द्वारा जारी मुफ्त राशन नहीं पहुंचा दिल्ली के 72 लाख गरीबों तक

 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा दिल्ली के 72 लाख राशन कार्डधारकों को मई और जून का राशन मुफ्त देने का ऐलान किया गया था, लेकिन दिल्ली सरकार की लापरवाही के कारण यह राशन अब तक उपभोक्ताओं तक नहीं पहुंच पा रहा है। इसकी वजह यह है कि दिल्ली सरकार ने अब तक राशन की दुकानों को राषन वितरण करने की औपचारिक अनुमति नहीं दी है। केजरीवाल सरकार की इस भेदभावपूर्ण नीति के खिलाफ आज दिल्ली प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष आदेश गुप्ता और नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी के नेतृत्व में भाजपा विधायकों ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निवास पर ज्ञापन दिया। भाजपा प्रतिनिधिमंडल कोरोना नियमों के तहत सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मुख्यमंत्री को ज्ञापन देना चाहते थे लेकिन वह उनसे नहीं मिले तो उन्होंने मुख्यमंत्री कार्यालय के बाहर कुछ देर बैठकर धरना दिया।

 
11/05/2021 अनिल बाजपेयी विधायक दल के महामंत्री नियुक्त




 
10/05/2021 नेता विपक्ष मनोज कुमार त्यागी ने किया गाजीपुर श्मशान घाट का दौरा

 दिनांक 10 मई 2021 को पूर्वी दिल्ली नगर निगम के नेता विपक्ष मनोज कुमार त्यागी ने गाजीपुर श्मशान घाट का दौरा किया। इस अवसर पर नेता विपक्ष ने ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों से पूर्वी दिल्ली नगर निगम द्वारा दिए जा रहे सुविधाओं  के बारे में पूछा तो कर्मचारी चाहे वे डैम्स विभाग से जुड़े हों या जन स्वास्थ्य विभाग से या अन्य विभाग से सभी ने एक स्वर में कहा कि मुझे पहले दिन जब ड्यूटी पर लगाया गया था उस समय से लेकर आज तक कोरोना से बचाव हेतु कोई उपकरण नहीं दिए गए हैं एवं नेता विपक्ष ने श्मशान घाट का भी जायजा लिया। मनोज त्यागी ने कहा कि शमशान घाट पर कार्य करने वाले कर्मचारी फ्रंटलाइन वर्कर्स की श्रेणी में आते हैं। इस कारण, जो कर्मचारी श्मशान घाट पर अपनी ड्यूटी दे रहे हैं उन्हें कोरोना से बचाव हेतु सारे उपकरण मुहैया कराना चाहिए था लेकिन भाज

 
07/05/2021 डाक विभाग ने सीमा शुल्क विभाग के साथ मिलकर हेल्पलाइन सुविधा शुरू की

सार्वजनिक सूचना में कहा गया है कि इस तरह के शिपमेंट की मंजूरी और तेजी से वितरण को सुविधाजनक पाने के लिए, डाक विभाग के सम्मानित ग्राहक / आमजनजो विदेश से डाक के माध्यम से भेजे गए इस तरह की शिपमेंट का इंतजार कर रहे हैं, उनको इस सार

 
07/05/2021 अब ज़िंदगी लुट रही है...




 
05/05/2021 लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं : चंदेल

रायपुर। भाजपा प्रदेश महामंत्री व वरिष्ठ विधायक नारायण चंदेल ने कहा कि लोकतंत्र में कभी भी हिंसा या हिंसक कुत्सित सोच का कोई स्थान नही रहा है। पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी  की सरकार के निर्वाचित होते ही जिस तरह से भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्यायें की जा रही है वह निंदनीय है। उन्होंने कहा कि बदले की भावना से भयभीत करके कार्यकर्ताओं पर लगातार हमला किया जा रहा है। यह किसके इशारे पर हो रहा है।यह समूचा देश जानता है। इस समय पर पश्चिम बंगाल के कार्यकर्ताओं के साथ छत्तीसगढ़ सहित पूरे  देश के भाजपा कार्यकर्ता साथ है।
 प्रदेश महामंत्री चंदेल ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पश्चिम बंगाल के हालत देखते हुए त्वरित कार्रवाई हेतु खुद वहां जाकर कार्यकर्ताओं का मनोबल मजबूत कर रहे हैं।

 
04/05/2021 पत्रकारों को फ्रंट लाइन कोविड वॉरियर घोषित करे सरकार–डॉ वागीश सारस्वत

मुंबई:  वरिष्ठ पत्रकार व महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के महासचिव डॉ. वागीश सारस्वत ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे को पत्र लिखकर महाराष्ट्र के वर्किंग पत्रकारों को फ्रंट लाइन कोविड वॉरियर घोषित करने की मांग की है। डॉ वागीश ने कहा कि कोरोना की महामारी के कारण राज्य के अनेक पत्रकारों का निधन हो चुका है। पत्रकार, कैमरामैन और फोटोग्राफर अपनी जान हथेली पर रखकर रिपोर्टिंग कर रहे हैं। राज्य सरकार को पत्रकारों को फ्रंट लाइन वॉरियर घोषित करके वो सभी फायदे और सुविधाएं देने की व्यवस्था करनी चाहिए जो डॉक्टर्स व अन्य स्वस्थ्य कर्मियों को दी जाती हैं।
 
04/05/2021 नई दिल्ली नगरपालिका परिषद ने ई-गवर्नेंस आधारित 49 ऑनलाइन नागरिक सेवाओं को लागू किया ।

कोरोना महामारी के वर्तमान कठिन

 
04/05/2021 कोरोना की दूसरी लहर - एक ज्योतिषीय विश्लेषण

वर्तमान समय सारा भारत एक ही समस्या से पीडित है वह भी अत्यंत गंभीर इस समस्या की विभीषिका केवल इसी बात से समझ सकते है कि इस समय समस्त जीवन रक्षक उपकरण एवं औषधि एवं विशेष रूप से प्राणवायू का एकदम से अभाव होना । अधिकतर देशवासी इस समय अवसाद की स्थिति में है भय का वातावरण है लोग इस वायरस के शरीर में प्रवेश को ही मृत्यु का द्वार समझने लगे है । परन्तु वास्तविक स्थिति ऐसी नही है अधिकतर लोग स्वस्थ हो रहे है एवं इस वायरस से जीवन की रक्षा करने के लिये टीका भी उपलब्ध है । टीकाकरण सभीदूर हो रहा है इस संजीवनी का लाभ जल्दी से उठाकर स्वयं एवं अपने परिवार , समाज, शहर, प्रदेश , देश , विश्व की रक्षा करने में भगीदार बनिये। 

 
14/04/2021 आदेश गुप्ता ने 10वीं की परीक्षा रद्द करने और 12वीं की परीक्षा को स्थगित करने के फैसले का किया स्वागत


 
18/02/2021 सोशल मीडिया ने मिलाया बचपन के दोस्त से - निशि सिंह

14/02/2021 एनयूजे-आई ने की डिजिटल मीडिया पॉलिसी बनाने की मांग

नई दिल्ली। इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ जर्नलिस्ट्स से संबद्ध नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स-इंडिया ने केंद्र सरकार से डिजिटल मीडिया के लिए पॉलिसी बनाने की मांग की है। संगठन का कहना है कि डिजिटल मीडिया के माध्यम से फर्जी पत्रकार निजी स्वार्थों के लिए मीडिया का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं। इससे देशभर में पत्रकारों की साख पर संकट पैदा हो गया है। 
एनयूजे-आई के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में अध्यक्ष रास बिहारी ने कहा कि देश में पत्रकारों के लिए नेशनल रजिस्टर बनाने की जरूरत है। इसकी मांग लंबे समय से की जा रही है। इस बारे में केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री से मुलाकात करके ज्ञापन दिया जाएगा। एनयूजे महासचिव प्रसन्न महंति ने कहा डिजिटल मीडिया के माध्यम से स्वतंत्र पत्रकार होने का दावा करते हुए बड़ी संख्या में फर्ज

 
13/02/2021 दिल्ली इंजीनियर एसोसिएशन ने राम मंदिर निर्माण के लिए 11 लाख का सहयोग दिया।


 एसोसिएशन के महासचिव परम यादव ने कहा कि हमारे विभिन्न विभागों के हिंदू मुस्लिम अभियंताओं ने राम मंदिर निर्माण के लिए अपने खून पसीने की कमाई दी है जिससे राम मंदिर में उनका भी योगदान रहे। इस मौके पर आदेश गुप्ता ने कहा की अभियंताओं का योगदान भारत निर्माण में सदैव रहा है ऐसे में राम मंदिर के लिए सहयोग सराहनीय है इससे यह लगता है कि हम सब एक हैं।

 
12/02/2021 इम्वा ने मीडिया कर्मियों को भी लगे कोविड वैक्सीन के साथ तीन मांगों के लिए दिल्ली सरकार को दिया ज्ञापन।

इंडियन मीडिया वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा दिल्ली सरकार सूचना निदेशालय के निदेशक मनोज द्विवेदी को तीन मांगों के लिए ज्ञापन दिया। दिल्ली सरकार से  पहली मांग की है कि वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए जो इंजेक्शन डॉक्टर, स्वास्थ्यकर्मियों  तथा पुलिस को लगाया जा रहा है वह मीडियाकर्मियों को भी इसी सूची में जल्द लगाया जाए, क्योंकि मीडियाकर्मी भी कोरोना वॉरियर्स हैं। साथ ही ज्ञापन में कहा कि कोरोना के संक्रमणकाल के दौरान जिन पत्रकारों ने अपनी जान की परवाह ना करते हुए लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में संचार के विभिन्न माध्यमों के साथ जनता को जागरूक करते हुए अपने प्राण भी न्योछावर किए है। ऐसे हमारे वीर पत्रकारों बंधुओ को कोरोना वॉरियर्स मानते हुए आपसे आग्रह है कि आप दिल्ली सरकार के शहीद पत्रकारों को एक करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता दिलवाने के लिए

 
08/02/2021 3 days Spring Bird Festival from 19th february to 21st february 2021.

 
26/01/2021 इम्वा अध्यक्ष ने दिल्ली पुलिस को इस आतंकवाद की 20 जनवरी को दी थी जानकारी।

समाचार वार्ता के वरिष्ठ पत्रकार और इंडियन मीडिया वेल्फेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष राजीव निशाना के पास 20 जनवरी 2021 को शाम 4:33 पर एक फोन कॉल आई जिसमें साफ तौर से कहा कि आप 26 जनवरी को अपने घर पर रहे और सुरक्षित रहें क्योंकी खालिस्तानी आतंकियों द्वारा राजधानी दिल्ली में हमला किया जा सकता है, इसकी गंभीरता को देखते हुए पत्रकार राजीव निशाना ने अपना कर्तव्य निभाते हुए तत्काल 112 नंबर पर एक फोन किया और पूरे मामले की जानकारी पुलिस को दी। उसके बाद राजीव निशाना ने लक्ष्मी नगर पुलिस स्टेशन को एक लिखित शिकायत दी थी, इतना ही नहीं राजीव निशाना ने दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को भी जानकारी दी। लक्ष्मी नगर पुलिस स्टेशन के थाना प्रभारी ने आईबी ( गुप्तचर विभाग ) को भी इस पूरे मामले की जानकारी दी । इससे साफ है कि हमारी सभी सुरक्षा एजेंसियों को यह जानकारी मिल चुकी थी कि 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस

 
20/01/2021 नेता सदन और स्थायी समिति अध्यक्ष ने सफाई व्यवस्था का जायज़ा लिया।


 नेता सदन, प्रवेश शर्मा ने यमुना विहार क्षेत्र में साफ-सफाई का निरीक्षण किया और सबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि सफाई व्यवस्था को और बेहतर बनाये। स्थानीय पार्षद, प्रमोद गुप्ता ने नेता सदन को क्षेत्र में हो रहे अतिक्रमण की समस्या से अवगत कराया। नेता सदन, प्रवेश शर्मा ने अतिक्रमण का जायज़ा लिया और संबंधित अधिकारियों को तुरंत प्रभाव से अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान उन्होंने क्षेत्र के पा

 
20/01/2021 बाल श्रम की रोकथाम विषय पर 23 जनवरी को वेबिनार का आयोजन : विजयगौड़

दशकों से भारत बालश्रम के नासूर को ढो रहा है। भारत बाल श्रम सेबच्चों को मुक्त करने के मामले में अभी भी मीलों दूर है। बाल श्रम केवलभारत तक ही सीमित नहीं है, यह एक वैश्विक घटना है। बाल श्रमआमतौर पर मजदूरी के भुगतान के बिना या भुगतान के साथ बच्चों सेशारीरिक कार्य कराना है। यह एक तरह का अत्याचार है मानसिक एवंशारीरिक दोनों कोविड - 19   में बाल - श्रम  के  अत्याचार बढ़ने से मामलेअधिक संवेदनशील हो गए है l ऐसी स्थिति में जन जागृति कीआवश्यकता को देखते हुए समाचार वार्ता मीडिया चैनल  की सक्रिय भागीदारी के साथ 23 जनवरी , 2021 को लाइव फेसबुक एवं  अन्यडिजिटल तकनीको  के माध्यम से राष्ट्रीय सेवा योजना आत्मा रामसनातन धर्म कॉलेज दिल्ली यूनिवर्सिटी एवं भागीदारी जन सहयोग समितिद्वारा   " कोविड -19 के दौरान बाल श्रम की रोकथाम " विषय पर वेबिनार  का आयोजन किया जा रहा है
 
05/01/2021 गरीब परिवारों के 10वीं में उत्तीर्ण विद्यार्थियों को अपनी इच्छानुसार उच्चतर शिक्षा पाठ्यक्रमों में नामित कर छात्रवृत्ति दिलाने के लिए अभियान चलाया जाएगा

नई दिल्ली, 5 जनवरी। उत्तर पश्चिमी जिला के बवाना विधानसभा क्षेत्र और दक्षिणी दिल्ली जिले में दिल्ली भाजपा अनुसुचित जाति मोर्चा द्वारा आयोजित प्रेस वार्ता को प्रदेश अनुसूचित जाति मोर्चा अध्यक्ष भूपेंद्र गोठवाल ने संबोधित किया। उन्होंने केंद्रीय मंत्रिमंडल द्वारा अगले पांच वर्षों में 4 करोड़ से अधिक अनुसूचित जाति के विद्यार्थियों के लिए मैट्रिकोत्तर छात्रवृत्ति की केंद्रीय प्रायोजित परिवर्तनों के साथ अनुमोदित करने के लिए माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावर चंद गहलोत का आभार जताया। इस अवसर पर बवाना विधानसभा के प्रत्याशी रविंद्र इंद्राजखुशी राम, उत्तर पश्चिम जिला अनुसूचित जाति मोर्चा अध्यक्ष विजय बाल्मीकि सहित जिले व मंडल के मोर्चा पदाधिका

 
05/01/2021 अखिल भारतीय गुर्जर महासभा समेत कई दलों और समाजसेवी संस्थाओं से जुड़े लोग आम आदमी पार्टी में शामिल

पार्टी मुख्यालय में एक प्रेस वार्ता के दौरान आज अखिल भारतीय गुर्जर महासभा के यूथ लीडर कृष्ण कसाना अपने सैकड़ों साथियों के साथ आम आदमी पार्टी में शामिल हुए। साथ ही, अलग-अलग राजनीतिक दलों के नेता और समाजसेवी संस्थाओं से जुड़े लोगों ने भी आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद एवं उत्तर प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने सभी सम्मानित लोगों को ‘आप’ की टोपी एवं पटका पहनाकर पार्टी में शामिल होने पर सबका अभिनंदन किया। सभी लोगों ने संजय सिंह की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

पत्रकारों को संबोधित करते हुए संजय सिंह ने कहा कि यह हमारे लिए बड़ी ही प्रसन्नता की बात है कि आज भिन्न-भिन्न समाज से, भिन्न-भिन्न समुदायों से और भिन्न-भिन्न वर्गों से जुड़े सम्मानित लोग आम आदमी पार्टी की विकास नीतियों से प्

 
25/12/2020 जीवितेश सिंह वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफी इंटरनेशनल एक्सीलेंस अवॉर्ड 2020 से सम्मानित

जीवितेश सिंह को उसके वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफी में योगदान एवं उपलब्धियों के मद्देनजर इंटरनेशनल एक्सीलेंस अवॉर्ड 2020 से सम्मानित किया गया। इस अवॉर्ड सम्मेलन का प्रारूप एंटी करप्शन फाउंडेशन ऑफ इंडिया द्वारा देवेंचर होटल में प्रसिद्ध फिल्मी हस्तियों जैसे राकेश बेदी, फिल्म अभिनेता एवं टी वी कलाकार, सुश्री अंशु वार्ष्णेय, अभिनेत्री एवं मॉडल, श्री नरेंदर जी, राष्ट्रीय अध्यक्ष, एंटी करप्शन फाउंडेशन ऑफ़ इंडिया, एवं भिन्न भिन्न क्षेत्रों  के प्रसिद्ध लोगो की उपस्थिति में किया गया। जिनमे देश भर से भिन्न भिन्न भागों से आए लोगों को उनके कार्य क्षेत्र में उनकी उपलब्धियों एवं योगदान के लिए इस अंतर्राष्ट्रीय अवार्ड से सम्मानित किया गया।


 
29/11/2020 भीख नहीं रोजगार दो

 महामारी काल में दिल्ली सरकार के सभी दिशा निर्देशों का पालन करते हुए आज लक्ष्मी नगर में मां शक्ति अंतरराष्ट्रीय संस्था ने  महात्मा ज्योति राव फूले  की पुण्यतिथि पर एवं अंतरराष्ट्रीय  विकलांगता दिवस मनाते हुए करीब 100 से ज्यादा दिव्यांगों को उपकरण प्रदान किए गए और उनको स्वरोजगार भी "भीख नहीं रोजगार दो " स्कीम के अंतर्गत दिया गया  । महात्मा ज्योति राव फूले जिन्होंने महिलाओं की शिक्षा पर काम किया उनका  अंबेडकर फाउंडेशन के सहयोग के  तहत यह प्रोग्राम किया गया । मां शक्ति के सभी दिव्यांगों ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का उनको विकलांगों की जगह दिव्यांग शब्द  दिए जाने पर एक बार फिर से  मां शक्ति के अध्यक्ष अनिता गुप्ता द्वारा धन्यवाद किया गया ।
 
27/11/2020 महर्षि लॉ स्कूल में संविधान दिवस का आयोजन

26 नवंबर, 2020 को महर्षि लॉ स्कूल द्वारा संविधान दिवस बनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत प्रधानमंत्री के प्रस्तावना पढ़ने के साथ शुरू हुई तथा इसके बाद वाद- विवाद प्रतियोगिता का आयोजन समान नागरिक संहिता विषय पर हुआ। इस कार्यक्रम में करीब-करीब 21 कानून के विद्यार्थियों ने भाग लिया। कार्यक्रम का उदघाटन मुख्य अतिथि प्रो. (डॉ.) भीमसेन सिंह के द्वारा हुआ। इस अवसर पर उन्होंने विद्यार्थियों को संविधान जब से बना तथा उसमें किस तरह के बदलाव आए उनका ऐतिहासिक रूप क्या रहा?, पर अपनी बात रखी तथा विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कार्यक्रम को आरंभ करने की शुभकामनाएं दी। महर्षि यूनिवर्सिटी के डीन एकेडमिक्स डॉ अजय कुमार ने भी समान नागरिक संहिता के विषय पर भी अपनी बात रखी। डॉ अनु मेहरा ने मुख्य अतिथि तथा अतिथियों का स्वागत किया। इस अवसर पर महर्षि यूनिवर्सिटी के दूसरे

 
23/11/2020 प्राधिकरण बाल यौन शोषण की रोकथाम में महत्वपूर्ण भूमिका क़ी मिसाल प्रस्तुत करे :न्यायमूर्ति इंदिरा बनर्जी

समाचार वार्ता की मीडिया पार्टनरशिप में भागीदारी  जन सहयोग समिति  द्वारा आयोजित बाल यौन शोषण और बाल तस्करी की रोकथाम पर एक अंतर्राष्ट्रीय वेबिनार के उदघाटन सत्र की मुख्या अतिथि न्यायमूर्ति इंदिरा बनर्जी सर्वोच्च न्यायालय न्यायाधीश  बाल-दुर्व्यवहार के  पीड़ितों और  उनके  अभिभावकों के कड़वे एवं मार्मिक अनुभवों की चर्चा को साझा किया  और बताया कि  दुर्व्यवहार से  उनके ह्रदय पटल  पर इसका कितना अधिक  प्रभाव पड़ता है । 
 
14/10/2020 हिन्दुत्व का अपमान, नहीं सहेगा हिन्दुस्तान-नीरज सेठी तनिष्क ज्वैलर्स शॉप पर जाकर सर्व शक्ति सेना ने जताया विरोध, दी चेतावनी

नई दिल्ली। गर्भवती हिन्दू महिला को मुस्लिम परिवार के बीच दिखाने वाले विज्ञापन के निर्माता, प्रसारणकर्ता और प्रयोक्ता के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज सेठी के नेतृत्व में सर्व शक्ति सेना दिल्ली प्रदेश ने तनिष्क ज्वेलर्स पर जाकर अपना विरोध जताया। तनिष्क ज्वैलर्स को सेना ने चेतावनी दी है कि भविष्य में हिंदुत्व के खिलाफ ऐसा दुष्प्रचार चलाया गया तो गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं। गौरतलब है तनिष्क ज्वैलर्स ने विवादास्पद विज्ञापन जारी किया था जिसके खिलाफ विरोध बढ़ता देखने के बाद उसने यह विज्ञापन वापस ले लिया है।
 
06/10/2020 किसानों को दोमुंही बातें करने वाली कांग्रेस से सावधान रहने की जरूरत है-अर्जुन राम मेघवाल

नई दिल्ली, 6 अक्टूबर। ऐतिहासिक कृषि बिल के समर्थन में एवं विपक्षी पार्टियों द्वारा कृषि बिल को लेकर किए जा रहे भ्रामक प्रचार को रोकने हेतु आज केंद्रीय भारी उद्योग एवं संसदीय कार्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल और सांसद रमेश बिधूड़ी ने दक्षिण दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के ओखला फेज-1 में किसान पंचायत को संबोधित किया। इस अवसर पर प्रदेश प्रवक्ता  विक्रम बिधूड़ी उपस्थित थे। इसी क्रम में दिल्ली भाजपा पूर्व अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी ने उत्तर पूर्वी लोकसभा क्षेत्र के शिव विहार में आयोजित किसान सम्मान समारोह में किसानों का सम्मान किया एवं किसानों के हित में केंद्र की मोदी सरकार द्वारा पास किए गए किसान बिलों पर विस्तृत जानकारी देते हुए कार्यक्रम को संबोधित किया। पूर्व विधायक जगदीश प्रधान

 
04/10/2020 नराधमों को फाँसी के तक्ते पर चढाना जरूरी - अन्ना हजारे

उत्तर प्रदेश के हाथरस गांव में एक बेटी के साथ कुछ नराधमोंने दुष्कृत्य किया। यह मानवता के लिए कलंक है। यह एक बेंटी की हत्या नहीं बल्कि मानवता की हत्या है। भारत एक ऋषीमुनीओं का देश कहा जाता है। भारत की संस्कृति दुनिया में श्रेष्ठ संस्कृति कहा जाता है। ऐसे देश में शर्म से गर्दन झुकनेवाला दुष्कृत्य होता है यह बात ठिक नहीं है। और एक चिन्ताजनक बात यह है की, जिन्होंने कानून और सुव्यवस्था को संभालना है वह लोग भी कानून और सुव्यस्था संभालने में अधुरे पडते है। यह बात इस देश के लिए चिन्ताजनक बात है।

          ऐसे नराधमों को फाँसी के तक्ते पर चढाना जरूरी लगता है। क्योंकी ऐसा कृत्य उनसे फिर से ना हो।

 
04/10/2020 पत्रकारों हेतु सामूहिक बीमा कवर, कैशलेस इलाज एवं किफायती आवास आवंटन करे दिल्ली सरकार

नई दिल्ली.3 अक्टूबर 2020

प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया के सदस्य आनंद प्रकाश राणा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पत्रकारों हेतु सामूहिक बीमा कवर, कैशलेस इलाज सुविधा एवं किफायती आवास आवंटन के लिए आग्रह किया है। मुख्यमंत्री श्री केजरीवाल को लिखे पत्र में श्री राणा ने कहा है कि वर्तमान समय में दिल्ली में बहुत से पत्रकार विकट परिस्थितियों का सामना कर रहे हैं। कम वेतन और अनुबंध आधारित नौकरी के चलते पहले से ही चिंताजनक हालात में कार्य कर रहे पत्रकारों के समक्ष पिछले कुछ माह से अपनी नौकरी बचाये रखना एक बड़ी चुनौती बन गया है। कोरोना काल में विभिन

 
03/10/2020 4,896 हुतात्माओं को मिला मोक्ष, अस्थियां गंगा में विसर्जित

हरिद्वार। मोक्ष की तलाश में भटक रहे 4,896 लावारिस आत्माओं को मोक्ष मिल गया। ऐसी सभी लावारिस आत्माओं के वारिस बनकर श्री देवोत्थान सेवा समिति के सदस्यों ने यात्रा संयोजक विजय शर्मा के नेतृत्व कनखल के सतीघाट पर मां गंगा में विसर्जित कर मोक्ष दिलाया। श्री देवोत्थान सेवा समिति के अध्यक्ष अनिल नरेन्द्र के तत्वाधान में आयोजित 19वीं अस्थि कलश विसर्जन यात्रा में 4,896 लावारिस आत्माओं की अस्थियों को 100 किलो दूध की धारा के साथ वैदिक रीति और मंत्रोचारण के साथ सम्मानपूर्वक मां गंगा में विसर्जित किया गया। हालांकि करोना संक्रमण के चलते अनिल नरेन्द्र हरिद्वार नहीं आ सके। यात्रा संयोजक विजय शर्मा के अगुवाई में अस्थि विसर्जन का कार्य संपन्न हुआ। हरिद्वार से पूण्यदायी अभियान सेवा समिति और श्री देवोत्थान सेवा समिति, उत्तराखंड की ओर से विशेष सहयोग किया गया।
 
29/09/2020 महिलाओं के प्रति घरेलु हिंसा की रोकथाम के अधिनियमन का दुरूपयोग भी हो रहा है : न्यायमूर्ति श्रीमती ज्ञान सुधा मिश्रा

समाचार वार्ता  की  मीडिया पार्टनरशिप के साथ  मीडिया पार्टनरशिप के साथ  भागीदारी जन सहयोग समिति  द्वारा एवं  दिल्ली , अरुणाचल प्रदेश , मणिपुर एवं पंजाब की राज्य विधिक सेवाएं प्राधिकरणों की प्रमुख भागीदारी के साथ आयोजित  राष्ट्रीय वेबिनार पर न्यायमूर्ति श्रीमती ज्ञान सुधा मिश्रा पूर्व न्यायाधीश सुप्रीम कोर्ट ऑफ़ इंडिया ने अपने उद्घाटन भाषण मैं बोलते हुए स्वीकार किया कि महिलाओं के प्रति घरेलु हिंसा की रोकथाम के अधिनियमन का दुरूपयोग भी हो रहा है  न्यायमूर्ति मिश्रा ने लैंगिक संवेदनशीलता के बारे में युवा लोगों को शिक्षित करने की आवश्यकता पर बल दिया l  भागीदारी जन सहयोग समिति के महासचिव विजय गौड़ ने कहा की कड़े कानून एवं पुलिस के प्रभावी क्रियान्वन के प्रयास जन सहयोग के बिना अधूरे है क्योकि कितने ही अपराधी गवाहियों एवं सबूतों के अभाव में   स

 
29/09/2020 यमुनातट पर विष्णु सहस्रनाम पाठ के बाद माँ यमुना की आरती।

नई दिल्ली !! यमुना आरती स्थल, यमुना आरोग्य धाम, में अखिलभारतीय अर्चक महासंघ द्वारा ..निर्मल यमुना,.. पर्यावरण , कॅरोना से मुक्ति और देश के लाखों अर्चकों के कल्याण के लिए,यमुना आरतीस्थल के अध्यक्ष यज्ञाचार्य महापंडित चंद्रमणि मिश्र, सर्व ब्राम्हण महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष आचार्य शुभेष शरमन के सानिध्य में महोत्सव का आयोजन किया गया  !! महोत्सव में  राजधानी ही नही देश की कई बड़ी  ब्राम्हण सभाओं संस्थाओ के प्रतिनिधि मौजूद थे !! जिनमे मुख्यरूप से आचार्य प्रेमनरायन शर्मा , वरुण शर्मा, आचार्य रामकुमार शर्मा, पंडित हेमदेव शर्मा, धन्नजय शास्त्री, राजेश झा, रविन्द्र शर्मा, नरेश शर्मा नीटू,अभिषेक कौशिक, रमेशचंद्र अग्रवाल के अलावा राजधानी के गणमान्य वैदिक विद्वान और अनेक विप्र प्रतिनिधि  मौजूद थे । विष्णु सहस्रनाम पाठ के बाद माँ यमुना की 1008 दीप

 
11/09/2020 भाजपा और आम आदमी पार्टी रेलवे लाईन के नजदीक बसे 48000 जे.जे. कलस्टरों पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद उनका पुनर्वास करने की बजाय एक दूसरे पर आरोप लगाकर नूरा कुश्ती लड़ रहे है।- चौ0 अनिल कुमार

नई दिल्ली, 11 सितम्बर, 2020 - दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि भाजपा और आम आदमी पार्टी दोनो झुग्गी झौपड़ियों के नाम पर नूरा कुश्ती कर रही है, जबकि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद रेलवे लाईन के नजदीक बसी 48000 झुग्गियों पर उजाड़ने की तलवार लटकी हुई है। चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि यदि यह जेजे कलस्टर उजड़ते है तो यह भाजपा शासित नगर निगमों और अरविन्द सरकार निष्क्

 
09/09/2020 गुजरात के मनोज चौहान को मिली एमएसएमई ईपीसी में डायरेक्टर पद की जिम्मेदारी ।

 एक तरफ जहां कोरोना काल में आज युवा  बेरोजगारी से लड़ रहा है इसी सब को देखते हुए भारत सरकार देश में युवाओं और बेरोजगारों के लिए कई तरह की योजनाओं पर  काम कर रही है उसी में से एक है भारत सरकार की सबसे बड़ी योजना है जिसे लोग एमएसएमई के नाम से जानते हैं जोकि देश के युवाओं को रोजगार को लेकर आत्मनिर्भर बनाना है इसी सब को देखते हुए गुजरात के रहने वाले मनोज कुमार एन चौहान जोकि एक समाज सेवक व बिजनेसमैन है उन्होंने देश में हजारों युवाओं को रोजगार दिया है उनके इसी प्रोफाइल को देखते हुए पूर्व लोकसभा सांसद भारत सरकार और वर्तमान में चेयरमैन एम एस एम ई ईपीसी हरीनारायण राजभर ने मनोज चौहान को गुजरात राज्य का गुजरात राज्य के निदेशक पद पर 3 साल के लिए नॉमिनेट किया है इससे गुजरात में एमएसएमई ईपीसी के कार्य में ना सिर्फ गति मिलेगी बल्कि लाखों युवाओं को रोजगार को लेकर आत्मनिर्भर

 
07/09/2020 क्या मलमास में कोई भी शुभ कार्य नहीं हो सकता ? - मदन गुप्ता सपाटू,

आश्विन महीने में अधिमास 18 सितंबर से शुरू होकर 16 अक्टूबर तक चलेगा। नवरात्रि 17 अक्टूबर से शुरू , 26 अक्टूबर को दशहरा और 14 नवंबर को दीपावली होगी। इसके बाद 25 नवंबर को देवउठनी एकादशी के साथ ही चातुर्मास समाप्त हो जाएगा। कोई भी नई वस्तुएँ जैसे की घर, कार, इत्यादि ना खरीदे घरके निर्माण का कार्य को शुरू ना करें और ना ही उस से संबंधित कोई भी समान खरीदें ,कोई भी शुभ कार्य जैसे विवाह, गृह.प्रवेश, सगाई मुंडन व नए कार्य प्रारंभ नहीं करने चाहिए।  
 
07/09/2020 नगर निगम के कर्मचारियों के हित में और प्रदेश की जनता को न्याय दिलाने के लिए हम सड़क पर उतरेंगे-आदेश गुप्ता

नई दिल्ली, 7 सितम्बर। दिल्ली सरकार द्वारा नगर निगम के फंड को रोके जाने के विरोध में आज तीनों निगमों के वरिष्ठ पदाधिकारियों एवं भाजपा पार्षदों ने निगमों का फंड रिलीज न करने को लेकर सिविक सेंटर से दिल्ली सचिवालय तक पदयात्रा कर विरोध प्रदर्शन किया, लेकिन बीच में उनको रोक लिया गया और राजेन्द्र नगर थाने ले जाने के उपरान्त छोड़ दिया गया। इसका नेतृत्

 
04/08/2020 निगम पार्षद संतोष पाल ने कहा राम मंदिर भूमि पूजन दिखाया जाएगा लाइव।

5 अगस्त को पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मी नगर के विजय चौक में राम मंदिर पूजन के उपलक्ष में स्थानीय निगम पार्षद संतोष पाल द्वारा एक भंडारे का आयोजन किया गया है तथा एक बड़ी एलईडी भी लगाई जा रही है जिससे बाजार में आने वाले लोग राम मंदिर भूमि पूजन का कार्यक्रम लाइव देख सकेंगे। इस मौके पर संतोष पाल ने कहा की कई लोग ऐसे हैं जो उस समय बाजार में होंगे ऐसे में हमारा कर्तव्य बनता है कि भूमि पूजन का कार्यक्रम उन्हें लाइव दिखाने में सहायता करें।

 
28/07/2020 समाचार वार्ता की मीडिया भागीदारी के साथ राष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन: विजय गौड़

समाचार वार्ता की मीडिया भागीदारी के साथ  " महिलाओं के प्रति बढ़ते हुए साइबर अपराध : उपाय एवं रोकथाम " विषय पर भागीदारी जन सहयोग समिति , दिल्ली राज्य विधिक सेवाएं प्राधिकरण , हरियाणा  राज्य विधिक सेवाएं प्राधिकरण , राष्ट्रीय सेवा योजना - के० आर० मंगलम यूनिवर्सिटी एवं गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी के संयुक्त तत्वावधान में राष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन किया l इस वेबिनार में दिल्ली यूनिवर्सिटी , गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी , डॉक्टर भीमराव आंबेडकर यूनिवर्सिटी आगरा , जामिया हमदर्द यूनिवर्सिटी , जे० सी० बोस यूनिवर्सिटी ऑफ़ साइंसेज एंड टेक्नोलॉजी फरीदाबाद की राष्ट्रीय सेवा योजना टीम  सहयोगी आयोजक के रूप में जुडी lराष्ट्रीय वेबिनार में प्रो० आदित्य मालिक उपकुलपति  के० आर० मंगलम यूनिवर्सिटी ने अपने स्वागत भाषण में सभी अतिथियों का अभिनन्दन करते हुए साइब

 
27/07/2020 समाचार वार्ता की मीडिया भागीदारी के साथ होगा राष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन : विजय गौड़

समाचार वार्ता की  मीडिया  भागीदारी 

21/07/2020 युवा वर्ग नशे की आदत से बचें : गुरप्रीत कौर

 दिल्ली राज्य विधिक सेवाएं प्राधिकरण , भागीदारी जन सहयोग समिति , दिल्ली राज्य शिक्षा एवं प्रशिक्षण परिषद्   के संयुक्त तत्वावधान में एवं राष्ट्रीय सेवा योजना दिल्ली यूनिवर्सिटी सहभागिता से  कानूनी जन जागरूकता कार्यक्रम के अंतर्गत "मादक पदार्थ सेवन एवं तस्करी उन्मूलन " विषय  पर एक राज्य स्तरीय  वेबिनार का आयोजन किया गया जिसमें 1000 युवाओं ने  बड़े उत्साह से भाग लिया
           इस अवसर पर बोलते हुए पंजाब पुलिस की उप महानिदेशक पुलिस गुरप्रीत कौर दीओ ने उद्घाटन भाषण में बताया कि l पंजाब पुलिस नशीले पदार्थों की  रोकथाम के लिए कटिबद्ध है l उन्होंने युवाओं को सन्देश दिया कि   इससे पहले कि मादक पदार्थों के सेवन से उनका परिवार कर्ज में डूबे या आत्महत्या के लिए मजबूर हो , युवा वर्ग नशे की आदत से बचें और अपने परिवार के सपनों को साकार करें l
 
13/07/2020 दिल्ली में डीजल के दाम नई उॅचाईयों पर पहुचने के लिए मोदी और केजरीवाल सरकार जिम्मेदार - चौ0 अनिल

नई दिल्ली, 13 जुलाई, 2020 - दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौ0 अनिल कुमार ने केन्द्र की मोदी सरकार और दिल्ली सरकार पर आरोप लगाया कि दिल्ली में डीजल के दाम नई उॅचाईयों पर पहुॅचकर 81.05 प्रति लीटर हो गया है, जिसका अतिरिक्त बौझ दिल्लीवासियों पर पड़ेगा, जबकि कोविड-19 लॉकडाउन के कारण पहले से लोग आर्थिक संकट से जूझ रहे है, और इससे रोजमर्रा की जरुरत की चीजें के दामों में और अधिक वृद्धि होगी।

चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि के विरोध में जब 29 जून को प्रदेश कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन किया था तब से पेट्रोल के दाम तो नही बढाये गए परंतु डीजल के दामों में वृद्धि हुई और राजधानी में पहली बार डीजल के दाम पेट्रोल से अधिक दामों में बिक रहा है। चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि यदि दिल्ली सरकार शराब पर टैक्स घटा सकती है, तो पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले 30 प्रति

 
05/07/2020 कोरोना महामारी में बिजनेस चलाना चुनौती, हार ना मानें : नवीन जिंदल

चंडीगढ़। जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड (जेएसपीएल) के चेयरमैन एवं पूर्व सांसद नवीन जिंदल ने कहा कि यह सही है कि कोरोना महामारी के दौर में बिजनेस चलाना चुनौती हो गया है। फिर भी हार ना मानें और अपने बिजनेस को गति देते रहें। जो लोग बिजनेस बदलने की सोच रहे हैं, वे अपने क्षेत्र की मांग, पर्यावरण व अन्य सभी बारीकियों को देखकर यह काम करें।
 
03/07/2020 वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दिल्ली भाजपा अध्यक्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के समक्ष “सेवा ही संगठन“ अभियान की प्रस्तुति देंगे ।

नई दिल्ली, 3 जुलाई। माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन और आदरणीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के नेतृत्व में पार्टी के करोड़ों कार्यकर्ताओं ने सोशल डिस्टेंसिंग, फेस कवर तथा अन्य नियमों का पालन करते हुए लॉकडाउन लगने के समय से अब तक निरंतर समर्पण भाव से जनसेवा का कार्य किया है। पार्टी कार्यकर्ताओं ने भोजन के पैकेट, राशन किट, फेस कवर वि

 
03/07/2020 एन इनसाइट कंस्यूमर प्रोटेक्शन लॉज़ का विमोचन मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने किया।

अरविन्द केजरीवाल मुख्यमंत्री दिल्ली  

01/07/2020 कोरोना वायरस के दौर में मोबाइल एवं कंप्यूटर के प्रयोग की असावधानी से महिला - साइबर अपराध में वृद्धि : चंद्रमुखी देवी सदस्या राष्ट्रीय महिला आयोग भारत सरकार भागीदारी जन सहयोग समिति ( पंजीकृत ) .


                      वेबिनार में बोलते हुए चंद्रमुखी देवी सदस्या राष्ट्रीय महिला आयोग भारत सरकार  ने  कोरोना वायरस के दौर में  बढ़ते हुए साइबर अपराध पर चिंता व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि इस  समय जहां महिलाओं  द्वारा समय व्यतीत करने के लिए मोबाइल एवं कंप्यूटर का प्रयोग अधिक हो रहा है l दूसरी ओर साइबर अपराधी भी अपराध करने की ताक लगाए बैठे है l इसलिए महिलाओं के शोषण की संभावनाएं बढ़ रही है l जिसके लिए उन्हें  सावधानी बरतना बहुत जरूरी है l साइबर अपराधी

 
30/06/2020 पूर्वी दिल्ली के महापौर ने दिल्ली के मुख्यमंत्री को लिखा पत्र, कोरोना के कारण दो मृत निगम कर्मचारियों के अश्रितों को 1-1 करोड़ रुपए की सहानुभूति राशि देने का किया अनुग्रह

30/06/2020 गुरु पूर्णिमा पर चंद्र ग्रहण, भारत में नहीं दिखेगा, न सूतक लगेगा- सपाटू,

जुलाई को धनु राशि में चंद्र ग्रहण लग रहा है. जुलाई माह की यह एक महत्वपूर्ण खगोलीय घटना है. ज्योतिष शास्त्र में सूर्य ग्रहण और चंद्र ग्रहण को शुभ फल देना वाला नहीं माना गया है. वैज्ञानिकों ,खगोलविदों और ज्योतिषियों के लिए साल 2020 बहुत ही रोचक रहने वाला है। धनु राशि में 30 जून को देव गुरु बृहस्पति ने प्रवेश किया. जहां पहले से ही राहु मौजूद है. ग्रहण के दौरान बृ

 
30/06/2020 पूर्वी दिल्ली नगर निगम के मुख्य अभियंता (विद्युत) आर.के. दुग्गल सेवानिवृत्त

पूर्वी दिल्ली नगर निगम के मुख्य अभियंता (विद्युत) आर.के. दुग्गल करीब 40 वर्षों की सेवा के बाद आज निगम से सेवानिवृत्त हो गए। निगम मुख्यालय में आयोजित एक सादे समारोह में अपर आयुक्त,  विजय कुमार विधुड़ी, मुख्य अभियंता प्रदीप खंडेलवाल, आर के ऐलाबादी और निगम के वरिष्ठ अधिकारियों ने उन्हें भावपूर्ण विदाई दी और उनके स्वस्थ व दीर्घायु जीवन की कामना की।  

दुग्गल ने पूर्वी दिल्ली में पारंपरिक स्ट्रीट लाइटों के एलईडी लाइट में उन्नयन जैसे कई महत्वपूर्ण कार्यों के क्रियान्वयन में अहम भूमिका निभाई। निगम भवनों की छतों पर सोलर सिस्टम

 
30/06/2020 मोदी सरकार की योजना गरीब कल्याण, श्रमिकों के आत्मसम्मान की सुरक्षा और उन्हें रोजगार दिलाने की दिशा में मील का पत्थर साबित होगी- श्याम जाजू

नई दिल्ली, 30 जून। माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र के भाजपा सरकार के द्वितीय कार्यकाल के प्रथम वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में मोदी सरकार की उपलब्धियां से अवगत कराने के लिए आज भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व दिल्ली प्रभारी  श्याम जाजू ने पटपड़गंज विधानसभा क्षेत्र दिल्ली जनसंवाद रैली को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध

 
29/06/2020 भारतीय जनता पार्टी जो जिम्मेदारी लेती है उसे पूर्ण करती है- आदेश गुप्ता

आदेश गुप्ता ने ग्रेटर कैलाश विधानसभा क्षेत्र से जुड़े लोगों को मोदी सरकार के द्वितीय कार्यकाल के प्रथम वर्ष की उपलब्धियों से बारे में विस्तार से बताया। श्री गुप्ता ने कहा कि दिल्ली में कोरोना महामारी को रोकने के लिए जब केजरीवाल सरकार अपने हाथ खड़े कर दिए तब मोदी सरकार के नेतृत्व में माननीय गृह मंत्री श्री अमित शाह जी ने मोर्चा संभाला और उल्लेखनीय कदम उठाए। उन्होंने बताया कि माननीय गृह मंत्री जी द्वारा 14 जून को सर्वदलीय बैठक लिए जाने के बाद दिल्ली की स्वास्थ्य सुविधाओं में बड़ी परिवर्तन देखने को मिले हैं। 24 मार्च से लेकर 14 जून तक, 82 दिनों मात्र 2 लाख 41 हजार लोगों की टेस्टिंग की गई वहीं 15 जून से लेकर 25 जून यानी मात्र 11 दिन में 1 लाख 75 हजार 141 लोगों की टेस्टिंग की गई है। टेस्टिंग में 4 गुना की वृद्धि हुई, 200 रैपिड एंटीजन टेस्ट केंद्रों की स्था

 
29/06/2020 अपनी जान की परवाह किए बगैर भाजपा कार्यकर्ताओं ने लॉकडाउन के समय जनसेवा का अनुपम उदाहरण प्रस्तुत किया है- श्याम जाजू

नई दिल्ली 29 जून। माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में देश के सर्वांगीण विकास के लिए समर्पित भाजपा सरकार के द्वितीय कार्यकाल का एक सफल वर्ष पूर्ण हो चुका है। मोदी सरकार के द्वितीय कार्यकाल के 1 वर्ष की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व दिल्ली प्रभारी श्याम जाजू ने मटियाला, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दुष्यंत गौतम ने शाहदरा एवं दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने ग्रेटर कैलाश विधानसभा क्षेत्र के दिल्ली जनसंवाद रैली को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित किया। इसी क्रम में दिल्ली भाजपा पूर्व अध्यक्ष व सांसद श्री मनोज तिवारी ने बाबरपुर, सांसद श्री रमेश बिधूड़ी ने कालकाजी, प्रदेश मंत्री श्री गजेंद्र यादव ने बल्लीमारान, प्रदेश मीडिया प्रमुख श्री अशोक गोयल दे

 
29/06/2020 राष्ट्रवादी विकास पार्टी की तैयारी शुरू, डाक्टर अनूप श्रीवास्तव बने अध्यक्ष।

हाल ही में समाज के कई संगठनों 

02/06/2020 समाज को स्वस्थ वातावरण देना प्रत्येक सरकार का नैतिक कर्तव्य : न्यायाधीश विधि गुप्ता आनंद

मंडलीय शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान पीतमपुरा एवं भागीदारी जन सहयोग समिति ( पंजीकृत )  के संयुक्त तत्वावधान में विश्व तंबाकू रहित दिवस के अवसर पर दिल्ली राज्य विधिक सेवाएं प्राधिकरण एवं तंबाकू कंट्रोल फाउंडेशन ऑफ़ इंडिया की सहभागिता से  कानूनी जन जागरूकता कार्यक्रम के अंतर्गत " तंबाकू नियंत्रण अधिनियम , अधिनियम-क्रियान्वन एवं तंबाकू सेवन के दुष्प्रभाव " पर आयोजित वेबिनार 

17/05/2020 दा हंस फाउंडेशन के सहयोग से केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी ने दिल्ली पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव को पीपीई किट और सेनेटाइजर भेंट किए।

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी. किशन रेड्डी ने आज दिल्ली पुलिस आयुक्त एस. एन. श्रीवास्तव को कोरोना योद्धा के रूप में काम करने वाले दिल्ली पुलिसकर्मियों के लिए द हंस फाउंडेशन और इम्वा द्वारा दी गई 1100 पीपीई किट और 5500 लिटर सेनेटाइज़र प्रदान किया।

कोरोना योद्धाओं की भूमिका निभाने वाले दिल्ली पुलिस के जवान ग्राउंड जीरो पर अपनी ड्यूटी बखूबी निभाते नजर आ रहे हैं। ऐसे में उन योद्धाओं को और ज्यादा लड़ने की ताकत के साथ-साथ सुरक्षा उपकरण भी देना बेहद जरूरी हैं। इन्ही योद्धाओं को कोरोना के समय में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी. किशन रेड्डी ने दिल्ली पुलिस आयुक्त एस. एन. श्रीवास्तव को पीपीई किट और सेनेटाइजर प्रदान किए। साथ ही मीडिया कोरोना योद्धाओं को भी पीपीई किट तथा सेनेटाइजर भेंट कर सम्मानित किया। यह आयोजन इम्वा अध्यक्ष राजीव निशाना ने दा

 
12/05/2020 12वीं का छात्र कोरोना रक्षकों को सस्ते मूल्य पर पीपीई किट, सेनेटाइजर,और मास्क उपलब्ध करा रहा है।

पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मी नगर में रहने वाले 12वीं के छात्र दिव्यांशु ने समाज सेवा के साथ-साथ आय का एक साधन इंटरनेट के माध्यम से ढूंढ लिया। दिव्यांशु का कहना है की मैं बचपन से देखता रहा हूं मेरे पिताजी समाज सेवा में लगे रहते हैं उन्हीं से प्रेरित होकर मैंने देखा कि आज लोग कोरोना रक्षकों से भी अंधाधुन पैसा कमा रहे हैं ऐसे में मैंने इंटरनेट पर पीपीई किट बनाने वालों से संपर्क साधा और उनसे कहा कि हमें कम से कम रेट पर सित्ररा या डीआरडीओ द्वारा प्रमाणित किट उपलब्ध कराई जाए। जिससे हम कोरोना वायरस को कम से कम मूल्य पर पीपीई किट उपलब्ध करा सकें। आज सरकार हजार रुपए से ऊपर ही सिट्रा या डीआरडीओ से प्रमाणित पीपीई किट ले रही है जबकि हम ₹600 में किट उपलब्ध करा रहे हैं। इतना ही नहीं हम ₹800 में सैनिटाइजर 5 लीटर डीसीएम श्रीराम कंपनी का उपलब्ध करा रहे हैं जिसका मूल्य 2000 रुपये है, इसके साथ

 
30/04/2020 #feedtheneedy कार्यक्रम के अंतर्गत भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा कुल मिलाकर अब तक दिल्ली में 59 लाख 66 हजार 586 फूड पैकेट्स एवं राशन किट का वितरण किया गया जिससे लाखों लोग लाभान्वित हुए

नई दिल्ली, 30 अप्रैल। लॉकडाउन के दौरान भाजपा कार्यकर्ता लगातार जरूरतमंद लोगों की राशन और अन्य रोजमर्रा की जरूरतों की पूर्ति कर रहे हैं। दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष  मनोज तिवारी के मार्गदर्शन में भाजपा कार्यकर्ता जन सेवा कार्य में लगे हुए हैं। समय-समय पर भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में सैनिटाइजेशन का भी कार्य किया जा रहा है

 
30/04/2020 एंटी कोरोना टास्क फ़ोर्स की पहल पर केंद्र सरकार ने प्रवासियों को उनके प्रदेश ले जाने की दी अनुमति

नई दिल्ली। देशभर में प्रवासियों और लॉकडाउन से प्रभावित जरूरतमंदों की मदद के लिए दिन रात मेडिकल से लेकर भोजन की सुविधाएं पहुँचाने कार्यरत एंटी कोरोना टास्क फ़ोर्स के प्रयास से भारत सरकार ने देशभर के विभिन्न हिस्सों में लॉकडाउन के कारण फंसे विभिन्न प्रदेशों के प्रवासी नागरिकों को उसके गृह राज्य में जाने की औपचारिक अनुमति दे दी है

 
26/04/2020 केन्द्र व प्रदेश सरकार से व्यापारियों के लिए एक बड़ा राहत पैकेज देने की मांग

भिवानी, 26 अप्रैल। राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार संगठन के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष अशोक बुवानीवाला ने केन्द्र व प्रदेश सरकार से व्यापारियों के लिए एक बड़ा राहत पैकेज देने की मांग की है। बुवानीवाला ने कहा कि देश का व्यापारी लॉकडाउन में बड़े संकट से गुजर रहा हैं। बुवानीवाला ने कहा कि नोटबंदी व जीएसटी की मार से पहले से बेहाल व्यापारी अब लॉकडाउन में भूखे मरने की कगार पर आ गए है। उन्होंने कहा कि पूरे देश में लॉकडाउन है और अभी भी कोरोना के खतरे को देखते हुए ये कितने दिन ओर जारी रह सकता है ये भी कहना मुश्किल है। लॉकडाउन अगर समय पर खुल भी गया तो ऐसे हालातों में व्यापारियों के लिए अपने व्यापार को पटरी पर मुश्किल है। बुवानीवाला ने कहा कि संकट की इस घड़ी में व्यापारी वर्ग को ‘विशेष दर्जे’ में रखा जाए। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि छो

 
26/04/2020 नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर संकट के इस समय में दिल्ली के किसानों की फसल की खरीद कम से कम 2500 रुपए प्रति क्विंटल सुनिश्चित करने की मांग की

नई दिल्ली, 26 अप्रैल। कोरोना वायरस महामारी के कारण उत्पन्न हुए हालात के मद्देनजर दिल्ली के किसानों की फसल की खरीद कम से कम 2500 रुपए प्रति क्विंटल सुनिश्चित करने के आग्रह के साथ दिल्ली विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष  रामवीर सिंह बिधूड़ी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री  अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखा। इस समय दिल्ली के किसानों पर पड़ रही दोहरी मार और आर्थिक

 
26/04/2020 #feedtheneedy कार्यक्रम के अंतर्गत भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा कुल मिलाकर अब तक दिल्ली में 51 लाख 15 हजार 147 फूड पैकेट्स एवं राशन किट का वितरण किया गया जिससे लाखों लोग लाभान्वित हुए

नई दिल्ली, 26 अप्रैल। दिल्ली के भाजपा कार्यकर्ता प्रतिदिन जरूरतमंद व गरीब लोगों की मदद के लिए सतर्कता और दक्षता के साथ कार्य कर रहे हैं। दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष  मनोज तिवारी के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ता निरंतर लोगों की सेवा में लगे हुए हैं। प्रदेश संगठन महामंत्री  सिद्धार्थन प्रतिदिन #FeedTheNeedy कार्यक्रम के अंतर्गत बने केंद्रों का निरीक्षण कर रहे हैं, साथ ही सामुदायिक किचन की स्वच्छता और वहां बन रहे खाने की शुद्धता और सात्विकता को भी सुनिश्चित कर रहे हैं।

#feedtheneedy के संयोजक व प्रदेश महामंत्री  कुलजीत सिंह चहल ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण उत्पन्न हुई इस विषम परिस्थितियों के बीच दिल्ली में भाजपा कार्य

 
26/04/2020 वरुण धवन ने दिहाड़ीदार मज़दूरों को दान दिया

मुंबई : वरुण धवन ने इस बार अपने जन्मदिन के अवसर पर फिल्म इंडस्ट्री के डेली वैजेज वर्कर्स की मदद करने का फैसला किया है। वरुण धवन पहले भी कोरोना वायरस की जंग में प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री फंड में भी पैसे दिए हैं। वरुण धवन ने ट्वीट कर बताया कि वरुण धवन ने जन्मदिन के अवसर पर फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडियन सिने एमप्लॉइज को सहयोग दिया है। वहीं, एफडब्ल्यूआईसीई के बिहाफ पर अशोक पंडित ने वरुण धवन का शुक्रिया अदा किया है। अशोक पंडित ने भी ट्वीट कर वरुण धवन को धन्यवाद कहा है। अशोक पंडित ने लिखा है- 'एफडब्ल्यूआईसीई एंटरटेनमेंट डेली वेजेज वर्कर्स के लिए डोनेशन देने के लिए वरुण धवन का शुक्रिया। करीब 5 लाख सिने वर्कर्स उन्हें जन्मदिन की बधाई देते हैं।'


 
26/04/2020 कृति सेनन के काव्य ने किया प्रेरित

मुंबई : सेल्फ कॉरेन्टाइन के समय में कृति सेनन ने अपने अंदर के काव्य कौशल को जागृत किया। उनके इस हुनर को फैंस ने भी अपना पूरा प्यार दिया। कुछ समय पहले ही कृति सेनन ने सोशल मीडिया पर एक कविता अपने फैंस के साथ शेयर की थी, जिसमें उन्होंने यह उल्लेख किया कि कैसे लॉकडाउन के समय ने हर किसी को यह यह मौका दिया है की वो उन चीज़ों को कर सकें जिसे हम कितने समय से इग्नोर कर रहे हैं। उनकी पहली कविता, "थम जा, ठहर जा" इस तथ्य को जागृत करती है कि इस दौड़ भाग की दुनिया में थोड़ा स्लो होना भी अच्छा है। इसके बाद लुक्का-छुप्पी अभिनेत्री ने कविताओं के लिए अपने प्यार को दर्शाते हुए यह स्वीकार किया कि वो दिल से बहुत ही रोमांटिक हैं।
   अपनी लिखने की इस प्रतिभा से कृति सेनन ने बॉलीवु

 
26/04/2020 रवीना टंडन का 'जीतेगा इंडिया जीतेंगे हम'

मुंबई :कोरोवायरस संकट के बीच झूठे अफवाहों के फैलाव को रोकने के लिए रवीना टंडन आगे आयीं हैं उन्होंने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक अभियान शुरू किया है जिसका नाम है 'जीतेगा इंडिया जीतेंगे हम'। इस पहल के ज़रिये ना सिर्फ सभी को सकारात्मक होने के लिए प्रेरित किया जाएगा बल्कि इस चुनौतीपूर्ण समय के दौरान झूठी अफवाहों का प्रसार पर रोक लगाने की कोशिश भी होगी। इस अभियान का एक महत्वपूर्ण हिस्से के तौर पर रवीना टंडन, डॉक्टरों और नर्सों की बहादुरी पर ध्यान देना चाहती हैं जो समाज की भलाई के लिए दिन और रात काम कर रहे हैं और हमें घातक रोग से बचा रहे हैं।
    अभिनेत्री हर किसी को हिंसा और घृणा से दूर रहकर एक साथ समाज में इस महामारी के ख़िलाफ़ खड़े होने के लिए कह रही हैं।

 
26/04/2020 चित्रांगदा ने सकारात्मक रहने के लिए प्रेरित किया

मुंबई : ऐसा लग रहा है बॉलीवुड की प्रतिभाशाली अभिनेत्री चित्रांगदा सिंह रोज़ की दिनचर्या, सेट पर जाने और कैमरा फेस करने को काफी याद कर रही है। इस बारे में बात करते हुए चित्रांगदा सिंह ने कहा, "मुझे लगता है हम सब अपने क्रिएटिव और प्रोडक्टिव काम को याद कर रहे हैं। मैं बॉब बिस्वास को ख़त्म करके दूसरी स्क्रिप्ट पर काम करने की तैयारी में थी, लेकिन जैसे किस्मत ने चाहा, स्क्रिप्ट पर अभी भी काम चल रहा है और उसे और ज़्यादा अच्छा बनाया जा रहा है।" अपने इन क्वारंटाइन दिनों में ख़ूबसूरत अभिनेत्री ज़्यादा से ज़्यादा समय टिक-टॉक पर वीडियों बनाकर डाल रही है। एक तरफ जहां चित्रांगदा को इस समय में वीडियों को बनाना अच्छा लग रहा है तो वही दूसरी तरफ उन्हें ये भी लगता है कि यह ज़रूरी नही इस लॉकडाउन के समय में हर कोई कुछ प्रोडक्टिव  कर पाए। उनका मानना है कि क

 
26/04/2020 फिमी प्रोडक्शन रिलीज़ करेगा पंजाबी गीत 'नज़र नी आउंदे'

मुंबई : टैलेंट को जरूरत होती है सही प्लेटफॉर्म की। सिनेमा की दुनिया से जुड़े प्रतिभाशाली युवा कलाकार बुलंदियां छूने की ख्वाहिश रखते हैं, लेकिन इनमें से अधिकांश युवा पारखी नजरों के सामने नहीं आ पाते जिससे उनका टैलेंट वेस्ट हो जाता है। ऐसे में आज जरूरत है ऐसे सही प्लेटफॉर्म को तलाशने की। अब हम बात करेंगे, मुंबई की प्रोडक्शन कंपनी फिमी प्रोक्शन्स को संचालित कर रहे एक्टर-प्रोड्यूसर सुमीन भट्ट की, जिन्होंने युवा प्रतिभाओं को तराशने और उन्हें आगे बढ़ाने के मकसद से रिद्म म्यूजि़क म्यूजि़क फैक्टरी के साथ भागीदारी करते हुए पंजाबी म्यूजि़क वीडियो ‘नज़र नी आउंदे’ प्रोड्यूस किया है जिसे मॉडल व एक्ट्रेस आयरा कात्रे और एक्टर-डायरेक्टर साहिल शर्मा पर फिल्माया गया है। साहिल इस गीत के डायरेक्टर भी हैं। गीत को गाया है शवि

 
16/04/2020 दिल्ली भाजपा की ओर से हेल्पलाइन नंबर 9625799844 जारी किया गया है जहां पर जरूरतमंद लोग भोजन की समस्या को लेकर कॉल या मैसेज के जरिए सूचित कर सकते हैं

नई दिल्ली, 16 अप्रैल। कोरोना महामारी के कारण हुए लॉक डाउन के दौरान कोई भी जरूरतमंद या गरीब परिवार भोजन से वंचित ना रहे इसी उद्देश्य के साथ प्रतिदिन भाजपा कार्यकर्ता दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष  मनोज तिवारी के नेतृत्व में #feedtheneedy कार्यक्रम के अंतर्गत लाखों लोगों को भोजन व राशन का सामान उपलब्ध करवा रहे हैं। दिल्ली भाजपा की ओर से हेल्पलाइन नंबर 9625799844 जारी किया गया है जहां पर जरूरतमंद लोग भोजन की समस्या को लेकर कॉल या मैसेज के जरिए सूचित कर सकते हैं। आज प्रदेश संगठन महामंत्री  सिद्धार्थन द्वारा सफाई कर्मचारियों का सम्मान किया गया वह उन्हें खाद्य सामग्री वितरित कर उनका धन्यवाद।


 

16/04/2020 लॉक डाउन के 23 वे दिन “ अन्न पात्र “ ने गरीबों / जरूरतमंदों को 1000 भोजन पैकेट और 50 राशन पैकेट वितरित किये I

“ अन्न पात्र  संस्था द्वारा  किसी भी आपदा , संकट , महामारी या शांति काल के समय मे भोजन / राशन वितरण किया जाता है , जिससे –  कोई भूखा ना रहे “ I

  माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने आम जनमानस को कोरोना संक्रामण से बचाने के लिए पूरे देश मे लॉक डाउन को 03

 
15/04/2020 दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए #feedtheneedy कार्यक्रम की समीक्षा की

नई दिल्ली, 15 अप्रैल। आज दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए तीनों नगर निगम के महापौर, नेता सदन, स्टैंडिंग कमिटी चेयरमैन और ज़ोन चेयरमैन से बात की और निगम के सभी काम और #feedtheneedy कार्यक्रम की समीक्षा की। #feedtheneedy के संयोजक व प्रदेश महामंत्री कुलजीत सिंह चहल और सह संयोजक व प्रदेश उपाध्यक्ष  राजीव बब्बर ने कार्यक्रम के अंतर्गत चल रहे राशन और फूड पैकेट्स बांटने के इस अभियान को और गति देने पर चर्चा की।

#feedtheneedy कार्यक्रम के संयोजक व प्रदेश महामंत्री कुलजीत सिंह चहल ने कहा कि कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लॉक डाउन को 3 मई तक बढ़ा दिया गया। मेरी दिल्ली के लोगों से यही अपील है

 
15/04/2020 रितिक के साथ डांस करना चाहती है नोरा फतेही

इन दिनों बॉलीवुड में अपने परफॉर्मेंस से मशहूर होने वाली नोरा फतेही को तो सभी जानतें है । ऐसे में भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में इनके डांस और परफॉर्मेंस की चर्चा आम हो गई है और उन्हें लोग खूब पसंद करते हैं। इतना ही नही युवा से लेकर बच्चे तक नोरा को पसंद करते हैं। नोरा हाल ही में एक चैट शो में शामिल हुई थी, जहां नोरा फतेही से पूछा गया कि आप स्क्रीन पर किस अभिनेता के साथ डांस करना पसंद करोगी? इस सवाल का जवाब देते हुए नोरा ने सुपरस्टार हृथिक रोशन का नाम लिया और कहा कि ''मैं बॉलीवुड में हमेशा से सिर्फ एक अभिनेता को दिल से प्यार करती हूं जो ऋतिक रोशन हैं, इस बेहतरीन अभिनेता की को—स्टार मैं जरुर बनना चाहती हूं।''
       नोरा ऋतिक की बहुत बड़ी फैन हैं। नोरा

 
15/04/2020 अनुराग कश्यप ने की विजय वर्मा के अभिनय की तारीफ़

'गली बॉय' स्टार विजय वर्मा को आज हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के सबसे होनहार और बेहतरीन अभिनेता में से एक माना जाता है। विजय अपने किरदारों को बेहद ही ईमानदारी से निभाते हैं। फिल्म निर्माता इम्तियाज अली के शो 'शी' में उनके अभिनय की सभी ने सराहना की थी।एक बार फिर स्क्रीन पर वापसी करते हुए विजय वर्मा रंजन चंदेल की 'बमफाड़' में अपने अभिनय के लिए सुर्खियों में बने हुए हैं, जिसमें वो प्रमुख भूमिका में हैं। इस फिल्म में प्रतिभाशाली अभिनेता ने एक स्थानीय गुंडे जिगर फरीदी नामक किरदार निभाया है जिसकी राजनीति में पहचान है। लॉकडाउन होने की वजह से 'बमफाड़' के निर्माताओं ने फिल्म को डिजिटल रिलीज़ करने का फैसला किया और अब यह ज़ी 5 पर स्ट्रीम हो रही है। इलाहाबाद में बसी ये एक प्रेम कहानी है जिसे अनुराग कश्यप ने प्रस्तुत किया है।
 

15/04/2020 स्ट्रीट लाइट संबंधी शिकायतों के लिए पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने जारी की हेल्पलाइन

कोरोना वायरस (कोविड-19) खतरे के मद्देनजर पूर्वी दिल्ली नगर निगम के विद्युत विभाग ने एलईडी  स्ट्रीट लाइट से संबंधित शिकायतों के समाधान के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। इस हेल्पलाइन के माध्यम से पूर्वी दिल्ली क्षेत्र के नागरिक घर बैठे स्ट्रीट लाइट 

 
14/04/2020 बाबा साहब की जयंती के अवसर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दुष्यंत गौतम, संगठन महामंत्री सिद्धार्थन ने बाबा साहब के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें नमन किया

नई दिल्ली,14 अप्रैल। बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जयंती अवसर पर आज भाजपा प्रदेश कार्यालय में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष  मनोज तिवारी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व राज्यसभा सांसद  दुष्यंत गौतम, प्रदेश संगठन महामंत्री  सिद्धार्थन व प्रदेश कार्यालय मंत्री  गिरीश सचदेवा ने बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की। नेता प्रतिपक्ष  रामवीर सिंह बिधूड़ी ने अंबेडकर जयंती के अवसर पर गरीब बस्तियों में राशन का मोदी किट व मास्क बांटकर लोगों को संविधान, सरकार के निर्देशों का पालन तथा बस्ती को कोरोना मुक्त बनाने का संकल्प दिलाया।

 
14/04/2020 #feedtheneedy अभियान के अंतर्गत भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा कुल मिलाकर आज तक दिल्ली में 26 लाख 03 हजार 347 लोगों तक खाद्य सामग्री एवं भोजन पहुंचाया गया

नई दिल्ली, 14 अप्रैल। कोरोना संकट के दौरान गरीब और जरूरतमंद लोगों की सहायता के लिए भाजपा के पदाधिकारी व कार्यकर्ता दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष  मनोज तिवारी के नेतृत्व में दिन-रात एक कर जरूरतमंद लोगों तक राशन पहुंचाने का कार्य कर रहे हैं। प्रतिदिन प्रदेश महामंत्री सिद्धार्थन अलग-अलग जिलों में जाकर खाने की गुणवत्ता का स्वयं निरीक्षण कर रहे हैं। सिद्धार्थन व भाजपा विधायक  ओपी शर्मा ने सफाई-कर्मचारियों को व्यक्तिगत सुरक्षा किट, दस्ताने और मास्क वितरित किए और सभी सफाई-कर्मचारियों का धन्यवाद किया।

#feedtheneedy अभियान के संयोजक व प्रदेश महामंत्री  कुलजीत सिंह चहल ने कहा कि पदाधिकारी व भाजपा कार्यकर्ता लॉकडाउन

 
14/04/2020 हम सबको लॉक डाउन का पालन करते हुए माननीय प्रधानमंत्री द्वारा कहीं गई 7 बातों का विशेष रूप से पालन करना है- मनोज तिवारी

नई दिल्ली,14 अप्रैल। पूरा विश्व आज वैश्विक महामारी कोरोना से लड़ रहा है और इसके संक्रमण से देशवासियों को बचाने के लिए देश में 21 दिनों का लॉक डाउन किया गया था जिसकी अवधि आज समाप्त होने वाली थी लेकिन विश्व में कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए आज राष्ट्र के नाम संबोधन में प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाने की घोषणा की और 7 बातों के लिए सभी देशवासियों का साथ मांगा। दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष  मनोज तिवारी ने कहा कि देश में कोरोनावायरस महामारी के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन बहुत आवश्यक है। प्रधानमंत्री मोदी जी द्वारा यह निर्णय भारतवासियों की स्वास्थ्य रक्षा को ध्यान में रखकर किया गया है। हम सबको लॉकडाउन का पालन करते हुए उनकी सात बातों का भी हमें विशेष रूप से पालन करना है।
 

14/04/2020 बैसाखी – की शुभकामनाएं मदन गुप्ता सपाटू

बैसाखी का त्योहार वैसे तो पूरे देश में हर धर्म के लोग अपने-अपने तरीके से मनाते हैं लेकिन इस त्योहार पर सिख संप्रदाय और हिंदू संप्रदाय के लोग जिस जोश के साथ मनाते हैं वह कहीं और देखने को नहीं मिलता। अंग्रेजी कलैंडर के हिसाब से हर साल यह त्योहार 13 अप्रैल को मनाया जाता है। लेकिन विशेष परिस्थितियों में कभी-कभी यह 14 अप्रैल को भी मनाया जाता है।

बैसाखी को मुख्य रुप से खेती क

 
13/04/2020 दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने ट्विटर पर वीडियो साझा कर भाजपा कार्यकर्ताओं को दिया संदेश

नई दिल्ली, 13 अप्रैल। कल बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जयंती के अवसर पर दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष  मनोज तिवारी ने ट्विटर पर वीडियो साझा कर दिल्ली के भाजपा कार्यकर्ताओं से अपने घर में अम्बेडकर जी की तस्वीर पर माल्यार्पण कर इसकी फोटो सोशल मीडिया पर भी साझा करने का निर्देश दिया व अपने-अपने क्षेत्रों में गरीबों को राशन और मास्क बांटने को कहा।

 
13/04/2020 नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री को पत्र लिखकर दिल्ली विश्वविद्यालय के 12 कॉलेजों के शिक्षकों व अन्य कर्मचारियों के मार्च माह का वेतन जारी करने का आग्रह किया

नई दिल्ली, 13 अप्रैल। दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष  रामवीर सिंह बिधूड़ी ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को पत्र लिखकर दिल्ली विश्वविद्यालय के 12 कॉलेजों के शिक्षकों व अन्य कर्मचारियों के मार्च माह का वेतन जारी करने का आग्रह किया। शिक्षकों का जनवरी व फरवरी माह के वेतन को जारी करने पर धन्यवाद देते हुए  बिधूड़ी ने कहा कि शिक्षक

 
13/04/2020 इस संकट की घड़ी में साथ मिलकर जरूरतमंद और गरीब लोगों की सेवा करना हमारी नैतिक जिम्मेदारी है- कुलजीत सिंह चहल

नई दिल्ली, 13 अप्रैल। #feedtheneedy अभियान के अंतर्गत दिल्ली भाजपा के कार्यकर्ता दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष  मनोज तिवारी के नेतृत्व में प्रतिदिन दिल्ली के विभिन्न इलाकों में फूड पैकेट्स बांट रहे हैं और वाहनों के माध्यम से जरूरतमंद व गरीब लोगों के घर-घर में जाकर उन्हें भोजन पहुंचा रहे हैं। प्रदेश संगठन महामंत्री सिद्धार्थन प्रतिदिन अलग-अलग जिलों म

 
12/04/2020 कोरोना वायरस संक्रमण से बचाने के लिए ड्यूटी पर तैनात अन्य विभाग के सभी कर्मचारियों के लिए एक करोड़ रुपए का मुआवजा देने की मांग करते हुए नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखा

नई दिल्ली, 12 अप्रैल। दिल्ली के लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाने के लिए ड्यूटी पर तैनात अन्य विभाग के सभी कर्मचारियों के लिए एक करोड़ रुपए का मुआवजा देने की मांग करते हुए आज दिल्ली विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष  रामवीर सिंह बिधूड़ी ने मुख्यमंत्री  अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखा। दिल्ली सरकार द्वारा कोरोना वायरस के इलाज में लगे डॉक्टर, नर्

 
12/04/2020 पूरी दिल्ली में 14 जिलों में करीब सौ से ज्यादा जगहों पर भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा रसोई चलाई जा रही है की जहां प्रतिदिन करीब लाखों लोगों के लिए भोजन तैयार किया जाता है- कुलजीत सिंह चहल

नई दिल्ली, 12 अप्रैल। दिल्ली में किसी भी गरीब व्यक्ति को भूखा ना सोना बड़े इसी उद्देश्य के साथ दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष  मनोज तिवारी के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ता प्रतिदिन दिल्ली में लाखों लोगों को भोजन बांट रहे हैं व मोदी किट का वितरण भी कर रहे हैं। प्रदेश संगठन महामंत्री  सिद्धार्थन की निगरानी में भाजपा कार्यकर्ता गरीब और जरूरतमंद लोगों के लिए खाने की समुचित व्यवस्था कर रहे हैं और उन्हें किसी तरह की तकलीफ ना हो इसका भी ध्यान रख रहे हैं।


#feedtheneedy कार्यक्रम के संयोजक व प्रदेश महामंत्री कुलजीत सिंह चहल ने बताया कि पूरी दिल्ली में 14 जिलों में करीब सौ से ज्यादा जगहों पर

 
12/04/2020 मोदी ने की अक्षय और जैकी भगनानी की सराहना

कोरोना वायरस के डर के बीच देश के साहस को बनाये रखने के लिए बॉलीवुड सितारे कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। एक तरफ जहां अपना देश लॉकडाउन के अधीन हैं ऐसे में जैकी भगनानी और अक्षय कुमार एक साथ मिलकर एक प्रेरित कर देने वाला गाना 'मुस्कुराएगा इंडिया' लेकर आए हैं जोकि देश की एकता को दर्शाता है। इस पहल की सराहना करते हुए, पीएम  नरेंद्र मोदी ने एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने इस गाने की तारीफ करते हुए जैकी भगनानी, अक्षय कुमार समेत पूरी फिल्म इंडस्ट्री को ऐसे कठिन समय में एकसाथ आकर देश में सकारात्मकता और प्रेरणा लानें के लिए सराहा है। जे जस्ट म्यूज़िक के संस्थापक जैकी भगनानी कहते हैं, "अक्षय सर और मुझे ये बात महसूस हुई कि इस अनिश्चितता के समय में "आशा" ही एक ऐसी चीज़ है जो मदद करेगी। 
 
12/04/2020 प्रज्ञा कपूर को मिला शाहरुख खान का समर्थन

कैरोना महामारी के कारण राष्ट्र में लॉकडाउन  होने के इस कठिन समय में बहुत से लोग बुनियादी आवश्यकताओं से संबंधित परेशानियों का सामना कर रहे हैं। इस तरह की मुश्किल में एनवायरमेंटलिस्ट प्रज्ञा कपूर जरूरतमंदों की मदद के लिए सामने आई हैं। उनका 'एक साथ फाउंडेशन' ज़रूरतमंदों को खाना उपलब्ध करवा रहा है और उनकी पहल को 'मीर फाउंडेशन' के माध्यम से सुपरस्टार शाहरुख खान से समर्थन मिला है। इस संकट की घड़ी में प्रज्ञा कपूर के फाउंडेशन 'एक साथ' मीर फाउंडेशन के साथ मिलकर मुंबई में कम से कम एक महीने के लिए 5500 से अधिक परिवारों के दैनिक भोजन की आवश्यकता को पूरी करेंगी। इतना ही नहीं वे घर और अस्पतालों की मदद के लिए हर दिन 2000 ताजा पकाया भोजन भेजने के लिए एक रसोईघर भी स्थापित करेंगी। सिर्फ खाना ही नहीं, बल्कि  एआरके की रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट, कोलका

 
12/04/2020 हुमा कुरैशी का नेक कदम

एमी एडम्स के साथ मिलकर हॉलीवुड स्टार जेनिफर गार्नर ने गर्व के साथ 'सेव विथ स्टोरीज' नामक एक नया प्रयास शुरू किया है, जिसका उद्देश्य कोरोनो वायरस महामारी के दौरान बच्चों की मदद करना है। जिन्हें ज्ञात नही है उन्हें बता दें कि ये अभियान 'सेव द चिल्ड्रन' और 'नो किड हंग्री' के लिए एक फंड रेज़र है। दोनों आइकनों ने सेव विद स्टोरीज़ को एक इंस्टाग्राम हैंडल के रूप में लॉन्च किया, जिसमें  बच्चों की किताबों को दुनिया भर की मशहूर हस्तियों द्वारा पढ़ा जाएगा। इस अभियान को क्रिस प्रैट, रीज़ विदरस्पून, केली क्लार्कसन, क्रिस इवांस, इवा लोंगोरिया जैसे सेलेब्स का सपोर्ट मिला है वहीं अब बॉलीवुड स्टार हुमा एस कुरैशी भी इस अभियान में अपना सहयोग दे रही हैं। हुमा ने कहानी पढ़ते हुए खुद का एक वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया। उन्होंने लिखा " स्वास्थ्य,

 
12/04/2020 ताहिरा कश्यप लाएंगी 'लॉकडाउन के किस्से'

ताहिरा कश्यप खुराना में एक नहीं बल्कि कई प्रतिभायें हैं। डायरेक्शन से लेकर लिखने के अलावा उन्होंने दर्शकों तक ऐसी कहानियां लायीं हैं जो न केवल हमें भावनात्मक रूप से छूती हैं, बल्कि एक बदलाव लाने में भी सफल रही हैं। ताहिरा कश्यप कोरोनोवायरस महामारी के कारण लॉकडाउन के दौरान कैसे रह रही हैं, इससे जुड़ी हर चीज से सभी को अपडेटेड रखती हैं। इस बार वह हमें लॉकडाउन की दिलचस्प कहानियों से परिचित कराने के लिए पूरी तरह तैयार हैं, जो वर्तमान वास्तविक जीवन की स्थिति से प्रेरित हैं और इसमें उन्होंने अपनी कल्पना से ट्विस्ट दिया है। ये कहानियां लोगों के रोजमर्रा के जीवन से भावनाओं और क्षणों को दर्शाती हैं कि कैसे वो लॉकडाउन से प्रभावित होते हैं। इन कहानियों की वीडियो सीरीज़ बनने जा रही हैं जिसे वह अपने सोशल मीडिया पर शेयर करेंगी। ताहिरा

 
12/04/2020 आदित्य रॉय कपूर ने शुरू की एक विलेन के सीक्वल की तैयारी

'मलंग' की ताज़ी सफलता के बाद फिल्म निर्माता और अभिनेता मोहित सूरी और आदित्य रॉय कपूर ने 2014 की ब्लॉकबस्टर फिल्म, 'एक विलेन' के सीक्वल के लिए हाथ मिलाया है। एक विलेन की आने वाली दूसरी फिल्म एकता कपूर और भूषण कुमार के जॉइंट प्रोडक्शन में बनेगी।
फिल्म में अपने किरदार की तैयारी के लिए आदित्य कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। वो अपने दोस्त और डायरेक्टर मोहित सूरी की मदद से फिल्म के सीक्वल के लिए तैयारियां शुरू कर चुकें हैं। उम्मीद की जा रही है कि फिल्म की शूटिंग 2020 की छमाही के बाद शुरू होगी। सोर्स ने  कहा, "मोहित और आदित्य दोनों अपने-अपने घरों से अलग-अलग काम कर रहे हैं। जब तक ये लॉकडाउन न हट जाए। दोनों एक दूसरे को रोज़ वीडियो कॉल करते हैं और फिल्म के किरदार और प्लॉट की

 
12/04/2020 सिंगर आमिर शैख़ ने कराया कोरोना टेस्ट

आमिर शैख़ बॉलीवुड में कई सालों से सिंगिंग करते आये हैं और साथ में साउंड इंजीनियर भी हैं। अचानक वह मुंबई के कुपर हॉस्पिटल में कोरोना टेस्ट के लिए पहुंच गए। आमिर ने सुबह फिवर और खांसी को महसूस किया जिससे वह काफी डर गये और उन्होने अस्पताल जाकर दिखाना ही उचित समझा। हालांकि उन्होंने किसी विदेशी नागरिक से मिलने से इनकार किया है। आमिर शैख़ के हाल ही में बॉलीवुड की पॉपुलर म्यूजिक कंपनी टी-सीरीज से 2 गाने रिलीज़ हुए हैं। एक डांस नंबर "ओ बेबी आ " सिंगर डॉ रीना मेहता के साथ और दूसरा रोमांटिक सांग "ला फना " मिस  दिवा  2019 आव्या गुप्ता के साथ है जिसे लोगों ने बहुत ही सराहा है।
     आमिर ने मूवीज में बहुत से लीजेंड सिंगर्स के साथ गाया

 
12/04/2020 भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी के नेतृत्व में प्रतिदिन #FeedTheNeedy मुहिम के अंतर्गत सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए भाजपा नेता व कार्यकर्ता दिल्ली के जरूरतमंद लोगों को भोजन व अन्य खाद्य सामग्री का वितरण कर रहे हैं

नई दिल्ली, 11 अप्रैल। कोरोना महामारी के कारण चल रहे लॉक डाउन के दौरान दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी के नेतृत्व में प्रतिदिन #FeedTheNeedy मुहिम के अंतर्गत सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए भाजपा नेता व कार्यकर्ता दिल्ली के जरूरतमंद लोगों तक पका हुआ भोजन व अन्य खाद्य सामग्री पहुंचाने में जुटे हुए हैं। भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा मास्क और सैनिटाइजर का भी वितरण किया जा रहा है। प्रदेश संगठन महामंत्री  सिद्धार्थन प्रतिदिन क्षेत्र में वितरण होने वाले भोजन की रसोई का जायज़ा ले रहे हैं और वहां की व्यवस्था की जानकारी ले रहे हैं।


#feedtheneedy कार्यक्रम के संयोजक एवं प्रदेश महामंत्र

 
12/04/2020 68 साल के दिनेश गुप्ता दे रहें हैं फ्री में मास्क।

68 साल के बुजुर्ग कहें या 68 साल के जवान जी हां हम बात कर रहे हैं पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मीनगर में रहने वाले दिनेश गुप्ता की जो सुबह नहा धोकर तैयार होकर अपने घर की दहलीज पर बैठ जाते हैं सुबह 6:00 बजे और वहां से निकलने वाले उस व्यक्ति को मास्क देते हैं जिन्होंने मास्क नहीं लगाया होता, गुप्ता जी सबसे पहले उस व्यक्ति का हाथ धुलाते हैं सेनेटाइजर से।

 
10/04/2020 महापौर ने नागरिकों से घरों में रहने और लॉकडाउन को प्रभावी बनाने की अपील की

पूर्वी दिल्ली की महापौर,  अंजु कमलकांत ने पूर्वी दिल्ली के नागरिकों से अपील की है कि वे घरों में ही रहे और लॉकडाउन को प्रभावी बनाने में सहयोग करें। महापौर ने कहा कि पूर्वी दिल्ली के जिन इलाकों को कोरोना खतरे के मद्देनजर हॉटस्पॉट्स जोन में रखते हुए सील किया गया है, वहां के नागरिक विशेष रूप से सहयोग करें।

 
10/04/2020 दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने ट्वीट कर दिल्ली सरकार से 6.5 लाख से अधिक गरीबी रेखा के नीचे आने वाले लोगों को राशन उपलब्ध कराने का आग्रह किया

नई दिल्ली, 10 अप्रैल। दिल्ली के 6.5 लाख से अधिक गरीबी रेखा के नीचे आने वाले लोग जिन्होंने पिछले 5 सालों में राशन कार्ड के लिए आवेदन किया हुआ था और उनके पास सिर्फ अप्लाइड फॉर की रसीद है उन्हें राशन न मिलने पर दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष  मनोज तिवारी ने ट्वीट कर दिल्ली सरकार से जल्द से जल्द उन परिवारों तक राशन पहुंचाने का आग्रह किया।  तिवारी ने कहा

 
10/04/2020 लॉकडाउन के दौरान एनजीओ मीनाक्षी परिवार ने दिल्ली में फंसे पश्चिम बंगाल के 200 परिवारों को मुहैया कराया राशन

नई दिल्ली (अशोक कुमार निर्भय)। देश मे कोरोना वायरस कोविड-19 के संक्रमण से हज़ारों लोग संक्रमित हो चुके है।  भारत में सैंकड़ों और दुनिया में हज़ारों लोग मौत के मुंह में जा चुके है। यूरोप के कई देशों में तो हालत इस कदर बिगड़ चुके हैं की सरकारों ने हाथ खड़े कर लिए हैं। दुनियां में लगभग 12 लाखों लोग इस बीमारी से जूझ रहे है।  कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए दुनिया के कई देशों में लॉकडाउन घोषित किया गया है।  भारत में कोरोना की चैन को तोड़ने और संक्रमण को ट्रैवल करने से रोकने के लिए भारत मे प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के आग्रह पर समूर्ण देश मे  21 दिन का लॉकडाउन किया गया है ताकि इस महामारी से बचा जा सके। सभी दुकान, फैक्ट्रियां, कंपनियों,मॉल्स में काम बंद है यहाँ तक कि रेहड़ी, पटरी, ऑटो, कैब, रिक्शा भी कोर

 
10/04/2020 घोंडा से भाजपा विधायक अजय महावर ने आज अपने विधानसभा क्षेत्र के पांच स्कूलों में दिल्ली सरकार की ओर से बने राशन वितरण केंद्र का जायजा लिया और वहां के अनियमितता से दिल्ली सरकार को अवगत कराया

नई दिल्ली, 9 अप्रैल। दिल्ली के घोंडा से भाजपा विधायक  अजय महावर ने आज अपने विधानसभा क्षेत्र के पांच स्कूलों में दिल्ली सरकार की ओर से बने राशन वितरण केंद्र का जायजा लिया।  महावर ने गौतम विहार एमसीडी प्राइमरी बॉयज एंड गर्ल्स स्कूल, घोंडा गांव एमसीडी प्राइमरी बॉयज एंड गर्ल्स स्कूल, अरविंद नगर प्राइमरी स्कूल, उस्मानपुर गांव एमसीडी प्राइमरी स्

 
10/04/2020 नेता प्रतिपक्ष व विधायक रामवीर सिंह बिधूड़ी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर दिल्ली के लोगों को राशन को लेकर हो रही समस्याओं की शिकायत की

नई दिल्ली, अप्रैल। दिल्ली विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष व विधायक  रामवीर सिंह बिधूड़ी दिल्ली के मुख्यमंत्री  अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर दिल्ली के लोगों को राशन को लेकर हो रही समस्याओं को सामने रखा।  बिधूड़ी ने कहा कि एक ओर मुख्यमंत्री ने जनता को आश्वासन दिया था कि कोई भी भूखा नहीं रहेगा लेकिन कोरोना महामारी के संकट में भी व्यवस्थाओं की क

 
10/04/2020 दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी के नेतृत्व में सेवा परमो धर्म के भाव के साथ प्रत्येक भाजपा कार्यकर्ता रोजमर्रा की जिंदगी में लोगों को कोई असुविधा ना हो इसके लिए निरंतर प्रयास कर रहा है

नई दिल्ली,  अप्रैल। कोरोना महामारी के कारण चल रहे लॉक डाउन के दौरान दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष  मनोज तिवारी के नेतृत्व में प्रतिदिन भाजपा नेता व कार्यकर्ता दिल्ली के जरूरतमंद लोगों तक पका हुआ भोजन व अन्य खाद्य सामग्री पहुंचाने में जुटे हुए हैं। माननीय प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी व राष्ट्रीय अध्यक्ष  जगत प्रकाश नड्डा के आह्वान पर #feedtheneedy अभियान के अंतर्गत सेवा परमो धर्म के भाव के साथ प्रत्येक भाजपा कार्यकर्ता रोजमर्रा की जिंदगी में लोगों को कोई असुविधा ना हो इसके लिए निरंतर प्रयास कर रहा है। प्रदेश संगठन महामंत्री  सिद्धार्थन प्रतिदिन दिल्ली के जिलों में जाकर फूड पैकेट्स व मोदी किट के वितरण के साथ ही राहत कार्यों की समीक्षा कर रहे हैं।

 

10/04/2020 वर्क फ्रॉम होम के दौरान बढ़ सकती हैं, रीढ़ की समस्याएं बॉडी स्ट्रेच जरूरी